आकाशीय बिजली गिरने से महिला की मौत, 2 घायल, गांव में चरने गई करीब 18 बकरियों ने भी दमतोड़ा

Datia News : दतिया। बुधवार को ग्रामीण अंचल में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं मौके पर मौजूद दो लोग घायल हो गए। इधर ग्राम ऊंचियावइंदरगढ़ में खेत पर चर रही डेढ़ दर्जन बकरियों ने भी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर जान गंवा दी। घटना की सूचना के बाद भी संबंधितों के करीब दो घंटे तक न पहुंचने पर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। इधर आकाशीय बिजली गिरने से गंभीर घायल एक महिला को ग्वालियर रैफर किया गया।

जानकारी के अनुसार थाना दुरसड़ा क्षेत्र के ग्राम जौरा में बुधवार को सुनीता पत्नी राकेश अहिरवार गांव की ही रेखा पत्नी शारदा शरण पाल एवं गणेशीलाल प्रजापति पुत्र हीरालाल के साथ अपनी बकरियां चराने गई थी। इसी बीच तेज बारिश आगई। जिससे बचने के लिए दोनों महिला और गणेशीलाल एक पेड़ के नीचे खड़े हो गए।

जहां आकाशीय बिजली गिरने से महिला सुनीता की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि रेखा और गणेशी गंभीर रुप से घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर स्वजन ने मौके पर पहुंचकर मृतका व घायलों को किसी तरह इंदरगढ़ अस्पताल पहुंचाया।

जहां गंभीर घायल रेखा की नाजुक हालत को देखते हुए उसे चिकित्सकों ने ग्वालियर रैफर कर दिया। जबकि एक अन्य घायल गणेशी को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई। बताया जाता है मृतका के कोई संतान नहीं थी।

इंदरगढ़ नगर के दाल मिल रोड पर आकाशीय बिजली गिरने से 9 बकरियों की मौके पर ही मौत हो गई। इस हादसे में बकरी चरा रहे एक महिला दो बच्चे बाल बाल बच गए। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के दाल मिल रोड पर बुधवार दोपहर 3 बजे आकाशीय बिजली गिरने से बकरियों ने जान गंवा दी।

मृत बकरियां मोहम्मद हसन छोटू खान, रिंकू पुत्र उल्ला खान, मुस्ताक खान, चुन्ना खान, सुलेमान, गुड्डू खान, अली मोहम्मद, तेजसिंहकुशवाह की बताई जाती है। घटना की सूचना पुलिस एवं प्रशासन को दी गई।

लगभग 2 घंटे बाद भी कोई प्रशासनिक अधिकारी या कर्मचारी घटनास्थल पर नहीं पहुंचे। काफी देर बाद पहुंचे संबंधित कर्मचारियों ने बकरियोंकाे पीएम करवाने के लिए भिजवाया। वहीं ग्राम ऊंचिया में भजन प्रजापति की 9 बकरियां की घटनास्थल पर ही मौत होने की खबर है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter