Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi : गुरुचरण ने लक्ष्मी से अपनी शंका साझा की
Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 19 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत ऋषि द्वारा लक्ष्मी को लस्सी बनाते हुए देखने से होती है। वह सोचता है कि मलिष्का के कारण लक्ष्मी का दुपट्टा फट गया है,

और वह उसके लिए एक नया दुपट्टा मंगवाने की सोचता है। वह अपने मोबाइल में उसके लिए दुपट्टा मंगवाता है। लक्ष्मी पूछती है कि तुम यहाँ क्या कर रहे हो? ऋषि संजय को यहां काम संभालने के लिए कहते हैं,

और कहते हैं कि मैं कुछ समय के लिए लक्ष्मी को अपने साथ ले जाऊंगा। संजय ठीक कहता है और मुस्कुराता है। ऋषि लक्ष्मी का हाथ पकड़कर पूछते हैं कि आपको शर्म क्यों आ रही है? लक्ष्मी सोचती है कि वह मुझे अब लव बैंड देगा। वह पूछती है कि क्या हुआ? वह कहता है कि तुम उदास हो,

मुझे पता है कि तुम उदास हो। वह कहता है कि तुम किसी को चोट नहीं पहुँचा सकते, तो तुम मेरे दिल को भी चोट पहुँचाओगे। वह कहती है कि मैं परेशान नहीं हूं। ऋषि कहते हैं कि आप परेशान हैं क्योंकि आपकी चुन्नी फट गई है। लक्ष्मी पूछती हैं कि तुम्हें कैसे पता? ऋषि कहते हैं कि यह दिखाई दे रहा है।

लक्ष्मी कहती है कि मैंने इसे अच्छी तरह से सिल दिया है, लेकिन। ऋषि कहते हैं कि आपको मेरे द्वारा दिया गया उपहार पसंद नहीं आया, और इसीलिए मैंने आपके लिए ब्राइडल वियर कलेक्शन से डिजाइनर चुनरी ऑर्डर की है।

Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi

वह उसे इस चुनरी को फेंकने और नई पहनने के लिए कहता है। लक्ष्मी उदास हो जाती है। ऋषि ने पूछा क्या हुआ? वह कहती है कि तुमने गलत कहा। उनका कहना है कि डिजाइनर संग्रह प्रसिद्ध है और उनके पास सिर्फ एक टुकड़ा है।

लक्ष्मी कहती हैं कि यह भी एक टुकड़ा है, यह मेरे द्वारा पहना जाता है जब हम शादी करते हैं, यह मेरे मरने पर भी मुझसे अलग नहीं होगा, मैंने इसे शादी, घाटबंधन और फेरे के दौरान पहना था। इसी चुनरी से हमारी नियति जुड़ी हुई है और कहती है कि यह सिर्फ चुनरी नहीं, बल्कि सात जन्मों का भरोसा,

अहसास और आश्वासन है। वह कहती है कि मैं दुखी हो गई क्योंकि यह फटा हुआ था, लेकिन अब मैंने इसे सिल दिया है और इसे पहनकर खुश हूं। ऋषि कहते हैं मुझे खेद है लक्ष्मी। लक्ष्मी कहती हैं कि तुम मुझे धीरे-धीरे समझोगे, और कहते हैं कि सारा जीवन, और 7 जन्म।

वह कहता है कि अब तुम कहोगे कि चलो इस जन्म के बारे में फैसला करते हैं। वह कहता है कि मैं आपसे एक और बात पूछना चाहता हूं और कहता है कि जो चूड़ियाँ मैंने तुम्हें उपहार में दीं, तुम्हें वह पसंद नहीं आई और मुझसे कुछ और उपहार की उम्मीद की।

आयुष शालू को रोकता है और पूछता है कि क्या आपको नेहा से जलन है। शालू पूछता है क्या तुम पागल हो? आयुष कहते हैं बुद्धिमान। वह कहता है कि तुम्हारे पास दिमाग होगा। शालू कहता है कि मैं तुमसे बात करने के लिए पागल हूँ।

Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi

आयुष पूछते हैं कि जब मैं बात करता हूं तो आप रवैया क्यों दिखाते हैं, और कहते हैं कि मैं किसी को रहस्य नहीं बताऊंगा कि तुम पागल हो। वह उसे यह बताने के लिए कहता है कि वह नेहा से ईर्ष्या करती है। शालू उसे डरावना लुक देता है। वह कहता है कि मुझे मेरा जवाब मिल गया है।

वह पूछती है कि आपको क्यों लगता है कि मुझे नेहा से जलन हो रही है? शालू कहती है कि नेहा तुमसे ज्यादा खूबसूरत है, एक लड़की की तरह व्यवहार करती है और मुस्कुराती भी है। वह जाता है। शालू कहता है कि वह अपने बारे में क्या सोचता है।

ऋषि कहते हैं कि मैंने तुम्हें वादा दिया है और उसे बताने के लिए कहता है। लक्ष्मी कहती हैं कि ये चूड़ियाँ अच्छी हैं, लेकिन मुझे लगा कि तुम मेरे लिए लव बैंड लाए हो। वह कहता है कि आप नेट पर लव बैंड चेक कर रहे थे, लेकिन यह पहले मिल गया। वह कहती है कि यह मेरी गलतफहमी थी,

और बताती है कि ये चूड़ियाँ बहुत अच्छी हैं, और विशेष उपहार आप की ओर से पहला है। वह उसे धन्यवाद देती है। केक काटने का समय आते ही मलिष्का ने लक्ष्मी को आने के लिए कहा। लक्ष्मी कहती है कि हम बात कर रहे थे। ऋषि मलिष्का को लक्ष्मी लेते हुए देखता है।

वह मलिष्का को पति-पत्नी के बीच न आने के लिए कहता है, कहता है कि मैं लक्ष्मी को पिताजी के पास ले जाऊंगा, अगर वह उसे बुला रहा है। वह लक्ष्मी का हाथ पकड़कर उसे पकड़ लेता है। मलिष्का सोचती है कि आखिर क्या है? लक्ष्मी ऋषि से कहती है कि उसने वैसा ही व्यवहार किया जैसा वह शादी से पहले करता था।

Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi

ऋषि कहते हैं कि मैं अपना फोन भूल गया हूं। लक्ष्मी कहती हैं कि यह तुम्हारे हाथ में है। ऋषि कहते हैं कि मैं अपना फोन चार्ज करना भूल गया हूं। गुरुचरण लक्ष्मी को देखता है। लक्ष्मी आज के काम के लिए उनकी सराहना करती हैं।

गुरुचरण उससे शादी के बाद ऋषि के साथ उसके संबंध के बारे में पूछता है। लक्ष्मी कहती है कि वह बहुत खुश है, ऋषि बहुत अच्छे हैं और उनका परिवार भी। वह पूछता है कि वह लड़की कौन थी और मलिष्का को देखता है? लक्ष्मी कहती है कि वह ऋषि की दोस्त मलिष्का है। गुरुचरण कहते हैं कि मैं पहली नजर में समझ गया।

वह कहता है कि ऋषि और मलिष्का के बीच कुछ चल रहा है, वे सिर्फ अच्छे दोस्त नहीं हैं, और पूछते हैं कि क्या वह समझ रही है कि उसने क्या कहा। नीलम को मलिष्का के हाथ में लव बैंड दिखाई देता है। ऋषि वापस आता है और सोचता है कि मलिष्का कहाँ है? वह मलिष्का को बुलाता है। नीलम भी गुरुचरण सुनती है।

Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi

लक्ष्मी मुड़ती है और मलिष्का को देखती है, तभी वहां कोई मेहमान आ जाता है और लक्ष्मी को हाथ में प्यार की पट्टी नहीं दिखाई देती। वह गुरुचरण को बताती है कि वह दलजीत चाची की तरह बात कर रहा है और कहता है कि मलिष्का बहुत अच्छी लड़की है,

वह करिश्मा की नंद की नंद की बेटी है और कहती है कि उनके बीच कुछ भी नहीं चल रहा है। गुरुचरण कहते हैं कि मुझे उम्मीद है, लेकिन यह सही नहीं है और कहते हैं कि जिस तरह से आपके पति और मलिष्का नाच रहे थे। लक्ष्मी कहती हैं कि हम गांव से हैं, और बताते हैं कि वे लड़कों से नहीं मिलते,

Watch : Bhagya Lakshmi 18 October 2021 Full Episode

लेकिन यहां लड़कियां और लड़के एक साथ डेट पर जाते हैं। उनका कहना है कि कोई भी किसी के साथ डांस कर सकता है, यह कोई बड़ी बात नहीं है। वह उसे गले लगाती है और बताती है कि वह यहां होने के लिए बहुत भाग्यशाली है, वह पहले सिर्फ लक्ष्मी थी, लेकिन अब वह भाग्यलक्ष्मी बन गई है।

नीलम राहत की सांस लेती है और चली जाती है। लक्ष्मी गुरुचरण से कहती है कि उसने उसके लिए छोले कुलचे मंगवाए हैं। वीरेंद्र ने उनकी बात सुनी। नीलम आंतरिक मंदिर में आती है और दीया जलाती है। वह कहती है मेरा दिल शांत नहीं है, हम जो कर रहे हैं वह गलत है,

यह सही कैसे हो सकता है? वह कहती है कि आपने सबका भाग्य लिखा है और ऋषि की कुंडली में मार्केश दोष लिखा है और लक्ष्मी की कुंडली में शक्ति दी है। वह कहती है कि तुमने ऐसा किया और मुझे माध्यम बना दिया। वह कहती है कि अगर लक्ष्मी को सच्चाई के बारे में पता चलता है तो मुझे डर लगता है।

Bhagya Lakshmi 19 October 2021 Written Update in Hindi

मलिष्का ऋषि से पूछती है कि आपका क्या मतलब है कि अगर लक्ष्मी को पता चल गया। वह कहती है कि मैं आज बहुत आहत हूं। ऋषि कहते हैं कि लक्ष्मी मुझसे प्रेम बैंड की उम्मीद कर रही थी। वह कहती है कि उसने कैसे सोचा था कि आप उसे प्यार का बैंड देंगे।

वह कहती है कि वह तुम्हारी पत्नी बन गई है और तुम्हारा प्रेमी बनना चाहती है। ऋषि कहते हैं कि मैं इस पर चर्चा करने नहीं आया था, और उसे प्रेम बैंड निकालने के लिए कहता हूं। मलिष्का ने पूछा क्या?

वीरेंद्र ने गुरुचरण से पूछा कि क्या उसने लक्ष्मी को देखा? लक्ष्मी कहती है कि मैं यहाँ हूँ। वीरेंद्र उसे उसे भी इतना प्यार देने के लिए कहता है। लक्ष्मी कहती है कि तुम सच में मेरे बाउ जी हो। वीरेंद्र ने अपनी बाहें खोल दीं। वह उसे गले लगाती है।

वीरेंद्र कहते हैं मेरी बेटी लक्ष्मी से मिलो, जिसे यह दुनिया मेरी बहू मानती है। वह कहता है कि मैं पहले तुम्हारा बाउ जी बना और फिर तुम्हारे जीवन में ऋषि आए।

मलिष्का कहती है कि तुमने मेरा अपमान किया और मुझे और तुम्हें बचाने के लिए लक्ष्मी के साथ चले गए। वह उसे व्यंग्यात्मक न होने और इसे अभी बाहर निकालने के लिए कहता है। मलिष्का का कहना है कि मैं इसे दुपट्टे से छिपाऊंगा, लेकिन इसे कभी नहीं उतारूंगा, क्योंकि हमारा बंधन टूट जाएगा। वह उससे वादा करती है कि लक्ष्मी को पता नहीं चलेगा और उसे एक प्यारी सी मुस्कान देने के लिए कहती है। फिर वह उसे गले लगा लेती है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter