Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi : लक्ष्मी ने ऋषि से तोड़ी अपनी शादी
Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 6 जनवरी 2022 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत लक्ष्मी के यह कहने से होती है कि वह सोचती थी कि उसके जैसा अच्छा भाग्य किसी का नहीं है, जैसा कि उसे मिला, लेकिन आप चतुर, झूठ और विश्वासघाती हैं। वह पूछती है  कि आप यह कैसे कर सकते हैं? मलिष्का का कहना है कि आप उसे मौका नहीं दे रहे हैं। ऋषि ने मलिष्का को चुप रहने के लिए कहा। मलिष्का का कहना है कि लक्ष्मी अस्वीकार महसूस कर रही है,

और बताती है कि वह जानती है कि स्थिति को कैसे संभालना है। वह लक्ष्मी को दूसरे नजरिए से देखने के लिए कहती है और कहती है कि ऐसा नहीं है, उसने तुमसे प्यार किया और फिर तुम्हें धोखा दिया। वह कहती है कि उसकी पहली पसंद मैं हूं,

और कहती है कि उसने तुम्हें धोखा नहीं दिया, वास्तव में वह तुमसे शादी से पहले मुझसे प्यार करता है। लक्ष्मी कहती हैं कि मैं अपने आप को कोस रही थी और मुझ में खामियां खोज रही थी, और कहती है कि फिर मैंने सोचा कि अगर मैंने कोई गलती की है तो मैं भी इसके लायक नहीं हूं।

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

वह पूछती है कि आप शादी से पहले भी मलिष्का से प्यार करती थीं। वह उससे सवाल करती है। ऋषि कहते हैं कि मुझे वास्तव में खेद है। लक्ष्मी कहती हैं कि अब बहुत देर हो चुकी है,

क्षमा माँगने और क्षमा करने के लिए। वह पूछती है कि अगर तुम मलिष्का से प्यार करती हो तो तुमने मुझसे शादी क्यों की? वह कहती है कि अगर आपने मुझसे मां और बाउ जी के दबाव में शादी की होती,

तो आप मुझे कम से कम बताते, या उन्हें बताते। मलिष्का का कहना है कि वे शुरू से ही हमारे और हमारे रिश्ते के बारे में सब कुछ जानते थे। लक्ष्मी ऋषि से पूछती है कि क्या उन्हें इसके बारे में पता था। ऋषि देखता है।

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

लक्ष्मी उसे मंदिर के अंदर ले जाती है और उसे माता रानी के चरण स्पर्श कराती है। मलिष्का उसके पीछे जाने की कोशिश करती है और गिर जाती है।

लक्ष्मी पूछती है कि क्या सभी को मलिष्का के लिए आपके प्यार के बारे में पता है। ऋषि ने सिर हिलाया। लक्ष्मी चौंक जाती है

और मलिष्का को पारिवारिक मित्र, गुरुचरण के शब्दों, ऋषि के लिए मलिष्का की स्वामित्व के रूप में संबोधित करते हुए याद करती है।

वह माता रानी से पूछती है कि तुमने मेरे साथ क्या किया, मेरे पति और परिवार ने मेरे साथ क्या किया। वह कहती है कि मेरे पति किसी के साथ चक्कर लगा रहे थे, मैंने करवाचौथ का व्रत रखा और वह उनके साथ थे।

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

वह अपनी अंगूठी और जंजीर को जमीन पर पाकर याद करती है। वह उससे पूछती है कि तुमने मुझसे रिश्ता खत्म करने के लिए जंजीर और अंगूठी क्यों उतार दी।

Watch : Bhagya Lakshmi  5 January 2021 Full Episode

वह पूछती है कि तुम मुझे चोट पहुँचान के लिए आज का इंतज़ार क्यों कर रहे थे। वह कहती है कि तुम मेरे साथ अपना रिश्ता खत्म करना चाहती थी, और कहती है कि आज मैं माता रानी को देख रही हूं और तुम्हारे साथ अपना रिश्ता तोड़ रही हूं।

नीलम लक्ष्मी के लिए हवन करती हैं। पंडित जी पूजा करते हैं। वीरेंद्र और आयुष घर आते हैं। अहाना उन्हें बताती है कि लक्ष्मी मिल गई है और ऋषि उसे लाने गए।

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

वह कहती हैं कि नीलम ममी ने लक्ष्मी के लिए हवन किया है। वीरेंद्र भगवान के शुक्रगुजार हैं। ऋषि पूछता है कि तुम क्या कह रहे हो? लक्ष्मी कहती है कि तुम क्या करना चाहते थे।

वह कहती है कि तुमने मेरे जीवन का मजाक उड़ाया और मजाक बना दिया। वह कहती है कि मैंने तुम्हें अपने बाउ जी का आशीर्वाद माना, तुम्हें अपनी पहचान माना और तुमने मेरी खुशी और सब कुछ छीन लिया।

ऋषि कहते हैं लक्ष्मी। लक्ष्मी कहती हैं कि कुछ मत कहो, क्योंकि अब तुम जो कुछ भी कहोगे, वह मेरे लिए झूठ होगा। ऋषि कहते हैं कि मैं तुमसे कहता था, लेकिन सोचा तुम्हें दुख होगा। लक्ष्मी कहती है

कि तुमने मुझे क्यों नहीं बताया, तुमने मेरे जीवन के साथ क्यों खेला। वह कहती है कि मुझे लगता था कि यह दुनिया खूबसूरत है,

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

लेकिन आपने इसे बदल दिया और साबित कर दिया कि यह दुनिया भरोसेमंद नहीं है। वह कहती है कि मैं तुम्हें पूरे दिल से प्यार करता था, और तुम … वह रोती है और कहती है

कि जब माता रानी ने मेरे माता-पिता को छीन लिया, तो मुझे बहुत बुरा लगा और लगा कि उसने मेरा सब कुछ छीन लिया है, फिर तुम मुझसे मिले और तुमने मेरा सब कुछ वापस कर दिया। वह कहती ह

कि मैंने कहा था कि आपने मुझे सब कुछ वापस दे दिया, बाउ जी, माँ, दादी, देवर और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आपने मेरे साथ सभी संबंध छीन लिए हैं। वह कहती है कि मैं तुमसे अपना रिश्ता तोड़ रही हूं।

एक दिखाया गया है, ऋषि ने लक्ष्मी से पूछा कि वह क्या कह रही थी? वह कहते हैं कि पिताजी ने कहा था कि आप अस्पताल में मंगलसूत्र की माला बांध रहे थे और पूछते हैं कि यह आपके लिए इतना महत्वपूर्ण क्यों है।

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

लक्ष्मी कहती हैं कि यह सिर्फ मंगलसूत्र नहीं है, बल्कि यह हमारे विवाह और रिश्ते का प्रतीक है। वह अपना मंगलसूत्र रखती है। मलिष्का उठती है और उसे सुनने के लिए कहती है।

लक्ष्मी कहती हैं कि तुम जो कुछ भी कहते हो वह झूठ है। वह कहती है कि जब भी आप ऋषि को बुलाते थे, तो आपका नाम हमेशा के लिए चमकता था, मुझे लगा कि यह आपका इत्र ब्रांड है। वह कहती है कि तुम लोग मुझे धोखा देने में चतुर नहीं हो, लेकिन मैंने तुम्हें धोखा देने का मौका दिया था।

मलिष्का पूछती है कि आप इतना बुरा और विश्वासघात क्यों महसूस कर रहे हैं। लक्ष्मी कहती है कि तुमने मेरी दुनिया बदल दी है और कहती है कि मैं इस तथ्य को शादी से पहले जान लेती।

मलिष्का उससे माफी मांगती है। लक्ष्मी कहती हैं कि मेरे जीवन को समाप्त करने के लिए तुम्हें कभी क्षमा नहीं मिलेगी। ऋषि कहते हैं लक्ष्मी। लक्ष्मी उसे उसका नाम नहीं लेने के लिए कहती है।

वह मंदिर से निकलती है। ऋषि उसे बुलाते हुए उसके पीछे भागता है, लेकिन मलिष्का उसे रोकता है और उसे आराम करने के लिए कहता है। वह पूछता है कि क्या आपने लक्ष्मी की हालत देखी,

वह परेशान और आहत है। वह पूछता है कि क्या तुमने उसकी आँखों को देखा, उसकी आँखों में दर्द था, और उसके दिल में कई सवाल थे। वह कहता है कि मैंने उसके साथ गलत किया है, और कहता है कि उसे इस तरह नहीं जानना चाहिए था।

Bhagya Lakshmi 6 January 2022 Written Update in Hindi

मलिष्का पूछती है कि तुमने उससे दोस्ती क्यों की। ऋषि कहते हैं कि तुम मुझ पर शादी के लिए बहुत दबाव डाला करते थे,

और कहा कि तुमने मानसिक शांति के लिए ऐसा किया। वह कहता है कि यह एक बहाना था, तुम हकीकत में मुझसे शादी करना चाहते थे। वह कहता है

कि आपने एक साल इंतजार किया होगा। मलिष्का पूछती है कि क्या हुआ होगा? ऋषि कहते हैं कि मेरे कारण लक्ष्मी का दिल टूट गया है, और कहते हैं कि हमारी शादी गलत थी और हमारा रिश्ता नहीं था।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter