रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को दिलाये जा रहे रोजगार के अवसर : 434 युवाओं को मिले ऑफर लेटर

भोपाल : पिछड़ा वर्ग एवं अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार  रामखेलावन पटेल ने कहा है कि प्रदेश में निरंतर लगाये जा रहे रोजगार मेले के माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर दिलाये जा रहे हैं। राज्य मंत्री पटेल सतना जिले के अमरपाटन में रोजगार मेले को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस मौके पर 434 चयनित युवाओं को विभिन्न कंपनियों के ऑफर लेटर सौंपे।

राज्य मंत्री पटेल ने अमरपाटन विकासखंड के 100 महिला स्व-सहायता समूह को एक करोड़ 80 लाख रूपये के सीसीएल और रामनगर के 50 महिला स्व-सहायता समूह को 49 लाख रूपये के सीसीएल वितरित किये। राज्य मंत्री  पटेल ने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार मध्यप्रदेश में एक करोड़ 36 लाख लोग गरीबी रेखा से ऊपर हो गये हैं। उन्होंने बताया कि सतना जिले में एक लाख 75 हजार बहनें स्व-सहायता समूह से जुड़ गई हैं। इनमें 35 हजार महिलाएँ तो केवल अमरपाटन क्षेत्र की हैं।

राज्य मंत्री ने बताया कि अमरपाटन क्षेत्र की 7 हजार से अधिक महिलाएँ स्व-सहायता समूहों से जुड़ कर लखपति हो गई हैं। उन्होंने इस मौके पर राज्य सरकार की महिलाओं के आर्थिक सशक्तिकरण के लिये संचालित लाड़ली बहना योजना समेत अन्य योजनाओं की भी जानकारी दी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter