Anupama 1 September 2021 Written Update in Hindi : किंजल ने बचाया शाह परिवार
Anupama 1 September 2021 Written Update in Hindi

Anupama 1 September 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 1 सितंबर 2021 एपिसोड : नंदिनी अनु को अतीत के बारे में नहीं बताने के लिए माफी मांगती है, कहती है कि समर उसके अतीत के बारे में सब कुछ जानता है, लेकिन वह उसे रोहन के बारे में सूचित नहीं कर सकती थी। अनु का कहना है कि समर के लिए इस वास्तविकता का सामना करना मुश्किल है, वह समर को सांत्वना देगी, लेकिन नंदिनी को अपने अतीत का सामना करना होगा और रोहन से सवाल करना होगा कि वह क्या चाहता है क्योंकि कोई भी उसकी इच्छा के बिना उससे बाहर निकल सकता है लेकिन उसकी इच्छा के बिना वापस नहीं आ सकता। नंदिनी सिर हिलाती है और चली जाती है।

अनु उसके लिए प्रार्थना करती है। चेक को देखकर राखी सोचती है कि शाह को कौन सा धन मिला है कि वे उसका रवैया दिखा रहे हैं। वह अपने सहायक को चेक जमा करने का आदेश देती है और यदि वह बाउंस होता है तो कानूनी टीम को कानूनी कार्यवाही शुरू करने के लिए सूचित करें। वह सोचती है कि वह उन्हें जेल भेज देगी और किसी को देखकर चौंक जाती है।

अनु को देविका का वॉयस मैसेज मिलता है कि उसके पास एक खुशखबरी है जिससे वह मिलेगी और सूचित करेगी, उनके कॉलेज के दिन वापस आ गए हैं और कोई खास भी। अनु भ्रमित हो जाती है। वनराज सोचता है कि जब वह लौटेगा तो वह बा और बापूजी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेगा।

वे लौटते हैं और पूछते हैं कि क्या। Baa इसे फ्रेम करने के लिए जमा करने से पहले चेक फोटो लेने के लिए कहता है। वनराज बताते हैं कि अनुज कपाड़िया/एके अब कारखाना नहीं खरीदना चाहते हैं। बा और बापूजी घबराते हैं और कारण पूछते हैं। वनराज का कहना है कि वह नहीं जानता।

बापूजी कहते हैं कि अगर एके नहीं तो वे इसे किसी और को बेच देंगे। काव्या का कहना है कि उन्हें 5 करोड़ नहीं मिलेंगे। बापूजी कहते हैं कि उन्हें जो भी राशि मिलती है। अनु अंदर चली जाती है। काव्या चिल्लाती है कि उसकी नज़र के कारण सौदा रद्द कर दिया गया है। बापूजी चेतावनी देते हैं कि अनु आशीर्वाद देते हैं।

Watch : Anupama 31 August 2021 Written Update in hindi

Anupama 1 September 2021 Written Update in Hindi

काव्या चिल्लाना जारी रखती है। वनराज ने उसे चुप रहने की चेतावनी दी क्योंकि उसके अति आत्मविश्वास ने सौदे को बर्बाद कर दिया, उसने सौदे को अंतिम रूप देने से पहले राखी को चेक दिया। बा का कहना है कि राखी अब नाचना शुरू कर देगी।

काव्या अनु से राखी दवे से चेक लेने का अनुरोध करती है जैसे उसने उससे पैसे के लिए भीख मांगी। अनु का कहना है कि उसने पहले ही उसे बताया था कि अच्छा होना और अपमानित होना दो अलग-अलग चीजें हैं;

अगर राखी को चेक देने और अपनी नेमप्लेट बाहर फेंकने की हिम्मत है, तो उसमें उससे चेक वापस लेने की हिम्मत होनी चाहिए; यह पहले उसकी गलती थी और अब यह काव्या की गलती है और उसे इसे सुलझा लेना चाहिए। काव्या चिल्लाती है कि अनु बहुत मददगार है, उसे चेक वापस कैसे मिलेगा।

किंजल उसे वही चेक प्रदान करती है और वनराज को बताती है कि उसने उसे और काव्या को एके के कार्यालय से बाहर निकलते हुए देखा और महसूस किया कि सौदा रद्द कर दिया गया था, इसलिए वह माँ के पास गई और चेक वापस ले लिया। बा पूछती हैं कि क्या राखी ने आसानी से चेक छोड़ दिया। अनु पूछती है कि क्या राखी ने बदले में उसे पेंट हाउस में रहने के लिए कहा था। किंजल को राखी के ऑफिस जाना और उससे ऑटो मेला मांगने के एवज में चेक चोरी करना याद है।

काव्या हैरान होकर पूछती है कि क्या उसने चेक चुराया है। किंजल का कहना है कि माँ ने काव्या पर मैसेज किया और चिल्लाया। अनु का कहना है कि उसका कृत्य उचित नहीं है, लेकिन उसके लिए धन्यवाद। काव्या ने भी उनका शुक्रिया अदा किया। अनु पूछती है कि क्या वह कुछ छुपा रही है।

Anupama 1 September 2021 Written Update in Hindi

किंजल बताती हैं कि मां ने 1 महीने के अंदर पैसे मांगे और अपनी मूर्खता के लिए माफी मांग ली। वनराज कहते हैं कि उन्होंने सही किया, उनके पास हल करने के लिए 1 महीने का समय है। किंजल का कहना है कि वह घबरा गई और माँ के पास गई, अब उसे एहसास हुआ कि माँ भी घबरा गई माँ के पास गई। वनराज का कहना है कि वह अपने क्षेत्र के रियल एस्टेट एजेंट को बुलाएगा और संपत्ति बेचने की पेशकश करेगा। काव्या का कहना है कि उन्हें अब एके की जरूरत नहीं है।

देविका अंदर आती है। बा का कहना है कि वह टैटू गर्ल सेविका है। देविका बा को गले लगाती है और बापूजी के पैर छूती है, और काव्या और वनराज को देखकर कहती है कि वह गलत समय पर आई थी। बापूजी कहते हैं कि वह सही समय पर आई और बैठने के लिए कहा। तब देविका उत्साह से अनु को गले लगाती है और कहती है कि वनराज को देखते हुए वह जीवन के डिटॉक्सिंग के बाद और अधिक सुंदर दिखती है।

फिर वह कहती है कि वह उसे कॉलेज के पुनर्मिलन के लिए ले जाएगी क्योंकि अधिकांश पुराने दोस्त मिल रहे हैं। वनराज चिल्लाता है जब भी वह यहां आती है तो अनु को बाहर ले जाती है। वनराज पूछता है कि वह हमेशा ईर्ष्या क्यों करता है। काव्या उससे पूछती है कि उसे इससे क्या फर्क पड़ता है। उनका कहना है कि ऐसा नहीं है।

अनु का कहना है कि वह नहीं जाएगी। किंजल और बापूजी उसे जाने के लिए कहते हैं। बा कहती हैं कि घर में तनाव होने पर उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। बापूजी बा को मना लेते हैं। अनु कहती है कि वह जानती है कि सिर्फ 1 साल के लिए कॉलेज गई थी। वनराज देविका से पूछता है कि वह इतनी उत्साहित क्यों है।

Anupama 1 September 2021 Written Update in Hindi

देविका का कहना है कि उनके कॉलेज का हीरो अहमदाबाद लौट आया है और उसने पुनर्मिलन की योजना बनाई है। वनराज शब्द पुनर्मिलन पर बल देते हैं। देविका काव्या से पूछती है कि क्या उसका पति भी रीयूनियन चाहता है। काव्या वनराज को डांटती है और वह अपना मुंह बंद कर लेता है। देविका उसे करारा जवाब देते हुए चली जाती है।

नंदिनी समर को बार-बार कॉल करती है, लेकिन वह गुस्से से कॉल नहीं उठाता। वह फिर रोहन को बुलाती है और कहती है कि चलो मिलते हैं। किंजल अनु के लिए सलवार सूट चुनती है। अनु का कहना है कि वह अब सलवार सूट नहीं पहनती है। पाखी किंजल से मिलती है और अनु के लिए साड़ी चुनती है।

अनु समर को फोन करती है और उम्मीद करती है कि उसके और नंदिनी के मुद्दे जल्द ही सुलझ जाएंगे। पाखी के साथ किंजल अनु को एक सुंदर साड़ी, फूल गजरा, गहने और श्रृंगार में तैयार करती है और कहती है कि शायद उसे कोई मिलेगा जो उसे पूरा करेगा। लिविंग रूम में बा ने देविका से मजाक किया। किंजल ने अनु का परिचय कराया। वे सब उसे देखकर मुस्कुराते हैं।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter