Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi : रिया ने दीदा को उसकी हरकत से बेवकूफ बनाया
Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi

Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi

कुमकुम भाग्य 9 सितंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत रणबीर ने प्राची से कहा कि वे उसकी मम्मी के घर जाएंगे, और पापा की रिपोर्ट उसे देंगे। वह कहता है कि मेरी माँ ने तुम्हें कमरे में रहने के लिए कहा था, इसलिए तुम बाहर नहीं जा सकते।

वह उसके आँसू पोंछता है और कहता है कि तुम सुंदर लग रही हो, और मुझे लगता है कि मैं तुम्हारे साथ फिर से प्यार करूंगा। वह कहता है मेरी राधा।

प्राची उसे गले लगा लेती है। आलोक विक्रम को कमरे में ले जाता है। पल्लवी वहां आती है और उससे माफी मांगती है। विक्रम कहते हैं कि मैं आपसे परेशान नहीं हूं, लेकिन खुद से परेशान हूं क्योंकि मैं व्यवस्थाओं में आपकी मदद नहीं कर सकता और हर स्थिति में आपका साथ दूंगा।

वह पूछती है कि क्या तुम मुझसे परेशान नहीं हो। विक्रम कहते हैं कि मैं परेशान हूं क्योंकि आपने प्राची को चाबी दी थी, मुझे पता है कि रणबीर ने आपको प्राची को माफ करने के लिए कहा होगा।

वह कहता है कि मैं आपकी स्थिति को समझता हूं और काश प्राची आपकी स्थिति को समझती और परिपक्व होती। वह कहता है कि मैं सोच रहा हूं कि क्या वाकई प्राची ये गलतियां कर रही है। पल्लवी पूछती है कि तुम्हारा क्या मतलब है?

Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi

दीदा पालने की जांच करती है और सोचती है कि किसी ने रेलिंग को जानबूझकर काटा है, ताकि जब कोई पालना चलाए तो बाल गोपाल गिर सकता है। पल्लवी पूछती है कि तुम्हारा क्या मतलब है, कि वह गलती से ये गलतियाँ नहीं कर रही है। विक्रम कहता है कि मैं कहना चाहता हूं कि वह गलती से या जानबूझकर कर रही है।

उनका कहना है कि लोग खाने में नमक डालना भूल जाते हैं या ज्यादा मिर्च पाउडर डालना भूल जाते हैं, लेकिन प्रसाद में लहसुन कौन मिलाता है। दीदा को लगता है कि प्राची प्रसाद में लहसुन नहीं मिला सकती है और सोचती है कि उसने प्राची को यह बताया था जब रिया खड़ी थी।

वह रिया के पास जाती है और उसे अपने साथ आने के लिए कहती है। विक्रम का कहना है कि वह बदला लेने के लिए ऐसा कर रही है। पल्लवी कहती है कि वह समाज में हमारा नाम खराब करना चाहती है।

विक्रम कहता है इसलिए मैंने कहा कि मैं तुम्हारा पूरा साथ दूंगा। पल्लवी कहती हैं कि हम रणबीर को कैसे समझाएंगे। विक्रम कहते हैं कि कुछ और दिन खत्म हो जाएं, रणबीर वही देख पाएंगे जो हम देख रहे हैं।

प्राची प्रज्ञा के घर आती है और उसे गले लगा लेती है। प्रज्ञा कहती है कि तुम बहुत खूबसूरत लग रही हो। प्राची कहते हैं जन्माष्टमी। रणबीर वहां आता है और प्रज्ञा को बधाई देता है।

Watch : Kumkum Bhagya 8 September 2021 Full Episode

Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi

प्रज्ञा कहती है कि वह देख सकती है कि वह कैसे प्राची की देखभाल करता है। अभि को घर लाने और उसकी देखभाल करने के लिए रणबीर भी प्रज्ञा की तारीफ करता है। वह उसे अपनी समझदार बेटी का हाथ अपने हाथ में देने के लिए धन्यवाद देता है। वह अभि की रिपोर्ट उसे देता है।

प्राची कहती है कि उसका लीवर खराब हो गया है और अगर वह ज्यादा पीता है … प्रज्ञा कहती है कि उसने आने के बाद से पीना शुरू कर दिया है। प्राची उसे अपने जीवन से शराब को बाहर निकालने के लिए कहती है।

प्राची पूछती है कि क्या वह अब पी रहा है। प्रज्ञा कहती है कि उसने अपने दोस्तों को बुलाया और उनके साथ शराब पी। वह कहती है कि मैं उसे पीने नहीं दे सकता। प्राची कहती है मुझे यकीन है कि आप उसे संभाल लेंगे।

रणबीर कहता है कि मैं प्राची का ख्याल रखूंगा और उससे कहता हूं कि वह उसे अपने साथ ड्राइव पर जाने के लिए कहे। प्रज्ञा उसे अपने साथ ड्राइव पर जाने और उनकी चिंता न करने के लिए कहती है। प्राची उसे फोन करने के लिए कहती है। प्रज्ञा उन्हें जाने और मजे करने के लिए कहती है। वो जातें हैं।

प्रज्ञा सोचती है कि उसकी पार्टी काफी हो गई है, अब मुझे पता है कि मुझे क्या करना चाहिए। जब वे खेलते हैं तो अभि स्कोरबोर्ड पर लिखता है। अभि गट्टू को जीरो देता है।

अमित खेलने आता है और बोतल गिरा देता है। सुमित मुड़ता है और वह बोतल भी तोड़ देता है। अभि कहता है अमित और सुमित, दोनों को जीरो पॉइंट मिला।

Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi

वह गट्टू से पूछता है कि क्या वह जीतेगा। गट्टू चलने लगता है और बोतल नीचे गिर जाती है। अभि कहता है कि आपका स्कोर शून्य है और उसका नाम गौरव है। वह कहते हैं कि राउंड नं। 3 साड़ी है। उसके दोस्त साड़ी पहनकर चलते हैं। प्रज्ञा वहां आती है और गुस्सा हो जाती है। अभि उसे नमस्ते करता है।

अमित का कहना है कि भाभी आई थी। अभि कहता है कि आप नाराज हो सकते हैं कि साड़ी बर्बाद हो गई है, और कहती है कि उसके पास इतना पैसा है कि वह पुरुषों को भी खरीद लेगी। प्रज्ञा उसका हाथ पकड़कर वहां से ले जाती है।

दीदा रिया को कमरे में ले जाती है। रिया पूछती है कि क्या हुआ? अगर आप परेशान हैं। दीदा का कहना है कि मैं जानता हूं और आपसे सुनना चाहता हूं। रिया कहती है कि अगर किसी ने आपसे कुछ कहा। दीदा कहती हैं कि जब मैंने प्राची से कहा कि प्रसाद में लहसुन न डालें, तो आप वहां थे और यह स्पष्ट था कि किसी ने पालने की रेलिंग काट दी।

रिया मानती है कि उसने ऐसा किया और उसे पता लगाने के लिए कहती है कि क्यों? दीदा कहती है कि तुमने उससे बदला लेने के लिए ऐसा किया और उससे नफरत करती है। रिया कहती है हाँ, यह वही है जो आप सुनना चाहते थे,

और कहते हैं कि संदेह का कोई समाधान नहीं है। वह कहती है कि कैसे साबित करूं कि मैं अपनी बहन से उतना ही प्यार करती हूं, जितना वह मुझसे करती है।

Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि मुझे पता है कि आप मुझसे प्यार नहीं करते और मुझसे नफरत करते हैं और पूछते हैं कि क्या आपको नहीं लगता कि हम बहनें हैं और एक ही मां हैं।

वह कहती है कि मुझे उससे जलन नहीं है और वह उससे प्यार करती है। वह कहती है कि मैंने जो कुछ भी कहा कि मैंने पालना गिराया और प्रसाद में लहसुन डाला,

और आपने इसे स्वीकार कर लिया, क्योंकि आपको मुझ पर भरोसा नहीं है। वह कहती है कि मैं बदल गया हूं, मैं अच्छी बहू हूं, बहन आदि। वह कहती है कि मैं अपनी बहन से बहुत प्यार करती हूं और मैं रिया बूढ़ी नहीं हूं, और मुझे बूढ़ी रिया की तरह मत बनाओ

, मैं सब कुछ ठीक करने की कोशिश कर रही हूं। वह उसे उसकी मदद करने के लिए कहती है। दीदा उसके जाल में फंस जाती है और उसका हाथ पकड़ लेती है। रिया मुस्कुराती है और कहती है धन्यवाद दीदा। सिड वहां आता है और रिया को आने के लिए कहता है, क्योंकि हर कोई उसके बारे में पूछ रहा है।

Kumkum Bhagya 9 September 2021 Written Update in Hindi

रिया चाबी लेती है और चली जाती है। दीदा सिड को अंदर आने के लिए कहती है और पूछती है कि क्या वह इस शादी से खुश है। रिया उन्हें सुनती है। सिड कहता है कि वह खुश है और रिया भी खुश है। दीदा उसकी खुशी के लिए प्रार्थना करता है।

अभि प्रज्ञा से पूछता है कि वह उसे यहां क्यों लाई, और पूछता है कि मेरे दोस्त क्या सोचेंगे? वह कहता है कि वे नहीं जानते कि हम बूढ़े पति-पत्नी हैं और कहते हैं कि मैं जाकर अपना ड्रिंक खत्म कर दूंगा, नहीं तो मेरे दोस्त पी लेंगे। प्रज्ञा कहती है कि उन्हें पीने दो,

लेकिन तुम ज्यादा नहीं पीओगे। अभि कहता है कि तुमने मध्यम वर्ग के लोगों की तरह बात की और कहा कि तुम मुझे पीने के लिए रोक रहे हो क्योंकि यह महंगी शराब है।

प्रज्ञा कहती है कि मैं तुम्हें पैसे की वजह से पीने से नहीं रोक रही हूं। वह कहती है कि मुझे यह पसंद नहीं है। वह पूछता है कि बार क्यों सेट किया गया है? प्रज्ञा कहती है कि यह कभी-कभार पीने के लिए है।

वह पूछती है कि क्या आपने हॉल की स्थिति देखी है। अभि कहता है कि आपको मेरे और मेरे दोस्तों से समस्या है। वह कहता है कि मैं कल अपने दोस्तों के साथ बाहर जाऊंगा और पीऊंगा। प्रज्ञा कहती है कि तुम कहीं नहीं जाओगी। वह पूछता है क्या?

ZEE5

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close