Anupama 18 October 2021 Written Update in Hindi : समर और रोहन की लड़ाई
Anupama 18 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 18 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 18 अक्टूबर 2021 एपिसोड : अनुज अनुपमा से कहता है कि वह उनके पारिवारिक मामले को जानता है, लेकिन इससे पहले कि वह नंदिनी को फिर से परेशान करे, उन्हें रोहन के बारे में कुछ करना चाहिए। वनराज कहते हैं कि वह रोहन की देखभाल करेंगे और अनुज को उनके बेटे के प्रति उनकी चिंता के लिए धन्यवाद देंगे।

अनुज कहते हैं बिल्कुल कोई तनाव नहीं श्री शाह। वनराज पूछता है कि वह रोहन को कहां ढूंढ सकता है। नंदिनी डर जाती है और रोहन से दुश्मनी न करने का अनुरोध करती है क्योंकि वह बहुत खतरनाक है।

वनराज कहते हैं कि रोहन पहले ही कर चुके हैं, उन्हें बस इसका पालन करने की जरूरत है, वह इतना कमजोर नहीं है कि अपने बच्चों को परेशान करने वाले को जाने दे। अनु का कहना है कि अगर वे अब रोहन को छोड़ देते हैं, तो वह उसे और अधिक नुकसान पहुंचा सकता है, उसे उसके बजाय डरना चाहिए।

Anupama 18 October 2021 Written Update in Hindi

काव्या उसका समर्थन करती है। बापूजी कहते हैं कि नंदिनी को उनके साथ रहना चाहिए जब तक कि यह मुद्दा सुलझ न जाए। किंजल नंदिनी से कहती है कि वे भाग्यशाली हैं कि उनके पास इतने अच्छे ससुराल वाले हैं जो बिना शर्त उनका समर्थन करते हैं और इस देश में इस तरह का परिवार मिलना दुर्लभ है। अनु कहते हैं, जैसा कि बापूजी कहते हैं, नंदिनी उनके साथ रहेगी, वे कल दशहरे पर रोहन की तरह एक महिषासुर / बुराई को खत्म कर देंगे।

वनराज का कहना है कि वह अभी रोहन का सिर तोड़ना चाहता है। अनुज का कहना है कि अगर किसी की नजर उसके प्यार पर होती तो वह अपनी हॉकी स्टिक से रोहन का सिर तोड़ देता, लेकिन यह गलत तरीका है और फिर कानूनी रास्ता अपना सकता है।

वह मुड़ता है और समर को न पाकर सोचता है कि वह इस कमरे में आराम करने गया होगा। अनु भी समर के बारे में पूछती है। पाखी का कहना है कि वह आराम करने के लिए अपने कमरे में गया होगा। अनुज की बातें याद कर समर रोहन पर भड़क जाता है।

अनुज भगवान से प्रार्थना करता है कि समर की प्रेम कहानी को कम से कम पूरा करें। अनु उसके पास जाती है और पूछती है कि क्या उसे लगता है कि उसने उसे जाते हुए नोटिस नहीं किया।

अनुज सोचता है कि 26 साल पहले भी उसने किसी का ध्यान नहीं छोड़ा। वह कहती है कि उसने अभी नहीं किया था कि वह चुपचाप बाहर निकल जाएगी, लेकिन अब जानती है।

Anupama 18 October 2021 Written Update in Hindi

अनुज कहते हैं कि घर का माहौल देखकर वह नहीं चाहते थे कि बा और वनराज असहज हों। अनु कहती है कि वह उसे कुछ बताना चाहती है। वह धन्यवाद नहीं कहने के लिए कहता है। वह कुछ और कहती है और कहती है कि वह बहुत भाग्यशाली है कि वह उसके साथ है। वह पूछता है कि है।

वह कहती हैं, हां, जो इंसान अपने बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाता है और उनकी रक्षा करता है, वह बहुत खास होता है। वह उससे कहता है कि अगर उसे कोई समस्या हो तो चिंता न करें। वह कहती है कि ऐसा नहीं होगा क्योंकि वह जानती है कि वह उसके साथ है।

उनका कहना है कि उन्हें ऐसा करना पड़ा क्योंकि वे भागीदार हैं। वह हाँ कहती है और उसे अलविदा कहती है। वह मुस्कुराते हुए अपनी कार की ओर बढ़ता है। तेरी उम्मीद तेरा इंतजार करते हैं.. बैकग्राउंड में गाना बज रहा है.

Watch : Anupama 16 October 2021 Written Update in hindi

अनु घर लौट आती है। काव्या ने परिवार से कहा कि वे रोहन के खिलाफ कल पुलिस शिकायत दर्ज कराएंगे। अनु का कहना है कि कल दशहरा है, और भगवान के आशीर्वाद से सब ठीक हो जाएगा।

वनराज ताना मारता है कि भगवान का आशीर्वाद और अनुज की कृपा दोनों के रूप में वह कुछ भी गलत नहीं होने देता, वह अनुज को धन्यवाद देने के लिए बाहर गई होगी।

Anupama 18 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि अगर अनुज करता है तो वह उसे धन्यवाद देगी और अगर वह गलत करता है तो वनराज की आलोचना करेगा। अनुज को समर को गले लगाने की याद आती है वनराज सोचता है कि अनुज अपने बच्चों के जीवन में भी हीरो बन गया, लेकिन वह उसे जल्द ही वापस शून्य कर देगा।

समर रोहन को बुलाता है और कल उससे मिलने और अपना हिसाब चुकाने के लिए उकसाता है। अनुज नाचते हुए घर लौटता है। जीके का कहना है कि इसका मतलब नंदिनी मिल गई और अनु ने कुछ ऐसा बताया जिससे उन्हें खुशी हुई। अनुज हाँ कहते हैं। जीके का कहना है कि वे इस दशहरे का बहुत आनंद लेंगे।

अगली सुबह, शाह परिवार देवीमा की पूजा करता है अनुज और जीके उनके घर पर पूजा करते हैं। समर को रोहन का संदेश मिलता है और वह चला जाता है। वह रोहन को पढ़ता है और उनकी लड़ाई शुरू होती है। अनु को पता चलता है कि समर मुश्किल में है।

समर और रोहन की क्रूर लड़ाई जारी है। समर तब जीर्ण-शीर्ण अवस्था में अनुज के घर पहुँचता है। अनुज पूछता है कि उसने क्या किया। समर का कहना है कि उसने वही किया जो अनुज ने किया होगा, उसने रोहन को उसके पापों के लिए दंडित किया; वह घर नहीं लौट सकता क्योंकि परिवार मम्मी को दोष देगा।

अनुज का कहना है कि उसने गलत किया और उसके माता-पिता को सब कुछ जानने का अधिकार है। समर ने उनसे बात करने से इनकार कर दिया। समर को नोटिस न करने पर अनु चिंतित हो जाती है और घरवालों को उसे कॉल करने की सूचना देती है।

अनुज समर के नंबर से मैसेज भेजता है कि वह ठीक है। अनु आराम करती है। परिवार का कहना है कि उसे बताकर चला जाना चाहिए था। अनुज समर से कहता है कि अगर कोई उनके प्यार को देखता है तो गुस्सा हो जाता है,

Anupama 18 October 2021 Written Update in Hindi

लेकिन दिल नहीं सोच सकता और उन्हें समझदारी से सोचने की जरूरत है। समर का कहना है कि उन्होंने उनकी सलाह का पालन किया। अनुज कहते हैं कि उन्होंने पूरी तरह से नहीं सुना और किसी भी नई पीढ़ी के बच्चों की तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की,

उनका कार्य नंदिनी की मदद नहीं करेगा बल्कि केवल उनके अहंकार को संतुष्ट करेगा, उनकी लड़की अपनी लड़ाई खुद लड़ सकती है और उसे बस उसका समर्थन करने की जरूरत है, आदि। तब वह पूछता है कि उसने वास्तव में क्या किया। समर का कहना है कि उसने रोहन को रॉड से मारा और यहां आया। अनुज और अधिक चिंतित हो जाता है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter