Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi : बोंदिता, अनुरुद्ध से करती है प्यार का इजहार….
Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

बैरिस्टर बाबू 20 जुलाई 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत अनिरुद्ध और बोंदिता के बिनॉय को घर लाने से होती है। सोमनाथ उसका इलाज करते हैं। वह कहता है कि हमें उसे जंजीरों में बांधकर रखना है, वह हमारे लिए खतरनाक हो गया है। अनिरुद्ध उसे डांटते हैं और कहते हैं कि वह हमारे पिता हैं, उन्होंने हमें जन्म दिया, हमारा नाम, यह घर, स्थिति और सब कुछ, आप कह रहे हैं कि वह हमें चोट पहुंचाएंगे, क्या वह हमें चोट पहुंचा सकते है। वे सब उदास हो जाते हैं। अनिरुद्ध कहते हैं कि फिर से ऐसा मत कहना।

तपुर बोंदिता को खाना खाने के लिए कहता है। वह बोंदिता की जगह तकिए देखती है। वह दरवाजा बंद कर देती है। वह कहती है कि बोंदिता नहीं बदली, वह फिर से भाग गई है। ठाकुर ने पुकारा। टपुर प्रार्थना करता है कि बोंदिता उसके झूठ के पकड़े जाने से पहले घर वापस आ जाए। अनिरुद्ध सीढ़ियों पर उदास बैठा है।

बोंदिता आती है। वह कहते हैं, मेरे पिताजी की जान बचाने के लिए धन्यवाद, मैं उन्हें फिर से विदेश ले जाने और उनकी सहायता करने की सोच रहा हूं, वह ठीक हो जाएंगे, मैं बहुत कोशिश करता हूं, लेकिन मैं हमेशा हार जाता हूं, मुझे समझ नहीं आता कि क्या करना है, मैंने कभी उसे पहले इतना निराशाजनक नहीं देखा। वह उसके कंधे पर रोता है।

Photo of the Remarkables mountain range in Queenstown, New Zealand.

ठकुमा और सुमति बोंदिता के कमरे में जाती हैं। टपुर का कहना है कि बोंदिता आज मुझे डांटेगी, मैं क्या करूँ। वह देखती है कि क्या बोंदिता आ रही है। वह बोंदिता को देखती है और उसे बाहर बुलाती है। वह एक कागज फेंकती है और उसे सचेत करती है। वह कहती है जल्दी आओ, सुमत आ रहा है। वह एक पर्दा नीचे फेंकती है और बोंदिता को ऊपर की ओर खींचती है।

Watch : Barrister Babu 19 July 2021 Written Update in hindi

Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

बोंदिता अंदर जाती है। ठाकुमा और सुमति अंदर आती हैं। वे पूछते हैं कि क्या हो रहा है। बोंदिता कहती है कि मैं व्यायाम कर रही थी, मेरी पीठ अकड़ गई है। सुमति पूछती है कि क्या तुम ठीक हो।

बोंदिता कहती है कि मैं बहुत अच्छी हूं, मैं हवा में उड़ रही हूं और मुस्कुरा रही हूं, सपने देख रही हूं, अपने आसपास किसी प्रिय को देख रही हूं। वह अनिरुद्ध को याद करती है। वह कहती है कि मैं तुम्हें देखकर खुश हूं। ठकुमा चुटकुले सुनाती हैं। बोंदिता कहती है मुझे ऐसा लग रहा है कि आज मुझे कोई खजाना मिल गया है।

सुबह बोंदिता प्रार्थना करती है। वह कहती है कि मैं अनिरुद्ध को बताना चाहती हूं कि मैं उनकी बोंदिता हूं, जिससे वह प्यार करते हैं, आज हर झूठ का अंत हो जाएगा। चंद्रचूर की मां आती है और तुपुर को डांटती है। वह अपनी मां से बहस करता है और तुपुर का बचाव करता है। ठाकुमा पूछती है कि हमारी क्या गलती है।

Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

बोंदिता आती है और देखती है। महिला ने तुपुर का अपमान किया। वह कहती है कि मेरे बेटे ने इस महिला से प्यार किया है, वरना कोई और उसे बाहर निकाल देता, उन्हें अब तक बच्चा नहीं हुआ, मैं चाहती हूं कि मेरा परिवार आगे बढ़े। वह सोचता है कि माँ कह रही है जैसा मैंने उसे सिखाया था।

ठाकुमा का कहना है कि तुपुर दवाएं ले रहा है और उपवास भी रख रहा है, वह जल्द ही गर्भधारण करेगी। महिला कहती है कि आप इसे अच्छी तरह जानते हैं, वह बांझ है।

बोंदिता पूछती है कि आप कैसे कह सकती हैं कि, आपको लगता है कि तुपुर मां नहीं बनना चाहती, आप उसे ताना मार रहे हैं, आप कोई डॉक्टर नहीं हैं जो यह घोषित कर सकते हैं कि वह बांझ है, एक बच्चा उनकी निजी पसंद है, अगर वे एक साथ खुश है, तो तुम उसे क्यों ताना मार रही हो। महिला पूछती है कि वह मुझे व्याख्यान देने वाली कौन है। ठाकुमा कहती है कि वह बोंदिता है।

Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

महिला कहती है कि तुम मंडप से भाग गए, तुमने अपने परिवार को शर्मसार कर दिया, आज जो कुछ भी हो रहा है, उसके लिए तुम जिम्मेदार हो, तुमने मेरे बेटे की खुशी छीन ली। वह कहता है कि शायद यह मेरी किस्मत में था, बोंदिता को दोष मत दो।

महिला का कहना है कि हमने चंद्रचूर की फिर से शादी कराने का फैसला किया है, बारिस पाने के लिए हम दूसरी बहू लाएंगे। वे चौंक जाते हैं।

चंद्रचूड़ कहते हैं कि ऐसा नहीं होगा, माँ नाराज़ हैं, मैं कभी किसी को आपकी जगह नहीं लेने दूँगा। बोंदिता कहती है कि मैं इसमें तुम्हारे साथ हूं, हम इसे एक साथ करेंगे और इस प्रथा का विरोध करेंगे। वह कहते हैं कि आपका समर्थन पाने से बेहतर क्या हो सकता है, जब आप मेरे साथ हो तो मैं कुछ भी कर सकता हूं। तुपुर को बुरा लगता है।

Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

वह सोचती है कि मुझे पता है कि वह आज भी बोंदिता के लिए भावनाएं रखता है। बोंदिता कहती है कि सब ठीक हो जाएगा, चिंता मत करो। उसे लगता है कि बोंदिता मेरी पत्नी बनेगी।

बोंदिता अनिरुद्ध से मिलने आती है। वह फोन पर बात करने का नाटक करती है। वह चौंक जाता है और पूछता है, वह हां कहती है, यह सच है, यह 8 साल बाद आपके सामने आया। आपको याद है कि आपने मुझे पहली बार यहां काड़ा पिलाया था, आपने मुझे बैरिस्टर बनने का यह सपना दिया है, बाबू वह कहता है कि तुम बोंदिता हो।

वह कहती है हां, मैं तुम्हारी बोंदिता हूं, वैजंती तुम्हारी बोंदिता है। वह उसका हाथ पकड़ती है। वह कहती है हमारा रिश्ता है, मैं सिर्फ आपकी जिम्मेदारी नहीं हूं, मैंने आपके लिए लिखे गए पत्रों को पढ़ा है, मुझे पता है कि मैं आपके दिल में हूं। उसने मना किया। वह कहती है कि तुम मुझसे उतना ही प्यार करते हो जितना मैं तुमसे प्यार करती हूं, यही सच है।

Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

उसका कहना है कि हमारा कोई संबंध नहीं है। वह कहती है कि हमारा एक रिश्ता है। उनका कहना है कि मैंने प्यार जैसा कुछ नहीं लिखा। वह कहती है, लेकिन प्यार का मतलब। वह कहता है नहीं, यह सच नहीं है, हमारा कोई संबंध नहीं है। वह कहती है कि यह सच नहीं है। उसकी कल्पना समाप्त हो जाती है।

बिहारी आता है और कहता है कि अनिरुद्ध ने कहा है कि उसे सिरदर्द है, वह आज आपको नहीं सिखा सकता, आप जा सकती हैं। वह सोचती है कि अनिरुद्ध को पहले उसकी भावनाओं को कबूल करना चाहिए। वह कहती है तो मैं उससे कहूंगी कि मैं बोंदिता हूं। अनिरुद्ध सोचता है कि मुझे वैजंती को अपनी भावनाओं को नहीं बताना चाहिए था। वह उसके पास आती है। वह बिहारी से अपने बालों में तेल लगाने को कहता है। वह तेल लगाती है।

Barrister Babu 20 July 2021 Written Update in hindi

वह उसे देखता है और भाग जाता है। वो कहती हैं कल जो कुछ हुआ, उसका कोई गलत मतलब मत समझो, मैंने अपना दर्द साझा किया, लेकिन मैं तुम्हें अपना दोस्त नहीं मानता, मैं दर्द और गुस्से में था, आई एम सॉरी। वह सोचती है कि आप किसी से दोस्ती नहीं कर सकते, क्योंकि बोंदिता आपके दिल में है।

वह कहती है कि आपको किसी सहारे की जरूरत है, आप अपने सुख और दुख को साझा करना चाहते थे, मैं आपको गलत नहीं समझूंगी, आप मुझसे दोस्ती कर सकते हैं जब आपको लगता है कि मैं इसके लिए उपयुक्त हूं, आप अपने दिल में जो कुछ भी है बता सकते हैं। वह उसे तेल लगाने के लिए कहती है। वह सोचती है कि वैजंती आपकी दोस्त बन जाएगी और आपको बोंदिता के लिए अपना प्यार स्वीकार कर लेगी।

image Source & Credit

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close