Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi : लक्ष्मी के लिए सत्य !
Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 25 फरवरी 2022 एपिसोड : परिवार ऋषि और लक्ष्मी को अस्पताल ले जाता है। वीरेंद्र दादी को ऋषि और लक्ष्मी की चोट के बारे में बताता है। वह डॉक्टरों से दोनों बच्चों को बचाने का अनुरोध करता है, जो उसके लिए समान रूप से मायने रखते हैं।

ऋषि की इस हालत के लिए मलिष्का खुद को दोषी मानती है। वह खुद को माफ नहीं कर सकती। किरण उसे सांत्वना देने के लिए गले लगाती है। नीलम अपने बेटे के लिए आंसू बहाती है।

आयुष ऋषि और लक्ष्मी के लिए रोता है। करिश्मा अपने बेटे को शांत करती है। वह उससे कहती है कि वह उससे बहुत प्यार करती है, और वह इसकी कल्पना भी नहीं कर सकता। वह उसे बहादुर बनने के लिए कहती है। आयुष जानता है कि करिश्मा उससे बहुत प्यार करती है। करिश्मा ने मलिष्का को सांत्वना दी।

आयुष शालू की तलाश करता है, जो लक्ष्मी के साथ अकेली है। गोली हटाने की सर्जरी के लिए ऋषि का इलाज किया जाता है। लक्ष्मी बेहोश पड़ी है। शालू प्रार्थना करती है कि लक्ष्मी उनके लिए ठीक हो जाए। आयुष उसे उम्मीद देता है कि लक्ष्मी ठीक हो जाएगी और ऋषि को भी बचाएगी। बानी शालू को सांत्वना देने वहां पहुंचती है।

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

आयुष भी उन्हें एक मजबूत उम्मीद देकर उनका हौसला बढ़ाते हैं। वह बताता है कि ऋषि उसके लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना लक्ष्मी उनके लिए मायने रखती है।

वह उनसे कहता है कि उन्हें सकारात्मक होना चाहिए और रोना नहीं चाहिए। शालू ने बानी को शांत करने के लिए धन्यवाद दिया, जो भावनात्मक रूप से कमजोर है।

आयुष ने शालू को गले लगाया। वे एक पल साझा करते हैं। डॉक्टर उन्हें बताता है कि उनकी प्रार्थनाओं ने लक्ष्मी को बचा लिया है, गोली सिर्फ उसके हाथ को छू गई है, उसकी जान को कोई खतरा नहीं है।

वीरेंद्र लक्ष्मी के बारे में सुनकर खुश होता है। उन्होंने डॉक्टर को धन्यवाद दिया। वह चिंतित होता है जब उसे पता चलता है कि ऋषि गंभीर है।

घर पर, दादी ऋषि और लक्ष्मी के जीवन के लिए प्रार्थना करती हैं। लक्ष्मी को होश आता है। वह अपनी बहनों से मिलती है। वह ऋषि के बारे में पूछती है। शालू उसे नहीं बताती कि ऋषि गंभीर है। लक्ष्मी को ऋषि की चिंता होती है जब उसे नर्स से उसकी स्थिति के बारे में पता चलता है।

लक्ष्मी ऋषि के पास जाती है। वह नीलम और मलिष्का से मिलती है। वह ऋषि के मार्केश दोष के बारे में उनकी बातचीत सुनती है।

Watch : Bhagya Lakshmi  24 February 2022 Full Episode

नीलम मलिष्का से कहती है कि लक्ष्मी हमेशा ऋषि के जीवन की रक्षा करती है, जब वह अपनी शक्तिशाली कुंडली से अनजान होती है जो ऋषि के जीवन पर खतरे को मिटा सकती है।

वह आगे कहती हैं कि केवल लक्ष्मी ही ऋषि को मारकेश दोष से बचा सकती हैं। इस सच्चाई से लक्ष्मी चौंक जाती है। नीलम बताती है कि लक्ष्मी ऋषि को खतरे से बचा सकती है, शादी को सिर्फ एक साल रुकना था,

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

तब ऋषि लक्ष्मी को छोड़ने वाले थे, लेकिन मलिष्का बीच में आ गई। वह कसम खाती है कि वह ऋषि के जीवन में किसी को नहीं आने देगी। वह बताती है कि ऋषि के जीवन में सिर्फ लक्ष्मी वापस आएगी,

उसके जीवन में कोई और लड़की प्रवेश नहीं कर सकती। वह अपने बेटे के लिए रोती है, जबकि मलिष्का उसके खिलाफ नीलम के फैसले को सुनकर रोती है। ऋषि और लक्ष्मी के विवाह का असली मकसद पूरा सच सुनकर लक्ष्मी हैरान रह जाती है। इस बड़े खुलासे के बाद क्या होगा लक्ष्मी का फैसला? पढ़ते रहिये।

वीरेंद्र करिश्मा को बताता है कि डॉक्टर ऋषि के लिए खून का इंतजाम कर रहे हैं। नीलम डॉक्टर से ऋषि के बारे में पूछती है। डॉक्टर उसे बताता है कि ऋषि ठीक है और खतरे से बाहर है, लेकिन वह उन्हें कुछ नहीं बता सकता।

वह इसे चमत्कार कहते हैं कि ऋषि बच गया और उसके दिल पर गोली नहीं लगी, कि उसे पीछे धकेला गया और गोली लगने के समय नीचे गिर गया। वह बताता है कि ऋषि जिंदा है क्योंकि गोली उसके दिल में नहीं लगी। नीलम को पता चलता है कि लक्ष्मी ने समय रहते ऋषि को धक्का दिया और उसकी जान बचाई।

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

वह लक्ष्मी के प्रति ऋणी महसूस करती है। वह बताता है कि ऋषि उनकी प्रार्थना से बच जाएगा। वह उनसे एक और चमत्कार के लिए प्रार्थना करने के लिए कहता है, क्योंकि ऋषि अभी भी गंभीर हैं, उन्हें 24 घंटे के भीतर होश में आना है। उन्हें ऋषि की चिंता है।

नीलम बताती है कि उसने सभी को ऋषि के जीवन के बारे में बताया है जो खतरे में है। वह उन्हें मार्केश दोष का परिणाम देखने के लिए कहती है।

वह बताती है कि लक्ष्मी ने ऋषि को उसके दिल पर गोली लगने से बचाया है, उसने उसे पीछे धकेल दिया था और एक बार फिर उसकी जान बचाई थी, उसने यह चमत्कार किया है,

वह उसके जीवन के लिए महत्वपूर्ण है। वह मलिष्का को यह समझने के लिए कहती है। वह ऋषि और लक्ष्मी के बीच आने के लिए मलिष्का को फटकार लगाती है। वह मलिष्का को जिम्मेदार ठहराती है।

वह कहती है कि वह मलिष्का या किसी और को अपने जीवन में नहीं आने देगी, बस उसके जीवन में लक्ष्मी किसी भी कीमत पर आएगी। वह लक्ष्मी को उसके जीवन में वापस लाने का फैसला करती है। मलिष्का रोती है। नीलम बताती है कि उसने मलिष्का को पहले ही एक साल इंतजार करने को कहा था। वह आगे कहती हैं कि वह ऋषि को बचाने के लिए कुछ भी कर सकती हैं।

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

मलिष्का उससे बहस करती है। वह बताती है कि उसने उसे बचाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल दी है, क्योंकि वह उससे प्यार करता है।

वह खुद को ऋषि की खुशी कहती हैं। वह नीलम से उसे ऋषि से अलग न करने की भीख मांगती है। वीरेंद्र बताता है कि उसने लक्ष्मी को ऋषि के लिए तब भी चुना होगा जब वह खतरे में नहीं था।

मलिष्का उन्हें ऐसा फैसला न करने के लिए कहती है। वीरेंद्र उससे पूछता है कि लक्ष्मी के प्यार के बारे में क्या है, वह निस्वार्थ है और ऋषि को फिर से बचाया, जब ऋषि अब अपने पति में नहीं है। वह बताता है

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

कि ऋषि और लक्ष्मी अलग हो गए, लक्ष्मी ने मलिष्का के लिए ऋषि का प्यार देखा, ऋषि ने उसका दिल दुखाने के लिए लक्ष्मी के साथ गलत किया, उसके पास उससे नफरत करने के कई कारण थे, लेकिन फिर भी उसने उसकी जान बचाई, वह उससे सच्चा प्यार करती है, वह अभी भी है उसे समर्पित।

नीलम वहां पंडित जी को बुलाती है। वह पंडित से अपने साथ आने और ऋषि को ठीक करने का रास्ता खोजने के लिए कहती है।

वह बताती हैं कि पंडित ऋषि के सितारों को ताकत देने आए हैं। पंडित बताता है कि उसने ऋषि के लिए एक यज्ञ पूजा की है, और अब वह उसे आशीर्वाद देने आया है।

वह उसे उस पर भरोसा करने के लिए कहता है, ऋषि के जीवन के लिए लक्ष्मी आवश्यक है। मलिष्का बताती है कि वह मरकेश के नाटक से तंग आ चुकी है,

वह अपने जीवन में ऋषि चाहती है और उसे नहीं छोड़ेगी। पंडित बताते हैं कि अभी भी ऋषि की जान पर खतरा बना हुआ है। नीलम ऋषि के जीवन के बारे में किसी की नहीं सुनना चाहती।

वह मलिष्का से कहती है कि वह अपने प्यार का दावा करके ऋषि को उससे न छीने। वीरेंद्र नीलम के डर को अच्छी तरह समझता है और उसे दिलासा देता है। लक्ष्मी ऋषि को देखने के लिए आईसीयू ढूंढती है। पंडित ने नीलम से उम्मीद बनाए रखने को कहा।

मलिष्का ने उसे अंधविश्वास फैलाने और नीलम का ब्रेनवॉश करने के लिए फटकार लगाई। वह बताती है कि मार्केश दोष मौजूद नहीं है, ऋषि बैंक के अन्य लोगों की तरह ही खतरे में पड़ गए।

वह कहती हैं कि बिना किसी मार्केश दोष के बैंक गार्ड की मौत हो गई है। लक्ष्मी को अस्पताल से छुट्टी मिल जाती है। उसका परिवार उसे लेने आता है। रानो एक दृश्य बनाता है और लक्ष्मी को अपने साथ आने के लिए कहता है। लक्ष्मी एक बार ऋषि को देखना चाहती है। रानो बताता है कि ऋषि का अब उनसे कोई संबंध नहीं है।

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

लक्ष्मी अभी भी ऋषि से मिलने जाती है, लेकिन रानो उसे रोकने के लिए पीछा करती है। पंडित मलिष्का को उसके कमजोर विश्वास के लिए फटकार लगाता है।

वह मलिष्का के प्रति जवाबदेह नहीं है। वह बताता है कि लोग किनारे पर दुर्घटना का शिकार हो गए, लेकिन ऋषि के साथ जो हुआ उसकी भविष्यवाणी की गई थी, उसने नीलम से कहा था कि केवल लक्ष्मी ही ऋषि को खतरे से बचा सकती है, जब भी ऋषि पर मार्केश दोष का हमला होगा,

लक्ष्मी उसकी ढाल बन जाएगी और वह भी खतरे में पड़ जाएगा। वह याद दिलाता है कि ऋषि के जीवन को बचाने का प्रयास करते समय लक्ष्मी हमेशा पीड़ित रहती थी।

वह साबित करता है कि उसने नीलम को सच कहा था। रानो ओबेरॉय के साथ लड़ाई शुरू करने की कसम खाता है। कहानी बनाने के लिए मलिष्का पंडित पर चिल्लाती है।

पंडित को नहीं लगता कि मलिष्का ऐसे संवेदनशील मामलों को समझ सकती हैं। नीलम मलिष्का से कहती है कि वह अपनी हदें पार न करें। वह बताती हैं कि पंडित का अपमान उनका अपमान होगा। किरण नीलम से बहस करती है

और एक दूसरे के लिए ऋषि और मलिष्का के मजबूत प्यार का बचाव करती है। नीलम बताती है कि वह जानती है कि ऋषि और मलिष्का एक दूसरे से प्यार करते हैं। लक्ष्मी वहाँ पहुँचती है और उनकी बातें सुनकर रोने लगती है।

नीलम बताती है कि वह ऋषि के जीवन में लक्ष्मी को वापस चाहती है, यहां तक ​​कि लक्ष्मी भी ऋषि से प्यार करती है और अपनी जान जोखिम में डालकर कई बार उसकी जान बचाई।

Bhagya Lakshmi 25 February 2022 Written Update in Hindi

वह पंडित को सही पाती है, लक्ष्मी हर बार ऋषि को बचाती थी। वह बताती है कि लक्ष्मी को उसकी कुंडली के बारे में पता नहीं है, उसके पास ऋषि के जीवन को बचाने की शक्ति है,

वह ऋषि को मारकेश दोष से बचा सकती है। वह स्वीकार करती है कि उसने ऋषि के जीवन की रक्षा के लिए अपनी मजबूत कुंडली के कारण ही ऋषि और लक्ष्मी का विवाह कराया था।

इस सत्य से लक्ष्मी कांप उठती हैं। नीलम बताती है कि ऋषि का प्यार उसकी जान से ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है। वह मलिष्का को सब कुछ खराब करने के लिए डांटती है जब उसे पता था कि शादी सिर्फ एक साल के लिए थी।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close