हिजाब मामले ने बढ़ाई सरगर्मी, कॉलेज प्राचार्य के आदेश को संज्ञान में लेने के कलेक्टर को निर्देश, गृहमंत्री बोले भ्रम न फैलाएं

Datia News : दतिया। दतिया पीजी कालेज में सोमवार को हिजाब लगाए देखी गई दो छात्राओं को लेकर वहां विहिप और बजरंग दल द्वारा मचाए गए हंगामे के बाद कालेज प्राचार्य डीआर राहुल ने हिजाब या किसी समुदाय विशेष से संबंधी वेशभूषा में कालेज में प्रवेश न करने संबंधी आदेश जारी किया था। इसे लेकर मंगलवार को गृहमंत्री डा.नरोत्तम मिश्रा ने दतिया कलेक्टर को इस मामले को संज्ञान में लेने को कहा है।

इस संबंध में गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा का बयान देते हुए वीडियो इंटरनेट मीडिया पर जारी हुआ है। गृहमंत्री मंगलवार को बडौनी नगर पंचायत में डोर-टू-डोर संपर्क पर थे। इसी दौरान यह वीडियो जारी किया गया। जिसमें गृहमंत्री ने कहा है कि दतिया हमेशा सांप्रदायिक सौहार्द की जीती जागती मिसाल रहा है।

इंटरनेट मीडिया पर इस मामले को लेकर जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो उन्होंने देखा है। गृहमंत्री ने कहाकि महाविद्यालय के प्राचार्य ने किस परिस्थिति में, किस कारण से क्यों एेसा अादेश निकाला है, इसे लेकर कलेक्टर दतिया को तत्काल संज्ञान लेने के निर्देश दिए गए हैं।

गृहमंत्री ने कहाकि प्रदेश सरकार पहले भी स्पष्ट कर चुकी है कि हिजाब पर बैन को लेकर सरकार के पास में इस तरह का कोई भी प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। इसलिए ना तो इसमें कोई भ्रम फैलाएं और ना ही भ्रम पूर्ण कोई कार्रवाई करें। यह सभी से प्रार्थना है।

यह भी पढ़े : हिजाब में कालेज पहुंची छात्राओं को देखकर मचा हंगामा

बता दें कि गत सोमवार दोपहर दतिया पीजी कालेज में छात्रवृत्ति शिविर के दौरान दो छात्राओं के हिजाब में देखे जाने के बाद वहां हंगामेदार िस्थति पैदा हो गई थी। इस मामले में विहिप, बजरंग दल और दुर्गावाहिनी के कार्यकर्ताओं ने कालेज पहुंचकर विरोध प्रदर्शन कर नारेबाजी की थी।

जिसके बाद इस मामले में कालेज प्राचार्य की ओर से हिजाब या किसी समुदाय विशेष की वेशभूषा में कालेज में प्रवेश न करने संबंधी आदेश जारी किया गया था।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close