Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi : अनुज खतरे से बाहर
Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi

Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 13 दिसंबर 2021 एपिसोड : अनुज अनु से पूछता है कि वह उससे क्या कहना चाहती थी। वह घबराकर बोलने की कोशिश करती है जब डॉक्टर अंदर आता है और अनुज को बताता है कि उसकी सभी रिपोर्ट सामान्य है, वह उसकी हालत देखकर चिंतित था, लेकिन उसके परिवार की प्रार्थनाओं और विशेष रूप से उसकी पत्नी /

अनु के प्यार ने उसे फिर से जीवित कर दिया। अनुज का कहना है कि अनु उसकी पत्नी नहीं है। डॉक्टर माफी मांगता है और कहता है कि उसने अस्पताल में केवल प्रियजनों को इस तरह देखा और छुट्टी की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए चला गया। अनुज अनु से फिर से पूछता है कि वह क्या कहना चाहती है।

वह उसे डांटती है कि अगर वह फिर से हीरोगिरी करता है और मुसीबत में पड़ जाता है तो अच्छा नहीं होगा। वह पिंकी वादा करता है और पूछता है कि क्या वह केवल उसे डांटना चाहती थी या कुछ और है।

वह और क्या कहती है और बाहर चली जाती है और शर्म महसूस करती है। अनुज फिर सोचता है कि मालविका उसे बार-बार क्यों बुला रही है, उसने बा और बापूजी की सालगिरह पर फोन किया और आज भी।

Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi

वनराज मालविका से फोन पर बात करता है। काव्या उसे सुनती है और पूछती है कि वह कौन है। वह कहता है कि वह उसकी प्रेमिका है। वह गुस्से में फूलदान तोड़ने के लिए चुनती है। वह चेतावनी देता है कि अगर वह फूलदान तोड़ती है तो बा उसे डांटेगी।

वह फूलदान वापस रखती है और पूछती है कि उसने ऐसा क्यों कहा। उनका कहना है कि अगर शक उनका फुलटाइम शौक है तो वे क्या कर सकते हैं। वह पूछती है कि जब उसका पति उसके साथ समय नहीं बिताता है और पूरी रात अपनी पूर्व पत्नी के साथ व्यस्त रहता है तो वह क्या करेगी। वह कहता है

कि उसे अनुपमा के साथ असुरक्षित महसूस करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उसने खुद उसे अनुज के साथ आगे बढ़ने के लिए कहा है और यहां तक ​​कि वह भी आगे बढ़ गया है। समर तोशू से बाइक की चाबी लेता है। तोशु पूछता है कि क्या वह अस्पताल जा रहा है। समर का कहना है कि अनुज को छुट्टी मिल गई है,

Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi

इसलिए वह जीके को घर छोड़ने जा रहा है। तोशु को नाश्ता परोसने वाली किंजल कहती हैं कि अनुज और मम्मी को घर का बना खाना चाहिए, इसलिए वह उनका खाना पैक कर देंगी। समर सहमत हैं।

वह तोशु के दुर्व्यवहार को याद करती है और उसे बताती है कि जीवन में सभी समस्याएं हैं और जब अनुज जैसे प्रियजनों को कुछ होता है, तो उन्हें अपनी सभी गलतियों का एहसास होता है।

Watch : Anupama 12 December 2021 Written Update in hindi

उनका कहना है कि वे जीवन में गारंटी की अपेक्षा करते हैं, लेकिन जीवन की कोई गारंटी नहीं है। वह कहती है कि वे दोनों अक्सर बहुत लड़ते हैं। वह उसका हाथ पकड़ता है और कहता है कि उन्हें खुद को एक मौका देना चाहिए। बा ने उन्हें नोटिस किया और भगवान का शुक्रिया अदा किया।

वनराज अनुज को घर छोड़ देता है। अनुज उसे धन्यवाद देता है और कहता है कि वे दोस्त नहीं बन सके, लेकिन उसने कल एक दोस्त से ज्यादा उसकी मदद की।

Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi

वनराज कहता है कि वह अनुपमा का खास दोस्त है, अनु पूरी रात उसके लिए चिंतित थी क्योंकि वह उसके लिए बहुत खास है। यह सुनकर अनु शर्मा जाती है। वे घर पहुंच जाते हैं।

अनुज को देखकर जीके खुश हुए इमोशनल। वनराज का कहना है कि अनुज इतना सुंदर है कि कई लड़कियां उस पर नज़र / बुरी नज़र रखती हैं। अनु का कहना है कि उसने नहीं किया। जीके अनु से अनुज की आरती करने के लिए कहता है, और वह करती है। वनराज चला गया।

बापूजी अनुज से कहते हैं कि जब तक वह पूरी तरह से ठीक नहीं हो जाते, तब तक उन्हें बिस्तर से नहीं उठना चाहिए। जीके का कहना है कि वह उसकी देखभाल करने के लिए वहां मौजूद हैं। बापूजी उसे ताना मारते हैं

कि वह उसके लिए बहुत बूढ़ा है और अनु से उसकी देखभाल करने के लिए अनुज के साथ रहने के लिए कहता है क्योंकि वह काव्या और वंजराज के झगड़े के कारण अनुज को घर नहीं ले जा सकता है। जीके हिचकिचाते हैं।

अनुज का कहना है कि वह अस्पताल से एक नर्स को हायर करेगा। तोशु पूछता है कि क्या होगा यदि वह माँ के साथ रहता है

Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi

और उसे अनुज के लिए भोजन और अपने लिए कपड़े लेने के लिए उसके साथ जाने के लिए कहता है और फिर यहां वापस आ जाता है। अनु सहमत हो जाता है और उसका साथ देता है।

अनुज जीके को बताता है कि मालविका ने फोन किया था। जीके का कहना है कि वह अब क्यों बुला रही है। अनुज का कहना है कि उसने कभी उसकी बात नहीं सुनी या उसकी कॉल नहीं उठाई, जब भी उसे जरूरत होती है वह हमेशा खुद फोन करती है और 10 साल से उसने संचार खो दिया है।

जीके का कहना है कि वह ऐसी ही है। अनुज का कहना है कि मालविका अनुपमा के बारे में जानती है, लेकिन अगर वह यहां आती है और अनुज को देखती है तो उसे अजीब लग सकता है।

Anupama 13 December 2021 Written Update in Hindi

जीके का कहना है कि उसे उसे सब कुछ बताना चाहिए। अनुज का कहना है कि मालविका उसकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है, प्यार से बड़ी। शाह के घर वापस, बा बापूजी से पूछते हैं कि क्या अनु अनुज के घर पर रहेगा।

बापूजी कहते हैं कि उन्होंने उससे पूछा और यहां तक ​​​​कि तोशु ने भी रात भर वहीं रहने की पेशकश की, अनुज ने उनके लिए बहुत कुछ किया और उनकी बारी थी। वह पूछता है कि जब वनराज को कोई समस्या नहीं है, तो वह परेशान क्यों है।

वह सिर हिलाती है नहीं। अनुज और तोशु को स्वीकार करने के लिए अनु ने बापूजी और वनराज के शब्दों को याद करते हुए अपने कपड़े पैक किए, समर, किंजल, बा ने भी अनुज को स्वीकार किया।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter