बिना हेलमेट निकले तो पंप पर पेट्रोल और रेस्टोरेंट में नहीं मिलेगा खाना : यातायात पुलिस ने आदेश को लेकर दिखाई सख्ती

Datia News : दतिया। दो पहिया वाहनों पर हेलमेट लगाकर चलने के जारी हुए आदेशों का असर गुरुवार को दतिया में भी नजर आया। इसके पालन को लेकर शहर में यातायात पुलिस प्रभारी दीपक साहू ने पेट्रोल पंप, होटल, ढावे, माल, वाहन एजेंसी व शोरुम पर पहुंचकर आवश्यक हिदायत दी।

यातायात पुलिस ने गुरुवार दाेपहर करीब तीन बजे शहर में अनाउंसमेंट कर दोपहिया वाहन चालकों को हेलमेट पहनने की समझाइश भी दी। साथ ही पुलिस ने बिना हेलमेट के आने जाने वाले दो पहिया वाहन चालकों को रोककर नियमों के पालन को लेकर समझाया।

इस आशय के पुलिस मुख्यालय से जारी निर्देश के पालन को लेकर यातायात प्रभारी सूबेदार प्रभारी दीपक साहू टीम के साथ सड़क पर उतरे। इस दौरान वह वाहन चालकों को समझाइश देते दिखाई दिए। उन्होंने बाइक एजेंसियों, माल, लकी ढाबा, अब्बास ढाबा और शहर के सभी पेट्रोल पंपों पर पहुंचकर वहां संचालकों और वाहन चालकों को हेलमेट की पाबंदी के बारे में जानकारी दी।

साथ ही यातायात नियम का पालन नहीं करने पर सख्त कार्रवाई करने की हिदायत भी दी। यातायात थाना प्रभारी साहू ने बताया कि पेट्रोल पंप पर बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं प्रदान करने के निर्देश भी संचालकों को दिए गए हैं। लोगों की सुरक्षा के लिए हेलमेट और सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य है। इसका पालन यदि नहीं किया गया तो सख्ती के साथ इसका पालन करवाया जाएगा।

हेलमेट वालों को होटल रेस्टोरेंट में मिलेगी छूट : वहीं हेलमेट पहने वाले वाहन चालकों को प्रोत्साहित करने के लिए होटल, ढाबे पर यदि वह भोजन करने जाते हैं तो कुछ छूट दी जाएगी। इसके लिए यातायात पुलिस ने होटल व रेस्टोरेंट संचालकों से सहयोग की अपेक्षा की है। ताकि लोग किसी तरह हेलमेट की आदत को अपनाए।

इसके साथ ही पुलिस ने संचालकों से लोगों को जागरुक करने के लिए अपने प्रतिष्ठानों के आगे बैनर पोस्टर लगाकर हेलमेट लगाकर आने पर ही सेवा दिए जाने का संदेश देने की भी बात कही है। ओवरलोड वाहनों पर भी सख्ती बरते जाने के लिए भी पुलिस निगरानी बढ़ाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter