Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi : वनराज ने किया अनुपमा का समर्थन
Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 15 अक्टूबर 2021 एपिसोड : वनराज अनु से पूछता है कि वह और समर क्या छुपा रहे हैं। अनु कहते हैं कि बहुत कुछ हो रहा है, लेकिन अभी के लिए अगर समर और नंदिनी को उनकी मदद की ज़रूरत है,

तो उन्हें बिना किसी सवाल के एक पिता के रूप में उनके साथ खड़ा होना चाहिए। अनुज को देविका के शब्दों की याद आती है कि अनु महान है और इसलिए ज्यादातर समय दुखी रहता है,

उसे उसे खुश रखना चाहिए; वह सोचता है कि उसे अपने साथ ऐसा नहीं करना चाहिए और सही और गलत को स्वीकार करना चाहिए। अनु जब जलवायु परिवर्तन को देखती है तो खाना पकाने की प्रतियोगिता के लिए घर छोड़ने की कोशिश करती है और उम्मीद करती है कि बारिश खाना पकाने की प्रतियोगिता को खराब नहीं करेगी और अनुज को नुकसान नहीं होगा।

पड़ोसी सरला और विमला अंदर आते हैं और अनु पर चिल्लाते हैं कि उसकी वजह से उनकी बहू प्रतियोगिता में भाग लेने और उसके बाद काम करने की मांग कर रही हैं।

अनु पूछती है कि इसमें क्या गलत है, हर महिला सपने देखने की हकदार है। वे बा को चेतावनी देते हैं कि अनु के कारण उनका पारिवारिक जीवन प्रभावित नहीं होना चाहिए अन्यथा पूरा समाज उनका बहिष्कार करेगा और उन्हें किसी भी समारोह के लिए आमंत्रित नहीं करेगा।

बा अनु से कहती है कि सरला सही कह रही है और उसे ये सब बंद कर देना चाहिए। अनु का कहना है कि वह न तो हारेगी और न ही हारने वाले को प्रतिस्पर्धा में हारने देगी।

Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi

काव्या के साथ वनराज अंदर आता है और बा से कहता है कि वह अनु को वह करने दे जो वह चाहती है। काव्या का कहना है कि वह एके की कंपनी में भी शामिल हो रही है,

इसलिए बा को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए। वनराज ने मुस्कान के साथ अनु को काव्या के लिए शुभकामनाएं दीं। अनु उन्हें धन्यवाद देती है, बा का आशीर्वाद लेती है और चली जाती है।

काव्या बा को शांत रहने के लिए कहती है और कॉफी बनाने चली जाती है। बा वनराज से पूछती है कि वह अनु का समर्थन क्यों कर रहा है, काव्या उसे नौकरी के लिए समर्थन दे रही है। वह कहता है कि अनु जो सोचेगी वही करेगी और उसे कोई नहीं रोकेगा।

उनका कहना है कि उन्होंने हार मान ली है। वह कहता है कि ठीक है अगर उसके बच्चे उसके हार स्वीकार करने से खुश हैं; वैसे भी अनु और काव्या दोनों अनुज के लिए काम कर रहे हैं और जब तक अनुज अपने घर और निजी जीवन से दूर नहीं रहता और अनु और काव्या का सम्मान नहीं करता,

तब तक उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए। वह कहती है कि वह परेशान करती है और जलवायु परिवर्तन को देखकर कहती है कि यह अच्छा है क्योंकि अनु ने खुले में खाना पकाने की प्रतियोगिता आयोजित की है। बापूजी वहां से गुजरते हैं और उनकी बातचीत सुनते हैं।

अनु अपने डांस स्कूल में खाना पकाने की प्रतियोगिता का आयोजन करती है और कान्हाजी को उसकी समस्या को हल करने के लिए धन्यवाद देती है, वह बापूजी को भी धन्यवाद देती है कि उसने उसे कारखाने में प्रतियोगिता आयोजित करने दिया। अनुज का कहना है कि वह सही है और उम्मीद है कि वनराज कोई समस्या पैदा नहीं करेगा।

Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि बापूजी ने आश्वासन दिया कि वह वनराज को संभाल लेंगे और भावनात्मक सोच को महसूस करते हैं कि अगर प्रतियोगिता रद्द कर दी जाती, तो कई महिलाओं के सपने टूट जाते। अनुज का कहना है कि उन्होंने यहां महिलाओं को लाने के लिए परिवहन की व्यवस्था की है।

घर में बा बापूजी से पूछते हैं कि उन्होंने कारखाने में प्रतिस्पर्धा की अनुमति क्यों दी। बापूजी कहते हैं कि यह उनकी इच्छा है और वनराज से कहते हैं कि बारिश के कारण उन्हें अनुमति देनी पड़ी।

वनराज कहते हैं कि ठीक है और प्रतियोगिता समाप्त होने तक वह कैफेटेरिया नहीं जाएंगे। बापूजी कहते हैं कि उन्हें न इधर-उधर किसी नाटक की जरूरत है। बा चिल्लाती है कि आज अनुज आज कारखाने में घुसा और जल्द ही उनके घर में घुस जाएगा।

समर उत्साह से बा और बापूजी को अपना भुगतान दिखाता है। बापूजी उन्हें जीवन में सफल होने का आशीर्वाद देते हैं। बा पूछते हैं कि क्या उन्हें सिर्फ 1 इवेंट में डांस करने के लिए इतने पैसे मिले।

काव्या का कहना है कि वे अनुज के समर्थन के कारण सुंदर पैसे देते हैं। समर का कहना है कि इवेंट में कई बड़े लोग थे और उन्होंने अनुज की बदौलत उन्हें और भी कई इवेंट दिए, लेकिन वह मम्मी की तरह स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ेंगे। वनराज ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।

Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi

समर उसे धन्यवाद देता है और कहता है कि अनुज के विचार के अनुसार वह और माँ अगले कार्यक्रम के दौरान प्रदर्शन करेंगे; लोगों ने भाई-बहनों, भाइयों और MIL-DIL को नाचते देखा है लेकिन पहली बार माँ बेटी को नाचते हुए देखेंगे। बा चिल्लाते हैं कि क्या वे अनुज की पार्टी में डांस करेंगे।

वनराज कहते हैं कि वे मां-बेटे के प्रदर्शन को भी देखेंगे और मुस्कुराते हुए चले जाएंगे। काव्या सोचती है कि वी प्रतिक्रिया नहीं कर रहा है, लेकिन भीतर गुस्से से उबल रहा है; उसे देखने दो कि वह कब तक अपने गुस्से पर काबू पा सकता है।

Watch : Anupama 14 October 2021 Written Update in hindi

केवल 2 महिलाओं को प्रतियोगिता में भाग लेते देख अनु घबरा जाती है। देविका और अनुज उसे दोपहर 1 बजे तक आराम करने के लिए कहते हैं। अनु को उम्मीद है कि शेष प्रतियोगी जल्द ही पहुंचेंगे।

अनुज उसे उससे धैर्य सीखने के लिए कहता है और चीजों को अपनी गति से होने देता है, उसे सिर्फ अपने सपने पर ध्यान देना चाहिए, आदि। अनु को याद है कि वनराज पहले उसे अपमानित करता था लेकिन अब उसका समर्थन करता है और अनुज को धन्यवाद देता है

। अनुज दरवाजे पर इशारा करता है। महिलाओं को प्रवेश करते देख अनु खुश हो जाती है। अनुज का कहना है कि यह असंभव है कि उसकी योजनाएँ विफल हों, वह एक रॉकस्टार है जैसा कि समर कहते हैं।

अनु हैप्पी प्रतियोगियों का अभिवादन करती है और उनके साथ बातचीत करती है। दूसरी तरफ, समर नंदिनी का पत्र पढ़ता है कि वह उसे बताए बिना जा रही है

Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi

क्योंकि वह रोहन के माध्यम से अपनी जान जोखिम में नहीं डाल सकती है और उसे लगता है कि वह सही कर रही है। किंजल और जीके के साथ बापूजी प्रतियोगिता स्थल में प्रवेश करते हैं और अनु को महिलाओं के साथ बातचीत करते हुए देखकर भावुक हो जाते हैं।

जीके चुटकुले पुराने लोग कितने भावुक होते हैं। विमला की बहू और अन्य महिलाएं अनु की प्रशंसा करती हैं कि वह उनकी प्रेरणा हैं, उन्होंने उन्हें सपने देखना और उनके घोंसले से बाहर निकलना सिखाया,

उनके ससुराल वालों ने उन्हें नीचा दिखाया, लेकिन अनु ने उन्हें अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक अच्छा मंच दिया, आदि। अनुज को यह देखकर हो जाता है प्रसन्न। देविका कहती है कि वनराज ने हमेशा अनु को रोका, लेकिन अनुज उसका सारथी बन गया।

Anupama 15 October 2021 Written Update in Hindi

अनु भावनात्मक रूप से रोता है और अनुज द्वारा पीछा किया जाता है। अनु महिलाओं को बताती है कि वह वहीं खड़ी थी जहां वे अब खड़ी हैं, वह मायका से ससुराल आई थी और प्याज काटने में वर्षों बिताती थी, पहले यह उसका और परिवार का था और फिर केवल परिवार का और वह केवल रसोई तक ही सीमित था,

इसकी कहानी तब से सभी महिलाओं की है हजारों साल और उसे अपनी कहानी और अपना नाम जीवन के पन्ने पर लिखने की जरूरत है, महिलाएं कई कार्य कर सकती हैं और इसलिए वे देवीमा को कई हाथ दिखाती हैं, उन्हें परिवार को पूरा समय देना चाहिए और एक पल अपने लिए रखना चाहिए, आदि।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter