Bhagya Lakshmi 31 August 2021 Written Update in Hindi : सरला ने बांधा ऋषि और लक्ष्मी का घाटबंध
Bhagya Lakshmi 31 August 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 31 August 2021 Written Update in Hindi

  भाग्य लक्ष्मी 31 अगस्त 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत सृष्टि से होती है जो लक्ष्मी से अन्य लक्ष्मी को घूंघट में देखने के लिए कहती है। नेहा भागने की कोशिश करती है। सृष्टि ने उसे पकड़ लिया। वह कहती है कि आप ऋषि को लक्ष्मी से छीनना चाहते थे। नेहा कहती है कि वह मेरा ऋषि था, लेकिन इस अनपढ़ लड़की ने मेरे ऋषि को उससे छीन लिया। लक्ष्मी कहती है कि अब उसे जवाब देना होगा क्योंकि मैं उससे सवाल करूंगा। प्रीता करण से पूछती है कि वह क्या कर रहा था, उन्हें शादी में जाने की जरूरत है। वह कहती है कि अब वह यहां बैठेगी।

करण उसे सोचने के लिए कहता है कि क्या कोई लड़की उसके पीछे पड़ जाती है और उससे प्यार करती है। प्रीता उसे जाने के लिए कहती है और कहती है कि तुम्हें मेरी तरह कोई प्यार नहीं करेगा। बलविंदर का गुंडा बताता है कि उसके पास बंदूक है और उसने थाने से चोरी की है। समीर उन्हें सुनता है

लक्ष्मी नेहा को बताती है कि ऋषि और उसका रिश्ता किस्मत में है और बताती है कि ऋषि उससे शादी करना चाहता है और वह भी उससे शादी करना चाहती है। वह पूछती है कि मेरी बहन होने के नाते आप ऐसा कैसे कर सकते हैं। वह पूछती है कि यह पागलपन क्या है। नेहा कहती है हां, मैं पागल हूं और मुझे पैसा और लग्जरी लाइफ चाहिए और तुमसे छीन लूंगा।

सृष्टि लक्ष्मी से कहती है कि नेहा को पैसा चाहिए पति नहीं। नेहा उन्हें कमरे में बंद कर देती है और कहती है कि मैं ऋषि से शादी करूंगी, मुझे कोई नहीं रोक सकता। प्रीता आती है और नेहा को थप्पड़ मार देती है। नेहा बेहोश हो जाती है। प्रीता दरवाजा खोलती है। सृष्टि ने लड़की के बारे में पूछा। प्रीता कहती है कि आप उसे कैसे जाने दे सकते हैं। राखी कहती है कि मैं समझ गई कि वह क्या करना चाहती है।

उन्होंने नेहा को कुर्सी से बांध दिया। लक्ष्मी पूछती है कि क्या इसकी आवश्यकता है। प्रीता नेहा से ऋषि और लक्ष्मी की शादी को यहीं से देखने के लिए कहती है। सृष्टि ने लक्ष्मी को आने के लिए कहा, न कि बुरा महसूस करने के लिए।

Watch : Bhagya Lakshmi 30 August 2021 Full Episode

Bhagya Lakshmi 31 August 2021 Written Update in Hindi

बलविंदर और गुंडे लक्ष्मी को लेने और वहां से भागने की सोचते हैं। वे लक्ष्मी को नीचे आते देखते हैं। बलविंदर ने पहले नशीले पानी का उपयोग करके उसे बेहोश करने की योजना बनाई और फिर अपने दोस्त को डॉक्टर के रूप में वहां आने और उसे कमरे में ले जाने के लिए कहा,

उसे सभी को बाहर भेजने के लिए कहा, और फिर वे उसका अपहरण कर लेंगे। समीर उनकी योजना सुनता है। मिस्टर ओबेरॉय करण से प्रीता को कॉल करने के लिए कहते हैं। करण पूछता है कि क्या मुझे हंसना अच्छा नहीं लगता। मिस्टर ओबेरॉय हंसते हैं। समीर उसे बुलाता है और फिर उसके पास आता है।

वह उसे बलविंदर के बारे में बताता है। प्रीता वहां आती है और बताती है कि नेहा ऋषि से शादी करना चाहती थी। करण कहता है कि कोई और भी है, जो शादी को रोकना चाहता है। सरला आज लक्ष्मी को बचाने के लिए सृष्टि की सराहना करती है। लक्ष्मी ने उन्हें धन्यवाद दिया। सरला कहती है कि आपको वही मिलेगा जो आपके भाग्य में है।

बलविंदर अपने गुंडे को कपड़े बदलने के लिए भेजता है और पानी में दवा मिलाता है। सृष्टि राखी से कहती है कि वह जाकर समीर से बात करेगी। रानो बलविंदर को देखता है और पूछता है कि वह यहाँ क्या कर रहा है? वह कहता है कि वह लक्ष्मी का अपहरण करने आया था और उसे उसे देखने के लिए कहता है। रानो लक्ष्मी को देखती है और चौंक जाती है। बलविंदर उसे नेहा को खोजने के लिए कहता है। रानो चिंतित हो जाता है।

Bhagya Lakshmi 31 August 2021 Written Update in Hindi

प्रीता बताती है कि लक्ष्मी यहाँ है, इसलिए कोई उसे नुकसान नहीं पहुँचा सकता। समीर का कहना है कि वे उसे बेहोश करने के लिए उसे नशीला पानी पिलाना चाहते थे। करण और प्रीता चिंतित हो जाते हैं। सरला और राखी लक्ष्मी को कुछ कराती हैं। बलविंदर वहां आता है और कहता है कि ऋषि सर ने तुम्हारे लिए पानी भेजा है। सरला ने लक्ष्मी को पीने के लिए कहा क्योंकि ऋषि ने इसे भेजा था। बानी का कहना है कि मैं पीऊंगा।

बलविंदर पूछते हैं कि क्या आप लक्ष्मी हैं? वह कहते हैं कि ऋषि सर ने इसे लक्ष्मी के लिए भेजा था। लक्ष्मी गिलास लेती है। नीलम आती है और कहती है कि मंडप तैयार है और उसे आने के लिए कहता है। करण लक्ष्मी को पानी पीने के बारे में देखता है और गिलास नीचे फेंक देता है। बलविंदर दौड़ता है। करण उसके पीछे दौड़ता है। समीर भी उसके पीछे-पीछे दौड़ता है। ऋषि बलविंदर को देखता है और उसकी पहचान करता है। वह बलविंदर चिल्लाया। बलविंदर कहते हैं कि मैंने लक्ष्मी को छोड़ दिया है।

ऋषि कहते हैं मैं तुम्हें फिर नहीं छोड़ूंगा, अगर मैं तुम्हें जेल भेज दूं तो तुम कभी भी लक्ष्मी का नाम अपने मुंह से नहीं लेंगे। बलविंदर ने उसे मारा। ऋषि उससे लड़ता है। बलविंदर अपने गुंडे पर हस्ताक्षर करता है। लक्ष्मी वहाँ आती है। ऋषि की पिटाई बलविंदर कहते हैं मैंने तुमसे कहा था कि महिलाओं का सम्मान करो, लक्ष्मी मेरी होने वाली पत्नी है,

Bhagya Lakshmi 31 August 2021 Written Update in Hindi

जिसे तुमने बुरी नजर से देखा है। वह पूछता है कि आपने उसे मंडप से अपहरण करने के बारे में सोचने की हिम्मत कैसे की। समीर लक्ष्मी से कहता है कि वह भाग्यशाली है कि उसे प्यार करने वाला और देखभाल करने वाला पति मिला। ऋषि लक्ष्मी से कहते हैं कि यह अध्याय बंद हो गया है,

और हम इसके कारण अपना पल बर्बाद नहीं करेंगे। वह कहता है जाने दो। लक्ष्मी अपने चेहरे को घूंघट से ढकने वाली है, लेकिन ऋषि ने उसे अपना चेहरा न ढकने के लिए कहा और कहा कि वह माँ से बात करेगा। वह आयुष को बलविंदर को पीएस के पास ले जाने और फिर शादी में शामिल होने के लिए कहता है। लक्ष्मी ने ऋषि की पगड़ी ठीक की और वे मंडप में चली गईं। मंडप में ऋषि और लक्ष्मी विराजमान हैं। पंडित जी ने लक्ष्मी से ऋषि के हाथ पर हाथ रखने को कहा। वे चिंगारी महसूस करते हैं और मुस्कुराते हैं।

वह अंत में अपना हाथ उसके हाथ पर रखती है। गाना बजता है….पंडित जी दुल्हन के माता-पिता को घाटबंधन करने के लिए कहते हैं। शालू सरला से पूछती है कि क्या वह घाटबंधन बांधेगी। सरला ने हाँ में सिर हिलाया और घाटबंधन बाँध दिया। लक्ष्मी उसके हाथ चुंबन और भावनात्मक हो जाता है। शालू गुरुचरण को गले लगाता है और मुस्कुराता है। सरला ने उन्हें आशीर्वाद दिया। मैं फिर भी तुमको चाहूंगा नाटक…..

ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close