Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi : अनुपमा के लिए वनराज की बहुमूल्य सलाह
Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 12 दिसंबर 2021 एपिसोड : वनराज चुपचाप अनुपमा को अनुज की गंभीर स्थिति को देखकर घबराते हुए देखता है और उसे उठने के लिए कहता है। घर पर, तोशु किंजल को सुबह 3 बजे जाकर सोने के लिए कहता है और उसे सुबह बहुत काम करना पड़ता है।

किंजल उसे गले लगाकर रोती है। समर ने उन्हें नोटिस किया और उनके मतभेदों को दूर होते देखकर अच्छा महसूस किया। अनु रोती रहती है और अनुज का हाथ पकड़ने की कोशिश करती है

लेकिन फिर रुक जाती है। वराज उसके पास जाता है और कहता है कि डॉक्टर ने कहा कि अनुज स्थिर है और सुबह तक ठीक हो जाएगा। अनु पूछता है कि क्या वह डॉक्टर है, वे तब तक कुछ नहीं कह सकते जब तक अनुज को होश नहीं आता, वह जागता क्यों नहीं है। वनराज उसे पानी देता है।

वह इसे खत्म करती है, तनाव में असभ्य होने के लिए माफी मांगती है, और कहती है कि वह सही है कि अनुज जल्द ही ठीक हो जाएगा। वनराज कान्हाजी की कृपा और अनु की प्रार्थना से कहता है,

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

अनुज नर्तकी से बाहर है, इसलिए वह उसे कुछ बताना चाहता है; वह कहता है कि उसने, बा और काव्या ने उसके खिलाफ कड़वी बात कही, लेकिन सच्चाई यह है कि वह उनसे दूर रहकर भी शाह परिवार चलाती है;

उन्होंने सभी को सिखाया कि वे उसकी मदद के आदी हैं और जल्द ही ठीक हो जाएंगे, लेकिन उन्होंने महसूस किया कि वह उनकी आवश्यकता है जो उनकी सभी जरूरतों का ख्याल रखती है लेकिन लंबे समय तक नहीं रह सकती;

वह लंबे समय तक घर के सभी छोटे-मोटे काम नहीं कर सकती, यहां तक ​​कि अनुज एक बड़ा बिजनेस टाइकून होने के कारण उनके पारिवारिक मुद्दों में उलझ गया और उन दोनों को बहुत नुकसान हुआ, इसलिए कम से कम अब उन दोनों को एक साथ आगे बढ़ना चाहिए।

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

अनु यह सुनकर चौंक जाती है। वह कहता है कि उसे अपने और अनुज के बारे में सोचना चाहिए और आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि जीवन उसे दूसरा मौका दे रहा है

और उसे इसे खोना नहीं चाहिए। वह स्वीकार करता है कि वह उसके साथ कभी संगत नहीं था और केवल अनुज है, वह किसी की प्रशंसा करने के लिए उसके जैसा महान व्यक्ति नहीं है, लेकिन स्वीकार करता है कि अनुज उससे बेहतर है;

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

वह अपने परिवार से प्यार करता है, लेकिन असीम रूप से नहीं जैसे अनुज अनुज को प्यार करता है; अनुज उससे सच्चा प्यार करता है और उसे भी उसके लिए अपने प्यार को स्वीकार करना चाहिए।

अनु का कहना है कि यह सच नहीं है। वनराज कहता है कि वह एक जिद्दी व्यक्ति है और हमेशा रहेगा और वह केवल अपने फायदे के बारे में सोचता है,

लेकिन वह कह रहा है कि उसने गलियारे में जो कुछ भी देखा, अनुज के लिए उसकी अत्यधिक चिंता साबित करती है कि वह अनुज से प्यार करती है; उसे उसे, काव्या को और पूरी दुनिया को भूल जाना चाहिए और उसे स्वीकार करना चाहिए; वह अहंकारी है और उसका सच्चा स्व सामने आने से पहले,

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

उसे अपने अवलोकन को स्वीकार करना चाहिए कि अनुज उसके लिए सही व्यक्ति है। वह उसका हाथ पकड़कर अनुज के हाथ पर रखता है।

वह कहता है कि परिवार हमेशा उसके साथ था, लेकिन वह उसका समर्थन नहीं कर रहा था और उसे जाने नहीं दे रहा था, लेकिन आज वह उसे जाने दे रहा है। वह जाने की कोशिश करता है।

वह उसका हाथ पकड़ती है। वह उसके माथे को चूमता है और अपने हाथ से आंसू बहाते हुए चला जाता है। ओ माजी रे नदिया किनारा.. बैकग्राउंड में गाना बज रहा है. फिर वह सोचता है कि अब वह और अनु इस बंद के बाद अपने जीवन में आगे बढ़ सकते हैं।

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

अनु को वनराज की बातें और बापूजी का सुझाव याद आता है और लगता है कि उन्हें उनकी सलाह के अनुसार आगे बढ़ना चाहिए, लेकिन श्री शाह यह कैसे बता सकते हैं।

वह आईसीयू के कमरे से बाहर निकलती है और अनुज को एसआरके शैली में अपने जनम देखलो मितगायी दुरियां .. गीत के आसपास गाते और नाचती हुई कल्पना करती है। अनु को उनके खुशी के पल, उसकी स्वीकृति आदि याद हैं। वह फिर कांच के दरवाजे को देखती है

और अनुज को बिस्तर पर देखकर महसूस करती है कि यह उसकी कल्पना थी। वह अंदर जाती है और अनुज का हाथ पकड़कर कहती है कि वह आगे बढ़ने और अपने रिश्ते और खुद को मौका देने के लिए तैयार है।

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

वनराज सुनता है। अगली सुबह अनुज उठकर अनु को फोन करता है और देखता है कि वह पास में सो रही है। अनु को होश में देखकर अनु खुश हो जाती है। वह पूछता है कि क्या वह ठीक है। वह कहती है कि वह उसकी वजह से ठीक है और उसकी वजह से उसकी हालत है। वह कहता है कि वह ठीक है।

वह उसे आराम करने के लिए कहती है और वनराज और डॉक्टर को बुलाती है। अनुज को जगा हुआ देखकर वनराज दौड़ता है और मुस्कुराता है। डॉक्टर अनुज की जाँच करता है और कहता है कि वह अब पूरी तरह से ठीक है, लेकिन उन्हें उसे कुछ और समय के लिए निगरानी में रखने की आवश्यकता है।

Watch : Anupama 11 December 2021 Written Update in hindi

बा पूरी रात अनुज के लिए प्रार्थना करते रहते हैं। जीके उसे बधाई देता है और उत्सुकता से बापूजी से कहता है कि क्या उन्हें अभी अस्पताल जाना चाहिए।

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

बापूजी ने उसे पहले चाय पीने के लिए कहा क्योंकि वनराज ने फोन किया और बताया कि अनुज अब ठीक है। अनु वीडियो कॉल बापूजी। पूरा परिवार जुड़ता है। अनु होश दिखाते हैं अनुज।

वनराज का कहना है कि अनुज की हालत अब स्थिर है और कॉल काट देता है। जीके ने बा को पूरी रात अनुज के लिए प्रार्थना करने के लिए धन्यवाद दिया। बा का कहना है कि अनुज उसका बच्चा भी है।

जीके ने पूरे परिवार को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। बापूजी कहते हैं कि आज उनके पास बहुत सारी मिठाइयाँ होंगी और बा को बताते हैं कि उनके बेटे ने अनु और अनुज दोनों को पूरे दिल से संभाला और उन्हें अपने बेटे पर गर्व है। बा का कहना है कि वह भी खुश है कि उसने कहा कि उनका बेटा और न केवल उसका।

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

अस्पताल में वापस, वनराज अनुज के साथ चैट करता है और अनु से अनुज के लिए अपने प्यार का इजहार करने और सही समय का इंतजार न करने के लिए कहता है क्योंकि यह सही समय है और चला जाता है।

अनु ने अनुज को सूचित किया कि पुलिस ने गुंडों को पकड़ लिया और समर को उनके मोबाइल वापस मिल गए। अनुज का कहना है कि वह बिना बालों के अजीब लग रहा होगा।

वह अपने बालों को ठीक करती है और याद करती है कि उसने उसे प्रस्ताव दिया और उसका समर्थन किया। वह पूछता है कि क्या वह कुछ कहना चाहती है, वह उसके साथ खुल सकती है।

वनराज घर लौट आया। बापूजी पूछते हैं कि अनुज अब कैसा है। वनराज का कहना है कि अनुज अब ठीक है,

उनकी सुबह 9 बजे एक बैठक है और इसलिए तैयार हो जाओ, जीके अनुज से मिल सकते हैं। बापूजी कहते हैं कि वह सूचित करेंगे।

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

किंजल वनराज के लिए चाय बनाने जाती है। बापूजी वनराज की दुविधा को भांपते हैं और पूछते हैं कि क्या वह कुछ कहना चाहते हैं। वनराज बताते हैं कि उन्होंने अनु से क्या कहा और कहा कि उन्होंने कहा कि आगे बढ़ने में कुछ भी गलत नहीं है और अगर वह रास्ता उन्हें अनुज तक ले जाता है,

तो उन्हें नहीं पता कि परिवार कैसा महसूस करेगा लेकिन बिना किसी हिचकिचाहट के अपने विचार व्यक्त किए। बापूजी भावनात्मक रूप से गले मिलते हैं और उन्हें धन्यवाद देते हैं और कहते हैं

कि यह उनके और अनु दोनों के लिए बेहतर है। वनराज को मालविका का फोन आता है। बा उनकी बातचीत सुन लेते हैं और बापूजी से पूछते हैं कि वे अनु और अनुज के बारे में क्या चर्चा कर रहे हैं।

Anupama 12 December 2021 Written Update in Hindi

बापूजी सोचते हैं कि बा को अनु और अनुज का रिश्ता पसंद नहीं है, इसलिए उन्हें उसे कुछ नहीं बताना चाहिए। वह कहता है कि वनराज ने कहा कि अनुज ठीक है और चला जाता है। अस्पताल में वापस,

अनु की देखभाल देखकर अनुज पूछता है कि क्या वह मर रहा है। वह उसे ऐसा न कहने की हिम्मत करने की चेतावनी देती है। उनका कहना है कि उन्होंने इसे फिल्मों में देखा है जहां डॉक्टर मरीज से कहते हैं कि उनके पास केवल 2-3 महीने बचे हैं।

वह उसे डांटती है कि यह कोई फिल्म नहीं है और उसे कुछ नहीं होगा। वह उसके लिए अपनी भावनाओं को व्यक्त करने वाली होती है जब उसे मालविका का फोन आता है और वह रुक जाता है। वह मलिका की कॉल को अनसुना कर देता है और अनु से पूछता है कि वह क्या कह रही थी।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close