युवा आत्मनिर्भर बनकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत करें – अमित अग्रवाल : युवा संकल्प दिवस का हुआ आयोजन

Datia News : दतिया। शहीद दिवस के मौके पर युवा संकल्प दिवस का आयोजन जिला रोजगार सृजन केंद्र दतिया द्वारा बुंदेला कालोनी स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में किया गया। आयोजन में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड एवं विशिष्ट अतिथि के रूप में रतन मेगा मॉल के संचालक युवा व्यवसाई अमित अग्रवाल उपस्थित रहे।

अध्यक्षता स्वावलंबी भारत अभियान के अखिल भारतीय सह समन्वयक जितेंद्र गुप्त ने की। आयोजन में मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड ने युवाओं के उज्जवल भविष्य को लेकर अपने विचार व्यक्त किए।

इस मौके पर विशिष्ट अतिथि रतन मेगा मॉल के संचालक युवा व्यवसाई अमित अग्रवाल ने अपने प्रेरणादायक उद्बोधन में कहाकि देश की तरक्की के लिए युवाओं का स्वावलंबी बनना वर्तमान समय की मांग है। युवा आत्मनिर्भर बनकर देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत कर सकते हैं।

अमित अग्रवाल ने कहाकि स्वरोजगार स्वावलंबन की ओर युवाओं का रुझान बढ़ाने के लिए युवा संकल्प दिवस जैसे आयोजन काफी मददगार साबित होंगे। उन्होंने कहाकि युवा वर्ग को खुद का उद्योग स्थापित करने के लिए आगे आना चाहिए। अगर युवा ठान लें तो कोई भी काम मुश्किल नहीं है। भारत की युवा शक्ति को विश्व में भी सम्मान मिल रहा है। दुनिया भर के देशों में युवा भारत का परचम लहरा रहे हैं। उन्हाेंने युवा वर्ग से इस तरह के कार्यक्रमों से प्रेरणा लेने का आव्हान भी किया।

स्वावलंबी भारत अभियान मुख्य वक्ता जीतेंद्र गुप्त ने कहाकि हमें अपनी व्यक्तिगत जीवन में स्वदेशी वस्तुओं का उपयोग करना चाहिए। हम जो भी वस्तु उपयोग कर रहे हैं, उसे देखें कि वह भारत के द्वारा ही निर्मित हो।

युवाओं को स्वरोजगार स्वावलंबन और स्वयं के उद्योग लगाने की बात उन्हाेंने कही। कार्यक्रम का संचालन कविता समाधिया और आभार प्रदर्शन स्वावलंबी भारत अभियान के जिला समन्वयक रविंद्र सिंह सेंगर ने किया।

कार्यक्रम के पश्चात करीब एक घंटे लाइव दिल्ली से स्वदेशी जागरण मंच के सहसंगठक का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। कार्यक्रम गणमान्य नागरिक और युवाजन काफी संख्या में मौजूद रहे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter