उनाव बालाजी मंदिर से महिला चोर गिरोह पकड़ा गया, मंगलसूत्र चुराने की कोशिश में मचा हंगामा

Datia News : दतिया। उनाव में शुक्रवार को बालाजी मंदिर पर श्रद्धालुओं की भीड़ में चोरी चपाटी की नियत से घूम रहे आधा दर्जन महिलाओं के गिरोह को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस के मुताबिक शुक्रवार को बालाजी मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ थी। इसी दौरान एक महिला ने मंदिर पर पूजा अर्चना करने आई महिला श्रद्धालु का मंगलसूत्र चोरी करने का प्रयास किया।

उसकी इस हरकत पर महिला श्रद्धालु ने शोर शराबा मचा दिया। जिसके बाद चोरी करने का प्रयास कर रही महिला को पकड़ लिया। मंदिर में मौजूद लोगों ने उक्त महिला को पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने जब महिला से पूछतांछ की तो उसने मंदिर परिसर में उसके अन्य साथी महिलाएं और होने की बात कबूली। जिसके बाद उन सभी महिलाओं को पुलिस ने पकड़ लिया।

पुलिस ने उक्त महिलाओं के नाम मंगली कुर्मी निवासी मरी माता ग्वालियर, टिंकल कुर्मी निवासी ग्वालियर, पार्वती कुर्मी, रेखा कुर्मी, चकोर, रंजीता एवं अंजली निवासीगण मरीमाता ग्वालियर बताए हैं। इस कार्रवाई में थाना प्रभारी अमर सिंह गुर्जर, प्रधान आरक्षक मंशाराम, मनीष करोलिया, राखी साहू, हरनारायण की भूमिका रही।

महिला श्रद्धालु के चिल्लाने पर पुलिस हुई सतर्क

14 जनवरी शुक्रवार को संक्रांति के मौके पर बालाजी मंदिर उनाव में श्रद्धालुओं की खासी भीड़ थी। इसी दौरान ग्वालियर से आए महिला गिरोह ने भी चारों तरफ फैलकर श्रद्धालुओं को निशाना बनाने का मौका ढूंढ़ा।

इसी बीच एक महिला चोर से वहां पूजा कर रही एक अन्य महिला श्रद्धालु के मंगलसूत्र पर हाथ साफ करने की कोशिश कर डाली। जिसके बाद वहां हंगामा मच गया और वह महिला चोर पकड़ ली गई। मंदिर के पंडा मुन्नालाल शर्मा ने पुलिस को बुलाकर उक्त महिला चोर को उनके हवाले कर दिया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close