Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi : आयुष ने लक्ष्मी के लिए लिया स्टैंड
Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

भाग्य लक्ष्मी 6 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत वीरेंद्र से होती है जो लक्ष्मी को वहां से जाने और जल्दी घर आने के लिए कहते हैं। लक्ष्मी वहां से चली जाती है। शनाया रिपोर्टर्स से उसका समर्थन करने के लिए कहती है और कहती है कि मैं अमीर लोगों से नहीं डरती, वह एक लड़की है, लेकिन कमजोर नहीं है।

रिपोर्टर का कहना है कि हम सब आपके साथ हैं और कहते हैं कि यह अच्छा है कि आपने हमें बुलाया। शनाया कहती हैं कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि ऋषि कमजोर आदमी हैं और उन्होंने अपनी पत्नी को भेज दिया।

वह उन्हें कागजात देखने के लिए कहती है और बताती है कि ऋषि चाहते हैं कि मैं केस वापस ले लूं, यह उनका असली चेहरा है। मलिष्का, करिश्मा और सोनिया खुश हैं कि लक्ष्मी ऋषि की आंखों में गिर गई।

सोनिया उसे स्थिति का लाभ उठाने के लिए कहती है। मलिष्का का कहना है कि यह दिखाने का समय आ गया है कि निम्न वर्ग लक्ष्मी को उनकी सही जगह है।

करिश्मा कहती हैं कि हम आपके साथ हैं। नीलम वीरेंद्र से पूछती है कि लक्ष्मी कहाँ है? तभी नीलम खबर देखती है और वीरेंद्र से पूछती है कि क्या उसने लक्ष्मी को इस लड़की से बात करने के लिए भेजा है।

Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि इस मामले में लक्ष्मी की मजबूत कुंडली काम नहीं करेगी, और बताती है कि वह गांव की लड़की है और वे रसोई और घर में अच्छे हैं, और उन्हें शहर की चतुरता नहीं हो सकती है। वह कहती हैं कि शहर में अलग-अलग रणनीति और परवरिश होगी,

जो मलिष्का के पास है और लक्ष्मी में नहीं है। वह कहती है कि वह मलिष्का की तरह स्मार्ट नहीं है और कहती है कि आप उसे उस लड़की के घर कैसे जाने दे सकते हैं।

वीरेंद्र कहने की कोशिश करता है। नीलम पूछती है कि तुमने उसे जाने क्यों दिया। लक्ष्मी घर आती है। ऋषि पूछता है कि तुमने क्या किया? क्या तुम पागल हो गए हो?

लक्ष्मी कहती है सॉरी, उसने मुझसे कहा कि वह केस वापस ले लेगी, उसने मुझसे कागजात लाने को कहा और वह साइन कर लेगी। वह कहती है कि मुझे नहीं पता था कि वह मना कर देगी और तुम्हारे बारे में बुरी बातें कहेगी।

वह कहती है कि उसने कहा कि तुमने मुझे उसके पास भेजा है, लेकिन उससे पहले बाउ जी ने मुझे बुलाया, और मैं उसे साफ नहीं कर सका कि तुमने मुझे नहीं भेजा, और कागजात भी वहीं छोड़ दिया।

वह रोती है। ऋषि कहते हैं ठीक है, इस तरह मत रोओ, मुझे यह पसंद नहीं है। लक्ष्मी रोती रहती है। ऋषि सोचता है कि वह उस पर गुस्सा हो रहा है, और उसे रोने के लिए नहीं कह रहा है,

सोचता है कि क्या वह पागल हो गया है। लक्ष्मी कहती हैं कि हर कोई मुझसे नाराज़ है, यहाँ तक कि तुम भी। ऋषि उसके पास आता है और सिर हिलाता है। मैं फिर भी तुमको चाहूंगा बजाता हूं… ..वह वीरेंद्र का संदेश प्राप्त करती है और ऋषि को बताती है।

Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

ऋषि ने उसे अपने आँसू पोंछने के लिए कहा। उसे लगता है कि उसके आंसुओं का उस पर कोई असर नहीं पड़ता। करिश्मा पूछती हैं कि कौन आया है? नौकर कहता है कपड़े धोने वाला।

घर में लक्ष्मी का प्रवेश होता है। नीलम लक्ष्मी से पूछती है कि क्या उसने उसे कुछ भी करने से पहले उससे पूछने के लिए नहीं कहा। वह चिल्लाती है और पूछती है कि उसने कहा या नहीं।

लक्ष्मी कहती है कि तुमने कहा था, लेकिन मैंने सोचा। नीलम कहती हैं कि अगर आपने सोचा होता तो ऐसा नहीं करते और कहते हैं कि ऋषि आपकी वजह से बड़ी मुसीबत में हैं।

तब ऋषि घर में प्रवेश करते हैं? करिश्मा ने ऋषि से पूछा कि क्या वह जानता है कि उसने क्या किया? वह क्या कर रही है? मलिष्का का कहना है कि बेशक वह इससे अनजान होंगे, वरना ऐसा नहीं होता। वीरेंद्र कहते हैं कि जो हुआ वह हुआ। आयुष वहां आता है और कहता है कि क्या तुमने खबर देखी?

लक्ष्मी वीरेंद्र से कहती है कि वह लड़की को समझाने गई थी और लड़की ने कहा कि वह कागजात पर हस्ताक्षर करेगी और केस वापस ले लेगी, क्योंकि ऋषि निर्दोष है।

वह कहती है कि मुझे नहीं पता कि उसने वहां मीडिया को बुलाया है। करिश्मा कहती हैं कि आपको कैसे पता चलेगा, आप स्मार्ट नहीं हैं और ऐसी लड़कियों को संभाल नहीं सकते हैं, क्या आपको अंदाजा है कि यहां क्या होता है,

Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

और पूछती है कि स्टंट करने की क्या जरूरत थी। उनका कहना है कि टीवी सीरियल्स में ऐसा होता है कि गांव की लड़की अपने पति को बचा लेती है. वह कहती है कम से कम भाभी की बात तो सुनो।

लक्ष्मी कहती है कि वह उसकी बात सुनती है, और बताती है कि वह बुआ जी के कहने पर ऑफिस गई थी। वीरेंद्र कहते हैं हां मैंने उससे कहा था।

मलिष्का का कहना है कि यह रसोई में खाना पकाने जैसा नहीं है, और बताता है कि यह संवेदनशील विषय है जिसे सावधानी से संभालने की जरूरत है, उनका एक सवाल है कि क्या ऋषि ओबेरॉय ने उसके साथ छेड़छाड़ की या नहीं और आपने वहां जाकर साबित किया कि वह दोषी है।

Watch : Bhagya Lakshmi 5 October 2021 Full Episode

दादी का कहना है कि आपने ऋषि के लिए परेशानी बढ़ा दी है। सोनिया भी लक्ष्मी को दोषी ठहराती हैं और कहती हैं कि आपने भाई के लिए गड़बड़ी की है। वीरेंद्र सोनिया कहते हैं।

ऋषि उन्हें आराम करने के लिए कहते हैं और कहते हैं कि लक्ष्मी ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि लड़की इस तरह से प्रतिक्रिया करेगी, लक्ष्मी अच्छी है और शनाया से खुद अच्छी होने की उम्मीद नहीं की थी,

जो उसे नहीं करना चाहिए था। वह कहता है कि हम सोचेंगे कि क्या करना है? मलिष्का कहती है कि उसने बहुत बड़ी गलती की है और पूछती है कि क्या वह छोटी लड़की है और पूछती है कि वह क्या कह रही है?

Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

वीरेंद्र कहते हैं मलिष्का। करिश्मा कहती हैं कि मलिष्का को कहने का अधिकार नहीं है, लेकिन वह घर और परिवार से प्यार करती हैं। वह कहती है कि आपने ऋषि के जीवन को नरक बना दिया और अदालत में गए बिना छेड़छाड़ साबित हुई, क्योंकि मीडिया कह रही है कि ऋषि ने आपको उस लड़की के पास जाने के लिए पैसे दिए थे। लक्ष्मी रोती है। आयुष कहते हैं माँ।

करिश्मा कहती हैं कि मुझे बात करने दो और कहते हैं कि हम रोएंगे क्योंकि हमारा नाम आपके कारण बर्बाद हो गया है, मीडिया ओबेरॉय के नाम पर कीचड़ उछाल रहा है।

आयुष कहते हैं कि हम पर पहले भी गंदगी गिरी थी। करिश्मा कहती हैं कि अगर मैंने कुछ कहा तो नीलम और वीरेंद्र भाई को बुरा लगेगा। वह कहती है कि अगर तुम मेरी बहू होती तो मैं तुम्हारा हाथ पकड़कर तुम्हें घर से निकाल देती।

वीरेंद्र और नीलम चौंक जाते हैं। आयुष कहते हैं कि लक्ष्मी ने कुछ नहीं किया, उसने जो किया वह सही था, मैं यहां खड़ा नहीं हो सकता और उसका अपमान सुन सकता हूं।

रानो शालू और बानी को ताना मारती है और उसे सॉरी बोलने के लिए कहती है, लेकिन वह माफ नहीं करेगी। वह नेहा से कहती है कि जब वह उस लड़की के पास गई तो लक्ष्मी मीडिया में फंस गई और पूछती है कि ऋषि के निर्दोष होने पर वह वहां क्यों गई थी।

शालू का कहना है कि जीजू निर्दोष है। रानो उसे लक्ष्मी का तकिया रखने के लिए कहती है और उन्हें साथ सोने के लिए कहती है। वह कहती है कि मैंने उसे उससे शादी न करने की चेतावनी दी थी, लेकिन उसने नहीं सुनी।

Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

शालू बानी को कमरे में ले जाती है। बानी रोती है। शालू ने उसे रोने के लिए नहीं कहा। बानी का कहना है कि हर कोई दी के बारे में गलत सोच रहा होगा। शालू का कहना है कि जीजू उसके लिए है और आयुष भी उसके लिए है, वह दी को अकेले नहीं जाने देगा।

करिश्मा पूछती हैं कि आप क्या कह रहे हैं? तुम्हारा दिमाग खराब है? आयुष कहते हैं बस दो मिनट, तुम सब मुझ पर आरोप लगा रहे हो और कहते हो कि उसने मुझे बताया और वहां चला गया।

वह कहता है कि मैंने उसे शनाया का पता दिया और कानूनी कागजात बनाए। वह कहता है कि मुझे संदेह था कि शनाया उसे फँसाएगी, और लक्ष्मी को संदेह है, लेकिन वह ऋषि भाई के पास गई।

वह कहती है कि हर कोई उसे दोष दे रहा है, और करिश्मा और मलिष्का से यह कहने के लिए कहता है कि उन्होंने ऋषि के लिए क्या किया, इससे उन्हें मदद मिलेगी।

मलिष्का का कहना है कि हम क्या करते, अगर हम उसकी जिंदगी को नर्क बना देते। आयुष कहते हैं कि हम उन्हें अदालत के फैसले पर छोड़ देंगे। वह कहता है कि लक्ष्मी भाई के साथ खड़ी रही और उसने ऐसा किया, क्योंकि वह उसका दर्द महसूस कर सकती है।

वह कहती है कि वह मीडिया के सामने खड़ी थी, और उन्हें अच्छा जवाब दिया। वह कहती है कि उसने ऋषि भाई को ऑफिस जाने के लिए मना लिया, और उनकी हिम्मत बन गई। वह कहती है कि मैं भाई के लिए कुछ नहीं कर सकती थी, लेकिन लक्ष्मी ने कदम उठाया, उसे समझाने के लिए शनाया के पास गई।

Bhagya Lakshmi 6 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहते हैं कि मैं अपने भाई की ढाल के रूप में हमेशा लक्ष्मी के साथ खड़ा रहूंगा। उनका कहना है कि लक्ष्मी ने साबित कर दिया है कि वह वास्तविक अर्थों में भाई की पत्नी और पत्नी हैं। वह कहता है नानी, यह पत्नी है जो आहत होती है और अपने पति को बचाती है।

वह उनसे लक्ष्मी को धन्यवाद देने के लिए कहती है और कहती है कि ऋषि भाई पहले अपने पति से पहले घर के बेटे हैं, फिर उन्होंने भी कोशिश की। वह ऋषि से लक्ष्मी को भी धन्यवाद देने के लिए कहता है, और कहता है कि लक्ष्मी बुरी नहीं है, शनाया बुरी लड़की है और उसे ऐसे फंसाया जैसे उसने तुम्हें फंसाया हो।

वह कहता है कि लक्ष्मी अपराधी नहीं है, लेकिन तुम सब उसे अपराधी बना रहे हो। वह सभी से माफी मांगता है और कहता है कि उसने जो कुछ भी कहा उसके लिए उसे खेद नहीं है।

करिश्मा उसे अपनी समझ के लिए सॉरी बोलने के लिए कहती है और कहती है कि आपको जल्द ही इस गलती का एहसास होगा, और फिर मेरे पास आकर सॉरी बोलें। मलिष्का ऋषि के पास आती है और कहती है कि आयुष तुम्हारा भाई है और इतना कहा,

उसे शांत होने के लिए कहता है। ऋषि लक्ष्मी के पास जाते हैं और कहते हैं कि आज आपने बिना किसी से पूछे एक बड़ा कदम उठाया, और कहते हैं कि मेरे बारे में सोचने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मलिष्का को गुस्सा आता है।

Image Credit & Source : ZEE

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close