Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi : वीरेंद्र की एनिवर्सरी पार्टी बर्बाद करेगी मलिष्का
Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 12 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत ऋषि के अपने परिवार के सदस्यों के साथ घर आने से होती है। अहाना और सोनिया ने उन्हें गले लगाया। दादी तब ऋषि को गले लगाती हैं और बताती हैं कि उन्हें देखकर ही उनकी सांस फूल गई।

आयुष ने दादी से उसे भी गले लगाने के लिए कहा। सोनिया कहती है कि आपको इंतजार करना होगा क्योंकि दादी ऋषि भाई को नहीं छोड़ेगी। आयुष दादी को गले लगाने की कोशिश करता है। दादी लक्ष्मी के पास जाती हैं और उन्हें गले लगा लेती हैं।

वह उसे धन्यवाद देती है। वह कहती हैं कि पूर्वज कहते थे कि बहू घर की इज्जत है और आपने साबित कर दिया है कि आप घर की लक्ष्मी हैं। वह कहती है कि मैंने टीवी पर देखा है।

अहाना कहती है कि तुम बहुत बहादुर हो। आयुष उन्हें भी श्रेय देने के लिए कहता है, और कहता है कि उसने उसे साहस दिया और उसका समर्थन किया। लक्ष्मी कहती है कि आयुष ने सारी व्यवस्था कर ली है, अगर उसने मेरा साथ नहीं दिया होता, तो मैं सफल नहीं होता।

दादी का कहना है कि आप यह कर सकते थे, जब आपने अपने जीवन की परवाह नहीं की तो उसके सामने क्या है? आयुष कहते हैं कि दाल चिकन की कौन परवाह करता है। दादी ने उन्हें गले लगाया और कहा कि तुम भी मेरे लिए बाघ हो।

आयुष का कहना है कि लक्ष्मी ने दहाड़ लगाई है और ऋषि भाई की बेगुनाही साबित कर दी है। अहाना भी लक्ष्मी की स्तुति करती है। नीलम ऋषि को तरोताजा होने के लिए कहती है। दादी सभी को परिवार के खाने के लिए इकट्ठा होने के लिए कहती हैं और कहती हैं कि यह मेरा आदेश है, और फिर मेरे सामने नीलम का आदेश कहता है। वीरेंद्र ने उसे साइन किया।

दादी कहती हैं कि मैं डर गई और सोचा कि क्या हमें उनकी सालगिरह मनाने का मौका मिलेगा। वीरेंद्र का कहना है कि हमने दादी के आशीर्वाद से शादी की है। अहाना का कहना है कि वे आदर्श जोड़ी हैं। वीरेंद्र कहते हैं लक्ष्मी और ऋषि की तरह। नीलम काफी कहती है और चली जाती है

Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

प्रीतम समाचार देखता है और लक्ष्मी को ऋषि को बचाते हुए देखकर खुश हो जाता है। वह कहता है कि वह अपने पति को बचाने के लिए सावित्री है। रानो कहते हैं कि मैं तुम्हें वर्षों से भूख से बचा रहा हूं।

प्रीतम का कहना है कि लक्ष्मी जो कुछ भी करती है, ऐसे मामलों में किसी के द्वारा नहीं किया जा सकता है और कहता है कि अगर वीर जी जीवित होते तो उन्हें गर्व महसूस होता। रानो ने उसे ताना मारा। वह कॉल लेने वाली है। नेहा का कहना है कि यह मेरी दोस्त पिंकी का फोन हो सकता है।

रानो ने उसे फोन न उठाने के लिए कहा। नेहा कॉल उठाती है और पिंकी को डांटती है, लेकिन गुरुचरण कॉल पर है। नेहा को लगता है कि वह बेवकूफ है और शालू को बुलाने जाती है।

प्रीतम ने गुरुचरण से पूछा, सब कैसे हैं? गुरुचरण ठीक कहते हैं। रानो पूछता है कि लॉकर कैसा है? गुरुचरण ठीक कहते हैं। प्रीतम शालू को फोन करता है। शालू कॉल लेता है। गुरुचरण पूछते हैं कि बानी कैसी है? शालू का कहना है कि हम ठीक हैं। गुरुचरण कहते हैं कि वह कल आ रहे हैं और किसी काम के लिए लक्ष्मी के ससुराल जाएंगे।

मलिष्का ऋषि के पास आती है और बताती है कि वह लक्ष्मी के कारण परेशान है। ऋषि कहते हैं जैसे पिताजी ने उनकी प्रशंसा की। मलिष्का कहती है कि जब आप उसके साथ अच्छा व्यवहार करते हैं तो मुझे असर होता है।

Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

वह पूछता है कि तुम क्यों कांप रहे हो? मलिष्का का कहना है कि मैं परेशान हूं क्योंकि आपने लक्ष्मी को गले लगाया था। ऋषि उसे गले लगाते हैं और कहते हैं कि बहुत से लोग मुझे गले लगाते हैं, कभी-कभी मैं उन्हें अनदेखा कर देता हूं। वह कहते हैं कि मैं संजय को भी कई बार गले लगाता हूं।

वह उसे फिर से गले लगाता है और कहता है कि यह मेरा प्यार है, मेरे प्यार के लिए, मेरे प्यार के लिए। वह पूछता है कि क्या आपको लगता है कि लक्ष्मी आपसे बेहतर है। मलिष्का असंभव कहते हैं। वह पूछता है कि क्या वह सोचती है कि वह स्मार्ट, सुंदर और आधुनिक है।

मलिष्का कहती हैं, कभी नहीं। वह पूछता है कि क्या आपको लगता है कि मैं लक्ष्मी से प्यार करता हूं? मलिष्का ने उसे जवाब देने के लिए कहा। वह कहता है कि मैं लक्ष्मी के साथ हूं, माँ और तुम्हारी वजह से। वह कहता है कि लक्ष्मी बहुत अच्छी लड़की है और उसका दिल अच्छा है।

मैं उसे डांटने वाला बुरा इंसान नहीं हूं। उनका कहना है कि हम एक दूसरे से प्यार नहीं करते। वह कहता है कि मैं तुमसे प्यार करता हूँ, वह प्यारी है लेकिन मैं उससे प्यार नहीं करता। वह कहता है कि मेरा प्यार सिर्फ तुम्हारे लिए है, लक्ष्मी मेरी पसंद नहीं है,

गर्म, मसालेदार, आधुनिक आदि। वह कहती है कि तुम शरारती हो और उससे वादा करने के लिए कहती है कि वह हमेशा उसका रहेगा। वह उससे वादा करता है। आयुष उन्हें सुनता है और दरवाजा खटखटाता है। वह कहता है कि नीलम ममी ने आपको रात के खाने के लिए बुलाया था।

Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

करिश्मा नीलम से पूछती है कि क्या सब ठीक है। नीलम कहती है कि मैं किसी से नाराज हूं और बता नहीं सकती। सोनिया पूछती हैं कि क्या तुम मुझसे परेशान हो? नीलम कहती है नहीं। मैं लक्ष्मी से परेशान हूं।

अहाना पूछती है कि क्यों ममी, अगर उसने कुछ किया। नीलम कहती है कि वह बार-बार मेरी बात को नजरअंदाज करती है, और कहती है कि मैं कुछ नहीं कह सकता क्योंकि ऋषि अपनी योजना के कारण घर वापस आ गया है।

Watch : Bhagya Lakshmi 11 October 2021 Full Episode

ऋषि मलिष्का के साथ वहां आता है। वह पूछता है कि क्या आपको समस्या है, और उसे तनाव न लेने के लिए कहता है। नीलम उसे बुरे लोगों से दूर रहने के लिए कहती है। ऋषि कहते हैं चलो इसे भूल जाओ।

आयुष कहते हैं कि मुझे भूख लगी है, खाना खाने दो। नीलम ऋषि को अपने साथ बैठने के लिए कहती है। मलिष्का ऋषि के पास बैठी है। दादी वीरेंद्र से कहती है कि वह जो चाहे बता दे। वीरेंद्र का कहना है कि वे सालगिरह मनाएंगे क्योंकि लक्ष्मी के कारण ऋषि यहां हैं। उन्होंने लक्ष्मी को धन्यवाद दिया।

करिश्मा कहती हैं कि रहने दो। वीरेंद्र कहते हैं मुझे बोलने दो, हम अपनी सालगिरह मनाएंगे और लक्ष्मी इसका आयोजन करेंगी। करिश्मा पूछती हैं कि क्या आप गंभीर हैं? दादी का कहना है कि उसे अनदेखा करें, जब भी उसे पागल हमले होते हैं तो वह ऐसा करती है। करिश्मा कहती हैं कि हमारे मेहमान कनाडा और ऑस्ट्रेलिया से आ रहे हैं।

Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती हैं कि मलिष्का ने इसका आयोजन किया। वीरेंद्र कहते हैं किसकी सालगिरह है? करिश्मा तुम्हारा कहती है। वीरेंद्र कहते हैं कि अगर लक्ष्मी व्यवस्था करती है तो नीलम और मेरे बीच प्यार बढ़ेगा।

वह नीलम से उसकी राय पूछता है। नीलम का कहना है कि करिश्मा सही है। मलिष्का का कहना है कि लक्ष्मी कुछ भी नहीं है, और वह इस सब के लिए नई है, और उसने पार्टी नहीं देखी होगी, और न जाने क्या होता है। आयुष कहते हैं कि मैं लक्ष्मी की सहायता करूंगा, अगर ममी कहती हैं। ऋषि का कहना है कि अगर माँ को उस पर भरोसा है तो मलिष्का व्यवस्था देख लेगी। वीरेंद्र कहते हैं कि मुझे लक्ष्मी पर भरोसा है,

वह जो भी छूती है, वह सोना बन जाती है। उनका कहना है कि अगर हम अपनी पार्टी को प्यार से आयोजित करेंगे तो यह हमारे लिए आशीर्वाद होगा। नीलम का कहना है कि पार्टी की व्यवस्था लक्ष्मी द्वारा की जाएगी जैसा आपने कहा था। मलिष्का उठ जाती है, लेकिन करिश्मा उसे बैठने के लिए कहती है।

लक्ष्मी वहां आती है और देर से आने के लिए सॉरी कहती है। वीरेंद्र उसे पार्टी आयोजित करने के लिए कहता है। लक्ष्मी कहती है कि वह थोड़े समय में प्रबंधन नहीं कर सकती। करिश्मा कहती है कि वह संभाल नहीं सकती। वीरेंद्र कहते हैं कि कैटरर्स और डेकोरेटर हमारे हैं, आपको उन्हें मैनेज करना होगा।
Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

आयुष कहते हैं कि मैं आपकी मदद करने के लिए तैयार हूं। लक्ष्मी कहती है ठीक है, मैं करूँगा। वीरेंद्र लक्ष्मी से उसे 2 मिठाई देने के लिए कहता है। सोनिया कहती हैं नहीं। दादी का कहना है कि मेरे पास मिठाई होगी और कोई भी हस्तक्षेप नहीं करेगा। परेशान होते ही ऋषि मलिष्का का हाथ पकड़ लेता है। करिश्मा मुस्कुराती है।

सोनिया ने करिश्मा से पूछा पापा को क्या हुआ? करिश्मा कहती हैं कि क्या कहना है? मलिष्का कहती है कि वह मेरे सामने लक्ष्मी को इतना पसंद क्यों करती है। करिश्मा उसे दुखी न होने के लिए कहती है और कहती है कि लक्ष्मी को अपनी दृष्टि में कम करो।

Bhagya Lakshmi 12 October 2021 Written Update in Hindi

सोनिया का कहना है कि यह घटना माँ और पिताजी के लिए महत्वपूर्ण है और अगर यह बर्बाद हो जाती है तो लक्ष्मी का ही सहारा खत्म हो जाएगा। करिश्मा कहती है कि आप उसे एहसास दिलाएं कि लक्ष्मी महान नहीं है, और उसे अपने सामने नीचे कर दें,

ताकि वह उनकी तरफ आए। मलिष्का ऋषि को आई लव यू भेजती है। ऋषि उसका ऑडियो संदेश सुनता है और अपना नाम बदलने की सोचता है। वह सोचता है कि मलिष्का मेरे बारे में बहुत ही पजेसिव है और उसे कुछ उपहार देने की सोचती है ताकि उसे आश्वस्त किया जा सके कि वह हमेशा उसका है।

वह एक उपहार खरीदता है और उसे भेजता है। लक्ष्मी उसके पास आती है और उसे बुलाती है। ऋषि डर जाता है। वह पूछती है कि क्या वह डर गया है। वह कहते हैं नहीं, सामान्य प्रतिक्रिया। लक्ष्मी कहती हैं कि तुम यहाँ हो, और तुम्हारा दिल कहीं और है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter