Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi : पकड़ा गया ऋषि का झूठ
Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 15 अक्टूबर 2021 एपिसोड : ऋषि का झूठ पकड़ा अहाना दादी को एक ड्रेस देती है और उसे पहनने के लिए कहती है और शाम 7.30 बजे आने के लिए कहती है क्योंकि वे थोड़ी देर से चल रहे हैं।

दादी उसे बताती है कि उसने पहले ही अपना पहनावा तय कर लिया है लेकिन अहाना उसे बताती है कि योजना में बदलाव है और लक्ष्मी ने उसे यह पोशाक पहनने के लिए कहा है।

दादी उसे लक्ष्मी के नाम पर धमकी न देने के लिए कहती है। अहाना उससे कहती है कि जब वह पोशाक पहनेगी तो उसे पता चल जाएगा और वह चली जाएगी।

देविका ऋषि को अपना पहनावा देने जाती है और कहती है कि लक्ष्मी ने दिया है। ऋषि बताता है कि उसने अपने पहनावे पर फैसला कर लिया है लेकिन देविका नहीं सुनती है और उसे 7.30 बजे नीचे आने के लिए कहती है।

देविका से आउटफिट पाकर सोनिया और करिश्मा भी हैरान हैं। नीलम लक्ष्मी द्वारा दिए गए पोशाक को पहनने से असहमत है लेकिन वीरेंद्र उसे अपनी खातिर पहनने के लिए कहता है।

करिश्मा ने गुस्से में अपना पहनावा फेंक दिया। मलिष्का खुशी से आती है कि लक्ष्मी की साज-सज्जा खराब होने के बाद उसका अपमान हो रहा है, लेकिन सब कुछ बरकरार देखकर चौंक जाती है।

Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी द्वारा अपने घर में बनाई गई गांव की थीम को देखकर हर कोई हैरान है। ऋषि पूछता है कि यह सब क्या है। करिश्मा और मलिष्का यह देखकर चौंक जाते हैं कि गंदगी इतनी जल्दी साफ हो गई।

लक्ष्मी वीरेंद्र को उनकी सालगिरह की शुभकामनाएं देती हैं और उनसे विषय के बारे में पूछती हैं। उनका कहना है कि यह लक्ष्मी की तरह अप्रत्याशित और अद्वितीय है।

करिश्मा वीरेंद्र से पूछती है कि क्या उसे वास्तव में सजावट पसंद है और वह हां कहता है। दादी का यह भी कहना है कि उन्हें भी बहुत अच्छा लगा। वह लक्ष्मी की स्तुति करती है और इसके लिए उनका धन्यवाद करती है।

करिश्मा उन आउटफिट्स को टैली कहती हैं, जिन पर लक्ष्मी कहती हैं कि उन्होंने इसे भेजा था। वीरेंद्र का कहना है कि उन्हें आउटफिट्स बहुत पसंद थे और कहते हैं कि नीलम उनमें बहुत ग्रेसफुल लग रही हैं।

ऋषि कहते हैं कि उनकी मां दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला हैं। नीलम ऋषि से कहती है कि वीरेंद्र नहीं जानता कि क्या बोलना है और क्या नहीं बोलना है लेकिन उसे कम से कम उसका समर्थन नहीं करना चाहिए। ऋषि कहते हैं कि यह सच है।

वीरेंद्र का कहना है कि आज उन्हें कोई नहीं रोकेगा क्योंकि वह आज बहुत खुश हैं और लक्ष्मी के सुंदर व्यक्तिगत स्पर्श के कारण यह सभी के लिए खुशी का दिन है। करिश्मा और मलिष्का नाराज हैं। वीरेंद्र कहता है कि अगर वह राजा होता तो वह अपना हार हटाकर लक्ष्मी को दे देता। आयुष का कहना है कि उन्होंने मोगैम्बो खुश हुआ को भी बताया होगा।

Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi

वीरेंद्र ने ऋषि से लक्ष्मी को उसके लिए खरीदा हुआ उपहार सबके सामने देने के लिए कहा। मलिष्का का कहना है कि सजावट इतनी देसी है और उन्हें यकीन नहीं है कि यह काम कर सकती है क्योंकि उनकी पार्टियां शहर की चर्चा हैं।

आयुष और अहाना का कहना है कि सजावट इस हद तक की गई है कि इस बार जोरदार चर्चा होगी। दादी का कहना है कि उन्हें लगता है कि वे नकली दुनिया को छोड़कर हकीकत की दुनिया में आ गए हैं। देविका कहती है कि वह सकारात्मक वाइब्स और घरेलू माहौल को महसूस कर सकती है। सभी लक्ष्मी की स्तुति करते हैं। दादी करिश्मा से लक्ष्मी की स्तुति करने के लिए कहती हैं क्योंकि इससे उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा।

करिश्मा का कहना है कि यह ठीक है लेकिन कनाडा से आने वाले मेहमानों को यह पुराने जमाने का लग सकता है। दादी और वीरेंद्र का कहना है कि यह उनके दोस्तों को जरूर पसंद आएगा।

करिश्मा मलिष्का से पूछती हैं कि ऑफिस का लंच कैसा था और वह कहती हैं कि यह अच्छा था और यह जानकर सभी खुश हो जाते हैं कि यह नीलम और वीरेंद्र की सालगिरह है। मलिष्का का कहना है कि कर्मचारियों ने उन्हें हस्ताक्षर के साथ एक बड़ा ग्रीटिंग कार्ड दिया और नीलम को यह बहुत पसंद है।

वह मलिष्का से उन सभी को धन्यवाद देने के लिए कहती है जिस पर करिश्मा कहती है कि मलिष्का ने उनकी ओर से पहले ही उन्हें धन्यवाद दिया होगा। मलिष्का हां में जवाब देती है।

ऋषि एक उपहार के साथ आता है और वीरेंद्र लक्ष्मी से सॉरी पूछता है कि उसने ऋषि से कहा कि वह उसे सबके सामने उपहार में दे। लक्ष्मी ऋषि के हाथ में बैंड देखती है और अहाना को याद करती है कि वह उसे प्रेम बैंड के बारे में बता रही है। दादी ऋषि से पूछती है कि वह किसका इंतजार कर रहा है। देविका कहती है कि थोड़ा सस्पेंस तो होना ही चाहिए और वह लक्ष्मी की आंखें बंद कर लेती है।

Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi

ऋषि लक्ष्मी से उसे अपना हाथ देने के लिए कहते हैं और वह उसमें सोने की चूड़ियाँ डालते हैं। मलिष्का नाराज है। लव बैंड की जगह चूड़ियां देखकर लक्ष्मी चौंक जाती है। सभी उनके लिए ताली बजाते हैं। आहना भी हैरान है। लक्ष्मी ऋषि को चौंकाने वाला रूप देती है और वह असहज हो जाता है।

मेहमान आने लगते हैं। ऋषि लक्ष्मी से पूछते हैं कि क्या उन्हें उनका उपहार पसंद नहीं आया। लक्ष्मी अनिच्छा से कहती है कि उसे यह पसंद आया। ऋषि मलिष्का को देखता है और चला जाता है।

Watch : Bhagya Lakshmi 14 October 2021 Full Episode

शालू लक्ष्मी से पूछता है कि यह प्रेम बैंड होना चाहिए था और लक्ष्मी कहती है कि वह बाद में दे सकता है क्योंकि सबके सामने देना उचित नहीं है। शालू लक्ष्मी को चिढ़ाती है। आयुष लक्ष्मी की प्रशंसा करता है और शालू को चिढ़ाता है।

वह लक्ष्मी से पूछता है कि उसे यह विचार कैसे आया, जिस पर लक्ष्मी कहती है कि गुरुचरण चाचा ने उसकी मदद की। वह उसे बताती है कि कैसे गुरुचरण चाचा अपने गुरुद्वारा डेकोरेटर लाए और आधे घंटे में सारी सजावट खत्म कर दी। शालू और आयुष एक दूसरे को चिढ़ाते और बहस करते हैं।

आयुष लक्ष्मी से पूछता है कि शालू उसकी सगी बहन है क्योंकि वे एक दूसरे से बहुत अलग हैं। लक्ष्मी, आयुष से लस्सी का स्वाद चखने के लिए कहती है और बताती है कि यह कैसी है और वह उसे बताता है कि मेहमान बताएंगे।

Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi

मेहमानों ने लस्सी का जमकर लुत्फ उठाया। करिश्मा सोनिया से कहती हैं कि उन्हें सजावट और लस्सी का आनंद लेने दें लेकिन डीजे के बिना पार्टी उबाऊ हो जाएगी। सोनिया यह देखकर चौंक जाती हैं कि लक्ष्मी ने कैसे जल्दी से सजावट की जबकि उन्होंने सब कुछ खराब कर दिया था

करिश्मा का कहना है कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है। दादी उनकी बातचीत सुनती हैं और उनका दिल टूट जाता है। लक्ष्मी सोने की चूड़ियाँ देखती है और सोचती है कि प्रेम की पट्टी इससे अधिक कीमती होगी। वह इंतजार कर रही है कि ऋषि उसे प्यार का बैंड देगा।

ऋषि लक्ष्मी को खोज रहे हैं। कनाडा से नीलम के दोस्त आते हैं और ग्रामीण भारत की थीम की तारीफ करते हैं। वे हर साल उन्हें पार्टी में आमंत्रित करने के लिए वीरेंद्र को धन्यवाद देते हैं। वे लक्ष्मी की प्रशंसा करते हैं और नीलम से अपने बेटे के लिए एक पंजाबी लड़की खोजने के लिए कहते हैं।

यह सुनकर मलिष्का गुस्से में आ जाती है। वह ऋषि को उससे अकेले मिलने के लिए कहती है। ऋषि मलिष्का के पीछे जाते हैं। दादी करिश्मा और सोनिया के पीछे जाती हैं और उन्हें बताती हैं कि वह जानती हैं कि उन्होंने पार्टी को खराब करने की कोशिश की। वह करिश्मा को अच्छा करने के लिए सिखाने के बजाय सोनिया को भी बिगाड़ने पर स्कूल देती है।

दादी यह बात नीलम को बताने की धमकी देती है लेकिन करिश्मा उसे रोकने की कोशिश करती है। दादी करिश्मा का अपमान करती है और उसे अपने तरीके सुधारने की चेतावनी देती है।

Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Written Update in Hindi

सोनिया दादी को समझाने की कोशिश करती है लेकिन अगर वह एक अच्छा जीवन जीना चाहती है तो वह उसे नकारात्मकता से दूर रहने की सलाह देती है। सोनिया को डर है कि दादी नीलम को बता दें लेकिन करिश्मा कहती है कि वह नहीं बताएगी क्योंकि उसे घर में सकारात्मकता की जरूरत है।

दादी को अपनी ओर मंत्रमुग्ध करने के लिए सोनिया लक्ष्मी पर चिढ़ जाती है और करिश्मा कहती है कि यही कारण है कि वह नहीं चाहती कि लक्ष्मी अब इस घर में रहे।

वर्षगाँठ के दौरान सिर पर दुपट्टा रखने के बारे में लक्ष्मी को अपनी माँ की बातें याद आती हैं क्योंकि यह जोड़ों के लिए सौभाग्य की बात है। लक्ष्मी देवी से उसे और ऋषि को हमेशा साथ रहने का आशीर्वाद देने के लिए कहती हैं।

ऋषि मलिष्का का पीछा कर रहा है जब वह रास्ते में लक्ष्मी से मिलता है और उससे पूछता है कि क्या उसे वास्तव में उपहार पसंद आया। लक्ष्मी उसे बताती है कि वह कुछ और उम्मीद कर रही थी और उसके हाथ में प्रेम बैंड की प्रशंसा करती है। ऋषि हिल जाता है और उसे बताता है कि उसके एक दोस्त ने इसे उपहार में दिया है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter