Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi : अनुज ने अपनी एकतरफा प्रेम कहानी का खुलासा किया
Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 13 सितंबर 2021 एपिसोड : अनुपमा ने वनराज और काव्या की अपने विचार की आलोचना का जवाब दिया कि उन्हें यह विचार पसंद आया और उन्होंने इसे प्रस्तुत किया और अनुज / एके ने इसे अस्वीकार कर दिया, यदि वह इसे पसंद नहीं करते हैं, तो यह सबसे अधिक हो सकता है। बापूजी वनराज और काव्या से निराश होकर चले जाते हैं।

काव्या बा को भड़काने लगती है कि एके की एंट्री से अनु का रवैया बदल गया है। बा ने उसे उकसाना बंद करने की चेतावनी दी। काव्या का कहना है कि वह अपने विचार व्यक्त कर रही थी।

बा मुंह बंद करने की चेतावनी देती है और सोचती हुई बैठ जाती है। किंजल अनु को शांत करने की कोशिश करती है और उससे कहती है कि वह काव्या की बातों से परेशान न हो। काव्या को उम्मीद है कि डील फाइनल हो जाएगी और उसके बाद कोई एके के बारे में बात नहीं करेगा।

दूसरी तरफ, जीके एके से पूछता है कि क्या अनु को गुलाब देने के बारे में नहीं सोचा था जिसे वह 26 साल से डायरी में स्टोर कर रहा है। एके कहते हैं कि उन्होंने पार्टी के दिन, कल और आज सब कुछ बताने के बारे में सोचा।

Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

जीके पूछते हैं कि उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया। एके का कहना है कि चीजें बदल गई हैं, अनु अकेले चीजों को संभालती है और बिना किसी मदद के अपने कठिन रास्ते पर चलती है, उसे मदद या समर्थन की आवश्यकता नहीं है, वह उसका दोस्त है, कुछ गुलाबों की किस्मत बंद है।

जीके का कहना है कि उन्हें उस दिन उन्हें प्रपोज करना चाहिए था। एके कहते हैं कि उन्होंने अपने माता-पिता और जीके की सलाह के बाद भी कॉलेज में लड़ाई नहीं लड़ी होती; उस लड़ाई के बाद वह 10 दिनों तक अस्पताल में रहे;

जब वह कॉलेज पहुंचा तो देविका ने बताया कि अनु की शादी तय है; जब उसने कोशिश करना चाहा तो उसका दोस्त बंटी टूट गया और जब वह गुलाब पकड़े अनु के पास पहुंचा, तब तक बहुत देर हो चुकी थी और अनु की बारात पहले ही आ चुकी थी; उसने अनु के चेहरे पर मुस्कान देखी और पता चला कि वह अपनी शादी से खुश थी;

उसकी खुशी उसके लिए सबसे ज्यादा मायने रखती है, इसलिए वह उस दिन घर लौट आया और टूटे दिल के साथ अमेरिका चला गया; वह वापस नहीं जाना चाहता था और उसने अपने माता-पिता और जीके को वहां बुलाया; देविका अनु की जानकारी उसे नियमित रूप से देती थी;

Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

वह 26 साल बाद अनु को देख सका और यही उसके लिए काफी है। जीके पूछता है। एके यह कहते हुए चले जाते हैं कि उनकी एक महत्वपूर्ण बैठक है। जीके को लगता है कि भाग्य ने उन्हें 26 साल बाद साथ लाया और अब यह अपनी भूमिका निभाएगा।

नौजवानों बात मानो गाने पर समर और नंदिनी ने किया डांस. अनु प्रवेश करती है और उन्हें अपने मतभेदों को दूर करते हुए और एक साथ नृत्य करते हुए देखकर खुश हो जाती है।

वह उन्हें फिर से मिलाने के लिए कान्हाजी को गले लगाती है और धन्यवाद देती है; उन्हें सलाह देते हैं कि उन्हें प्यार से लड़ना चाहिए, लेकिन एक-दूसरे पर शक नहीं करना चाहिए;

प्यार उन्हें जीने के लिए प्रोत्साहित करता है और इसलिए उन्हें एक-दूसरे पर शक करना बंद कर देना चाहिए। मामाजी ने अनु को जल्दी से कैफे में आने को कहा।

अनु पकवान बनाती है और शेफ मनोज को देती है। मनोज पूछता है कि उसने बिना ओवन के पकवान कैसे बनाया। अनु स्टोव पर कहती है और वह उसे पढ़ाएगी।

Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

वह ग्राहक को पकवान परोसती है और एके को देखकर हैरान रह जाती है, पूछती है कि वह यहाँ क्या कर रहा है। वह कहता है कि जब वह इसमें निवेश कर रहा है तो वह संपत्ति की जांच करना चाहता है। वह कहती है कि यह मिस्टर शाह का कैफे है और वह उसकी डांस एकेडमी भी देख सकते हैं।

वह कहता है कि अगर वह सब कुछ एक ही बार में देख लेगा तो वह फिर कैसे जाएगा। वह कहती है कि वह एक बड़ा व्यवसायी है और उसके पास समय नहीं होगा। वह शायरी पढ़ता है। वह उन्हें शायर कपाडी जी कहती हैं। वह हंसता है और कहता है कि यह बहुत मजेदार था। अनु भी हंसती है।

यह देखकर काव्या के साथ वनराज को जलन होने लगती है। तोशु के साथ राखी प्रवेश करती है और अपनी ईर्ष्या को यह कहते हुए भड़काती है कि वे बहुत मिलनसार हैं, उसने तोशु से यह सुना और पुष्टि करना चाहती थी। अनुज ने पकवान का स्वाद चखा और कहा कि यह स्वर्ग है, उसके हाथों में जादू है।

राखी ने वनराज को ताना मारा कि समय बदल जाता है, एक बार उनकी जिंदगी में हुआ करता था ये जादू; वह सोच रही थी कि उनसे अपना कर्ज कैसे वसूला जाए और कुछ की मदद के लिए कैफे जाने की सोची, लेकिन अनु की एके के साथ दोस्ती को देखकर उसे लगता है कि अनु उनके लिए 40 करोड़ का भी इंतजाम कर सकती है।

Watch : Anupama 11 September 2021 Written Update in hindi

Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

एके का कहना है कि वह जीके का तैयार खाना खाकर ऊब गया था। अनु उसे मिस्टर शाह और काव्या के आने तक इंतज़ार करने के लिए कहती है। वह इससे सहमत हैं। राखी वनराज को ताना मारती रहती है। वनराज ने उसे चुप रहने की चेतावनी दी।

राखी का कहना है कि एक पुरुष पत्नी या पूर्व पत्नी को दूसरे पुरुष से बात करना बर्दाश्त नहीं कर सकता। अनु कहती है कि उसे अपनी डांस क्लास के लिए देर हो रही है और उससे कहती है कि मसाला चाय ज़रूर पीजिए।

शक्ति वापस आती है और अनु वनराज, काव्या, राखी और तोशु को देखकर अचंभित रह जाती है। राखी एके को बधाई देती है और कहती है कि उसने सुना है कि वह अनु का दोस्त है,

2 साल पहले शिकागो में उनकी मुलाकात की याद दिलाता है। वह कहता है कि उसे याद नहीं है। उन्हें विदेशियों के सामने पति को डांटना याद आता है और वे हैरान रह जाते हैं।

Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

एके कहते हैं नहीं। वह जारी है, लेकिन विफल रहता है। काव्या कहती है कि वह किंजल की मां है। एके पूछता है कि क्या वह परितोष की एमआईएल है। काव्या का कहना है कि एके एक पारिवारिक व्यक्ति है, उसे अपना परिचय इस तरह से देना चाहिए था; वह आगे एके मक्खन लगाना शुरू कर देती है।

अगली बार वनराज अनु पर गुस्सा करते हुए उसका स्वागत करता है और एके से कहता है कि उसने अपना ऑर्डर अपने कैफे में भेज दिया होता। एके का कहना है कि वह अपनी कानूनी टीम के सुझाव पर यहां आया था और अनु के विशेष पकवान को देखने का विरोध नहीं कर सका।

वनराज कहते हैं कि उन्हें पकवान पसंद आया होगा। एके का कहना है कि यह आश्चर्यजनक था, उन्होंने अपने कानूनी प्रस्ताव पर चर्चा की और कल तक एक रिपोर्ट मिल जाएगी। वह बिल का भुगतान करने की कोशिश करता है। काव्या कहती है कि इसकी कोई जरूरत नहीं है और वह जीके के लिए कुछ पैक करेगी।

Anupama 13 September 2021 Written Update in Hindi

एके का कहना है कि यह उनका घर नहीं है। अनु उसका समर्थन करता है और कहता है कि वह घर पर उनका मेहमान नहीं है और भुगतान स्वीकार करता है। एके काव्या को बधाई देता है और राखी का नाम भूल जाता है।

काव्या कहती हैं राखी दवे। एके कहते हैं, श्रीमती दवे, धन्यवाद अनु और पूछती है कि क्या वह अपनी नृत्य अकादमी नहीं दिखाएगी। अनु कहती है कि वह उसे पूरी जगह दिखाएगी। तोशु गुस्से में कहता है कि इसकी कोई जरूरत नहीं है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter