Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi : वनराज प्रस्तुति के लिए तैयार है
Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

अनुपमा 6 जनवरी 2022 एपिसोड : मालविका वनराज के साथ चर्चा करती है कि उन्हें निवेशकों को समय-समय पर प्रचार और पीआर योजना भेजने की जरूरत है। उसकी बात सुनकर मालविका कहती है कि वह कई पीआर एजेंसियों को जानती है। मालविका कहती है ठीक है, धन्यवाद। वनराज कहते हैं कि वह उन्हें भी जानता है। मालविका ने उसे शांत किया।

अनु और अनुज अंदर जाते हैं। मालविका पूछती है कि वे इस घर से कैसे दूर रह सकते हैं। मामाजी सामान्य ज्ञान के कारण मजाक करते हैं।

मालविका ने उन्हें जीके के साथ यहां शिफ्ट होने का सुझाव दिया। काव्या ताना मारती है कि केवल उन्हें ही क्यों नहीं, वह पूरे समाज को धर्मशाला के रूप में आमंत्रित कर सकती है।

मालविका का कहना है कि यह घर बहुत अच्छा है और अगर यह उसके हाथ में है, तो वह यहां स्थायी रूप से रहेगी।

Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

मामाजी को लगता है कि वह अभी तक इसके लोगों को नहीं जानती है। अनु कहते हैं चलो ऑफिस चलते हैं और नया साल मनाते हैं। मालविका कहती है

कि वह नया साल नहीं मनाती, भाई यह जानता है। अनुज कहते हैं कि चलो ऑफिस चलते हैं क्योंकि उनके पास बहुत काम बाकी है। तोशु और किंजल का कहना है कि वे भी ऑफिस के लिए निकल जाएंगे। काव्या अनु को एक तरफ ले जाती है और उससे मालविका को यहीं से ले जाने के लिए कहती है।

अनु का कहना है कि मालविका घर में घसीटे जाने वाली बच्ची नहीं है। काव्या उसे चेतावनी देती है कि वह जानती है कि यदि वनराज किसी की कमजोरी को जानता है, तो वह अपने लाभ के लिए इसका दुरुपयोग करेगा;

Watch : Anupama 5 January 2022 Written Update in hindi

वह जानता है कि मालविका अनुज की कमजोरी है और अनुज और अनु के खिलाफ उसका इस्तेमाल कर सकती है। अनु का कहना है कि श्री शाह ऐसा नहीं करेंगे क्योंकि वह बदल गए हैं।

काव्या कहती हैं कि कुछ लोग कभी नहीं बदलते। अनु कहते हैं कि जब वे दोनों बदल सकते हैं, तो मिस्टर शाह क्यों नहीं। काव्या पूछती है कि क्या वह वी की गारंटी लेगी। अनु का कहना है कि उसका पति मिक्सर ग्राइंडर नहीं है कि उसे गारंटी की जरूरत है।

Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

काव्या ने चेतावनी दी कि वी फिर से अनुज पर हमला करेगा, अनु अनुज की रक्षा करेगा और अनुज से लड़ेगा। अनु का कहना है

कि उसे काम के लिए देर हो रही है। काव्या पूछती है कि क्या वह ताना मार रही है कि उसके पास नौकरी नहीं है और वह घर पर बैठी है।

अनु का कहना है कि घर का काम ज्यादा महत्वपूर्ण काम है, एक महिला को अपनी जिम्मेदारी का एहसास होना चाहिए और उसका पालन करना चाहिए।

वह आगे उसे नए साल के लिए कुछ नया खरीदने की सलाह देती है। काव्या कहती है कि वह नई सैंडल खरीद रही है। अनु का कहना है कि वह नई धारणा / सोच के बारे में बात कर रही थी।

वनराज ने निवेशक बैठक के लिए प्रेजेंटेशन तैयार किया। अनुज और अनु अंदर चलते हैं। उनका कहना है कि उन्हें लगा कि यह मालविका है।

वनराज का कहना है कि उनकी इन्वेस्टर मीटिंग है। मालविका अंदर आती है और अनुज को मीटिंग संभालने के लिए कहती है। अनुज का कहना है कि वनराज ने इसके लिए पहले ही तैयारी कर ली है।

मालविका जिस तरह एक सुपरस्टार अभिनेता की उपस्थिति एक विज्ञापन को और अधिक मूल्यवान बनाती है, उसी तरह उनके सुपरस्टार व्यवसायी भाई की उपस्थिति उनकी मुलाकात को और अधिक मूल्यवान बना देगी।

Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

वनराज अनु के बारे में क्या पूछता है। मालविका का कहना है कि उनकी उपस्थिति से पता चलेगा कि वे लैंगिक समानता में विश्वास करते हैं। वनराज अंदर ही अंदर आग बबूला हो जाता है। अनुज ने प्रेजेंटेशन शुरू किया। वनराज की बॉडी लैंग्वेज देखकर अनु चिंतित हो जाती है।

काव्या पूरे परिवार को इकट्ठा करती है और कहती है कि वह एक घोषणा करना चाहती है। बा समर और पाखी को बधाई देते हैं कि उन्हें एक भाई-बहन मिल रहा है।

बापूजी कहते हैं कि वह कुछ और घोषणा करना चाहती हैं। काव्या का कहना है कि वह एक भव्य नए साल की पार्टी की योजना बना रही है। पाखी का कहना है कि वे हर साल इसी तरह नया साल मनाते हैं

और उम्मीद करते हैं कि हर साल की तरह अंताक्षरी प्रतियोगिता नहीं होगी। बापूजी कहते हैं कि उन्होंने कुछ बड़ी योजना बनाई होगी। काव्या ने धन्यवाद ज्ञापित किया। बापूजी बा से कहते हैं

Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

कि उनकी बेटी अनु उड़ रही है, लेकिन काव्या इसे भूल गई। बा का कहना है कि काव्या बेहतर लोगों को उत्तेजित कर रही है। किंजल का कहना है कि काव्या अच्छे के लिए बदल रही है। समर को उम्मीद है

कि काव्या बेहतर हो जाएगी। बा कहते हैं कि वे ठाकुरजी से बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं कर सकते। किंजल का कहना है कि उन्हें केक ऑर्डर करना चाहिए। बा मालविका की पसंद का केक कहते हैं।

पाखी कहती है कि वह केक बेक करेगी क्योंकि वे आत्मा बहनें हैं। समर का कहना है कि मालविका प्यारी है लेकिन अजीब है और उम्मीद करती है कि उसकी वजह से पार्टी में कोई समस्या नहीं होगी।

मालविका ने निवेशकों को समझाने के लिए अनुज और अनु को धन्यवाद दिया। अनु पूछती है कि उसने क्या किया। वह कुछ खास लेकर आई और पूछती है कि अनु के साथ हमेशा क्या आता है। वनराज ने अपने भाई का मजाक उड़ाया।

Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

मालविका कहती है कि वहाँ है, वह अनु के भाग्यशाली पैरों के बारे में बात कर रही है, वह व्यापार की लक्ष्मी है। अनुज कहते हैं

इसके घर की लक्ष्मी। मालविका का कहना है कि उन्हें रोमांटिक अंदाज में उनका बिजनेस एक्यूमेन पसंद है। अनु और अनुज शर्मीले।

मालविका ने वनराज को उसकी बात समझने के लिए धन्यवाद दिया। वनराज कहते हैं कि ठीक है क्योंकि उनके पास अनुज जैसे बड़े व्यवसायी बनने तक समझने के अलावा कोई विकल्प नहीं है। मालविका गंभीर हो जाती है। वह हंसता है।

काव्या उन सभी को शाह हाउस में नए साल की पार्टी के लिए आमंत्रित करती है और मालविका को संदेश देती है कि वह जिस पार्टी को चाहती है उसे छोड़ सकती है। मालविका ने जवाब दिया कि वह पार्टी में शामिल नहीं होना चाहती।

काव्या नए साल की पार्टी के आयोजन में नंदिनी की मदद लेती है। नंदिनी पहले तो इनकार करती है लेकिन फिर अपनी चाची के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखने की समर की सलाह को याद करते हुए मान जाती है

और पूछती है कि क्या उसके और चाचा के बीच सब कुछ ठीक है। काव्या का कहना है कि वह उससे ठीक से बात भी नहीं करता है और रोता है

Anupama 6 January 2022 Written Update in Hindi

कि उसने दो बार शादी की और दिल टूट गया, मालविका के प्रवेश से स्थिति खराब हो गई। कार्यालय में वापस, वनराज सोचता है कि उसे भी किसी भी कीमत पर एक बड़ा व्यवसायी बनने की जरूरत है। अनुज अनु से कहता है

कि वह केवल उसके साथ नया साल मनाना चाहता है, लेकिन वह नहीं कर सकता क्योंकि मुक्कू घर पर रहेगा; उसे उसकी वजह से अपनी पार्टी खराब नहीं करनी चाहिए और अपने परिवार के साथ पार्टी का आनंद लेना चाहिए।

अनु पूछती है कि क्या होगा अगर वह मालविका को पार्टी में जाने के लिए मना ले। अनुज का कहना है कि वह वर्षों से नहीं है।

अनु का कहना है कि अगर भगवान ने चाहा तो मुक्कू इस नए साल को खुश कर देगा। वह पूछता है कि क्या वह मुक्कू के लिए कोशिश करेगी। वह उसके लिए भी कुछ कहता है, उसके लिए कुछ भी कहता है।

वह घबराहट महसूस करता है। वह काम में व्यस्त के रूप में कार्य करती है। ऐ मेरे हम सफर एक जरा इंतजार… गाना बैकग्राउंड में बजता है।

काव्या कहती हैं कि तोशु और किंजल का रिश्ता, उनका और वनराज का रिश्ता, और यहां तक ​​कि बा और बापूजी का रिश्ता भी शाह के घर में दांव पर लगा था, इसलिए नंदिनी को शादी के बाद समर के साथ दूसरे घर में रहना चाहिए;

अगर वह उसकी सलाह मानती है, तो उसे बिल्कुल भी शादी नहीं करनी चाहिए क्योंकि शादी के बाद प्यार गायब हो जाता है।

समर उनकी बातचीत सुनता है। अनु शरमाते हुए चली जाती है। अनुज सोचता है कि वह छेड़खानी कर रहा था और अनु शरमा रहा था। अनु शरमाता रहता है और उसे भोलूराम कहता है। बैकग्राउंड में गाना जारी है।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter