Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi : ऋषि दोषी महसूस करते हैं और लक्ष्मी से माफी मांगते हैं
Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 11 दिसंबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत ऋषि द्वारा मलिष्का से अपनी गुप्त शादी के बारे में किसी को न बताने के लिए करने से होती है। मलिष्का ने लक्ष्मी से पूछा? वह पूछता है कि क्या मैंने किसी का नाम लिया और बताया कि वह बहुत गंभीर है। वह कहता है कि माँ को हमारी गुप्त शादी के बारे में पता नहीं चलेगा,

उसका दिल टूट जाएगा और मैं उसे चोट नहीं पहुँचाना चाहता। उसने मेरी शादी लक्ष्मी से करा दी और चाहती है कि मैं इस रिश्ते का सम्मान करूं। मलिष्का कहती है ठीक है, यह हमारा राज होगा। ऋषि ने मलिष्का को गले लगाया।

वहाँ लक्ष्मी आ रही है। मलिष्का कहती है कि मुझे तुमसे शिकायत है, मुझे पसंद नहीं है कि तुम लक्ष्मी की देखभाल करो। ऋषि कहते हैं कि मैं लक्ष्मी की देखभाल करूंगा और कहता हूं

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

कि हम उसके बारे में बात नहीं करेंगे। मलिष्का कहती हैं तो हम विराज के बारे में बात करेंगे। ऋषि कहते हैं ठीक है मुझे उसकी परवाह नहीं होगी। लक्ष्मी वहाँ आती है। ऋषि ने उसे मलिष्का और उसके बारे में संदेह न करने के लिए कहा।

वह कहता है कि आपको संदेह है। लक्ष्मी कहती है कि मुझे तुम दोनों पर शक नहीं है और कहती है कि एक बार मुझे तुम पर शक था, लेकिन फिर नहीं।

वह कहती है कि वह देखना चाहती थी कि मलिष्का कैसी है, लेकिन चिंता नहीं है क्योंकि आप उसके साथ हैं। वह कहती है कि मैं तुम्हें ढूंढ रही थी ताकि मैं तुम्हें यह पेपर दे सकूं। ऋषि चौंक जाते हैं और पूछते हैं कि क्या आपने पढ़ा? लक्ष्मी कहती है नहीं।

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

ऋषि कहते हैं ठीक है। लक्ष्मी कहती है ठीक है, मैं चली जाती हूँ। वह बाहर चली जाती है। ऋषि को सफाई देते देख मलिष्का चौंक जाती है। लक्ष्मी उन्हें देखकर चलती हैं और दरवाजे से टकरा जाती हैं।

ऋषि उसके पास दौड़ता है और उसे अपना चेहरा दिखाने के लिए कहता है। लक्ष्मी अपने सिर को अपने कंधे पर रखती हैं। अभय की बातों के बारे में सोचते हुए मलिष्का तैयार हो जाती है और जाने वाली होती है।

ऋषि ने मलिष्का का हाथ थाम लिया। वह अपना हाथ ब्रश करती है और चली जाती है। ऋषि लक्ष्मी को सावधान रहने के लिए कहते हैं और उसे बैठने के लिए कहते हैं।

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी कहती है कि यह दर्द हो रहा है। ऋषि कहते हैं कि आप सावधान रहें। लक्ष्मी पूछती है कि मलिष्का कहाँ है? ऋषि कहते हैं कि वह चली गई है और पूछती है कि वह उसके लिए चिंतित क्यों है।

लक्ष्मी कहती है कि मैंने जानबूझकर कुछ नहीं किया और पूछती है कि तुम मुझे क्यों डांट रहे हो? ऋषि सॉरी कहते हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि सॉरी मत कहो, लेकिन मुझे मत डाँटो।

Watch : Bhagya Lakshmi 10 December 2021 Full Episode

वह कहते हैं कि यह मेरी स्वाभाविक प्रतिक्रिया है, अगर आपको कुछ हो जाता है। वह कहती है कि तुम मेरे साथ हो। ऋषि कहते हैं कि मैं आज तुम्हारे साथ हूं, हो सकता है कि कल मैं तुम्हारे साथ न रहूं।

लक्ष्मी उसके मुंह पर हाथ रखती है और कहती है कि ऐसा मत कहो, और कहती है कि अगर वह उसके साथ नहीं है तो वह लक्ष्मी नहीं है। वह कहती है कि मैं रोऊंगी, जैसे तुमने ऐसी बात की। वह कहता है

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

कि मैं तुम्हारे लिए उपयुक्त नहीं हूं। लक्ष्मी उसे सॉरी बोलने के लिए कहती है। ऋषि सॉरी कहते हैं। लक्ष्मी कहती हैं कि तुम मेरे भाग्य में लिखा हो, मेरे अलावा मेरे लिए उपयुक्त कोई नहीं है, मैं भाग्यशाली हूं

कि तुम मेरे हो, और हमेशा मेरे रहोगे। वह भावुक हो जाता है और कहता है कि उसकी आंख में कुछ चला गया है। लक्ष्मी की आंख में फूँक पड़ती है। आयुष वहाँ आता है और मुस्कुराता है। उनका कहना है कि ऋषि भाई…

उनके पल को तोड़ने के लिए सॉरी कहते हैं। वह कहता है कि सब जा रहे थे और तुम दोनों के बारे में पूछ रहे थे, मैं कोई बहाना बनाऊंगा। लक्ष्मी बाहर जाती है। आयुष ने ऋषि को आने के लिए कहा।

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

नीलम घर आती है और ऋषि और मलिष्का को सुनकर याद करती है। करिश्मा ड्राइवर को डांटती है और उसे घर आने के लिए कहती है। नीलम उसे बताती है कि वह किरण से मिलना चाहती है और उसे फोन करने के लिए कहती है।

करिश्मा पूछती हैं कि क्या सब ठीक है। नीलम कहती है कि बस सुनिश्चित करें कि वह आए। करिश्मा किरण को फोन करती हैं और कहती हैं कि नीलम भाभी ने तुम्हें यहां बुलाया है। किरण पूछती है कि क्या सब ठीक है।

करिश्मा कहती है कि कुछ महत्वपूर्ण है और उसे आने के लिए कहती है। किरण कॉल खत्म करती है और मलिष्का से पूछती है। मलिष्का कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं कहती है। किरण पूछती है कि क्या आपके और ऋषि के बीच कुछ हुआ है। मलिष्का का कहना है कि कुछ नहीं हुआ है।

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी ऋषि से अपने कपड़े बदलने और उसे देने के लिए कहती है, क्योंकि वह इसे ड्राई क्लीन के लिए देना चाहती है। वह बालकनी में आती है और उसे खड़ा देखती है। वह पूछती है कि क्या हुआ? ऋषि कहते हैं कि मैंने जिस तरह से रिएक्ट किया, जिस तरह से मैंने आपसे बात की,

मुझे आपसे इस तरह बात नहीं करनी चाहिए थी। वह पूछती है क्या? वह कहता है कि जब आप कमरे में आए तो मलिष्का और मैं बात कर रहे थे, मुझे लगा कि आपको शक होगा। लक्ष्मी कहती हैं कि ज्यादा मत सोचो और कहती हैं कि शादी कोई ऐसा खेल नहीं है जिसे कोई गलती होने पर तोड़ दिया जाए,

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

या दूसरे को सजा दी जाए। वह कहती है कि पहले आप पर शक करना मेरी गलती थी, और कहती है कि मैंने अपने रिश्ते में केवल एक गलती की थी। ऋषि कहते हैं कि आपने इसे भी हल कर लिया है।

लक्ष्मी कहती हैं कि मैं अपनी गलती समझ गया और कहता हूं कि हम इंसान हैं, गलती कर सकते हैं, लेकिन हमारी गलती का एहसास होगा। वह उसका हाथ पकड़कर कहती है कि अगर हम एक-दूसरे को इस तरह समझते हैं, तो हम 60 साल के होने पर एक साथ हंसेंगे, क्योंकि यह मिंटो और मिन्टी की बातचीत थी।

वह उसे मुस्कुराने के लिए कहती है न कि ज्यादा सोचने के लिए। ऋषि बदल जाता है। लक्ष्मी सोचती है कि उसे विश्वास का बंधन वापस मिल जाएगा।

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का गुस्सा हो जाती है और अपनी चूड़ियाँ उतार देती है। वह ऋषि को याद करती है कि वह लक्ष्मी की परवाह नहीं करने का वादा करता है,

लेकिन फिर अगले पल उसकी देखभाल करता है। मलिष्का कहती है कि मैं उस पर कैसे भरोसा कर सकता हूं, और कहता है कि भगवान जानता है कि वह मुझसे शादी करेगा या नहीं,

और सोचता है कि अगर वह मुझसे शादी करता है तो मैं उस पर विश्वास करूंगा और एक साल इंतजार कर सकता हूं, और सोचता है कि वह सिर्फ 4 दिनों में यह जान जाएगी।

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

ऋषि लक्ष्मी को सोफे पर सोते हुए देखता है और दोषी महसूस करता है। वह फर्श पर बैठ जाता है और कहता है कि तुम मुझ पर बहुत भरोसा करते हो, वह कागज तुम्हारे हाथ में था, लेकिन फिर भी तुमने उसे खोलकर नहीं देखा।

वह कहता है कि तुम मुझ पर बहुत भरोसा करते हो और मेरी गलती नहीं देखते और मुझे कभी गलत नहीं समझते। वह कहता है कि तुम मेरे साथ अपना सारा जीवन जीने की बात कर रहे हो और मैं क्या कर रहा हूं? वह कहता है

कि मुझे वास्तव में खेद है, मैं तुम्हारे लिए उपयुक्त नहीं हूं, उसका हाथ पकड़कर सॉरी कहता है। लक्ष्मी जागती है और उसे अपना हाथ पकड़े हुए देखती है। वह पूछती है कि क्या हुआ? ऋषि कुछ नहीं कहते।

Bhagya Lakshmi 11 December 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी उसे कहने के लिए कहती है। ऋषि कुछ नहीं कहते और सोचते हैं कि आपको कैसे बताऊं, जिसकी आप परवाह करते हैं और जिस पर भरोसा करते हैं वह झूठा और विश्वासघात है। लक्ष्मी पूछती है

कि क्या आप मुझे परेशान करना चाहते हैं, नहीं। और उससे पूछने के लिए कहते हैं कि क्या हुआ? ऋषि कहते हैं मुझे खेद है। लक्ष्मी कहती हैं कि मुझे सॉरी मत कहो और मुझे बताओ। ऋषि कहते हैं

कि तुम बहुत अच्छे हो। लक्ष्मी अपने सिर पर हाथ रखती हैं और कहती हैं कि तुम इस बारे में चिंतित हो, क्या मैं बुरा बन जाऊं? ऋषि कहते हैं कि मैं सोच रहा था कि क्या आपको भविष्य में चोट लगी है, या अगर आपके साथ कुछ गलत होता है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter