भट्टी में धमाकेदार विस्फोट से घायल हुए मजदूर : हाइवे स्थित फैक्टरी में हुआ हादसा, बाहरी एक मजदूर की हालत गंभीर

Datia News : दतिया । स्टील फैक्टरी की भट्टी में हुए धमाकेदार विस्फोट में करीब पांच मजदूर जख्मी हो गए। जिनमें से एक की हालत गंभीर हाेने पर उसे जिला अस्पताल उपचार के लिए पहुंचाया गया। घटना के बाद फैक्टरी में अफरा तफरी मच गई। भट्टी से उठी चिंगारियों को बुझाने के लिए खासी मशक्कत करनी पड़ी। हादसा शनिवार 4 फरवरी का है।

बता दें कि इससे पहले गत 26 जनवरी को भी ऐरई शुगर मिल की बायलर मशीन में अचानक हुए ब्लास्ट से एक बाहरी मजदूर की मौत हो जाने की घटना घटित हुई थी।

जानकारी के अनुसार झांसी हाइवे स्थित गणपति स्टील फैक्टरी में शनिवार को अचानक भट्टी में विस्फोट होने से वहां काम कर रहे कुछ मजदूर घायल हो गए। इस दौरान एक मजदूर सतना के मजगुवां तहसील निवासी लालबिहारी पाल पुत्र प्रसादी पाल गंभीर रूप से घायल हो गया।

जिसे 108 एंबुलेंस की मदद से उपचार के लिए तत्काल जिला अस्पताल पहुंचाया गया। इस हादसे में अन्य पांच मजदूरों के भी घायल होने की खबर है। घटना जिस समय घटी उस दौरान मजदूर भट्टी पर काम कर रहे थे। तभी अचानक भट्टी में धमाके के साथ विस्फोट हुआ। जिससे उठी चिंगारी से मजदूर झुलस गए।

ऐरई शुगर मिल में भी हो चुका है ब्लास्ट : अभी कुछ दिन पूर्व 26 जनवरी को ग्राम ऐरई स्थित शुगर फैक्टरी में भी बायलर मशीन में हुए ब्लास्ट से एक बाहरी मजदूर की जान जा चुकी है। इस दौरान मजदूर रात की शिफ्ट में बायलर मशीन पर काम कर रहा था। तभी उसमें ब्लास्ट होने से पार्टस टूटकर गिरने से मजदूर गंभीर रुप से घायल हो गया और उसकी मौत हो गई थी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter