Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi : अनुपमा से पाखी की अपील !
Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi
Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 13 जनवरी 2022 एपिसोड :  पाखी यूएसए में अपनी आगे की पढ़ाई जारी रखने की इच्छा व्यक्त करती है और अनुपमा से पूछती है कि क्या वह अकेली लड़की को इतनी दूर भेजने के लिए संकोच कर रही है या मध्यम वर्गीय परिवार खर्च नहीं उठा सकता है।

अनु कहती है कि वह सिर्फ सोच रही है कि वह अपनी स्वीटुडी से कैसे दूर रहेगी। पाखी अनु को गले लगा लेती है। अनु कहती है कि वह अपनी स्वीटुडी को रोज देखने की उम्मीद में अलग-अलग घर में रह रही थी, लेकिन वह इतनी देर तक उससे दूर कैसे रहेगी।

वह खुश है कि उसकी स्वीटी उसकी तरह ऊंची उड़ान भर रही है, लेकिन..। काव्या, बा और बापूजी को फोन करती है और उन्हें बताती है कि वह मुंबई में नौकरी खोज रही है और उनका आशीर्वाद लेने के लिए फोन कर रही है।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

बा बताती है कि वे दोनों भी अभी उसे ही याद कर रहे थे और उसे आशीर्वाद देते हैं। काव्या कहती है कि वह उनसे प्यार करती है और जानती है कि वह एक आदर्श बहू नहीं है, लेकिन बदलना चाहती है।

वह उनसे V से बात करने और उसे क्षमा करने के लिए मनाने का भी अनुरोध करती है। यह सुनकर वे दोनों गंभीर हो जाते हैं।

Watch : Anupama 12 January 2022 Written Update in hindi

अनु, पाखी से कहती है कि लोग सिर्फ पढ़ाई और विशेष डिग्री के लिए अमेरिका जाते हैं, क्या वह इसलिए जाना चाहती है क्योंकि उसके दोस्त जा रहे हैं। पाखी कहती है कि यह कोई छोटा कारण नहीं है, वह वास्तव में जाना चाहती है।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि वह उसे उच्च शिक्षा से इंकार नहीं कर रही है, लेकिन अभी क्या जरुरत है, क्योंकि इंडिया में भी बेहतर कॉलेज हैं। पाखी कहती है कि उसने पहले ही फैसला कर लिया है। अनु पूछती है कि क्या उसने एक कॉलेज चुना है।

पाखी कहती है कि नहीं, लेकिन वह किंजल और मालविका की तरह एक्सपोजर चाहती है, जो पूरी दुनिया में घूम चुके हैं। अनु कहती है कि अभी तक तुमने एक कॉलेज भी नहीं चुना।

पाखी कहती है कि वह उनकी तरह जीवन में पीछे नहीं रहना चाहती। अनु कहती है कि वह सबसे अच्छी है और उसे खुद की तुलना दूसरों से नहीं करनी चाहिए, उन्होंने कल देखा कि अगर वे खुद की तुलना करते हैं तो क्या होता है।

पाखी अपने एक दोस्त के संदेश को देखकर और घबरा जाती है कि जिसमें वह पूछता है कि क्या उसने अपने माता-पिता को मना लिया। पाखी,

अनु से पापा और बापूजी को किसी तरह समझाने के लिए कहती है। मालविका बाहर आती है और अनु से पूछती है कि क्या वह उसके साथ ऑफिस जा रही है। अनु हाँ कहती है।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

बा बापूजी से कहते हैं कि कटोरी व काव्या ने उन्हें वनराज से बात करने के लिए कहा था, लेकिन वनराज आश्वस्त होने वाला बच्चा नहीं है।

बापूजी पालन-पोषण पर नैतिक ज्ञान देते हैं और कहते हैं कि उन्हें लगता है कि बच्चों की पढ़ाई और उनकी शादी करने के बाद उनकी जिम्मेदारियां खत्म हो गई हैं, लेकिन जिम्मेदारियां जीवन भर बनी रहती हैं।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

बा कहती हैं कि वनराज को जीवन में सफल होने में मदद करना भी उनकी जिम्मेदारी है, वनराज ने उसे स्पष्ट रूप से सूचित किया कि वह उसे पारिवारिक मुद्दों में शामिल न करे।

बापूजी कहते हैं कि रिश्ता कोई बाधा नहीं है बल्कि एक धागा है जो उन्हें पतंग की तरह ऊंची उड़ान भरने में मदद करता है, उन्हें काव्या के लिए बुरा लगता है क्योंकि वह एक बहू के रूप में अधिकार की हकदार हैं।

बा कहती हैं कि क्यों परिवार ने उसे बहू के रूप में स्वीकार किया है ना कि काव्या के रूप में। बापूजी कहते हैं चलो बात करते हैं और देखते हैं।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

अनु, मालविका के साथ ऑफिस में प्रवेश करती है और अनुज और वनराज को बहस करते हुए देखकर चौंक जाती है। वह उन्हें रोकने के लिए चिल्लाती है।

मालविका उसे आराम करने के लिए कहती है और बोर्ड रूम में चली जाती है। जहां अनुज कहता है कि उसने बैठक को अच्छी तरह से संभाला, वनराज कहता है क्योंकि उसने उसे इसे संभालने दिया।

अनु को उम्मीद है कि उनका तर्क यहीं खत्म हो जाएगा। मालविका, अनु से उनके लिए बॉक्सिंग ग्लव्स लाने को कहती है। वनराज कहता है कि अनुज को उस पर भरोसा नहीं है।

अनुज कहता है कि अगर उसने भरोसा नहीं किया होता, तो वे एक ही कार्यालय में काम नहीं कर रहे होते। वनराज कहता है तो उन्होंने उस दिन उन्हें प्रेजेंटेशन क्यों नहीं दिया।

अनुज माफी मांगता है और कहता है कि वह उनके बीच हस्तक्षेप नहीं करेगा और वे अपना व्यवसाय जिस तरह से चाहे चला सकता है। वनराज ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

मालविका पूछती है कि क्या उन्हें अब बॉक्सिंग ग्लव्स की जरूरत नहीं है। वे दोनों हंसते हैं। अनु को लगता है कि एक बार शाह के शांत हो जाने पर, वह पाखी के अनुरोध के बारे में उनसे चर्चा करेगी।

अनुज अपने लिए कॉफी बनाता है। अनु पूछती है कि क्या मुक्कू के बड़े भाई का मूड ठीक है। वह कहता है हाँ मुक्कू की भाभी एसआईएल। अनु फीस सुनकर घबरा गई। अनुज कहता है कि वह फिर से नहीं लड़ेगा।

वह कहती है कि अगर वह फिर से लड़ेगा तो वह उसे डांटेगी। वह उनकी खूबसूरती की तारीफ करते हुए शायरी सुनाते हैं और कहते हैं कि नए साल के पहले दिन ऐसे नहीं बोलेंगे तो पूरे साल कैसे बोलेंगे।

उनकी आंखें बंद हैं। तू शायर है मैं तेरी शायरी.. गाना बैकग्राउंड में बजता है। मालविका ने उन्हें नोटिस किया और तू शायर है गाते हुए ताना मारती है।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

बा, पाखी को चॉकलेट ड्रिंक देती है और कहती है कि उसकी मां सही कह रही है। पाखी कहती है कि वह भी गलत नहीं है। बा कहती है कि कभी-कभी वे जो सोचते हैं वह नहीं होता है, यहां तक ​​​​कि उनके पिता भी लंदन के ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में पढ़ना चाहते थे, यहां तक ​​​​कि उनकी गरीबी के कारण एक अंग्रेजी स्कूल में डॉली का प्रवेश भी असंभव था।

पाखी, पूछती है कि क्या उसका मतलब है कि उसे अमेरिका नहीं जाना चाहिए क्योंकि वे इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। बा कहती है कि यह पैसे का सवाल नहीं है, उसे पहले बड़ा होना चाहिए और फिर 4 साल बाद उच्च अध्ययन के लिए अमेरिका जाना चाहिए। पाखी सोचती है कि वे 4 साल बाद वही बहाना देंगे और उसे अपना सपना पूरा नहीं करने देंगे।

मालविका, वनराज के लिए रसगुल्ला लाती है। वनराज पूछता है कि क्या उसे अनु से पता चला कि उसे रसगुल्ला पसंद है। वह हाँ कहती है।

वह पूछता है कि क्या वह ठीक है, वह कल वहाँ आया था क्योंकि अनु और अनुज उसका फोन नहीं उठा रहे थे। वह बताता है कि जब वह आया और उसे पूरी तरह से टूटा हुआ देखा।

Anupama 13 January 2022 Written Update in Hindi

वह कहता है कि उनके सहित सभी के जीवन में स्थिति आती है, वह हमेशा जरूरत में उनका साथ देंगे। वह उसे धन्यवाद देती है, कहती है कि वे अनु और अनुज की तरह बेफ्रिक हो सकता हैं, एक मजाक के साथ वह दोनों हंसते हैं।

अनुज यह देखकर गुस्सा हो जाता है और वहां से चला जाता है। मालविका, अनु को देखती है और उससे रसगुल्ला खाने को कहती है। अनु उसे नहीं कहती है। मालविका, अनुज को खाना खिलाने जाती है। अनु गुस्से से वनराज को देखती है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close