Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi : अनुपमा ने काव्या को दिया करारा जवाब
Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 26 जून 2021 एपिसोड : अनुपमा काव्या को गिरने से बचाती है और परिवार के पास वापस चली जाती है। बापूजी उसकी प्रशंसा करते हैं। समर पूछता है कि वह हमेशा काव्या की मदद क्यों करती है। बा का कहना है कि वह दयालु है और बदल नहीं सकती। परिवार पूजा स्थल से वापिस चल देता है। बा पूछती है कि क्या उसके पास बिना किसी भावना के लोहे का दिल है कि वह अपने दुर्व्यवहार और पति के छीनने के बाद भी काव्या की मदद कर रही है।

अनु का कहना है कि दर्द एक तरफ है और इंसानियत दूसरी तरफ। बापूजी कहते हैं कि लोग उस पर हंसते हैं और कहते हैं कि अनु सामान्य से ज्यादा अच्छी है और उदाहरण देते हुए कहती है कि वह सामान्य से अच्छी नहीं है, लेकिन दुनिया खराब है, वह वास्तव में वैसी है जैसी लोगों को होनी चाहिए।

Watch : Anupama 25 June 2021 full Episode in Hindi

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

अनु उसकी ज्यादा तारीफ न करने के लिए कहती है वरना खुशी में उसका वजन बढ़ जाएगा और वह उसकी ऑनलाइन क्लास लेने के लिए चली जाती है। बापूजी, बा को बताते हैं कि अनुपमा बनना मुश्किल है जो अकेले दुनिया से लड़ रही है। बा का कहना है कि वे उसके साथ हैं और अनु बहुत मजबूत है।
वनराज काव्या को घर ले जाता है और उसे ध्यान से बैठने के लिए कहता है। काव्या ने उसे समय पर बचाने के लिए धन्यवाद दिया वरना उसकी पूजा का धागा टूट जाता। वनराज का कहना है कि अनु ने उसे बचा लिया और सुझाव दिया कि वह नफरत में इतनी अंधी न हो कि वह किसी की अच्छाई नहीं देख सके। वह बा या किंजल से उसकी मदद करने के लिए कहता है और उसे एक उपहार और पत्ते देता है।

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

वह उसे धन्यवाद देती है और कहती है कि यह उसके लिए बहुत मायने रखता है। बा अंदर आती है और पूछती है कि क्या उसका पैर ठीक है, अगर उसे किसी चीज की जरूरत है तो उन्हें मिस्ड कॉल कर दे। काव्या ने ठीक है कहकर सिर हिला दिया। बा उसे यह कहते हुए उपहार देती है कि उसने इसे सभी को दिया है।

काव्या उन्हे धन्यवाद देती है और पूछती है कि क्या वह उसे अपनी बहू के रूप में कभी स्वीकार नहीं करेगी। बा पूछती है कि क्या उसने डनहें सास स्वीकार किया? काव्या को गुस्सा आता है कि अनु हर किसी के सामने उसकी मदद करके और भी महान बन गई, उसने उसे मौका नहीं दिया।

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

वनराज ने काव्या की मदद करने के लिए अनु को धन्यवाद दिया। अनु का कहना है कि उसने एक पत्नी की मदद की क्योंकि उसने 25 साल तक मंगलसूत्र पहना था और जानती है कि अगर पूजा का दीपक या धागा टूट जाता है तो पत्नी को क्या लगता है, काव्या गलत हो सकती है, लेकिन उसके लिए उसका प्यार सच्चा है, पत्नी का भरोसा नहीं टूटने दे सकती।

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

समर नंदिनी से पूछता है कि क्या उसे भूख लगी है। नंदिनी कहती है कि उसे पिज्जा खाना है। समर का कहना है कि वे डबल चीज़ पिज्जा और लस्सी के साथ उपवास तोड़ेंगे। वह कहती है कि मैं तुमसे प्यार करती हूं और वह कहता है कि मैं भी तुमसे प्यार करता हूं।

काव्या दर्द और भूख में तड़पती है और बा को मिस काल करती है। अनु ने देखा तो वह उसके पास जाती है और पूछती है कि क्या उसे कुछ चाहिए। काव्या का कहना है कि उसने बा को मिस्ड कॉल दी, वह क्यों आई। अनु का कहना है कि बा पूजा कर रही है और इसलिए उसे देखने के लिए भेजा।

Watch : Anupama 24 June 2021 full Episode in Hindi

काव्या पूछती है कि वह उसे इस बिस्तर पर देखकर कैसा महसूस कर रही है, जिस पर उसने उसे और वनराज को एक साल पहले एक साथ देखा था। अनु पूछती है कि उसे कुछ चाहिए या नहीं। काव्या उसे मरहम देने के लिए कहती है। अनु उसे मरहम देती है।

काव्या उसे इसे लगाने के लिए कहती है क्योंकि वह झुक भी नहीं सकती। अनु चुपचाप खड़ी रहती है। काव्या बड़ी मुश्किल से इसे लगाने का काम करती है।

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

अनु उसे रोकती है और उसके पैर पर मरहम लगाती है। काव्या अपनी तस्वीरें क्लिक करती हैं और राखी को संदेश भेजती हैं कि उनकी पूर्व-समधन उनकी सेवा कर रही है। राखी ने गुडलक का जवाब दिया और मिनी ड्रामा के लिए धन्यवाद दिया।

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi
अनु पूछती है कि क्या वह और तस्वीरें क्लिक करना चाहती हैं, उसके जाते ही काव्या गुस्से में तकिया फेंक देती है। अनु हाथ धोती है। बा पूछती है कि बाम की गंध कहां से आ रही है, अनु ने बताया कि काव्या के लगाया है। अनु कहती है कि उसने वही किया जो बा ने उसे सिखाया था।

बा का कहना है कि लोग उसकी अच्छाई का गलत इस्तेमाल करते हैं। अनु का कहना है कि वह इसे अच्छी तरह से जानती है। उसे अपने स्कूल के प्रिंसिपल का फोन आता है।
वनराज घर लौटता है और अपने लैपटॉप पर एक प्रेजेंटेशन तैयार करने में व्यस्त हो जाता है। काव्या की शिकायत है कि उसने उसके साथ बैठने और यह जानने के बजाय कि वह कैसा महसूस कर रही है, काम करना शुरू कर दिया।

वह उसके पास जाता है और पूछता है कि क्या उसे कुछ चाहिए। वह अपने बॉस का फोन लेती है और व्यस्त हो जाती है, फिर कहती है कि हो गया।

वह कहता है कि वह भी है और अगर उसका पैर कल या परसों तक ठीक हो जाता है, तो उसे लंच बॉक्स देना शुरू कर दे क्योंकि वह रोजाना कैफे के सैंडविच नहीं खा सकता है।

वह पूछती है कि वह रसोई और काम दोनों का प्रबंधन कैसे करेगी। वनराज कहते हैं कि किंजल और अनु भी किचन में काम करते हैं। वह कहती हैं कि वे एक साथ काम करते हैं। वह कहता है कि वे 7 लोग हैं और हम 2 हैं। वह कहती है कि उसने एक नौकरानी रखी थी, लेकिन उसके परिवार को इससे समस्या थी।

उनका कहना है कि उनके परिवार ने एक नौकरानी का विरोध नहीं किया था, लेकिन किसी को भी उनके क्षेत्र में घुसपैठ करना और उनका अपमान करना पसंद नहीं था, इसलिए उन्हें उचित व्यवहार करने वाली नौकरानी रखनी चाहिए। बा काव्या के पास यह कहते हुए दवा लाती हैं कि बापूजी ने दी है। काव्या ने इसके लिए उन्हें धन्यवाद दिया। बा का कहना है कि वह एक प्रेमिका थी और पत्नी बनने के लिए उत्सुक थी, अब उसे पत्नी की तरह रहना चाहिए।
उपवास तोड़ने के बाद अनु, किंजल को यह कहकर खिलाती है कि वह कितनी दुबली लग रही है। बा पूछती है कि उसके स्कूल के प्रिंसिपल ने उसे क्यों बुलाया। पाखी पूछती है कि क्या उसने उसके खिलाफ शिकायत की है।

Anupama 26 June 2021 Written Update in Hindi

अनु ने बताया कि स्कूल हर साल एक चैरिटी फंक्शन आयोजित करता है, इसलिए प्रिंसिपल चाहती है कि वह छात्रों को डांस सिखाए। तोशु का कहना है कि अभी कुछ दिन पहले ही उसका ऑपरेशन हुआ है। अनु का कहना है कि समर और नंदिनी उसकी मदद करेंगे। बा कहती हैं कि वह गरबा भी सिखा सकती हैं।

बापूजी वनराज से पूछते हैं कि उनका काम का पहला दिन कैसा था। वनराज कहते हैं कि उन्हें अच्छा लगा, यह उनका कार्यक्षेत्र नहीं है, कैफे युवाओं की जगह है, लेकिन उन्हें वहां काम करने में खुशी महसूस हुई। बापूजी कहते हैं कि उन्हें वहीं काम करना चाहिए जहां उन्हें खुशी हो।

काव्या अंदर जाती है और कहती है कि काम खुशी का नहीं बल्कि हैसियत का होना चाहिए। V एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करता था और अब छोटा-मोटा काम कर रहा है, वे कैसे वनराज को कॉरपोरेट जॉब से कैफेटेरिया में धकेल सकते हैं। बा का कहना है कि जब वह काम नहीं कर रहे थे तो उन्हें एक समस्या थी। काव्या का कहना है कि कैफे की नौकरी उनके कैरियर के लिए अच्छी नहीं है। बापूजी कहते हैं कि पति-पत्नी को एक-दूसरे का साथ देना चाहिए, ताना नहीं मारना चाहिए।

काव्या पूछती है कि वह अपने गलत फैसले में वी का समर्थन कैसे कर सकती है, बापूजी नहीं समझ सकते क्योंकि वह कॉर्पोरेट जगत से नहीं है, जो छोटे समय की नौकरी करता है वह हमेशा हारे हुए की तरह छोटा रहेगा। यह सुनकर परिवार नाराज हो जाता है।

समर का कहना है कि वह काम और लोगों के बारे में नहीं जानता, उसे इस बात की सराहना करनी चाहिए कि वह इस उम्र में काम करने की कोशिश कर रहा है। इसलिए उसे हारे हुए कहने की कोशिश नहीं करनी चाहिए, उसने और उसकी मां ने कई बार एक हारे हुए शब्द को सुना और यह उनके दिल को छू गया, काव्या इसे मुंह पर कह रही है। वनराज उस घटना को याद करते हैं जहां तोशु, काव्या और वनराज समर को हारे हुए कहते हैं।

काव्या का कहना है कि बातचीत में भावनाएं अच्छी लगती हैं, इससे पता चलता है कि वी एक बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम करने के बाद एक कैफे में काम करता था, और वी बाद में पछताएगा। वनराज कहती है कि अगर वह ऐसा सोचती है, तो वह कड़ी मेहनत करेगा और सफलता हासिल करेगा।

किंजल को एक संदेश मिलता है और वह उत्साह से बताती है कि उसने एक नए प्रोजेक्ट में सफलता प्राप्त की है। काव्या पूछती है कि क्या यह उनकी मुंबई डील है। किंजल का कहना है कि इसका श्रेय काव्या को भी जाता है क्योंकि उन्होंने इसके लिए कड़ी मेहनत भी की थी।

वनराज पूछते हैं कि मुंबई का कौन सा क्लाइंट है। काव्या ताना मारती है कि वह समझ नहीं सकता क्योंकि वे नए हैं। किंजल का कहना है कि यह उनकी अब तक की सबसे बड़ी परियोजना है और वनराज की मदद लेती है। वनराज खुशी से राजी हो गया। काव्या ताना मारती है कि वनराज कॉफी बेचने में व्यस्त होगा।

https://www.hotstar.com/in/tv/anupama/1260022017

 

Anupama 25 June 2021 Written Update in Hindi : अनुपमा ने काव्या की मदद की लेकिन…

Kundali Bhagya 26 June 2021 Written Update in hindi : कोर्ट ने करण को अक्षय के मर्डर से बरी किया

Barrister Babu 26 June 2021 Written Update in hindi : बोंदिता कहती है कि अनिरुद्ध मेरी जान बचाने आया था….. लेकिन

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 26th June 2021 Written Episode in Hindi : सीरत और रणवीर ने एक दूसरे से किया प्यार का इजहार और….

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close