Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi : ऋषि को लगता है प्यार
Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 16 अक्टूबर 2021 एपिसोड : ऋषि को लगता है कि प्यार लक्ष्मी ऋषि के हाथ में एक प्रेम बैंड को देखकर चौंक जाती है जिसे जोड़े पहनते हैं। ऋषि यह जानकर परेशान हो जाता है कि लक्ष्मी को उसका उपहार पसंद नहीं आया। नीलम के दोस्त लक्ष्मी से मिलने के लिए उत्सुक हैं और वीरेंद्र कहता है कि वह कहीं न कहीं तैयारियों में व्यस्त होगी।

लक्ष्मी विचारों में खोई हुई है और नीलम को उसे बुलाते हुए नहीं देखती। अहाना लक्ष्मी से कहती है कि नीलम उसे बुला रही है और वह अचानक अपने ख्यालों से बाहर आ जाती है। लक्ष्मी मेहमानों का गर्मजोशी से स्वागत करती हैं और वे सभी उनकी सजावट और पोशाक की प्रशंसा करते हैं।

लक्ष्मी उन्हें बताती है कि उन्होंने पार्टी के लिए पंजाबी पोशाक के साथ उनकी मदद करने के लिए एक डिजाइनर की व्यवस्था की है। मेहमान रोमांचित हैं। लक्ष्मी वीरेंद्र से कहती है कि उसे 5 मिनट के लिए कुछ काम है और उसे करने के बाद वापस आ जाएगी। वीरेंद्र उसे जाने के लिए कहता है। वीरेंद्र नीलम को चिढ़ाता है और उसे बिल्लो रानी कहता है।

नीलम उस पर चिढ़ जाती है और चली जाती है। अहाना वीरेंद्र पर हंसती है लेकिन वह उसे डांट देता है। मलिष्का एक कमरे में ऋषि का इंतजार करता है लेकिन वह वहां नहीं आता।

Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi

आखिरकार, मलिष्का अपने कमरे में जाती है और उसे बताती है कि वह तनाव में थी क्योंकि वह लक्ष्मी की उंगली में दर्द होता है जब वह दरवाजा खोलने की कोशिश करती है और फिर से खून बहता है लेकिन ऋषि और मलिष्का को नहीं देखता है।

लक्ष्मी कमरे में प्रवेश करती है और देखती है कि उसका दुपट्टा गायब है। ऋषि और मलिष्का गैलरी में छिप गए और लक्ष्मी का दुपट्टा ऋषि की कलाई में फंस गया। लक्ष्मी ने अपना दुपट्टा खिड़की के पास पाया लेकिन वह उसके हाथ से फिसल गया। पैर में चोट लगने पर वह फिर उसे लेने चली जाती है और बिस्तर पर बैठ जाती है।

ऋषि दुपट्टे से छुटकारा पाने की कोशिश करता है लेकिन ऐसा करने में असमर्थ होता है। अहाना आयुष से पूछती है कि क्या उसने मलिष्का को देखा है क्योंकि लक्ष्मी ने उसके लिए भी एक ड्रेस फाइनल कर ली है।

आयुष अहाना की टांग खींचती है और वह चिढ़कर चली जाती है। शालू यह देखता है और कहता है कि यह अच्छा है कि भगवान ने उसे अपने जैसा भाई नहीं दिया। आयुष चिढ़ता है और शालू का मज़ाक उड़ाता है जिससे वह नाराज़ हो जाती है और वह लक्ष्मी से शिकायत करके उसे सबक सिखाने का फैसला करती है।

लक्ष्मी दुपट्टा उठाती है और ऋषि और मलिष्का को खिड़की के पीछे छिपा पाती है। लक्ष्मी रोने लगती है और कहती है कि वह सरल है लेकिन मूर्ख नहीं है और उसे पता है कि उनके बीच कुछ चल रहा है।

Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी ऋषि से कहती है कि वह उसके लिए खुद को भूल गई और उसने उसके साथ ऐसा व्यवहार किया। मलिष्का लक्ष्मी को रोकती है और कहती है कि वह निम्न श्रेणी की है और उसने ही ऋषि को उससे शादी करने के लिए मना लिया था।

लक्ष्मी शादी जैसे पवित्र समारोह के साथ खेलने के लिए मलिष्का को थप्पड़ मारती है और समझती है कि उन दोनों का अफेयर चल रहा है और इसलिए वह हमेशा उन्हें रसोई, अस्पताल और अब यहाँ एक साथ देखती है।

नीलम और करिश्मा प्रवेश करती हैं और लक्ष्मी उनसे पूछती हैं कि क्या उन्हें ऋषि और मलिष्का के अफेयर की जानकारी थी और उन्होंने अपना सिर लटका लिया।

लक्ष्मी को पता चलता है कि उसे मूर्ख बनाया गया है क्योंकि उसे छोड़कर पूरे घर को ऋषि और मलिष्का के रिश्ते के बारे में पता था।जांचना चाहती थी कि लक्ष्मी गई थी या नहीं।

ऋषि उसे बताता है कि लक्ष्मी को वह उपहार पसंद नहीं आया जो उसने उसे दिया था। मलिष्का ऋषि से कहती है कि उसे उसकी भावनाओं की परवाह नहीं करनी चाहिए लेकिन उसे वह उपहार जरूर पसंद आया जो उसने साबित किया कि वे हमेशा साथ रहेंगे। मलिष्का ने ऋषि से 5 बार आई लव यू कहने के लिए कहा क्योंकि उसने 2 दिनों तक उससे यह नहीं कहा।

Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी अपने दुपट्टे को बदलने की योजना बनाती है और वही पहनती है जो उसने अपनी शादी के दौरान पहना था क्योंकि यह शुभ माना जाता है। इसे दूर करने के लिए लक्ष्मी जी की उंगली में चोट लग जाती है और खून बहने लगता है। वह झट से अपने कमरे की ओर चली जाती है। ऋषि कहता है कि मैं तुमसे केवल 4 बार प्यार करता हूं और लक्ष्मी को देखते ही मलिष्का को धक्का देता है।

Watch : Bhagya Lakshmi 15 October 2021 Full Episode

मलिष्का लक्ष्मी से कहती है कि उसके पास उसके लिए पर्याप्त नाटक है और जब ऋषि कहता है कि लक्ष्मी ने उसे बचा लिया है तो वह उसे घर छोड़ने के लिए कहता है और वह उसे छोड़ देगा, लक्ष्मी को नहीं।

ऋषि मलिष्का से कहता है कि उसे अब उसकी जरूरत नहीं है लेकिन केवल लक्ष्मी की जरूरत है। वह उसे थप्पड़ मारता है और मलिष्का का सपना टूट जाता है। इतना बुरा सपना देखकर मलिष्का कांप जाती है।

लक्ष्मी को लगता है कि उसका दुपट्टा लोहे की पिन में फंस गया होगा और उसे लेने के लिए चला जाता है और मलिष्का उसे ऋषि की कलाई से फाड़कर जमीन पर फेंक देती है। लक्ष्मी उसे उठाती है और उसे फटी हुई पाती है और उसे लगता है कि अगर शादी का दुपट्टा फटा हुआ रहता है और इसे सिलने का फैसला करता है तो यह अशुभ है।

Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी भगवान से प्रार्थना करती है कि ऋषि और उनके बीच कोई न आए। ऋषि को लक्ष्मी के लिए बुरा लगता है लेकिन चुप रहता है। अहाना कमरे में प्रवेश करती है और पूछती है कि क्या उसने मलिष्का को देखा है।

लक्ष्मी उसे फोन करने के लिए कहती है क्योंकि वह व्यस्त हो सकती है। मलिष्का सतर्क हो जाती है और ऋषि से कहती है कि उसने गुस्से में अपना फोन बिस्तर पर फेंक दिया।

ऋषि धीरे से जाता है और मलिष्का का फोन लेता है। अहाना मलिष्का को फोन करती है और उसका फोन बजता है लेकिन ऋषि उसे चुप करा देता है। लक्ष्मी और अहाना को लगता है कि उनके कमरे में ही फोन की घंटी बजी लेकिन इसे इग्नोर कर देते हैं।

अहाना लक्ष्मी से कहती है कि मलिष्का उसकी कॉल का जवाब नहीं दे रही है और उसे एक मैसेज भेजती है। अहाना लक्ष्मी की शादी का दुपट्टा उसके सिर पर रखने में मदद करती है और उसे सुंदर कहती है। वह लक्ष्मी को चिढ़ाती है कि वह फिर से ऋषि से शादी करने की योजना बना रही है।

Bhagya Lakshmi 16 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी कहती हैं कि शादी केवल एक बार होती है और वे सात जन्मों के लिए एक साथ बंधे होते हैं। वे दोनों चले जाते हैं और मलिष्का और ऋषि छिपकर बाहर आ जाते हैं। मलिष्का का कहना है कि यह वास्तव में करीब था और खिड़की के पीछे छिपकर उनका दम घुट गया।

ऋषि तनाव में लगता है और मलिष्का उससे पूछती है कि वह परेशान क्यों है। ऋषि कहता है कि वह ठीक है। मलिष्का सोनिया के कमरे में तैयार होने जाती है।

ऋषि अपने आंतरिक संघर्षों से लड़ता है और वह समझ नहीं पाता है कि वह लक्ष्मी के मूड से क्यों प्रभावित हो रहा है या लक्ष्मी को दिया गया उपहार पसंद नहीं आया तो उसे बुरा क्यों लग रहा है।

ऋषि अपने आप से पूछ रहे हैं कि जब लक्ष्मी का दुपट्टा फट गया और वह उदास हो गई तो उन्हें बुरा क्यों लगा। ऋषि इन सभी विचारों से पागल हो रहा है और उसे लगता है कि वह लक्ष्मी के लिए गिर गया होगा।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter