Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi : तय हुई अनिरुद्ध और बोंदिता की शादी
Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 9 सितंबर एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत बोंदिता के कहने से होती है कि गार्ड बेहोश हो गए हैं। चंद्रचूड़ का कहना है कि अनिरुद्ध एक धोखा है, उसने ऐसा किया। वह बेहोश हो जाता है। अनिरुद्ध वहाँ आता है। वह हवेली में प्रवेश करता है। बोंदिता पूछती है कि तुम यहाँ क्यों आए। वह कहता है चिंता मत करो, हमें सबको बाहर निकालना है, मुझे सुमति मिल जाएगी।

वह सुमति को अपने साथ ले जाता है। बोंदिता को टपुर और तुपुर मिलता है। अनिरुद्ध चंद्रचूर को बाहर ले जाता है। बोंदिता ठकुमा कहती है … वह पीछे भागती है। ठाकुमा उसे जाने के लिए कहती है, उसे कुछ भी हो सकता है। अनिरुद्ध वहां आता है और उसके लिए एक शॉल लेता है।

वह उसे ले जाती है और पूछती है कि क्या तुम ठीक हो। वह उसे गिरते ढांचे से बचाती है। वह उसे कवर करता है और आने के लिए कहता है। चंद्रचूड़ उठते हैं और कहते हैं कि तुलसीपुर ने ऐसा किया, हम उन्हें नहीं छोड़ेंगे।

त्रिलोचन और सोमनाथ आते हैं। त्रिलोचन कहते हैं कि हम तुम्हें नहीं छोड़ेंगे। अनिरुद्ध ने ठाकुमा को आउट किया।

बोंदिता पूछती है कि क्या तुम ठीक हो। बोंदिता कहती है कि वे नहीं मरे, लेकिन पता नहीं कब तक आप उन्हें बचा सकते हैं, आप इस दुश्मनी को खत्म कर सकते हैं। अनिरुद्ध काका कहते हैं,

Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

हम सब उनके बदले यहां हो सकते थे, दुश्मनी से हमें कुछ नहीं मिलेगा, बस अपनों को खोने का दुख है, हम बिनॉय को रोज देख रहे हैं।

बोंदिता का कहना है कि दोस्ती शांति और खुशी देती है, आप क्या चाहते हैं, मौत या जीना, हमें बताओ, आप अपनों को खोना चाहते हैं या उनके साथ रहना चाहते हैं। चंद्रचूड़ कहते हैं, ठकुमा, उन्होंने हमारा पूरा घर जला दिया, उनके शब्दों में नहीं आया, वे पागल प्रेमी हैं।

इसकी सुबह, ठाकुमा और परिवार त्रिलोचन के परिवार से उनकी हवेली में मिलते हैं। मुखिया उन्हें शांति प्रस्ताव पर हस्ताक्षर करने के लिए कहते हैं। त्रिलोचन ने मना कर दिया और कहा कि मैं दुश्मनी खत्म नहीं करना चाहता,

लेकिन एक रिश्ता है, मैं अनिरुद्ध के लिए बोंदिता का हाथ मांग रहा हूं। ठाकुमा कहते हैं कि मैं रिश्ता रखूंगा।

वह बोंदिता और अनिरुद्ध के हाथ जोड़ती है। सभी कहते हैं बधाई। बोंदिता कहती है कि मैंने एक गलतफहमी से वादा तोड़ा था, मुझे अपनी मां का आशीर्वाद चाहिए।

Watch : Barrister Babu 8 Sepember 2021 Written Update in hindi

Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

सुमति कहती है कि मैं तुम्हें दिल टूटने से बचाना चाहती थी, मैं तुम दोनों को आशीर्वाद देती हूं, मुझे बहुत खुशी है कि तुम्हारे प्यार ने इस दुश्मनी को खत्म कर दिया।

पुरुषों का कहना है कि हम भी इन गांवों में अपने बच्चों का गठबंधन ठीक करना चाहते हैं। अनिरुद्ध कहते हैं कि अब कोई दुश्मनी नहीं है। बोंदिता कहती है कि यह सबसे अच्छा होगा, दुश्मनी कभी वापस नहीं आ सकती।

अनिरुद्ध और बोंदिता हाथ पकड़ते हैं। बोंदिता कहती है हाँ, हम प्यार में पागल हैं, हम घोषणा करते हैं कि हम दुश्मनी के खिलाफ खड़े होंगे, या तो दुश्मनी खत्म हो जाएगी या हम खत्म हो जाएंगे

 अनिरुद्ध कहते हैं कि तुम सब हमें पागल कह रहे हो, सच तुम जानते हो, जो पागल है, क्या हम शांति फैलाने के लिए पागल हैं,

क्या तुम सब जहर फैलाने के लिए पागल हो, हमने अपने ही घर दुश्मनी में जलाए हैं, हमें इस दुश्मनी को खत्म करना चाहिए, हम करेंगे आज ही तय कर लीजिए कि हमें दुश्मनी रखनी है या नहीं, प्यार से जीना है या नहीं। बोंदिता कहती है कि हम अब कभी नहीं हटेंगे। चंद्रचूड़ कहते हैं कि यह उनका नाटक है,

Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

हम जानेंगे कि यह दुश्मनी कभी खत्म नहीं हो सकती। वह अनिरुद्ध पर बंदूक तानता है और कहता है कि उसका हाथ छोड़ दो। सोमनाथ भी बोंदिता पर बंदूक तानते हैं और कहते हैं कि अनिरुद्ध का हाथ छोड़ दो। अनिरुद्ध और बोंदिता कहते हैं कि हम साथ रहेंगे और मरेंगे। सोमनाथ कहते हैं ठीक है, तुम बोंदिता मर जाओगे।

