Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi : वनराज की बैठक में शामिल होंगे अनुज !
Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 12 जनवरी 2022 एपिसोड :  अनुपमा, मालविका को सरप्राइज करने के लिए चिंतित होकर उससे कहती है कि वह आकर देखे कि उसके भाई ने क्या किया, वह सबको एक पार्क में ले गया है, जहां अनुज, शाह परिवार और अन्य पार्क में आए लोगों के साथ चक दे सारे गम .. गाने पर उसे खुश करने के लिए नृत्य कर रहा है।

मालविका यह देखकर खुश हो जाती है और शाह से उनकी नए साल की पार्टी को खराब करने के लिए माफी मांगती है। बापूजी कहते हैं कि वे नया साल सुबह शुरू करते हैं।

बा और पाखी का कहती हैं कि वे उसकी वजह से सुबह-सुबह अच्छी पार्टी कर सके। वनराज कहता है कि उसे अतीत को भूलकर नए साल की शुरुआत करनी चाहिए।

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि यह अनुज के लिए भी अच्छा है और उसे लंबा नैतिक ज्ञान देती है। बापूजी सबसे कहते हैं कि उन्हें छोटी-छोटी बातों में खुशी ढूंढनी चाहिए। जिससे वे अपने अतीत को भूल सके।

बा भी आगे बढ़ने के लिए बोलती है। बा सुझाव देती है कि वे पूजा में या लंदन की छुट्टी पर जाकर खुशी महसूस कर सकते हैं, बापूजी क्रीम रोल खाते हैं, मामाजी राखी को याद करते हुए मजाक करते हैं। पूरी टीम एक-दूसरे को नव वर्ष की शुभकामनाएं देती है।

Watch : Anupama 11 January 2022 Written Update in hindi

समर, पाखी को किसी से संदिग्ध व्यक्ति से बात करते देख लेता है। वह उससे पूछता है कि किससे बात कर रही थी। पाखी बताती है कि यह उसके मतलब की बात नहीं है।

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

समर कहता है कि उसने इतनी गलतियाँ की हैं कि वह नहीं चाहता कि उसकी वजह से परिवार को फिर कोई परेशानी हो। उन दोनों में बहस हो जाती है। बा उन्हें रोकती हैं और उन्हें पिकनिक बैग लेकर पार्क पहुंचने के लिए कहती हैं।

बा नए साल की शुरुआत में उनकी लड़ाई को देखकर चिंता करने लगती है। शाह और कपाड़िया परिवार पार्क में पार्टी करते हैं। अनु, तोशु से पूछती है कि क्या राखी की तबीयत ठीक है, क्योंकि किंजल चिंता कर रही थी।

तोशु बताता है कि राखी और उसके पति की तबीयत अचानक खराब हो गई, इसलिए किंजल उससे मिलने चली गई। अनु अपने 3 बच्चों को और फिर सबसे छोटे बापूजी और जीके को खाना खिलाती है।

अनुज बताता है कि सुबह पार्टी करने का विचार अनु का था, क्योंकि वह कल रात उन सबके साथ पार्टी करने से चूक गई थी। सभी इसके लिए अनु को धन्यवाद देते हैं।

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

मालविका भी अनु को पिछली रात दिलासा देने और सुबह उसे खुश करने के लिए धन्यवाद देती है। अनु फिर से अपना नैतिक ज्ञान शुरू करती है और कहती है कि साल के 365 दिन, एक 365 पेज की किताब की तरह होते हैं, उन्हें अनुज को देखते हुए उसमें एक कविता, प्रेम और खुशी लिखनी चाहिए।

अनु फिर अनुज को अपना फ्रूट ब्रेकफास्ट समय पर खत्म करने के लिए कहती है। अनुज उसे समझाता है कि उसके जीवन में प्रवेश के बाद उनका वजन बढ़ रहा है। इसलिए वह बजाय वजन कम कर रहा है।

अनु मजाक करती है। मालविका भी शाह परिवार के साथ खुश दिखती है और अनुज से कहती है कि मुक्कू को फिर से पैनिक अटैक हो सकता है, इसलिए उन्हें उसे एक अच्छे मनोचिकित्सक के पास ले जाना चाहिए।

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

वे दोनों अपने समाज में मानसिक स्वास्थ्य से जुड़े मिथकों और इसे रोकने के तरीकों के बारे में बात करते हैं। पाखी फिर किसी से फोन पर बात करती है और कहती है कि वह आज परिवार को इस बारे में बता देगी।

अनुज उसकी सोच की तारीफ करते हुए कहता है कि वह कूल हैं। वह कहती है कि वह भी मस्त है। वह मजाक में उसकी आँखों में संतरे का छिलका छिड़कती है।

वनराज उन्हें अब बड़े होने के लिए कहता है। अनुज कार्यालय के दरवाजे का कोड पूछता है क्योंकि उसकी धीरज पटेल के साथ बैठक है। अनुज कहता है कि वह भी उसका साथ देगा क्योंकि धीरज को तोड़ना मुश्किल है।

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

वनराज कहता है कि वह जानते हैं कि उसे कैसे संभालना है। अनुज बताता है कि वह सिर्फ मदद कर रहा था। वनराज उससे कहता है कि वह सिर्फ मदद देता है किसी से लेता नहीं है।

अनुज अपने लिए नहीं, बल्कि मुक्कू की मदद के लिए कहता है और पूछता है कि क्या वह अभी आ सकता है या नहीं। वनराज सहमत हो जाता है। अनु परेशान हो जाती है और कहती है कि वह भी उनका साथ देगी।

अनुज उसे परिवार के साथ आनंद लेने के लिए कहता है और वनराज के साथ चला जाता है। अनु सोचती है कि जब भी वे दोनों साथ होते हैं उसे डर सताने लगता है कि कहीं कुछ गलत न हो जाए।

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

इधर घर पर बा और बापूजी आपस में बात करते हैं कि काव्या मुंबई में नौकरी की तलाश में गई हैं। बापूजी वनराज पर क्रोधित हो जाते हैं और कहते हैं कि उन्होंने अनु को तलाक दे दिया और काव्या से शादी कर ली और एक साल के भीतर वह फिर से अपने सुखी वैवाहिक जीवन को बर्बाद कर देना चाहती है।

बा, काव्या की गलतियों की याद दिलाती है। बापूजी कहते हैं कि काव्या बुरी नहीं है, उसने वनराज के डर से गलत किया, क्योंकि वह उसे सुरक्षित महसूस नहीं करा सका।

Anupama 12 January 2022 Written Update in Hindi

बा पूछती हैं कि क्या उनका मतलब काव्या गलत नहीं है। बापूजी कहते हैं कि वनराज ने कई गलतियाँ कीं और जब वे बार-बार उसका समर्थन करते हैं, तो काव्या का क्यों नहीं, उसे यह नहीं भूलना चाहिए कि काव्या उनकी बहू है।

बा कहती है कि वह इससे इंकार नहीं कर रही है, वे उसे बहू मानती हैं, लेकिन वनराज उसे पत्नी नहीं मानता। बापूजी कहते हैं कि यह समस्या है, वनराज ने अनु को पत्नी के रूप में प्यार नहीं किया और काव्या को वह पत्नी नहीं मानता जिसे वह प्यार करता था।

पाखी, अनु को एक तरफ ले जाती है और कहती है कि उसे आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका जाना है, क्योंकि उसके सभी दोस्त वहां जा रहे हैं, इसलिए उसे बापूजी और पापा को मनाना होगा।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter