Anupama 21 February 2022 Written Update in Hindi : अनुज को लेकर वनराज, अनुपमा को देता है ताने
Anupama 21 February 2022 Written Update in Hindi

Anupama 21 February 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 21 फरवरी 2022 एपिसोड :  अनुपमा, बा से कहती है कि वह जानती है कि अगर उसे साथ रहना है तो बा उसे अनुज से शादी करने के लिए कहेगी, लेकिन वनराज ताना मारता है कि वह अपने प्रेमी से शादी क्यों करेगी, जो अब करोड़पति से रोडपति हो गया है। अनु जवाब देती है वनराज ऐसी बात कर रहे हैं जैसे उनके पास तेल के कुएं थे जब उसने उससे शादी की थी।

एक व्यक्ति के साथ रिश्ता बनता है न कि उसके पैसे से। वनराज कहता है कि उसे बुरा लग रहा होगा कि अनुज के पास उसे देने के लिए कुछ नहीं है। अनु कहती है कि उसे उस गलतफहमी में नहीं होना चाहिए क्योंकि अनुज के पास उसे देने के लिए सब कुछ है, प्यार, शील, सम्मान, खाली हाथ अनुज के पास देने के लिए बहुत कुछ है, लेकिन वनराज के पास देने को कुछ नहीं है।

वह काव्या से पूछती है कि क्या वनराज ने कभी उसे प्यार, समानता, सम्मान दिया। काव्या चुपचाप सिर झुकाकर खड़ी हो जाती है। अनु ने बा और बापूजी से उनके सामने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए माफ़ी मांगी और कहा कि जब वनराज ऐसे प्रश्न पूछता है तो वह चुप नहीं रह सकतीं और उसे जवाब देना पड़ता है।

Anupama 21 February 2022 Written Update in Hindi

बा कहती है कि अनुज के साथ उसके रहने का सवाल निश्चित रूप से उठेगा, इसलिए उसे समाज का मुंह बंद करने के लिए शादी करनी चाहिए। अनु कहती है कि लोग अपने लिए शादी करते हैं ना कि समाज के लिए। समाज मंगलसूत्र या सिंदूर लगाने या बारात लाने नहीं आता है।

जब समाज का उसकी शादी से कोई लेना-देना नहीं है और वह सिर्फ उसे नीचा दिखाना जानता है, तो वह क्यों परेशान हो। लोग समाज के डर में जीना बंद कर देते हैं, लेकिन वह अपनी शादी का फैसला खुद लेगी।

क्योंकि जब वह समाज के डर से एक सही उम्र में एक सही आदमी से शादी कर लेती है और समस्याओं का सामना कर रही होती है तो समाज उसका समर्थन करने नहीं आता। यह कैसा समाज है जो केवल उंगली उठाता है, साथ देने वाला हाथ नहीं।

Anupama 21 February 2022 Written Update in Hindi

उसे उंगली उठाने से कोई फ़र्क नहीं पड़ता और उसका रिश्ता अलग है और हमेशा रहेगा। इसलिए किसी को इस बारे में बात नहीं करनी चाहिए। बा कहती है कि जब वे साथ रह रहे हैं तो शादी क्यों नहीं करते। अनु कहती है कि शादी करना या न करना उन दोनों का फैसला होगा और लोगों का नहीं।

बापूजी उसकी प्रशंसा करते हैं। अनु को लगता है कि वह समर और बापूजी को यह बताने के लिए आई थी कि उसने अनुज को अपनी भावनाएं व्यक्त कर दी हैं। अनु उनसे पूछती है कि यहां क्या हो रहा था। समर उसे डांस एकेडमी में ले जाता है और उसे बताता है कि नंदिनी ने उसे छोड़ दिया है।

अनु पूछती है कि क्या वह ठीक है। वह कहता है कि अगर वह ठीक भी नहीं होगा तो उसे ठीक रहना होगा। अनु कहती है कि उसे यकीन है कि नंदिनी के पास उसे छोड़ने का कोई गलत कारण नहीं होगा। वह कई कारण बताता है।

अनु कहती है कि उसके पास जाने के कई कारण थे और उसके पास उसे रोकने के भी कई कारण थे। लेकिन उसने उसे नहीं रोककर सही किया क्योंकि वे किसी को भी उनसे प्यार करने के लिए मजबूर नहीं कर सकते। वह भावनात्मक रूप से समर को गले लगाती है और कहती है कि दूसरों से प्यार करने के साथ-साथ खुद से प्यार करना महत्वपूर्ण है क्योंकि जो खुद से प्यार नहीं कर सकता वह दूसरों से प्यार नहीं कर सकता।

Anupama 21 February 2022 Written Update in Hindi

अनुज अंदर आता है। समर उसे बधाई देता है और कहता है कि उसने प्रचार वीडियो की व्यवस्था की है। अनु कहती है कि यह आश्चर्यजनक है और कहती है कि जब तक वह अनु की अकादमी को सफल होने में मदद नहीं करता, तब तक वह अपने किसी और काम के बारे में नहीं सोचेगा।

वनराज सोचता है कि अनुज और अनु का दृढ़ संकल्प थोड़ा भी नहीं बिगड़ा है, उसने सोचा कि वे टूट जाएंगे और किसी कोने में रोते हुए पड़े होंगे, लेकिन वे खुद को फिर से बना लेंगे।

उसे कुछ करने की जरुरत है। बा ने पाखी को अपने प्रेमी से फोन पर मुस्कुराते हुए बात करते हुए देखा और सोचती है कि उसके इरादे सही नहीं हैं। अनुज मुस्कुराते हुए अनु को काम करते हुए देखता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by StarPlus (@starplus)

अनु कहती है कि वे यहां काम करने के लिए आए हैं। अनुज उसके तनाव को भांप लेता है और कहता है कि उसे चिंता करने की जरुरत नहीं है, क्योंकि समर ठीक हो जाएगा। अनु कहता है कि वनराज की हताशा को देखकर उस घर में भी कुछ हुआ होगा। वह पूछता है कि क्या उसने कुछ कहा। वह वनराज और बा के कटु वचनों को याद करती है और फोन करने एक तरफ चली जाती है।

Anupama 21 February 2022 Written Update in Hindi

बा, पाखी की जासूसी करना जारी रखती है। पाखी, बा को जासूरी करते पकड़ लेती है और पूछती है कि क्या वह उसकी चैट सुन रही थी। बा पूछती है कि वह अंग्रेजी में किससे बात कर रही थी, उसे हिंदी में चैट करनी चाहिए।

पाखी, बा से बहस करती है और कहती है कि उनसे बात करना बेकार है। वनराज यह सुनता है और पाखी से बा के साथ ऐसा व्यवहार न करने की चेतावनी देता है। बा कहती है कि पाखी फोन पर किसी से चुपचाप बात करती है।

Watch : Anupama 19 February 2022 Written Update in hindi

पाखी का कहना है कि वह अपने दोस्त के साथ होमवर्क के बारे में बात कर रही थी। बा कहती है कि वह पहले फोन पर चिल्लाती थी, अब वह शक से बड़बड़ाती है।

इधर अनु मेरी बिंदिया तेरी यह निंदिया ना उड़ा दे तो कहना.. गाने पर डांस करती है। अनुज इसे रिकॉर्ड कर लेता है। फिर वह उसके साथ साथ नृत्य करता है। दिल है के मानता ही नहीं.. गाना आगे बजता है। अनुज ऑफिस में अपनी पहली मुलाकात को याद करता है और शायरी पढ़ता है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close