Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi : शाह के परिवार ने मनाई जन्माष्टमी
Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi

Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 6 सितंबर 2021 एपिसोड : अनु बा को कुछ सामग्री दिखाती है और पूछती है कि क्या यह काफी है। बा और लाने के लिए कहता है। बापूजी मच गया शोर साड़ी नगरी रे.. गीत बजाते हैं और मामाजी के साथ नृत्य करते हुए बा के साथ फ़्लर्ट करते हैं। बा गुस्सा हो जाते हैं और उन्हें डांटते हैं। अनु कहते हैं राधाजी और कान्हाजी के बाद बा और बापूजी की जोड़ी सबसे अच्छी है।

मामाजी कहती हैं कि अगर वह राधा को खेलने के लिए जीजाजी के लिए नहीं बनाना चाहती हैं, तो वह कंस को अधिनियमित कर सकती हैं जो उन्हें सूट करता है। काव्या वनराज के साथ कसरत से लौटती है और पूछती है कि क्या आज जन्माष्टमी है, वह वी के लिए राधा का अभिनय करेगी।

वनराज कहते हैं कि यह बच्चों का खेल है। काव्या चिल्लाती है कि जब वह अनु के लिए कान्हा बन गया तो वह कभी नहीं हिचकिचाया, लेकिन उसके लिए नखरे कर रहा है। अनु उसे स्थिति को देखते हुए बोलने की चेतावनी देती है।

वनराज उसका समर्थन करता है। काव्या कहती है कि वह अपना मूड खराब नहीं करना चाहती और राधा बन जाएगी। किंजल कहती है कि वह राधा के रूप में तैयार होने में उसकी मदद करेगी।

Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि शादी के बाद किंजल की पहली जन्माष्टमी और नंदिनी की जल्द ही शादी होगी, सभी जोड़े राधा कृष्ण और पाखी गोपी को अधिनियमित करेंगे।

काव्या ताना मारती है कि अनु इस उम्र में गोपी का अभिनय नहीं कर सकती, फिर वह क्या करेगी। अनु का कहना है कि उसके कन्हजाजी हमेशा उसके साथ हैं।

अनुज बाल गोपाल की मोर पंख की टोपी पहनता है और कहता है कि वह 44 साल का है और बच्चा नहीं है। उनके पिता जीके ने दूसरी टोपी पहनकर उन्हें न हटाने की चेतावनी दी और कहा कि वह युवा कृष्ण हैं। अनुज और उनका नोकझोक जारी है। वापस शाह के घर में, अनु कान्हाजी टोपी बनाने के लिए किंजल, बा,

Watch : Anupama 4 September 2021 Written Update in hindi

Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi

काव्या और पाखी सामग्री दिखाती है। समर गुजरता है। अनु का कहना है कि उसका समर भी कान्हाजी बन जाएगा। बा ने समर को बाजार से केसर लाने को कहा। समर उदास चेहरे के साथ चला जाता है। जीके अनुज को शेरवानी पहनने के लिए मजबूर करता है और उसकी आरती करता है।

अनुज भावुक हो जाता है और पूछता है कि चूंकि उसके माता-पिता जीवित नहीं हैं, तो क्या वह उस पर अपना प्यार बरसाने की जिम्मेदारी समझता है या अगर वह अपनी पुरानी प्रेमिका को याद कर रहा है। जीके हंसता है और कहता है कि यह उसका जन्मदिन है और उसे एक चांदी का सिक्का उपहार में देता है। अनुज कहते हैं कि उन्होंने 44 सिक्के एकत्र किए।

जीके उसे जल्द ही एक पत्नी पाने के लिए कहता है। अनुज का कहना है कि वह आज अपना परिवार खर्च करेगा और जीके उसके पिता, दोस्त, भाई, और सबसे महत्वपूर्ण माँ है। जीके मुस्कुराते हैं और उन्हें आज मंदिर जाने की याद दिलाते हैं।

रोहन के लौटने के बाद से नंदिनी समर के लिए अपनी चिंता व्यक्त करती है। समर रोहन से मिलता है और पूछता है कि उससे क्यों मिलना चाहता था। रोहन का कहना है कि वह अमेरिका से वापस आया क्योंकि नंदू उसके संपर्क में था और स्माइली के साथ उसके संदेशों का जवाब देता था;

Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi

वह जानता है कि उसने नंदू को उसके दुर्घटना के बाद छोड़ने की गलती की और उसे बीच में ही छोड़ दिया, उनका रिश्ता खत्म नहीं हुआ और बस एक विराम था; वह समर के साथ उसके समीकरण को नहीं जानता;

नंदू उनके काफी करीब थे और हर हफ्ते अमेरिका में उनसे मिलने आते थे। अनु नंदिनी को बताती है कि समर का गुस्सा उबलते दूध की तरह है जो तुरंत आता और चला जाता है, वह समझ जाएगा कि उसने उसे सूचित नहीं किया क्योंकि वह उसे दर्द नहीं देना चाहती थी। नंदिनी कहती है कि वह उसे दर्द देती है क्योंकि वह उससे बेहद प्यार करता है और उसकी वजह से आहत है।

अनु कहते हैं जब वे सब्जी खरीदते हैं, तो उन्हें धनिया मुफ्त और चाय के पैकेट के साथ चम्मच मुफ्त मिलता है, इसी तरह उन्हें प्यार से दर्द होता है और दर्द पर अपना दरवाजा बंद कर लेना चाहिए; कान्हाजी और राधा तक लड़ते थे,

लेकिन उनका प्यार कभी कम नहीं हुआ; उसे चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि समर नीचे गिर जाएगा।

किंजल उसके पास जाती है और कहती है कि बा समर के लिए पूछ रही है क्योंकि वह बहुत पहले बाजार गया था। रोहन समर से कहता है कि उसके लिए सच को पचा पाना मुश्किल है, लेकिन उसे पता होना चाहिए कि मैं और नंदू एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं;

Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi

वह नहीं जानता कि नंदू ने उसके बारे में क्या बताया, लेकिन उसे यकीन है कि उसने उसे उन पलों के बारे में नहीं बताया जो उन्होंने एक साथ बिताए थे। यह सुनकर समर को गुस्सा आ गया। रोहन आगे कहता है कि समर नंदू से प्यार करता है, लेकिन वह नंदू का पहला प्यार है और हमेशा रहेगा।

समर गुस्से में बाहर चला गया। अनु उसे बुलाता है, और वह कहता है कि वह शाम की पूजा से पहले घर लौट आएगा। अनु ने नंदू को चिंता न करने का आश्वासन दिया क्योंकि अच्छा समर चला गया नहीं तो परिवार ने उसके उदास चेहरे पर सवाल उठाया होगा।

अनुज को पार्टी की तस्वीरें मिलती हैं। शाह परिवार ने शुरू की जन्माष्टमी की सजावट अनुज अपने सहायक को बुलाता है और उसे जल्द से जल्द कैफे और कारखाना सौदे के कागजात मेल करने के लिए कहता है। शाह के घर वापस, पाखी परिवार को इकट्ठा करती है और बताती है कि चूंकि मम्मी के पास स्मार्ट फोन नहीं है,

देविका आंटी ने अपनी पार्टी की तस्वीरें और वीडियो भेजीं और उन्हें टीवी पर भुगतान किया। बा उसे और अनुज के नृत्य को देखकर क्रोधित हो जाती है और ताना मारती है कि अगर वह आक्रामक रूप से नृत्य करेगी तो उसे घुटने में दर्द होगा। काव्या ताना मारती हैं कि उनकी दोस्ती बहुत मजबूत है। अनु पाखी से इसे बंद करने के लिए कहती है।

Anupama 6 September 2021 Written Update in Hindi

काव्या ताना मारती है जब उसे नाचने में शर्म नहीं आती, तो वह इसे क्यों छिपाना चाहती है। अनु का कहना है कि वह कुछ भी नहीं छिपा रहा है।

काव्या पूछती है फिर क्यों। किंजल उसके लिए कहती है कि मम्मी पापा तलाकशुदा हैं, तब भी पापा को बुरा लगेगा और काव्या को जलन और जलन होगी, वह जवाब देगा और उसका मूड खराब करेगा और फिर वह अपने कमरे में रोएगी; इसकी एक सभ्य पार्टी। अनु उसे तब भी बंद करने के लिए कहती है।

पाखी पूछती है कि क्या वह वही है अनुज का उस पर क्रश था। काव्या उत्साह से पूछती है कि क्या अनु उसका अफेयर था और क्या दोनों तरफ आग थी। अनु बोलने से पहले अच्छी तरह सोचने को कहती है।

काव्या कहती है कि वह वही बोल रही है जो वह देख रही है। वनराज गुस्से में वहां से चला जाता है और पाखी को इसे बंद करने के लिए कहता है। काव्या मुस्कुराती है। बा ताना मारते हैं कि हर उम्र में सब कुछ अच्छा नहीं लगता वरना घुटनों में दर्द होगा या अपनों को।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close