Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi : वनराज ने मालविका से की छेड़छाड़
Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 20 जनवरी 2022 एपिसोड : वनराज, मालविका से छेड़छाड़ करने लगता है। वह कहता है कि शायद इसीलिए उसका पूरा ध्यान काम पर है क्योंकि वह उसका भरोसा तोड़कर खुद को साबित नहीं करना चाहता है, अनुज को उस पर भरोसा नहीं है और उसे अपना विश्वास भी हासिल करने की जरुरत है, अनुज एक सफल व्यवसायी है, लेकिन वह नहीं है।

वह उसका समर्थन करने और उस पर भरोसा करने के लिए मालविका का आभार जताता है। वनराज कहता है कि वह सिर्फ उससे ही खास मुद्दों पर चर्चा करता है, जिस पर वह किसी और के साथ चर्चा नहीं कर सकता है।

अनु, अनुज से कहती है कि वह वनराज से लड़ना नहीं चाहती, लेकिन अगर बच्चे उसका अनुसरण करते हैं और गलत रास्ता अपना लेंगे, तो वह खुद को माफ नहीं करेगी।

उन्हें बच्चों को उनकी समस्याओं से लड़ने और उनकी गलतियों को स्वीकार करने के लिए सीख देनी चाहिए, लेकिन वनराज उन्हें सिखा रहा है कि समस्याओं से दूर भागें और अपनी गलती को स्वीकार न करें।
Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

यदि वे अपने ही रिश्तों की जिम्मेदारी को पूरा करने में विफल रहते हैं, तो इसका दोष जीवन भर रहेगा। अनुज कहता है कि इसे उनके अलावा और कौन समझ सकता है।

वह माफी मांगती है और कहती है कि शाह यह नहीं समझ रहे हैं या शायद वह उसे नहीं समझना चाह रहे हैं। कभी-कभी, उसे लगता है कि शाह बदल गए हैं और कभी-कभी वह अपने पुराना व्यवहार करते हैं।

अनुज कहता है कि उसे हालांकि नहीं बदलना चाहिए और साबित करना चाहिए कि वह कभी हार नहीं मानती। वह आगे कहता है कि जब भी उन्हें लगता है कि वह उस दिन व्याख्यान नहीं देना चाहती हैं और इसके बजाय सुनना चाहती हैं, तो वह उससे कभी भी मिल सकती हैं।

Amazon Best Deal Of The Day –

 

वह पूछती है कि क्या वह उससे मजाक कर रहा है। वह कहता है थोड़ा और पूछता है कि क्या उसे बुरा लगा। वह कहती है कि नहीं और मुक्कू को दवा देने के लिए घबरा जाती है।

Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

वनराज, मालविका से कहता है कि जैसे लोग बारिश से एक आश्रय के नीचे छिप जाते हैं, वैसे ही वह निजी जीवन से अपनी नौकरी के नीचे छिपा है और अपने प्रोजेक्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा है,

वह गलत था कि उसने खुद को बदल लिया, लेकिन यह भूल गया कि वह अपना अतीत नहीं बदल सकता है और लोग उसे उसके अतीत के आधार पर आंकते हैं और भले ही वह अपना जीवन बलिदान कर दे, वे सोचते हैं कि वह वही पुराना वनराज शाह है।

जब से लोग उसे उसकी गलतियों का एहसास दिलाएंगे, वह अकेला महसूस करता है चाहे वह घर पर हो या बाहर। मालविका उसके मगरमच्छ के आंसू पोंछती है और कहती है कि मर्दाना चेहरे पर आंसू अच्छे नहीं लगते, वे दोनों अकेले और उदास हैं।

वह मुस्कुराता है और फिर उसका हाथ पकड़कर पूछता है कि क्या उसे उस पर भरोसा है। वह पारस्परिक रूप से हां करती है। वनराज कहता है धन्यवाद मालविका। वह कहती है कि उसके प्रिय उसे मुक्कू कहते हैं।

Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

अनु, मालविका के लिए दवा लाती है और यह देखकर वह चौंक जाती है। वनराज और मालविका उसके फोन की घंटी सुनकर सतर्क हो जाते हैं, मालविका उसे अंदर आने के लिए कहती है।

अनु उसे दवा देती है। वनराज उसे पानी देता है। मालविका उन्हें धन्यवाद देते हुए दवा का सेवन करती है। अनु कहती है कि उसे एक थेरेपी में भाग लेने की जरूरत है। मालविका अगले हफ्ते कहती हैं।

वनराज कहता है कि वह उसे इलाज के लिए ले जाएगा और अनु के काम में व्यस्त होने के कारण उसे दवा और इलाज का समय याद दिलाएगा। मालविका कहती है कि वह हर समय राज के साथ रहती है।

अनु कहती है रहने दो, वह मुक्कू को संभाल लेगी। वनराज कहता है कि उन्हें इसके बजाय काम पर ध्यान देना चाहिए। मुक्कू कहती है कि राज कुछ भी नहीं भूलता है। वनराज कहते हैं कि वह न तो भूलते हैं और न ही किसी को भूलने देते हैं।

किंजल, समर को खाना खिलाती है और पूछती है कि क्या उसका गुस्सा अब शांत है। समर कहता है कि वह इस बारे में बात नहीं करना चाहता। किंजल कहती है कि वह बात कर सकता है क्योंकि यहां उसे सुनने के लिए बहुत से लोग हैं, लेकिन नंदिनी के पास कोई नहीं है।

Watch : Anupama 19 January 2022 Written Update in hindi

समर कहता है कि नंदिनी के पास उसकी काव्या मासी है। किंजल पूछती है कि वह इतना संवेदनहीन क्यों हो गया है, उसका आईक्यू पूरे इलाके के लड़कों से बहुत अधिक था। वह अभी भी है।

वह कहती है कि वह गलती कर रहा है। अनुज, वनराज को ऐसा न करने की चेतावनी दी। वनराज पूछता है कि वह क्या कर रहा है। वह कहता है कि वे दोनों जानते हैं कि वह क्या कर रहा है और उसे इसके बजाय अपने परिवार और बच्चों पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

वह उसे जाने के लिए कहता है क्योंकि उसे काम करने की ज़रूरत है। इधर किंजल, समर से कहती है कि नंदिनी ने काव्या का साथ दिया जैसे उसने पापा के खिलाफ मम्मी का साथ दिया, उसे जाकर नंदिनी को दिलासा देना चाहिए।

समर पूछता है कि मम्मी का अपमान करने वाली नंदिनी के साथ उसका रिश्ता कैसे हो सकता है। किंजल इस मायने में कहती हैं कि उन्हें तोशु को मम्मी का अपमान करने के लिए छोड़ देना चाहिए था क्या, मम्मी कहती हैं कि दिल इंसान का सबसे बड़ा गहना होता है

और जब दिल कोई रिश्ता बनाता है तो वह शुद्ध सोना होता है और उसकी चमक बनाए रखने के लिए वे अक्सर सोने को पॉलिश करते हैं, मम्मी की परछाई है, लेकिन पापा की तरह बर्ताव कर रही है।

उसे नंदिनी के पास जाना चाहिए और कम से कम उससे बात करने की कोशिश करनी चाहिए, उसे बड़ी मुश्किल से प्यार मिला है और उसे खोना नहीं चाहिए। समर को अनु के ऐसे ही शब्द को याद करता है।

अनु, किंजल को फोन करती है और पूछती है कि क्या समर के पास कुछ है, वह उसे वापस बुलाएगी। वह सोचती है कि वह एक तरफ समर और नंदिनी और दूसरी तरफ मुक्कू के लिए चिंतित है, शाह, मुक्कू के साथ छेड़छाड़ कर रहे हैं और अगर वह उसे धोखा देते हैं, तो वह खुद को संभाल नहीं पाएगी।

Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

इस बार वह उसे हेरफेर नहीं करने देगी। अनुज के साथ मुक्कू दौड़कर उसके पास जाती है और उसके हाथ पर कॉफी गिरा देती है। मुक्कू पूछती है कि क्या जल रहा है।

अनु कहती है कि एक बार जल जाने पर सबक नहीं भूलना चाहिए। वह हमेशा उसकी रक्षा करेगी। मुक्कू कहती है कि यह ढाई किलो का डायलॉग है। अनुज, अनु के हाथ पर बर्फ लगाता है।

Anupama 20 January 2022 Written Update in Hindi

मुक्कू कहती है कि राज ने उन्हें संक्रांति उत्सव समारोह के लिए आमंत्रित किया है और पतंग उड़ाने के लिए वह उत्साहित हैं। अनु विचारों में खो जाती है जबकि अनुज उसके हाथ पर बर्फ लगाती है।

वह पूछता है कि वह कहाँ खो गई है। वह कहती है कि क्या वह दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की हैं। वह हाँ कहता है। वह अपनी रोमांटिक बातें जारी रखता है।

वह हां कहती रहती है। वह उसे सचेत करता है और पूछता है कि क्या वह कल पतंग उड़ाते समय धागा चक्री पकड़ लेगी। वह हां कहती है और जब वह पतंग उड़ाएगा तो वह चक्री भी पकड़ेगी। अनुजा को लगता है कि अनु समर को लेकर तनाव में है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close