विराट कोहली ने वनडे में रचा इतिहास : शतक जड़ तोड़ा सचिन तेंदुलकर का वर्ल्ड रिकॉर्ड,पीएम मोदी ने भी दी बधाई

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार विराट कोहली ने अपने क्रिकेट करियर का 50वा शतक पूरा करते हुए एक ऐतिहासिक काम किया है. उन्होंने इस शानदार मैच में अपनी शतकीय पारी के माध्यम से टीम को जीत दिलाई और क्रिकेट जगत में एक नए कीर्तिमान की ऊंचाइयों को प्राप्त किया।

इस ऐतिहासिक क्षण के दौरान, कोहली ने न केवल अपनी शानदार बैटिंग से दर्शकों को प्रभावित किया बल्कि उन्होंने खुद को भी एक नये मील के पत्थर के रूप में साबित किया। उनकी मेहनत, उनका आत्मविश्वास और टीम के साथ मिलजुलकर काम करने की दृढ़ संकल्पना ने इस शतक को संजीवनी बना दिया।

कोहली ने इस शतक की पहली केंद्रीय पारी में 105 रन बनाए, जो कि उनके करियर की सबसे ऊची पारीयों में से एक थी। उन्होंने बैटिंग के जरिए निरंतरता बनाए रखते हुए टीम को स्टेडियम के चर्चित मैच में जीत दिलाई।

कोहली ने दिया ये रिएक्शन : इस मैच के बाद, कोहली ने मीडिया से बातचीत में कहा, “मेरा यह 50वा शतक मेरे करियर के लिए एक बहुत खास पल है। यह शो नहीं केवल मेरे बल्कि मेरे टीम के लिए भी है, जो हमेशा मेरे साथ है। मैं अपनी मेहनत, समर्पण और टीम वर्क को इस शतक को समर्पित करता हूं।”

कोहली का यह शतक क्रिकेट के इतिहास में एक नई ऊंचाइयों को छूने का संकेत करता है और उन्हें उनके उदार खेल के लिए दर्शकों की पूरी तरह से प्रशंसा मिल रही है। इसी बहाने, भारतीय क्रिकेट को एक नए युग की शुरुआत हो रही है, जिसमें विराट कोहली एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने 50वां वनडे शतक लगाने के लिए विराट कोहली की सराहना की : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 50 एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय शतक बनाने वाले प्रथम क्रिकेटर बनने पर विराट कोहली की भूरि-भूरि प्रशंसा की है।

प्रधानमंत्री ने ‘X’ पर पोस्ट किया : ‘आज विराट कोहली ने न केवल 50वां वनडे शतक लगाया है, बल्कि अपने अत्‍यंत उत्कृष्ट कौशल और दृढ़ता को भी दर्शाया है जो इसके साथ ही सर्वोत्तम खेल भावना का भी प्रतीक है।

यह उल्लेखनीय उपलब्धि उनकी सतत निष्ठा और असाधारण प्रतिभा का उत्‍कृष्‍ट प्रमाण है।

मैं उन्हें हार्दिक बधाई देता हूं। मैं यह कामना करता हूं कि वह आने वाली पीढ़ियों के लिए निरंतर सर्वोच्‍च मानक स्थापित करते रहें।’

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter