Barrister Babu 13 October 2021 Written Update in Hindi : त्रिलोचन ने मांगी बटुक की मदद
Barrister Babu 13 October 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 13 October 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 13 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत बटुक ने अनिरुद्ध के शब्दों को याद करते हुए की। अनिरुद्ध उसे जाने के लिए कहता है, यहां तक कि बोंदिता भी विदेश चली गई है।

बटुक का कहना है कि मैं नहीं जाना चाहता। वह रोता है। अनिरुद्ध कहते हैं कि तुम यहाँ छुट्टियों में नहीं आओगे, और हम वहाँ नहीं आएंगे, हमें पत्र मत लिखो, तुम बस ध्यान रखना।

बटुक कहते हैं कि आप गांवों की दुश्मनी के कारण ऐसा कह रहे हैं। अनिरुद्ध कहते हैं हां, तुम विदेश जाकर अच्छी तरह पढ़ाई करो। बटुक का कहना है कि बोंदिता इस सब का मूल कारण है, मैं उसे कभी माफ नहीं करूंगा। एफबी समाप्त। बटुक अपने दोस्तों के साथ नाचता है।

अनिरुद्ध कहते हैं कि हमारे लोग जल्द ही चंद्रचूर को पकड़ लेंगे। त्रिलोचन कहते हैं कि उसका नाम मत लो, मुझे लगता है कि बोंदिता हलवा बना रही है। अनिरुद्ध का कहना है कि वह खीर बना रही है।

बोंदिता त्रिलोचन के लिए हलवा और अनिरुद्ध के लिए खीर लाती है। संपूर्णा कहती है कि आपने आज दोनों को प्रसन्न किया। त्रिलोचन अनिरुद्ध से बोंदिता को उपहार देने के लिए कहता है।

अनिरुद्ध उपहार देता है। बिहारी कहते हैं कि कोई आपसे मिलने आया था। एक आदमी प्रभु दास आता है और कहता है कि मुझे आना था, मैंने आपके मामले के बारे में पढ़ा, यह मेरी विधवा बेटी है, क्या आप उसका मुकदमा लड़ेंगे। त्रिलोचन का कहना है कि अनिरुद्ध केस लड़ेंगे।

Barrister Babu 13 October 2021 Written Update in Hindi

अनिरुद्ध कहते हैं, नहीं, महिला सशक्तिकरण के लिए, बोंदिता केस लड़ेगी। वह बोंदिता को अगली जीत की तैयारी के लिए कहता है। प्रभु दास कहते हैं कि मैं कुमुद की दोबारा शादी करना चाहता हूं, लेकिन उसके ससुराल वाले तैयार नहीं हैं, वह गर्भवती है, वे अपने बेटे का बच्चा चाहते हैं,

वे उसे प्रताड़ित करते हैं, मैं चाहता हूं कि वह खुश रहे। बोंदिता कहती है कि मैं यह केस लड़ूंगी, एक मां का अपने बच्चे पर अधिकार होता है, एक पिता भी उस अधिकार को नहीं छीन सकता। अनिरुद्ध ब्रावो बोंदिता सोचता है और मुस्कुराता है। त्रिलोचन सोचता है कि उनकी दूरी और गहरी होने से पहले मुझे बटुक की मदद लेनी होगी।

बोंदिता कोर्ट में आती है। एक आदमी उसे धमकाता है और कहता है कि वह विधवा का केस न लड़े। बोंदिता कहती है कि अगर तुम मेरे रास्ते से नहीं हटे, तो मैं तुम्हें कड़ी सजा दिलवा सकती हूं।

Watch : Barrister Babu 12 October 2021 Written Update in hindi

वेटर कहता है कि तुम्हारे काका ने तुम्हें बुलाया है। लड़की फोन लेती है। बटुक कहते हैं मुझे फोन दो। वह फोन लेता है और कहता है कि मेरे और मेरे परिवार के बीच कोई नहीं आता। वह त्रिलोचन से बात करता है। त्रिलोचन ने उसे सीधे बात करने के लिए कहा। बटुक चुटकुले। त्रिलोचन का कहना है कि मैं ठीक नहीं हूं,

मुझे डर है कि अनिरुद्ध टूट जाएगा और बिखर जाएगा, मैं देख सकता हूं कि बोंदिता बैरिस्टर के रूप में सफल हो जाएगी और अनिरुद्ध पीछे छूट जाएगा।

Barrister Babu 13 October 2021 Written Update in Hindi

बोंदिता कहती है कि तुम इस लड़की को न्याय मिलते देखोगे, मैं यह केस लड़ूंगी, कुछ भी करो। त्रिलोचन का कहना है कि बोंदिता एक तेज वकील है, अनिरुद्ध ने बोंदिता को एक उपहार दिया, वह इसे छोड़ कर मामले की तैयारी के लिए चली गई, अनिरुद्ध समझ नहीं रहा है,

वह इसे बाद में समझेगा और उसका अहंकार आहत होगा, मुझे डर है कि यह अहंकार कर सकता है उनका रिश्ता टूट गया, मुझे पता है कि यह अनिरुद्ध को तोड़ देगा, मैं उन दोनों से बहुत प्यार करता हूं, लेकिन अनिरुद्ध मेरा बेटा है, जैसे एक बेटा बहू नहीं बन सकता, उसी तरह एक बहू बेटा नहीं बन सकती।

बटुक चिल्लाता है ब्लो*डाई हेल… त्रिलोचन पूछता है कि क्या आपके पास हमारे लिए कोई समाधान है। बटुक कहते हैं हाँ, मेरे पास हमारे परिवार के लिए एक समाधान है,

यह बोंदिता के लिए नरक होगा, मैं उसके मूल्यों को सिखाऊंगा, मैं भारत वापस आऊंगा, तुलसीपुर वापस आऊंगा। त्रिलोचन कहते हैं हाँ, आओ। बटुक कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ और हँसता हूँ। विधवा का सास बोंदिता के चेहरे पर काली स्याही बिखेर देता है।

वह बोंदित को चेतावनी देती है और उसे चप्पल की माला पहनाती है। रिपोर्टर तस्वीरें क्लिक करते हैं। महिला उसे डांटती है। वह कहती हैं कि इस विधवा का केस मत लड़ो, हम अपनी परंपराओं को बदलने का पाप किसी को नहीं करने देंगे। लोग बोंदिता का विरोध करते हैं।

बोंदिता घर आती है। वह रोती है। त्रिलोचन का कहना है कि मुझे इसके लिए डर था, देखो उन्होंने उसके साथ क्या किया। अनिरुद्ध कहते हैं लेकिन महिलाओं का समर्थन करना गलत नहीं है।

Barrister Babu 13 October 2021 Written Update in Hindi

बोंदिता कहती है कि मुझे डर नहीं है, मैंने उन्हें समझाने के लिए पुरुषों के कपड़े चुराए थे कि एक महिला को कैसा महसूस होता है जब उसे खुले में स्नान करना पड़ता है, या उस समय जब मैंने आपके दोस्त ठाकुर को थप्पड़ मारा था जब उसने मुझे गलत तरीके से छुआ था,

मैं समर्थन के लिए आवाज उठाऊंगा हर विधवा, माँ के लिए मिठाइयाँ लाया, पर ममी ने फेंक दी, समाज में यह नियम है कि एक विधवा को सुख न मिले, मैं उस समय छोटा था और जीत नहीं सकता था,

आज मैं बैरिस्टर बाबू बन गया हूँ हर विधवा को हक दिलाने में काबिल हूँ मैं, क्यों नहीं कर सकता. उनके अधिकारों। वह हाँ कहती है और उसका हाथ पकड़ लेती है। रिश्ता तेरा मेरा….नाटक…

त्रिलोचन देखता है और कहता है बटुक, जल्दी आओ और बोंदिता को बेकाबू हवा बनने से रोको, उसे इतना शांत करो कि अनिरुद्ध और परिवार खुश रहें। बटुक चिल्लाता है और कहता है कि मैं उसे अनिरुद्ध की पत्नी के रूप में रहना सिखाऊंगा, न केवल बोंदिता, वह बोंदिता अनिरुद्ध रॉय चौधरी है।

image Source & Credit : Voot

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter