Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi : अनु और अनुज की शादी के बारे में सोचते हैं बापूजी
Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi

Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 1 फरवरी 2022 एपिसोड :  बापूजी को बा के झूले पर बैठा देखकर वनराज हैरान रह जाता है और उनसे सवाल करता है। बापूजी कहते हैं कि जिनका मन स्थिर नहीं होता, वह भटकता रहता है। वनराज पूछता है कि क्या कोई समस्या है। बापूजी कहते हैं कि समस्या तो है। वह वनराज को बैठने के लिए कहते हैं।

बापूजी, वनराज को बताते हैं कि जब वे छोटे थे, तब उनके पास बिजली के बिल, घर के खर्च, बच्चों की शिक्षा आदि जिम्मेदारियां थी। लेकिन जब से उनकी शादी हुई है, केवल उन्हें ही समस्या है। ,

बापूजी कहते हैं कि वह बहुत कुछ कहना चाहते हैं, लेकिन जब वे पहले इस बारे में नहीं समझ पाए, तो अब क्या समझेंगे। वह वनराज से पूछते हैं कि मालविका यहां प्रोजेक्ट्स को पूरा किए बिना मुंबई में रेस्टोरेंट खोलने की चर्चा क्यों कर रही थीं। वनराज बताता है कि यहां अभी काम शुरू हुआ है।

बापूजी पूछते हैं कि फिर वह मुंबई क्यों जा रहा है। वनराज कहता है कि मुक्कू मुंबई में रेस्तरां खोलना चाहती है और वह उसमें इंवेस्ट कर रही है। बापूजी पूछते हैं कि जब से उन्होंने दूसरों की बात सुनना शुरू किया तो उन्हें पता चला कि जिसने भी निवेश किया है, वह वही करता है जो वह चाहता है।

जैसे वह इस बार भी कर रही है। वनराज कहता है कि वह जो सोचते हैं वह सच नहीं है। बापूजी कहते हैं कि यही बेहतर होगा। वह केवल नैतिक रूप से काम पर ध्यान केंद्रित करे और उनके अनकहे शब्दों को समझने के लिए वह अपरिपक्व नहीं है।

Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi

वनराज को लगता है कि बापूजी, मुक्कू के बारे में बात कर रहे हैं। जबकि उसे मुक्कू में कोई दिलचस्पी नहीं है और वह सिर्फ अपने लक्ष्य पर ध्यान लगाए हुए है। मुक्कू उसके लिए सिर्फ एक मोहरा है, काव्या और अनुपमा ने बापूजी को यह कहने के लिए उकसाया होगा।

अनु बात करने के लिए अनुज के कमरे में जाती है और उसे सोता देख, कल उससे बात करने की सोचती है। वह बापूजी को बुलाती है और इस समय उन्हें परेशान करने के लिए माफी मांगती है।

बापूजी पूछते हैं कि क्या वहां सब ठीक है। अनु कहती है कि वह सिर्फ उनसे बात करना चाहती थी। बापूजी सोचते हैं कि उन्हें पता है कि वनराज और मालविका की बढ़ती नजदीकियों को लेकर वह भी परेशान है।

बापूजी कहते हैं कि अच्छा है कि उसने फोन किया क्योंकि वह भी उससे बात करना चाहते थे। अनु पूछती है कि क्या वहाँ सब ठीक है। बापूजी कहते हैं कि पूरी तरह से ठीक नहीं है, लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही ठीक होगा।

अनु कहती है कि यदि ठीक भी नहीं होगा तो वे इसे ठीक कर देंगे। बापूजी कहते हैं कि उन्हें तब तक चिंता करने की ज़रूरत नहीं है जब तक कि उसका पिता उसके साथ है।

Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi

वह कहते हैं कि अभी फोन रखते हैं नहीं जो लीला जाग जाएगी। अनु सोचती है कि वह उसे समझते है, भले ही वह बोलती नहीं है और भगवान से अपने नए जीवन की रक्षा के लिए प्रार्थना करती है।

अगली सुबह अनु ने अनुज को चुप देखा और पूछा कि क्या वह गुस्से में है। वह हाँ कहता है। वह उसे और मुक्कू की बातचीत के बारे में सूचित न करने के लिए कहती है।

वह कहता है कि उसने भी उससे बहुत सी बातें छिपाईं, तो कोई बात नहीं। वह कहती है कि मुक्कू कल रात से अपने कमरे से बाहर नहीं निकली। इसलिए उसके बाहर आने पर उन्हें उससे बात करनी चाहिए।

मालविका बैकपैक लेकर बाहर निकलती है। अनुज परेशान हो जाता है और पूछता है कि वह कहाँ जा रही है। वह कहती है कि आराम करो दोस्तों, वह घर से नहीं भाग रही है, वे नए रेस्तरां के लिए एक साइट देखने के लिए मुंबई जा रहे हैं। अनुज दोनों का मतलब पूछता है।

मालविका कहती है कि वह और वनराज। वह मजाक करती है और कहती है कि उसे शांत होना चाहिए क्योंकि वे शाम तक लौट आएंगे। वनराज घंटी बजाता है और अंदर चला आता है।

Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi

मालविका कहती है कि वह बचपन से कहती थी कि उसका राज आएगा, आखिर वह आ गया। वनराज कहता है कि कैब इंतजार कर रही है। मालविका चली जाती है।

अनुज और अनुपमा से मुस्कुराते हुए वनराज उन्हें अलविदा कहता है और दरवाजा बंद कर देता है। अनुज कहता है कि उन्हें इसे रोकने की जरूरत है। वे भी मुंबई गए थे, लेकिन वनराज, अनुज की तरह नहीं है और मालविका, अनु की तरह नहीं है।

अनु उसे शांत होने के लिए कहती है। अनुज कहता है कि वह अपनी बहन से छेड़छाड़ नहीं कर सकता। मुक्कू किसी पर आसानी से भरोसा नहीं करती, लेकिन जब करती है, तो पूरी तरह से करती है, उसे वनराज पर भरोसा नहीं है।

Watch : Anupama 31 january 2022 Written Update in hindi

अनु कहती है कि मुक्कू, वनराज जैसे कई लोगों से पहले मिल चुकी होगी और उन्हें संभालना जानती है। अनुज कहता है कि वनराज अपनी बुराई को छिपाना और लोगों को आसानी से हेरफेर करना जानता है।

वह वनराज को मुक्कू के साथ छेड़छाड़ नहीं करने दे सकता। अनु कहती है कि क्या हुआ अगर मालविका ने झूठ बोला था कि वह मीटिंग पर जा रही है और चली गई।

इसलिए नाराज होने के बजाय, उन्हें अच्छा सोचना चाहिए और कार्य करना चाहिए। वह कहता है कि यह मुश्किल है। वह कहती हैं कि वह हर मुश्किल परिस्थिति में हमेशा उनके साथ हैं।

Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi

कैब में, वनराज, मालविका से पूछता है कि क्या उसके भ्राताश्री अनुज या अनु ने उसकी मुंबई यात्रा के बारे में कुछ कहा। वह कहती है कि वे क्यों कहेंगे।

वह आमतौर पर बिना बताए भाग जाती है और आज उसने सूचित किया, इसलिए वे आश्चर्यचकित नहीं हैं। वह कहता है कि वे जल्द ही बहुत हैरान होंगे। वह बिल्कुल कहती है, मालविका रॉक करती है।

बापूजी, बा से कहते हैं कि हर रिश्ते की अपनी सीमा होती है और उसे पार नहीं करना चाहिए, वह अनु और अनुज के साथ उनकी शादी के बारे में चर्चा करने की सोचते हैं।

अनु ने अनुज के घर में सम्मान प्राप्त किया, लेकिन केवल एक रिश्ते की जरुरत है जो हमेशा के लिए रहेगा। इसलिए वह उनसे बात करने की कोशिश करेगें। बा सोचती है कि अगर वे साथ रह रहे हैं, तो उन्हें चाहिए, लेकिन…।

अनु ने अनुज को परेशान देखा और अनुज से पूछा कि क्या वे बाहर जा सकते हैं। अनुज पूछता है इस स्थिति में। वह तोशु और समर की बचपन की कहानी का वर्णन करती है और कहती है कि उसे चिंता करना बंद कर देना चाहिए क्योंकि सिर्फ बैठकर चिंता करने से समस्या का समाधान नहीं हो सकता है।

Anupama 1 February 2022 Written Update in Hindi

इसलिए उसे आगे बढ़ना चाहिए और आराम करना चाहिए। वह पूछता है कि वह उसे डेट पर कहां ले जा रही है। वह घबराहट से कहती है कि उसने नहीं सोचा। अनुज कहता है कि वह सिर्फ डेट पर जाएगा।

वह कहता है कि यह तय हुआ कि अनु, अनुज को डेट पर ले जाएगी। कुछ देर बाद अनु तैयार हो जाती है और नीचे चली जाती है। वह मुक्कू को फोन करती है और सोचती है कि वह फ्लाइट में होगी।

अनुज फंकी यूथ कैजुअल कपड़े पहनकर उसके पास जाता है। वह पूछती है कि जब वे डेट पर नहीं जा रहे हैं तो उन्होंने इतनी तैयारी क्यों की। अनुज कहता है कि पुरुष भी अच्छा दिखना चाहते हैं। वह पूछती है कि लोग क्या कहेंगे।

वह कहता है कि उन्हें लगता है कि एक शास्त्रीय महिला एक फंकी आदमी के साथ क्या कर रही है। उनकी नोक-झोंक शुरू हो जाती है और वे हंस पड़ते हैं।

एक बिजनेस मीटिंग खत्म करने के बाद, वनराज, मालविका को सौदा स्वीकार करने के लिए कहता है क्योंकि यह बहुत अच्छा है। मालविका संशय में दिखती है। वह कहता है कि निवेशक तैयार हैं और प्रोजेक्ट भी कर रहे हैं, इसलिए उन्हें हां कहना चाहिए। आशा है कि वह हाँ कहेगी। मालविका नहीं कहती है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close