चंद्रचूड़ कहते हैं मरने के लिए तैयार हो जाओ। अनिरुद्ध कहते हैं गोली मारो। ठकुमा और त्रिलोचन चिंता करते हैं। वे चंद्रचूर और सोमनाथ को रोकते हैं। त्रिलोचन ने सोमनाथ को थप्पड़ मारा। ठाकुमा कहते हैं कि मुझे यह पहले करना चाहिए था, हम प्रियजनों का खून नहीं बहाएंगे।

त्रिलोचन कहते हैं कि हम इस दुश्मनी को खत्म कर देंगे। जनता भी मानती है। ठाकुमा का कहना है कि हम कल शांति प्रस्ताव के साथ मिलेंगे। त्रिलोचन ठीक कहते हैं। अनिरुद्ध और बोंदिता मुस्कुराते हैं।

अनिरुद्ध कहते हैं कि यह तय है, हम सामूहिक विवाह रखेंगे, बोंदिता और मैं भी शादी करेंगे, कोई अन्य जोड़ा भी शादी कर सकता है। बोंदिता पूछती है कि क्या मैं आपको पति बाबू कह सकता हूं।

Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

अनिरुद्ध कहते हैं कि मुझे लगता है कि यह सुनकर मेरे कान प्रसन्न होंगे। वह पूछती है कि क्या मैं तुम्हें फोन करूं। उनका कहना है कि हमने अभी तक शादी नहीं की है,

आप बता सकते हैं कि शादी के बाद आप मुझे डार्लिंग बाबू कह सकते हैं। वह शर्माती है। चंद्रचूड़ देखता है। त्रिलोचन का कहना है कि मैं सामूहिक विवाह की सारी व्यवस्था कर लूंगा। अनिरुद्ध कहते हैं कि ठकुमा का घर जल गया था, वे यहाँ हमारी हवेली में क्यों नहीं रहते। त्रिलोचन का कहना है कि मुझे कोई समस्या नहीं है।

ठकुमा कहते हैं लेकिन मेरी एक शर्त है, जब हम यहां रहेंगे, अनिरुद्ध और बोंदिता दूरी रखेंगे और मिलेंगे नहीं, यह शादी सभी रीति-रिवाजों के साथ होगी। त्रिलोचन कहते हैं कि आपने सही कहा थाकुमा। वह कहती है कि हम एक ही बात पर सहमत थे काका। वह कहता है कि मैं तुम्हारा काका नहीं हूं।

वह कहती है तो क्या मैं तुम्हारी ठकुमा हूँ। वे एक दूसरे को समाधि कहते हैं। वह चंद्रचूर से बोंदिता की शादी की जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार होने के लिए कहती है। बिहारी कहते हैं हमारे घर में बहुत दिनों बाद खुशियां आई हैं। त्रिलोचन हाँ कहते हैं। सोमनाथ का कहना है कि इससे नई समस्याएं आ सकती हैं। त्रिलोचन पूछता है कि क्या आप खुश नहीं हैं। सोमनाथ पूछते हैं कि क्या आप इससे खुश हैं।

Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

अनिरुद्ध उन्हें सुनता है। त्रिलोचन का कहना है कि हम एक पल में दुश्मनी नहीं भूल सकते, मैं अनिरुद्ध के दबाव से सहमत नहीं था, मैंने खुद शांति को चुना, अनिरुद्ध और बोंदिता ने मुझे सोचा, दुश्मनी की तलवार अंधी है,

रिश्तों को चोट नहीं लग सकती, हम दोस्ती का मौका दे सकते हैं। अनिरुद्ध मुस्कुराया। त्रिलोचन का कहना है कि एक दिन में सात जोड़े शादी के लिए आगे आए, सभी उत्साहित हैं, हमें उनकी खुशी के बारे में सोचना चाहिए। संपूर्ण का कहना है कि जोड़े आ गए हैं।

Barrister Babu 9 September 2021 Written Update in Hindi

वे ठाकुमा और अन्य का स्वागत करते हैं। त्रिलोचन बिहारी को रोकता है और कहता है कि इत्र ठकुमा को शोभा नहीं देता, उसे छींक आती है। ठाकुमा कहते हैं कि आपको याद है। वह कहता है कि तुमने मुझे भूलने नहीं दिया। वह संपूर्णा को सावधान रहने के लिए कहती है, अनिरुद्ध और बोंदिता शरारती हैं।

वह कहती है कि हम रसम की भी तैयारी करेंगे, अनिरुद्ध हमारे जमाई बाबू हैं, अनिरुद्ध और बोंदिता को शादी से पहले नहीं मिलना चाहिए। त्रिलोचन कहते हैं, चिंता मत करो, उनके कमरे दूर हैं। संपूर्णा कहती है कि चिंता मत करो, वे शादी से पहले अकेले नहीं मिलेंगे, लेकिन वे एक-दूसरे को खिड़कियों से देख सकते हैं। अनिरुद्ध सोचता है कि मैं आठ साल तक अपने प्यार से दूर रहा, अब मैं एक सेकंड के लिए भी दूर नहीं रह सकता। बोंदिता मुस्कुराती है। रिश्ता तेरा मेरा….नाटकों…

image Source & Credit

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close