ट्रैक्टर के नीचे दबकर गई युवक की जान : स्वजन का आरोप पुलिस के पीछा करने से हुई घटना, थाने पर किया विरोध प्रदर्शन

Datia news : दतिया। ट्रैक्टर ट्राली खंती में पलट जाने से एक युवक की हुई मौत के मामले ने रविवार को तूल पकड़ लिया। इस हादसे के बाद मृतक के स्वजन शव ट्रैक्टर में रखकर थाने पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान नाराज लोग घटना के लिए जिम्मेदार पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

मामला गरमाता देख मौके पर एसडीओपी भांडेर कर्णिक श्रीवास्तव पहुंचे। जहां उन्होंने घटना के संबंध में निष्पक्ष जांच का आश्वासन दिया। इस आश्वासन के बाद स्वजन मानें और शव को पीएम के लिए ले गए।

जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात भांडेर-पंडोखर मार्ग अंजनी माता मंदिर के पास नीले रंग के सोनालिका डीआई 35 ट्रैक्टर के पलटने से उसके नीचे दबने से सत्यम यादव पुत्र नवाब निवासी ग्राम तैंतना थाना गोंदन की मौत हो गई थी। इस मामले में मृतक के स्वजन का आरोप था कि मृतक शनिवार रात जब ट्रैक्टर ट्राली से जा रहा था तभी कुछ पुलिस कर्मियों ने उसका पीछा किया और अपना वाहन ट्रैक्टर सामने लगा दिया।

जिससे हड़बड़ाकर युवक सत्यम ट्रैक्टर से संतुलन खो बैठा और ट्रैक्टर ट्राली खंती में जाकर पलट गई। जिससे दबकर सत्यम की मौत हुई। वहीं पुलिस का कहना है कि इस मामले में जांच के बाद जो भी तथ्य सामने आएगा, उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल इस मामले में पीड़ित पक्ष द्वारा दिए आवेदन पर मर्ग कायम कर लिया गया।

ट्रैक्टर को पुलिस ने जेसीबी से उठाया : घटना के बाद पुलिस ने जेसीबी की मदद से मौके पर पड़े ट्रैक्टर ट्राली को सीधा कर शव को निकाला। घटना के बाद मृतक के स्वजन शव को दूसरे ट्रैक्टर में रखकर पीएम हाउस पहुंचे।

लेकिन आक्रोशवश उसे पीएम हाउस में न रखकर रातभर उसे ट्रैक्टर ट्राली में ही रखे रहे। इस बीच पुलिस ने जेसीबी की मदद से ही रात्रि में दुर्घटना का शिकार हुए क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर ट्राली को घटनास्थल से उठवाकर भांडेर थाना परिसर में रखवा दिया। लोगों के आक्रोश को देखते हुए दो अन्य थाने पंडोखर और सरसई के पुलिसबल को भी भांडेर थाने पर बुला लिया गया था।

स्वजन का आरोप पुलिस कर रही थी पीछा : शनिवार को बेरछ स्टैंड के पास एक युवक से मारपीट को लेकर सत्यम सहित तीन युवकों पर भांडेर थाने में मारपीट का मामला पंजीबद्ध था। इस मामले में मृतक के स्वजन ने बताया था कि रेत के मामले में क्षेत्र के एक रेत ठेकेदार से सत्यम का झगड़ा भी हुआ था।

जिसके बाद उसके विरुद्ध रिपोर्ट कराई गई थी। स्वजन का आरोप है कि इसी मामले में भांडेर थाने के पुलिस कर्मी ने ट्रैक्टर ट्राली से जा रहे सत्यम को पकड़ने के लिए उसका पीछा किया, जिसमें यह हादसा घटित हुआ है।

घटना के बारे में एसडीओपी भांडेर कर्णिक श्रीवास्तव का कहना है कि शनिवार की रात भांडेर-पंडोखर मार्ग पर लापरवाही से ट्रैक्टर चलाने के कारण  सत्यम यादव की मौत हो गई। जिसे लेकर मृतक के स्वजन के दिए आवेदन पर मर्ग कायम कर इस पूरे मामले को विवेचना में लिया गया है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter