Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi : रोहन ने समर को चुनौती दी
Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 19 अक्टूबर 2021 एपिसोड : अनु परिवार को जलेबी फाफड़ा परोसती है। पाखी पूछती है कि जलेबी फाफड़ा फिर से क्यों। बा अपने गुजराती लोगों का पसंदीदा खाना कहते हैं। अनु का कहना है कि जो गुजरातियों को अच्छी तरह से नहीं जानता है वह केवल जलेबी, फाफड़ा और ढोकला को ही गुजरात समझता है। मामाजी पूछते हैं कि क्या कुछ और है।

बापूजी कहते हैं कि जो खरोंच से व्यापार स्थापित करता है वह गुजराती है, काव्या कहती है कि जो अपनी दुकान से ज्यादा शेयर बाजार जानता है वह गुजराती है,

अनु का कहना है कि जो पूरी दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाता है वह गुजराती है, किंजल कहती है कि जो 90 साल में सही डांडिया नृत्य करता है गुजराती है, बा कहते हैं कि जो नवरात्रि का त्योहार मनाता है वह गुजराती है। समर को रोहन का फोन आता है।

अनुज भगवान का शुक्र है कि रोहन ठीक है। रोहन समर से पूछता है कि क्या उसके परिवार ने उसके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज नहीं की। समर का कहना है कि वे करेंगे और रोहन को पुलिस स्टेशन ले जाया जाएगा।

रोहन का कहना है कि वह लोहे की छड़ को छोड़ने के लिए मूर्ख है जिसे उसने वहां ही मारा था, वह उसके खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर सकता है; फिर वह आज रात अपने क्षेत्र के डांडिया समारोह में भाग लेने की चुनौती देता है। समर का कहना है कि उसने अभी अपना गुस्सा देखा है और आज रात अपने पूरे परिवार,

Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi

खासकर अपने माता-पिता के गुस्से का सामना करेगा। शाह परिवार जलेबी फाफड़ा का आनंद लेता है और अपने क्षेत्र की डांडिया प्रतियोगिता के बारे में चर्चा करता है। पाखी का कहना है कि इस साल की कीमत 111111 (एक लाख 11 हजार 111) रुपये है और बा और बापूजी को पुरस्कार जीतने के लिए कहते हैं।

बा ताना मारते हैं कि अब जिंदगी में ज्यादा कुछ नहीं बचा है। काव्या कहती हैं कि वह और वी भी जीत सकते हैं, तोशु कहते हैं कि वह और किंजल कर सकते हैं, मामाजी मजाक करते हैं और उनका अकेलापन कर सकता है।

पाखी का कहना है कि उनके पास सबसे अच्छे कपड़े पहनने वाले जोड़े, प्यारे बूढ़े और युवा जोड़े और सर्वश्रेष्ठ बाल जोड़े के लिए पुरस्कार हैं। काव्या का कहना है कि उनका परिवार कम से कम 2-3 पुरस्कार जीतेगा।

पाखी भगवान का शुक्र है कि पापा इस बार हिस्सा लेंगे नहीं तो उनके पास कभी मम्मी के लिए समय नहीं था और उन्होंने कभी किसी कार्यक्रम में भाग नहीं लिया।

Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi

अनुज समर को सुझाव देता है कि वह इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश न करे, घर वापस आए और अपने माता-पिता को सूचित करे कि उसने क्या किया। समर सोचता है कि रोहन के परिवार के सामने आने से पहले वह इस मुद्दे को संभाल सकता है, इसलिए उसे रोहन से मिलने दें और मामले को सुलझा लें। अनुज पूछता है कि वह क्या सोच रहा है। समर का कहना है कि वह अपने परिवार को सब कुछ बता देगा,

लेकिन इससे पहले अनुज को अपने इलाके के डांडिया समारोह में शामिल होना है। वापस शाह के घर में, बा ताना मारती है कि अनु इस बार भी एक युगल डांडिया नृत्य नहीं कर सकती।

अनु का कहना है कि उनकी रुचि केवल उनके परिवार में है और नृत्य में नहीं, वैसे भी तस्वीरें क्लिक करने और उन्हें खुश करने के लिए कोई होना चाहिए। अनुज सहमत नहीं है और पूछता है कि क्या उसने देखा है कि राजमार्ग पर ट्रकों के पीछे क्या लिखा है।

Watch : Anupama 18 October 2021 Written Update in hindi

समर कहते हैं सुरक्षित दूरी बनाए रखें। अनुज पूछते हैं कि अगर यह नहीं लिखा है तो क्या उन्हें सुरक्षित दूरी नहीं रखनी चाहिए। अनुज कहते हैं कि वह अपने घर से दूरी बनाए रखना चाहते हैं, भले ही यह न लिखा हो। समर अनुज को रोहन का सामना करने पर उसके साथ रहने के लिए कहता है।

अनुज कहते हैं कि उनके परिवार का समर्थन उनके साथ पहले से ही है। समर का कहना है कि उसे अपने नैतिक समर्थन की जरूरत है क्योंकि वह अच्छी तरह से जुड़ा हुआ है और किसी भी असामान्य मुद्दे को संभाल सकता है।

Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi

अनुज सहमत हो जाता है और कहता है कि वह अनु को पहले से सतर्क रहने के लिए सूचित करेगा क्योंकि वह नहीं चाहता कि उसकी वजह से उसे परेशानी हो। समर उसे सिर्फ यह बताने के लिए कहता है कि वह आ रहा है।

अनुज सोचता है कि रोहन ने नहीं तो उसकी वजह से समस्या हो सकती है। घर पर वापस, बा और काव्या नृत्य अभ्यास के लिए जोर देते हैं। वनराज कहता है कि उसे समर और नंदिनी के साथ पुलिस स्टेशन जाना है। बा चिल्लाती हैं कि उन्हें त्योहार के दिन पुलिस स्टेशन जाना है।

अनु का कहना है कि त्योहारों को देखकर समस्याएं नहीं आतीं। नंदिनी माफी मांगती है कि उनकी वजह से उन्हें परेशानी हो रही है। वनराज पूछता है कि समर कहाँ है क्योंकि समर के आने पर ही वे पुलिस स्टेशन जा सकते हैं।

समर घर लौट आया। अनु पूछता है कि क्या वह ठीक है और उसका दोस्त कैसा है। वह कहता है कि वह ठीक है। तोशु कहते हैं कि जाने से पहले उन्होंने परिवार को सूचित क्यों नहीं किया। वनराज कहते हैं कि उन्हें अब पुलिस स्टेशन जाना चाहिए।

Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi

समर का कहना है कि चलो आज त्योहार का आनंद लें और कल पुलिस स्टेशन का दौरा करें। वनराज का कहना है कि काव्या की घटना के कारण समर पुलिस स्टेशन जाने से डरता है। बा का कहना है कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए है। वनराज कहते हैं कि वे कल जाएंगे।

तोशु कहता है कि अगर रोहन आता है, तो उसे उनका सामना करना पड़ेगा। अनु को अनुज का संदेश मिलता है कि वह आ रहा है। अनुज डांडिया कार्यक्रम में सुरक्षा की व्यवस्था करता है और अपने सहयोगी से रोहन की पृष्ठभूमि के बारे में पता लगाने के लिए कहता है।

जीके उसे आज रात के समारोह के लिए पोशाक चुनने के लिए कहता है या डिजाइनर को एक भेजने के लिए कहता है। अनुज सहमत हो जाता है और अनु के लिए लहंगा गिफ्ट करता है।

वह कल्पना करता है कि अनु पूछ रही है कि क्या यह उसके लिए है और जब वह उसे उपहार नहीं देता है तो उस पर गुस्सा आता है। बैकग्राउंड में हम आपमे कुछ होगा… गाना बज रहा है। वह उसके ऊपर नसें डालता है, फिर कल्पना करता है कि वह पोशाक पहने हुए है और उसे दिखा रही है।

वह अच्छा संकेत देता है। वह संकेत देती है कि वह पागल है। कल्पना से बाहर, वह सोचता है कि वह सपने देखने से डरता है क्योंकि अगर वह पूरा नहीं हुआ तो वह दुखों के साथ मर जाएगा और अगर वह पूरा हो गया तो खुशी से मर जाएगा। वह शायरी पढ़ता है।

देविका प्रवेश करती है और पूछती है कि क्या यह सुंदर पोशाक उसके लिए है। वह कहता है कि उसके लिए नहीं है। वह पूछती है कि क्या यह अनु के लिए है, क्या वह आज रात उसे प्रपोज कर रहा है। वह कहता है कि नहीं,

Anupama 19 October 2021 Written Update in Hindi

उसकी कंपनी हर साल एनजीओ को कपड़े दान करती है और उसे नहीं पता कि उसने अनु के लिए यह विशेष लहंगा क्यों मंगवाया। वह कहती है कि वह अनु को देगी और उसे सूचित नहीं करेगी कि उसका प्रेमी उसे भेजा जाएगा।

वह क्रोधित हो जाता है और उसके कान मोड़ देता है। वह कहती है कि वह मजाक कर रही थी और कहती है कि वह इस पोशाक में अनु की तस्वीरें भेज देगी।

वह शरमाता है और कहता है कि वह भी वहां जा रहा है लेकिन किसी जरूरी काम से। वह पूछती है कि क्या उसके जीवन में अनु से महत्वपूर्ण कुछ और है। वह हाँ में सिर हिलाता है। वह मजाक करना जारी रखती है,

उसे ऑफिस की फाइल देती है, लहंगा लेती है और कहती है कि वह अनु को देगी और शाम को उसे देख लेगी। अनुज सोचता है कि वह समर के लिए वहाँ जा रहा है और उसे ध्यान देना चाहिए, तो यह सोचकर मुस्कुराता है कि अनु उस पोशाक में सुंदर दिखेगी।

अनु अपने लिए पोशाक चुनती है, लेकिन किंजल ने उन्हें अस्वीकार कर दिया और कहा कि गरबा गुजरात का गौरव है और लहंगे के महत्व की नकल करता है। अनु उसे अब जाने के लिए कहती है।

देविका अंदर आती है और अपना लहंगा गिफ्ट करती है। अनु बहुत खुश हो जाती है और कहती है कि उसे अभी इसे पहनने का मन कर रहा है। तब देविका उसे पहनने के लिए कहती है।

अनु लहंगा उठाती है और पैकिंग से एक नोट गिर जाता है। यह उड़ता है और वनराज के जूतों में चिपक जाता है। वनराज उसे उठाता है और पाखी को अनु के लहंगे की तारीफ करते देख नोट पढ़ता है और वह सिहर उठता है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter