Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi : चौहान, सीरत से कहते है क्या वाकई वह सुधर गई है..
Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

ये रिश्ता क्या कहलाता है 2 जुलाई 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत सीरत के रोने और नानी को गले लगाने से होती है। वह उससे कहती है कि क्या उसका चरित्र खराब है। नानी कहती हैं नहीं, उसकी मंशा साफ है, उसका चरित्र बुरा नहीं हो सकता, उसका दिल साफ है, उसको प्यार हो गया लेकिन बाद में एहसास हुआ और बीच में शादी कर ली, तुम्हें किसी को जवाब देने की जरूरत नहीं है, समाज ने भी सीता जैसी देवी पर सवाल किय, तुम किसी के बारे में मत सोचो, रिश्ते मजबूत होने चाहिए, लाचार नहीं, तुम बुरे नहीं हो, तुम्हारी किस्मत खराब है।

सीरत पूछते हैं कि क्या आपको लगता है कि मैं यह फैसला कर सकता हूं। नानी कहते हैं कि भावनाओं के बिना रिश्ता रेगिस्तान की मिट्टी की तरह होता है, रेगिस्तान में फूल नहीं उगते।

सीरत का कहना है कि मैं समझ गया, मैंने कोशिश करना शुरू कर दिया है, मैं किसी को शिकायत नहीं करने दूंगा, मुझे जाकर रणवीर को दवाई देनी है, मुझे अब एक अच्छी पत्नी बनना है। नानी कहती हैं कि मैं हमेशा तुम्हारे साथ हूं, अगर तुम एक अच्छी पत्नी बनना चाहती हो तो एक अच्छी बहू बनो। सिराट ने इशारा किया।

Watch :Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 30 June 2021 Full Episode

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

चौहान कहते हैं कि अगर मैं सुनने के करीब जाऊंगा, तो इससे मेरा दिल दुखेगा, मैं अपने बेटे को सच नहीं बता सकता, मैं तुम्हें आज़ाद नहीं होने दूंगा। दादी और सभी मनीष और सुवर्णा की शादी की सालगिरह के बारे में बात करते हैं।

रणवीर उसकी पसंदीदा डिश देखता है और सरोज को धन्यवाद देता है। सरोज कहते हैं धन्यवाद सीरत, उसने इसे बनाया। निधि का कहना है कि उसने कई चीजें बनाईं। सीरत कहते हैं सॉरी, हलवा थोड़ा जल गया। चौहान ने उसे ताना मारा। सीरत कहते हैं कि यह मेरी गलती है, मुझे सावधान रहना चाहिए था, ऐसा दोबारा नहीं होगा। रणवीर कहते हैं कि कोई समस्या नहीं है। वह कहती है नहीं, गलती दोबारा नहीं होगी।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

वह उसे बैठने के लिए कहता है। वह सभी को खाना परोसती है। चौहान कहते हैं कि खाना परोसने से पहले आपको हमें हाथ धोना चाहिए। रणवीर नौकर को बुलाता है।

सीरत का कहना है कि नौकर बाहर चला गया, ठीक है, मैं हाथ धो लूंगा, वह बड़ा है, मुझे आशीर्वाद मिलेगा। चौहान से हाथ धोने के लिए वह पानी और कटोरा लेती है। सरोज का कहना है कि वह समझदार है, वह सबको खुश रखना चाहती है। कार्तिक कहते हैं कि मुझे नहीं पता था कि यह एक बड़ा नुकसान होगा।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

मेहता कहते हैं कि सीरत को आना है। कार्तिक कहता है कि मैं उसका शेड्यूल पूछूंगा। मेहता कहते हैं, जल्दी करो, प्रायोजक बहुत पूछ रहे हैं, अगर सीरत कार्यक्रम में नहीं है, तो यह आपके नाम और सीरत की छवि को प्रभावित करेगा, आप किसी बड़े व्यक्तित्व से बात करते हैं, जैसे कोई राजनीतिक नेता, जो उन्हें अच्छी तरह से समझाता है।

चौहान सीरत आते हैं। वह कहता है कि यहां कोई नहीं है कि आप अभिनय कर रहे हैं, मुझे सच बताओ, यह नाटक क्यों, एक अच्छी बहू और अच्छी पत्नी बनने के लिए, यह आपके खून में धोखा देने के लिए है। वह कहती है कि यह सच है कि मैं शादी से पहले ज्यादा नहीं सोचती थी, लेकिन मैंने अब अच्छा सोचा है, मुझे अब रणवीर का जीवन साथी बनना है, तुम मुझ पर भरोसा मत करो, मुझे जल्दी नहीं है।

वह कहता है लेकिन मुझे यह साबित करने की जल्दी है कि धोखा तुम्हारे खून में है। सीरत का तर्क है। वह कहती है कि मैं किसी से नहीं डरती।

नौकर कहता है कि रणवीर कह रहा है, कार्तिक बार-बार फोन कर रहा है। चौहान हंसते हुए कॉल का जवाब देते हैं। वह फोन को स्पीकर पर रखता है। वह उसे बात करने के लिए साइन करता है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

वह वहीं बैठता है। वह कैरव सुनता है। कैरव कहता है कि मैं तुम्हें बहुत समय से फोन कर रहा था। वह कहती है सॉरी, मैं बिजी थी, क्या बात है बताओ। कैरव कहता है कि हर किसी का कोई न कोई दोस्त होता है, जैसे आप और पिताजी, मेरे पास कोई नहीं है।

वह कहती है कि वंश तुम्हारे साथ है। वह कहता है कि मैं चाहता हूं कि एक अच्छा दोस्त आप और पिताजी की तरह चीजों को साझा करे। चौहान मुस्कुराया। सीरत कहते हैं कि तुम उसे पाओगे। कैरव कहता है कि मैंने अपने दोस्त के साथ लड़ाई की, उसने स्कूल में मेरा साथ नहीं दिया।

वह पूछती है कि क्या तुमने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया, शायद उसके पास कोई कारण है, किसी को दोस्ती में विश्वास होना चाहिए, आपको उससे पूछना चाहिए था, सोच बदलनी चाहिए, हमें किसी को बदलने का मौका देना चाहिए।

मनीष कहते हैं कि हम चौहान की मदद नहीं लेंगे, मैंने आपको इसके बारे में पहले सोचने के लिए कहा था, इसे यहीं समाप्त करें, हम और अधिक तनाव नहीं चाहते हैं। कार्तिक कहते हैं कि यह हमारी छवि और प्रतिष्ठा के बारे में है।

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

मनीष कहते हैं कि आपको पहले सोचना चाहिए था। कार्तिक का कहना है कि सीरत असहाय है, उसे हमारे लिए नुकसान नहीं होगा। मनीष कहते हैं कि आपको व्यक्तिगत और पेशेवर चीजों को नहीं मिलाना चाहिए। कार्तिक का कहना है कि उसे एक वास्तविक समस्या है। मनीष पूछते हैं कि हमारे पास क्या उपाय है। कार्तिक कहते हैं कि मैं सोचूंगा।

चौहान हंसे। वह कहता है कि आप कार्तिक और कैरव को मूर्ख बनाने के लिए चतुर हैं। सीरत कहते हैं तुम्हारी सोच, मैं इसे बदलने की कोशिश नहीं करूंगा, मैंने कायरव को बताया कि मैंने क्या सोचा था, मैं अपने दिल से रणवीर की पत्नी बनने की कोशिश कर रहा हूं, मैंने गलती की और आपने गलती की, आपको अपमान करने का कोई अधिकार नहीं है मुझे,

Yeh Rishta Kya Kehlata Hai 2 July 2021 Written Update in hindi

आपके पास मुझे मौका न देने का कोई कारण नहीं है, कृपया क्या हम सब कुछ भूलकर एक नई शुरुआत नहीं कर सकते, कृपया रणवीर के लिए। चौहान कहते हैं कि काश रणवीर एक अच्छा बेटा बन जाता और मुझ पर भरोसा करता, वह दिन आपका आखिरी दिन होगा।

वह कहती है कि तुम दुआ करते रहो, मैं दुआ करूंगी कि रणवीर और मेरा रिश्ता मजबूत हो जाए, मुझे यह मैच जीतना है। उनका कहना है कि समय यह दिखाएगा। वे दरवाजे की ओर देखते हैं। उन्हें लगता है कि वहां उनकी बात कौन सुन रहा था, वह रणवीर थे।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close