Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi : अनु और वनराज में फिर हुआ टकराव
Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 19 जनवरी 2022 एपिसोड : अनुपमा, समर से कहती है कि वह जानती है कि उसका जीवन है, लेकिन बस इतना कहना चाहती है कि जब एक धागा उलझता है, तो वे उसे सुलझाते हैं या तोड़ते हैं, जब कोई रिश्ता उलझ जाता है, तो एक व्यक्ति भीतर से टूट जाता है, जैसे उसका पूरा परिवार उसके साथ टूट गया।

बापूजी कहते हैं कि अनु सही है और अपने बचपन के बल्ले का उदाहरण देते है, जहाँ वह बार-बार इसके हैंडल को ठीक करते थे। बा एक और उदाहरण देती हैं।

अनु कहती है कि इतनी आसानी से कोई रिश्ता नहीं तोड़ सकता। समर कहता है कि उसने अपना रिश्ता तोड़ दिया है। अनु समझाती है कि क्या वह उसके बारे में कभी नहीं सोचता था और पूछती है कि क्या उसका और नंदू का रिश्ता भी उसके और वनराज शाह जैसा है।

Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

अनु कहती हैं कि रिश्तों में दिक्कत आएगी। लेकिन उन्हें संभालना पड़ता है। वनराज कहता है कि जहां एक दूसरे को न समझाया जाएं, ऐसे रिश्ते को खत्म कर देना चाहिए।

क्यों हर कोई समर को इस रिश्ते का पालन करने के लिए मजबूर कर रहा है, वनराज कहता है कि उसे भी पहले अनु के साथ मजबूर किया गया और अब काव्या, उसका हर दिन दम घुटता है और वह नहीं चाहता कि उसके बेटे का भी उसकी तरह दम घुट जाए।

वह समर को अपनी माँ की तरह बनने के लिए कहता है ना कि उसके जैसा, जिसने अवांछित रिश्ते का पिंजरा तोड़ दिया और आगे बढ़ गया, वनराज कहता है कि लेकिन उसने गलती की थी कि अपना पिंजरा बदल दिया और अब भी परेशान है, उसे ऐसा रिश्ता नहीं बनाना चाहिए जो सही न हो और जबरदस्ती के हो।

Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि उन्हें यह समझ में नहीं आया कि हर रिश्ता परफेक्ट नहीं होता है और उन्हें हर दिन इस पर काम करके इसे परफेक्ट बनाने की जरूरत होती है।

वह काव्या से प्यार करता था और उससे शादी कर लेता, लेकिन उसका पालन नहीं करना चाहता था क्योंकि रिश्ते सालों तक एक जैसे रहने के लिए प्लास्टिक से नहीं बने होते हैं, रिश्ते ऐसे लोगों से बनते हैं जो बदलते हैं, टूटते हैं, गिरते हैं, और उठते हैं।

वनराज अनु को गलत राय देने के लिए चेतावनी देता है और समर से कहता है कि उसकी शादी 2-3 दिनों तक ही अच्छी तरह से चल सकती है और फिर उसे घुटन महसूस होगी और रिश्ते में दरारें आने लगेंगी।

अनु कहती है कि उन्हें उन दरारों को भरना चाहिए। वनराज अपनी बात जारी रखता है और कहता है कि अगर उसे इस रिश्ते से समस्या है, तो इसे तोड़ दो और एक नया रिश्ता बनाओ और अगर उसे वह भी पसंद नहीं है तो उसे भी तोड़ दो।

Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

अनु, वनराज को चेतावनी देती है कि वह उसके बेटे को गलत न सिखाए। वह कहता है कि समर उसका भी बेटा है। अनु कहती है कि वह प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है, लोग और समय बदल सकता है, लेकिन प्रकृति नहीं बदलेगी।

वह समर को भ्रमित करने के लिए माफी मांगती है और कहती है कि वह उस पर भरोसा करती है और जानती है कि वह शांति से अच्छी तरह से सोचकर निर्णय लेगा क्योंकि उन्हें जीवन में बड़ी मुश्किल से प्यार मिलता है और अगर वह चला गया तो वह अपने पूरे जीवन मंे पछताएगा।

Watch : Anupama 18 January 2022 Written Update in hindi

नंदिनी घर की चाबी खो देती है और चाबी बनाने वाले को बुलाती है। वह उस पर अपना गुस्सा निकालती है। वह वापिस चला जाता है और उसे एक किसी और को बुलाने के लिए कहता है।

अनु वहां पहुंच जाती है और अपनी चाबी उसे देती है। नंदिनी, समर का पक्ष दोबारा न लेने के लिए कहती है। अनु उसे गले लगाती है और कहती है कि वह हमेशा एक कमजोर बच्चे का साथ देती है।

Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

तोशु भी वहां आ जाता है और अनु को इशारा करता है कि वह नंदनी को संभाल लेगा। अनु चली जाती है। ऑफिस में, अनुज और मालविका वनराज को आते देखकर उसका अभिवादन करते हैं, लेकिन वनराज उनकी उपेक्षा करता है और अपने केबिन में चला जाता है।

अनु भी उनकी बात को इग्नोर करती है और अपने केबिन में चली जाती है। अनुज कहता हैं कि निश्चित रूप से कुछ हुआ है। मालविका कहती हैं कि उन दोनों को अपने पार्टनर की जांच करनी चाहिए।

बा, बापूजी को कुछ बताते हैं। बापूजी पूछते हैं कि वह उन्हें इतनी देर से क्यों बता रही है। बा कहती है कि उसने सोचा था कि अनुपमा इस बात को संभाल लेगी, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सकी।

बापूजी कहते हैं कि अगर उन्हें पहले पता होता, तो वे काव्या को किसी तरह रोक लेते। बा कहती है कि वह सभी रिश्ते फिर से ठीक हो जाएं इसके लिए हवन, निर्जल ब्रत आदि सहित कुछ भी करने के लिए तैयार है।

पार्क में, तोशु, नंदिनी से कहता है कि वह यहाँ उसके भाई के रूप में है, समर के नहीं। वह कहती है कि वह अकेला महसूस कर रही है। वह कहता है कि उसे अपने और समर के रिश्ते के बारे में सोचना चाहिए, न कि वनराज और काव्या के बारे में।

Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

वह कहती है कि समर ने उससे संबंध तोड़ लिया और वनराज ने कहा कि वह उनके बेटे के काबिल नहीं है। तोशु कहता है कि पापा गुस्से में थे और इंसान गुस्से में बेवजह बोलता है।

नंदनी कहती है कि वह अब भी उसका समर्थन नहीं कर रहा है। वह बस इतना ही कहना चाहता है कि उसे अपने और समर के रिश्ते पर ध्यान देना चाहिए और शांति से सोचना चाहिए कि उसे क्या करना चाहिए। नंदिनी, समर के तर्क को याद करती है।

मालविका, वनराज के पास जाती है और अनुज, अनु के पास जाता है और बातचीत करने की कोशिश करता है। वनराज कहता है कि उसे काम करने दो।

वह उससे अपनी समस्या पर बात करने के लिए जोर देती है। वह कहता है कि वह हर समय के झगड़ों से थक जाता है, काव्या के कारण उसके बेटे का जीवन दांव पर है, उसने पूरी रात काम किया और सुबह उसे लड़ाई का सामना करना पड़ा, उसने काव्या से प्यार करके एक बड़ी गलती की और उससे शादी करके सबसे बड़ी गलती की।

Anupama 19 January 2022 Written Update in Hindi

फिर वह कहता है कि मुक्कू उसे बेहतर समझता है क्योंकि उसने भी वही गलतियाँ की हैं। अनुज, अनु की कुर्सी घुमाता है और कहता है कि वह तब तक नहीं रुकेगा जब तक वह उसके सवाल पर बात नहीं करती। वह उसे बचकाना हरकत करने से रोकती है। वह कहता है कि वह नहीं रुकेगा।

अनु कहती है कि शाह कहते हैं और वह उसी रास्ते पर वापस आ गएं है जहां वे नहीं जाना चाहते थे और काव्या के कारण उन्हें बहुत कष्ट हुआ, लेकिन वह यह नहीं सोचते कि उस समय उनका परिवार उनके साथ था।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close