दतिया में अब आप बाहर नहीं खा पाएंगे चाट पकौड़ी और फास्ट फूड, रेस्टोरेंट पर भी कलेक्टर ने लगाई पाबंदी

दतिया. कोरोना के जिले में बढ़ते संक्रमण के प्रकरणें को देखते हुए रेस्टोरेंट, चाट, पकौड़ी की दुकान एवं होटलो आदि प्रतिष्ठानों को ग्राहकों को बैठाकर खिलाने पर गुरूवार से पूर्णतः प्रतिबंध लगाया गया है। कलेक्टर संजय कुमार ने उक्ताश्य की जानकारी बुधवार को न्यू कलेक्ट्रेट में रेस्टोरेंट, कैटरिंग एवं होटल संचालकों की संयुक्त बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोरोना के पाॅजीटिव प्रकरणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए  जिले में स्थित रेस्टोरेंट, होटल, चाट, पकौड़ी की दुकान, चाय आदि खाने-पीने की  प्रतिष्ठानों पर ग्राहकों को बैठाकर खिलाने, पार्टी करने पर गुरूवार से पूर्णतः प्रतिबंधित रहेगा। लेकिन दुकानदार ग्राहक को खाने पीने की चीजें पैकिंग कर उपलब्ध करा सकेगा। जिससे ग्राहक घर पर जाकर उसका उपयोग कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सभी दुकानदार दुकान के बहार बैनर लगाये जिस पर स्पष्ट रूप से लिखा जाए की दुकान या रेस्टोरेंट के अंदर खाने पर पूर्णतः प्रतिबंध।

कलेक्टर कुमार ने बैठक के माध्यम से नागरिकों से कहा कि कोरोना को पूरी गंभीरता के साथ ले यह जिन्दगी से जुड़ा हुआ है। इसे किसी भी हालत में हल्के में न लें। थेड़ी सी लापरवाही जीवन को खतरे में डाल सकती है। इससे बचने के लिए घर पर ही रहें। अति आवश्यक कार्य होने पर मास्क लगाकर निकले और सोशल डिस्टेसिंग का भी पालन करंे।

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा मास्क लगाये जाने हेतु संचालित मेरा मास्क मेरी सुरक्षा अभियान में भी जिला प्रशासन का सहयोग करें। दुकानदार भी ग्राहक को मास्क लगाने की शर्त पर ही सामग्री दें और वह स्वयं भी मास्क आवश्यक रूप से लगाये। कलेक्टर ने, डीजे, बैण्ड़-बाजा एवं कैटरिंग व्ववसाय से जुड़े लोगों को भी निर्देश दिए कि शादी समारोह एवं अन्य आयोजनों की बुकिंग करते वक्त प्रशासन द्वारा जारी अनुमति को दिखाने के बाद ही लें। जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा निगरानी भी रखी जाएगी। भीड़ एकत्रित होने पर रेस्टोरेंट एवं मैरिज गार्डन संचालकों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter