नहाने गया युवक नहर में डूबा, किनारे खड़ी मिली बाइक, मामला सरसई थाना क्षेत्र का
7 गोताखाेर तलाश में जुटे तेज बहाव के कारण आ रही परेशानी

दतिया. भांडेर अनुभाग के सरसई थाना क्षेत्र में ग्राम कुम्हरियाराय के नजदीक बिछौंदना के रास्ते गोंदन जाने वाली नहर में एक युवक डूब गया। जिसकी तलाश की जा रही है। युवक मानवेन्द्र पुत्र हरिमोहन अहिरवार निवासी फलेला तहसील कोंच, जिला जालौन उप्र अपनी रिश्तेदारी में कुम्हरियाराय निवासी अपने मौसा दयाशंकर अहिरवार के यहां आया था। गत दो जनवरी की सुबह 9 बजे मानवंेद्र अपनी बाइक से नहर पर नहाने गया था। जहां अचानक पैर फिलस जाने से वह नहर में डूब गया।

घटना की जानकारी तीन जनवरी को तब लगी जब नहर पर सुबह के वक्त गांव के ही कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने नहर किनारे उसकी बाइक खड़ी देखी और नहर की सलोप पट्टी पर फिसलने के निशान दिखे। जिसके बाद पता चला कि यह बाइक गांव के ही दयाशंकर के रिश्तेदार की है । जिसकी पुष्टि घटनास्थल पर पहुंचे युवक के मौसा दयाशंकर ने खुद की। उनका कहना था कि शनिवार को सुबह नहाने और शौच के लिए मानवेंद्र निकला था जिसके बाद से वह घर नहीं लौटा तो हमने सोचा कि वह घर लौट गया होगा । इसके बाद सरसई थाने पर पुलिस को सूचना दी गई । इन दिनों नहर तेज बहाव के साथ चल रही है।

लापता युवक मानवेंद्र

गोताखोर कर रहे युवक को ढ़ूढ़ने का प्रयास

इस मामले में सरसई थाना प्रभारी वीरबहादुर सिंह परिहार ने बताया कि नहर में पानी कम करने को लेकर सिंचाई विभाग के ईई एनपी बाथम को पत्र लिखा गया है। नहर में डूबे युवक की तलाश को लेकर सात गोताखोर तलाश में जुटे हैं। अब तक 12 किमी तक का एरिया देखा जा चुका है लेकिन सफलता नहीं मिली। चूंकि यह नहर गोंदन तरफ जाती है। लिहाजा गांव के कुछ लड़के गोंदन की तरफ भी गए हुए हैं। इधर घटना को लेकर गांव वासियों ने जिले के वरिष्ठ अधिकारियों पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। ग्रामीण उमेश शर्मा ने बताया नहर के पानी को कम करने के लिए सिंचाई विभाग के अधिकारियों से बात की गई। साथ ही माताटीला डेम पर भी संपर्क साधा गया। इस दौरान सुकमा डुकमा बांध जहां से नहर निकली है वहां भी बात की गई लेकिन अभी तक नहर का पानी कम नहीं किया गया। जिससे नहर में डूबे युवक को खोजने में परेशानी आ रही है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter