Barrister Babu 14 October 2021 Written Update in Hindi : बटुक की त्रिलोचन से मुलाकात
Barrister Babu 14 October 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 14 October 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 14 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत अनिरुद्ध और बोंदिता द्वारा बच्चों के साथ समय बिताने से होती है। उनका ध्यान आकर्षित करने के लिए वह अपने चेहरे पर रंग लगाते हैं।

वह शास्वती से इसे साफ करने के लिए कहती है। अनिरुद्ध को बोंदिता की देखभाल देखने को मिलती है। बच्चे हंसते हैं और कहते हैं कि हमने कुछ नहीं देखा।

वे जाते हैं। अनिरुद्ध मेरे जीवन में आने और मुझे इन रंगों से परिचित कराने के लिए धन्यवाद कहते हैं। वह कहती है मुझे पंख, एक उड़ान और एक आकाश देने के लिए धन्यवाद, मेरे जीवन में आने के लिए धन्यवाद। वह उनके चेहरे पर रंग लगाती है। वह मजाक करता है और कहता है काका…। वह चिंतित हो जाती है। वह उसे खींचता है और उसके गाल पर चुंबन करता है। वह कहता है आई लव यू बोंदिता। वह कहती है कि मैं भी तुमसे प्यार करता हूँ।

वह बोंदिता के भाषण की व्यवस्था करता है। चंद्रचूड़ पानी चाहता है। वह वहीं गिर जाता है और चिल्लाता है। अनिरुद्ध चंद्रचूर की आवाज सुनता है। चंद्रचूर कहते हैं मुझे मार डालो। अनिरुद्ध झोपड़ी में प्रवेश करता है और चंद्रचूर को बंधा हुआ देखता है। वह पूछता है कि तुम्हें यहां किसने रखा। वह चंद्रचूर को मुक्त करता है। चंद्रचूड़ त्रिलोचन कहते हैं। अनिरुद्ध काका कहते हैं… ..

बोंदिता भाषण देने के लिए मंच पर आती है। वह सोचती है कि अनिरुद्ध कहाँ है। डॉक्टर का कहना है कि चंद्रचूर को खून की कमी है। अनिरुद्ध पूछता है कि उसका ब्लड ग्रुप क्या है। वह कहता है कि मैं अपना रक्तदान कर सकता हूं।

Barrister Babu 14 October 2021 Written Update in Hindi

वह आदमी बोंदिता को भाषण शुरू करने के लिए कहता है। वह कहती है कि मैं अनिरुद्ध के आने तक शुरू नहीं कर सकती। अनिरुद्ध अस्पताल में हैं। उन्होंने चंद्रचूर के लिए रक्तदान किया।

चंद्रचूड़ कहते हैं कि आप किस तरह के इंसान हैं, जो कुछ भी मैंने आप सभी के साथ किया, आपको मुझे मरने के लिए छोड़ देना चाहिए था, आप मुझे रक्तदान क्यों कर रहे हैं। अनिरुद्ध कहते हैं कि मैं आपको अपराधों के लिए माफ नहीं करूंगा,

Watch : Barrister Babu 13 October 2021 Written Update in hindi

लेकिन काका को आपको दंडित करने का कोई अधिकार नहीं है, आप कानून द्वारा दी गई सजा की सेवा करेंगे, मैंने इंस्पेक्टर से बात की, वह आएगा और आपको ले जाएगा। चंद्रचूड़ कहते हैं मुझे माफ कर दो, मेरी वजह से मेरी सोच बदल गई, मैं वादा करता हूं, मैं एक अच्छा इंसान बनूंगा और वापस आऊंगा। अनिरुद्ध को लगता है कि बोंदिता के भाषण का समय आ गया है।

त्रिलोचन बटुक से मिलता है और मुस्कुराता है। बटुक ने उसे गले लगा लिया। वह कहता है कि मैं आप सभी को देखकर बहुत खुश हूं। त्रिलोचन कहते हैं कि पुरुष रोते नहीं हैं,

तुम एक जमींदार के बेटे हो, आओ, मेरे पैर छुओ। बटुक ने उनके पैर छुए। वह कहता है कि मैं कभी नहीं भूलूंगा कि मैं तुम्हारा भतीजा हूं, बटुक वापस आ गया है, मैं तुम्हारा सारा प्यार ले लूंगा। वे हँसते हैं।

Barrister Babu 14 October 2021 Written Update in Hindi

बटुक का कहना है कि मैं आप सभी को एक पल के लिए नहीं भूल सकता, बोंदिता इसकी वजह थी। त्रिलोचन कहते हैं कि अब इसे भूल जाओ। बटुक ने उसे गले लगा लिया।

त्रिलोचन कहते हैं कि आप अनिरुद्ध की तरह दिखते हैं, कोई नहीं समझ सकता कि आप अनिरुद्ध या बटुक हैं। बटुक का कहना है कि यह बटुक नहीं है, इसकी बीआरसी, अनिरुद्ध और मैं अलग हैं।

त्रिलोचन कहते हैं हाँ, अनिरुद्ध के अपने सिद्धांत हैं, तुम किसी की नहीं सुनते। बटुक का कहना है कि अनिरुद्ध बोंदिता से बहुत प्यार करता है, मैं उससे नफरत करता हूं। त्रिलोचन पूछता है क्या। बटुक पूछता है कि अनिरुद्ध कहाँ है। त्रिलोचन का कहना है कि वह भाषण कार्यक्रम में उनकी मदद कर रहे हैं।

बटुक का कहना है कि हम अनिरुद्ध से मिलेंगे और मिलेंगे। त्रिलोचन उसे जाने के लिए कहता है, उसे कुछ काम है। बटुक कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ और उसे गले लगाता हूँ।

कार्यक्रम में अनिरुद्ध आता है। लोग ताली बजाकर उसका स्वागत करते हैं। बोंदिता पूछती है कि तुम कहाँ थे। अनिरुद्ध कहते हैं कि यह जानने का समय नहीं है,

Barrister Babu 14 October 2021 Written Update in Hindi

अपनी बातों को लोगों के दिल तक पहुंचाने का समय है। उनका कहना है कि देर से आने के लिए खेद है, बोंदिता महिलाओं और विधवाओं के अधिकारों की लड़ाई लड़ रही है। वह उसे शुभकामनाएं देता है। वो कहता है तू मुझे देखे या ना देखे मैं तेरे साथ रहूं या ना रहूं तेरी आवाज कभी रुकनी नहीं चाहिए। वह सिर हिलाती है।

बोंदिता का कहना है कि अगर एक महिला विधवा है, तो उसकी क्या गलती है, उसने पहले ही अपने पति को खो दिया है, क्या उसकी खुशी छीनना सही है, अगर किसी महिला के गर्भ में बच्चा है, तो उसके ससुराल का बच्चे पर अधिकार कैसे होता है,

Barrister Babu 14 October 2021 Written Update in Hindi

माँ के बच्चे पर एक बच्चा होता है, यदि कोई पुरुष अपनी पत्नी की मृत्यु के बाद पुनर्विवाह कर सकता है, यहाँ तक कि एक महिला भी अपने पति की मृत्यु के बाद पुनर्विवाह कर सकती है। बटुक वहाँ आता है। वह बैनर तोड़ देता है।

बोंदिता का कहना है कि मैं आज इस डर का विरोध करता हूं, मैं चाहता हूं कि आप सभी आवाज उठाएं और मेरा समर्थन करें। वह लोगों को जवाब देती है।

आदमी कहता है अगर तुम्हारा पति मर जाता है … बोंदिता उसे चुप रहने के लिए कहती है, वह क्या कह रहा है, यह गलत सवाल है। अनिरुद्ध कहते हैं कि कोई सवाल गलत नहीं हो सकता, जवाब कठिन हो सकते हैं, आप मुझे बताएं, क्या यह लड़ाई आसान होगी। बटुक कहते हैं कि मैं आपकी सफलता को विफल करने आया हूं।

image Source & Credit : Voot

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter