Anupama 16 October 2021 Written Update in Hindi : वनराज ने लगाया अनुपमा पर आरोप
Anupama 16 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 16 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 16 अक्टूबर 2021 एपिसोड : अनुपमा खाना पकाने की प्रतियोगिता के प्रतियोगियों को एक ऊर्जावान भाषण देती हैं कि उन्हें अपनी प्रतिभा को निखारना चाहिए, खुद को बेहतर बनाने और अपने सपनों को पूरा करने के लिए जो कुछ भी करना चाहिए, वह और अनुज की कंपनी उनकी मदद के लिए है, आदि। अनुज ताली बजाते हैं,

जिसके बाद सभी लोग ताली बजाते हैं। अनु का कहना है कि अनुज ताली का हकदार है जिसके बिना वह यहाँ नहीं पहुँचती, उसकी दोस्त देविका जिसके कारण वह घर से बाहर नहीं निकलती थी,

उसके बापूजी जिन्होंने हमेशा उसे प्रोत्साहित किया। प्रतियोगियों ने उन्हें धन्यवाद दिया। अनु का कहना है कि उसने एक शायरी पढ़ी है कि एक सच्चा पुरुष वह है जो एक महिला का सम्मान करता है।

अनुज उन्हें खुश करते हैं और कहते हैं कि चलो शुरू करते हैं। वनराज उन्हें अपने मोबाइल में सीसीटीवी रिकॉर्डिंग के जरिए लाइव देखता है। काव्या को लगता है कि वह शांत है और उसका गुस्सा जल्द ही फूट जाएगा।

समर नंदिनी की चिट्ठी लेकर कारखाने की तरफ दौड़ता है। अनुज का कहना है कि उन्हें प्रतियोगियों को प्रोत्साहित करके उन्हें सहज बनाने की जरूरत है। वह पूछती है कि कैसे।

Anupama 16 October 2021 Written Update in Hindi

वह उनके साथ संग मेरे बोल हडिप्पा… गाने पर डांस करता है। किंजल, देविका, बापूजी और जीके उनके साथ हैं। समर कारखाना पहुँचता है। अनु ने उसे नोटिस किया और पूछा कि क्या हुआ।

वह उसे नंदिनी का पत्र दिखाता है और समझाता है। अनु ने उसे चिंता न करने का आश्वासन दिया, वे नंदिनी को ढूंढ लेंगे। अनुज उनकी बात सुनकर कहता है कि वे नंदिनी को ढूंढ लेंगे और समर के साथ चले जाते हैं और अनु को कॉम्पिटिशन का ख्याल रखने के लिए कहते हैं।

अनु ने वनराज को फोन किया जो किराना विक्रेता के साथ व्यस्त है और यह कहते हुए कॉल काट देता है कि वह उसे वापस बुलाएगा। वह बापूजी को सूचित करने के बारे में सोचती है, लेकिन उन्हें प्रतियोगियों की मदद करने में व्यस्त देखना बंद कर देती है।

समर कार में बैठने से पहले घबरा जाता है। अनुज ने अपने प्यार को खोने के अपने अनुभव का वर्णन करते हुए उसे दिलासा दिया और कहा कि वह और पूरा परिवार उसके साथ है और नंदिनी को किसी भी कीमत पर मिलेगा।

प्रतियोगिता का समय समाप्त। बापूजी अनुज को प्रतियोगियों को जज करने के लिए अनुज को बुलाने के लिए कहते हैं। अनु का कहना है कि उसे कुछ जरूरी काम मिला और वह बाहर चला गया। बापूजी पूछते हैं कि क्या सब ठीक है। अनु हां कहती है और सोचती है कि अनुज की अनुपस्थिति में उसे अकेले प्रतिस्पर्धा का न्याय करने की जरूरत है।

वह घबराहट से व्यंजन चखती है। जीके ने बापूजी से पूछा कि अनु तनाव में क्यों दिख रही है। बापूजी कहते हैं कि वह नहीं जानते। देविका ने घोषणा की कि परिणाम कुछ समय में घोषित किए जाएंगे। अनु को अनुज का संदेश मिलता है कि वह नंदिनी की चिंता न करे। अनुज समर से कहता है कि उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि उसके आदमी नंदिनी को खोज रहे हैं।

Anupama 16 October 2021 Written Update in Hindi

घर पर, काव्या रोहन का नाम अभी भी अपनी फ्रेंड लिस्ट में देखती है। वनराज पूछता है कि रोहन कौन है। अनु नंदिनी का एक्स कहकर प्रवेश करती है। वनराज पूछते हैं कि क्या नंदिनी के पास पूर्व है।

अनु कहती है कि वह इसे बाद में समझाएगी और पूरी कहानी बताएगी। वनराज ने फिर सवाल किया। बापूजी कहते हैं कि आइए इसके बारे में बाद में चर्चा करें और पहले नंदिनी को खोजें। वनराज समर को फोन करता है,

लेकिन अनुज फोन उठाता है और कहता है कि वे अभी भी नंदिनी को खोज रहे हैं। वनराज क्रोधित हो जाता है और कहता है कि उसे जाने की जरूरत नहीं है क्योंकि समर को एक और पिता का रूप मिल गया है।

Watch : Anupama 15 October 2021 Written Update in hindi

अनु का कहना है कि उसने पहले ही उसे नंदिनी और समर का बिना शर्त समर्थन करने के लिए कहा था जब भी उन्हें उसकी आवश्यकता हो। वनराज बहस जारी रखता है।

समर और अनुज नंदिनी को सड़क पर बेहोश पाते हैं। अनुज वनराज को संदेश देता है कि नंदिनी मिल गई है। वनराज गुस्से में है कि अनुज उसका फोन नहीं उठा रहा है और सिर्फ मैसेज कर रहा है।

काव्या पूछती है कि क्या अनुज कॉल लेने के लिए उसकी प्रेमिका है, यह महत्वपूर्ण है कि उसकी भतीजी मिल जाए। अनु ने उसका समर्थन किया। किंजल भगवान को धन्यवाद देता है और कहता है कि अनुज एक अच्छा लड़का है, वह पहले समर को घर ले आया और अब नंदिनी को।

Anupama 16 October 2021 Written Update in Hindi

बा टिप्पणी करते हैं कि रिक्शावाला भी उन्हें घर ले आता है, इसका मतलब यह नहीं है कि वसीयत अपनी आरती करेगी। बापूजी कहते हैं कि क्यों नहीं अगर वह उनकी मदद करते हैं।

समर और अनुज नंदिनी को घर लाते हैं। परिवार उसके संबंधित के पास जाता है। अनु उसे पानी पिलाती है और पूछती है कि उसने ऐसा क्यों किया। नंदिनी कहती है कि रोहन समझ नहीं पा रहा है,

इसलिए उसने यह कदम सोचा। काव्या पूछती है कि वह एक जीर्ण-शीर्ण अवस्था क्यों है। नंदिनी का कहना है कि रोहन ने उसे अपनी कार में अपहरण करने की कोशिश की, वह भाग गई और सड़क पर बेहोश हो गई।

वनराज अनु पर चिल्लाता है और उसे इस स्थिति के लिए दोषी ठहराता है और कहता है कि अगर उसने उसे पहले सूचित किया होता, तो बच्चे इस स्थिति में नहीं होते। अनुज को गुस्सा आता है, लेकिन वह खुद पर काबू रखता है।

अनु का कहना है कि उसने आज उसे सूचित करने की कोशिश की। वह चिल्लाता है कि उसने पहले नहीं किया था। समर का कहना है कि उसने और नंदिनी ने मम्मी को सूचित करने से रोका था।

Anupama 16 October 2021 Written Update in Hindi

वनराज का कहना है कि उसने अपने पिता को अजनबी बना दिया और अपनी जगह किसी और को दे दी। अनुज कहते हैं कि यह समर की गलती नहीं है। वनराज कहते हैं कि यह उनका पारिवारिक मामला है और उन्हें इसमें दखल नहीं देना चाहिए।

अनुज ने माफ़ी मांगी। नंदिनी कहती है कि यह उसकी गलती है कि उसने रोहन के बारे में परिवार को सूचित नहीं किया, खासकर बा की प्रतिक्रिया के डर से। समर का कहना है कि मम्मी को उनकी गलती के लिए दोषी नहीं ठहराया जाना चाहिए। बापूजी अनुज को बैठने के लिए कहते हैं।

समर अनुज को गले लगाता है और उसे धन्यवाद देता है। अनु ने उसे मदद करने से पहले फिर से सोचने के लिए कहा क्योंकि उसने अंतहीन एहसान किया कि धन्यवाद इसके लिए एक छोटा सा शब्द है

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter