Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi : आलिया ने रिया से रणबीर और प्राची को अलग करने को कहा
Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

कुमकुम भाग्य 1 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत पल्लवी से रिया से होती है कि प्यार किसी के साथ भी हो सकता है, लेकिन शादी अच्छे परिवार की लड़की के साथ हो सकती है।

दीदा पल्लवी से पूछती है कि वह क्या कह रही है और कह रही है कि यह लड़की के मूल्यों पर निर्भर करता है, न कि उसके परिवार पर। वह कहती है कि दोनों प्रज्ञा की बेटियां हैं, अगर रणबीर ने रिया से शादी की थी तो वह अच्छे परिवार की है और जब प्राची के साथ शादी हुई, तो वह अच्छे परिवार से क्यों नहीं है।

पल्लवी का कहना है कि एक मां के कई बच्चे हो सकते हैं, लेकिन एक ही बच्चा प्रिय होता है, उस बच्चे के लिए वह दूसरे बच्चों की खुशियों का त्याग करती है। वह कहती है कि मुझे प्रज्ञा से नहीं,

बल्कि प्राची से कोई शिकायत नहीं है। वह कहती है कि प्राची जानती थी कि रणबीर रिया से शादी करने वाला था, अगर वह चाहती तो वह अपनी शादी रोक देती,

लेकिन उसने रिया या इस परिवार के बारे में नहीं सोचा और उसने अपने बारे में अपनी माँ की तरह सोचा और उसके एक स्वार्थी फैसले ने यह सब बर्बाद कर दिया। परिवार, विक्रम और अभि की दोस्ती टूट गई, और आलिया ने इसमें जोड़ा। वह कहती है कि यह सब प्राची की वजह से हुआ है।

विक्रम कहता है कि हम रणबीर को एक बार समझ सकते हैं, लेकिन प्राची की वजह से वह किसी से भी शादी कर सकता है, लेकिन मैंने उसकी वजह से अपना अच्छा दोस्त खो दिया। वह कहता है कि अब मुझे विश्वास है कि कुछ लोगों का प्रतिबिंब ऐसा होता है कि यह जीवन को बर्बाद कर देता है।

दीदा कहती है कि तुम दोनों क्या बात कर रहे हो? प्राची अब घर की बहू हैं। पल्लवी कहती है कि रिया भी घर की बहू है और उसे उसका अधिकार मिलेगा। रणबीर कहते हैं कि जब अधिकारों की बात हो रही है, तो इस घर में मेरा भी अधिकार है,

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

मुझे अपनी पत्नी का समर्थन करने का अधिकार है। उनका कहना है कि आप लोग अच्छा अभिनय करते हैं और आपको नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं। वह कहता है कि आपने कहा है कि प्राची बुरी और गलत है, लेकिन आप लोग भूल गए हैं कि हम उसकी वजह से साथ हैं।

उनका कहना है कि प्राची ने मुझे कई बार अपने साथ यहां वापस आने के लिए कहा, लेकिन अगर मैं उनकी जगह होती तो यहां कभी नहीं लौटती, जहां मुझे प्यार और सम्मान नहीं मिलता, लेकिन उन्होंने जोर देकर कहा कि मैं अपना घर वापस कर दूं।

वह कहती है कि जब प्राची ने यहां कदम रखा, तो आपने उसे वापस कर दिया। वह कहता है कि प्राची को उम्मीद थी कि आप उसे स्वीकार करेंगे, लेकिन आपने आज मेरा संदेह दूर कर दिया। वह कहता है कि जहां स्वीकृति नहीं है,

वहां अपमान होता है और मैं आपका अपमान सहन नहीं कर सकता, हम अभी इस घर को छोड़ देंगे। वह प्राची को आने के लिए कहता है।

प्राची रोती है। वह पूछता है कि आप क्यों रो रहे हैं, उनकी वजह से, जिन्होंने आपको महत्व नहीं दिया। वह उसे उसकी कीमत जानने के लिए उसकी आँखों में देखने के लिए कहता है और कहता है कि हम अब यहाँ नहीं रहेंगे। रिया हैरान है। रणबीर प्राची का हाथ पकड़कर उसे आने के लिए कहता है।

रिया चिल्लाती है और रणबीर को रुकने के लिए कहती है। वह कहती है कि तुमने सभी को डांटा, मेरे बारे में क्या? वह कहती है कि तुमने मेरी बात नहीं मानी या तुमने मुझे बताया। वह कहती है कि आपने प्राची का अपमान और दर्द देखा है,

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

लेकिन मेरा क्या? मैं हर पल तुम्हारे लिए तरस रहा हूं और मर रहा हूं, क्या तुम यह नहीं देख सकते। रणबीर और प्राची हैरान हैं। दीदा, पल्लवी और विक्रम भी हैरान हैं।

रिया कहती है कि यहाँ हर कोई जानता है कि मैं तुमसे शादी करने वाली थी, क्योंकि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूँ और इस प्राची ने तुमसे मेरा प्यार छीन लिया।

रणबीर कहते हैं कि जब सभी को इसके बारे में सब पता है तो आप इसे क्यों दोहरा रहे हैं। वह कहता है कि आप उसे कम करना चाहते हैं और कहते हैं कि आपने इसे काफी किया है।

रिया का कहना है कि जो कुछ भी बात की गई वह दो परिवारों के बारे में थी, अब मैं अपने बारे में बात करूंगा, मैं तुमसे अलग क्यों हो गया। प्राची रिया कहती है। रिया कहती है कि मैं रणबीर से सवाल कर रही हूं, तुमसे नहीं।

वह कहती है कि रणबीर भी आप की तरह ही जिम्मेदार है। वह कहती है कि मेरा प्यार एक तरफा नहीं था, और कहती है कि तुमने भी मुझसे प्यार किया और मुझे प्रपोज भी किया, लेकिन मैंने सौदा रखा कि तुम पहले प्राची का दिल तोड़ोगे और मैं तुम्हारा प्रस्ताव स्वीकार कर लूंगा।

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

वह पूछती हैं कि डील हमारे बीच हुई या नहीं? रणबीर कहते हैं कि मुझे सब कुछ याद है, और कहते हैं कि मैं एक बच्चा और मूर्ख था। वह कहता है कि मैं आपकी बात मान गया और प्राची के करीब गया ताकि मैं उसे प्रभावित कर सकूं ताकि वह मुझसे प्यार करे, लेकिन मेरी जिंदगी की सबसे बड़ी गलती मेरी जिंदगी की खूबसूरत गलती बन गई। वह कहता है कि अभिनय करते हुए उसे प्यार करने के लिए,

मैं वास्तव में उससे प्यार करता था। वह कहता है कि तुमने मुझसे पूछा, मैंने उसे क्यों चुना? वह कहता है कि जब मैं उसके करीब गया, तो मैंने दुनिया में उसके जैसी कोई और अच्छी लड़की नहीं देखी। वह कहता है कि मैंने उसे चुना क्योंकि वह तुम्हारी तरह नहीं है,

Watch : Kumkum Bhagya 30 September 2021 Full Episode

जैसे तुम हो। वह आपके विपरीत है, वह जोड़-तोड़ नहीं जानती, लोगों के दिमाग में नहीं है, योजनाएँ नहीं बनाती है, और वह सिर्फ एक बात जानती है, प्यार देना। वह रिया को यह समझने के लिए कहता है। वह प्राची से कहता है कि उसे सच में खेद है, उसे उसे इस बारे में बताना चाहिए था। वह कहता है कि मुझे रिया की नफरत की परवाह नहीं है, मुझे सिर्फ तुम्हारी और तुम्हारे प्यार की परवाह है।

प्राची कहती है कि तुम मुझसे इतनी नफरत करते थे कि तुमने मुझसे बदला लेने के लिए रणबीर का इस्तेमाल किया और अब शादी के 2 साल बाद भी तुम मुझ पर आरोप लगा रहे हो।

वह कहती है न जाने क्यों तुम मुझसे इतनी नफरत करते हो, मैं यह सोचकर पागल हो गया था कि तुम बदल गए हो, लेकिन तुम वही हो। रिया कहती है हाँ, मैं पहले जैसी ही हूँ, मेरी एक बहन है जिसने मेरा प्यार छीन लिया और मेरी एक माँ ने मेरे पिताजी को छीन लिया।

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि पिताजी माँ के साथ कभी खुश नहीं हो सकते। प्राची कहती है कि आप नहीं जानते कि माँ पिताजी के लिए क्या कर रही है, वह उसे घर ले आई ताकि वह चाहती है कि वह उसकी शराब पीने की आदत से छुटकारा पाए, उसकी जान बचाना चाहती है, उसे नया जीवन देना चाहती है।

रिया कहती है कि मुझे उसकी वास्तविकता पता है, उसने पिताजी को अपना नौकर बनाया और अब अपना जीवन समाप्त करना चाहती है। प्राची काफी चिल्लाती है और कहती है कि अगर तुमने मेरी मां के खिलाफ एक शब्द भी कहा, तो मैं भूल जाऊंगा कि तुम मेरी सगी बहन हो, मैं कसम खाता हूं। रिया उसे चुप रहने के लिए कहती है। प्राची कहती है कि अब तुम सुनोगे और मैं सुनूंगी।

वह कहती है कि मैंने रणबीर को तुमसे नहीं छीना, तुमने खुद को उससे अलग कर लिया क्योंकि तुम्हारे पास वह दिल नहीं है जो किसी से सच्चा प्यार कर सके, और कहती है कि अगर तुम्हें सच्चे प्यार का मतलब पता होता,

तो रणबीर तुम्हारे साथ होता . वह कहती है कि आप दूसरों से नफरत करना जानते हैं, और उन्हें अपना दुश्मन बना लिया। वह कहती है कि तुम अपने दुश्मन हो और एक दिन जल जाओगे।

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि तुमने मेरे खिलाफ रणबीर के साथ छेड़छाड़ नहीं की, लेकिन तुमने मेरे साथ भी छेड़छाड़ की। वह कहती है कि तुमने मुझसे अपने प्यार का त्याग करने और कुछ ऐसा करने के लिए कहा कि वह मुझसे नफरत करे और तुमसे शादी करे।

वह कहती है कि तुमने उसकी भावनाओं के साथ खेला जैसे कि वह एक खिलौना हो, जैसे कि वह हृदयहीन हो। वह कहती है कि आप उसका दिल तोड़ने के लिए मेरा इस्तेमाल करना चाहते थे। वह कहती है कि मैं चुप थी,

क्योंकि तुमने मेरे सामने एक बड़ी शर्त रखी थी। रिया उसे इसे रोकने के लिए कहती है। प्राची कहती है कि आपने कहा था कि माँ पिताजी को खुश नहीं देखना चाहती, और कहती है कि वास्तव में आप उन्हें खुश नहीं देख सकते। वह कहती है कि आपने मेरे सामने शर्त रखी कि आप उन्हें अलग करना चाहते हैं और कहते हैं कि आप अपने माता-पिता को एक साथ नहीं देख सकते। वह कहती है तब भी मैंने तुम्हें माफ कर दिया, क्योंकि मैंने सोचा था कि तुम अपरिपक्व हो और अपने तरीके सुधारोगे, लेकिन तुम जैसे लोग अपना इरादा नहीं बदल सकते, बस रंग बदल सकते हैं।

वह कहती है कि आप किसी के प्रति वफादार नहीं हो सकते, जो अपने माता-पिता के प्रति वफादार नहीं है। वह कहती है कि ईश्वर ऐसा बच्चा किसी को नहीं देगा, और कहता है कि अब मैं तुमसे अपने सभी संबंध तोड़ता हूं।

वह कहती है कि मैं तुम्हारे साथ अपना रिश्ता तोड़ रही हूं, क्योंकि तुमने मां के बारे में बुरी तरह बात की थी। वह कहती है कि अगर मैं आपसे मां शब्द सुनूं तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा।

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

वह फिर रणबीर के पास जाती है और सॉरी कहती है, मैंने आपको इस डील के बारे में नहीं बताया, क्योंकि मां और पापा का प्यार मेरे लिए मेरे अपने प्यार से ज्यादा महत्वपूर्ण था, मैं उनके लिए आपसे दूर जा रही थी।

रणबीर उसे सॉरी न कहने के लिए कहता है और रिया से पूछता है कि क्या वह अब समझ गई है कि उसने प्राची को क्यों चुना। वह कहता है कि प्राची अपने चाहने वालों के लिए जीती है, और आप अपने लिए जीते हैं।

वह कहता है कि प्राची ने अपनी माँ और पिताजी के लिए अपने प्यार का बलिदान दिया है, क्या आप ऐसा कर सकते हैं। वह कहता है कि मुझे नहीं लगता कि आप एक ही माता-पिता की बेटी हैं। वह कहता है कि मैं तुमसे नफरत करता हूं और उसे फिर से अपना चेहरा न दिखाने के लिए कहता हूं।

वह प्राची को आने के लिए कहता है। रिया रणबीर से उसे नहीं छोड़ने के लिए कहती है, और कहती है कि अगर तुम मुझसे प्यार नहीं करते हो तो मुझसे नफरत मत करो। रणबीर कहते हैं कि मैं तुमसे बहुत नफरत करता हूं। यह सारा ड्रामा रिया की IMagination बन जाता है।

रिया उन्हें रुकने के लिए कहती है। प्राची उसके पास आती है और पूछती है कि क्या हुआ? रिया कहती है कि मैं कुछ सोच रही थी, और पूछती है कि क्या मैंने कुछ कहा। पल्लवी कहती है कि आपने किसी को रुकने के लिए कहा। रिया कहती है कि मैं वापस आऊंगा। वह अपने कमरे में जाती है।

वह खुद से पूछती है कि वह इसकी कल्पना क्यों कर रही है, अगर रणबीर और प्राची चले गए थे, तो घर पर कौन बचा है, कसाई दीदा, सख्त सास और राजनयिक ससुर और उबाऊ पति। वह कहती है कि उसे नहीं पता कि वह एक बड़ी गलती करने वाली थी।

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है भगवान का शुक्र है, मैंने कुछ नहीं किया और पूछती है कि मेरे साथ क्या गलत है। वह कहती है कि मैं रणबीर के सामने अच्छी बन जाऊंगी और उसके करीब आ जाऊंगी, दूर नहीं।

वह सोचती है कि वह अपना गुस्सा बर्दाश्त नहीं कर सकती। वह आलिया से बात करने की सोचती है। वह आलिया को फोन करती है और कहती है कि मुझे बहुत गुस्सा आ रहा है, कि मैं खुद को जला लूं।

आलिया उसे अपने गुस्से का कारण बताने के लिए कहती है। रिया कहती है कि वह इस घटना को नहीं भूल सकती कि पिताजी माँ के ड्राइवर के रूप में कार चला रहे थे। वह उससे कुछ करने के लिए कहती है।

Kumkum Bhagya 1 October 2021 Written Update in Hindi

आलिया कहती है कि मुझे आपको यह नहीं बताना चाहिए था, लेकिन इसे आपसे छुपाना चाहिए था। वह कहती है कि कब तक तुम क्रोधित हो जाओगे और उसे इसे विकसित करने और इसे सही जगह पर उपयोग करने के लिए बड़ा करने के लिए कहती है। रिया पूछती है कि इसका इस्तेमाल कहां करना है। प्रज्ञा पर आलिया कहती है, हमारे साथ हो जाओ, प्रज्ञा के खिलाफ।

वह कहती है कि अगर आप प्रज्ञा पर जीत हासिल कर सकते हैं तो इस गुस्से पर जीत हासिल कर लेंगे। वह कहती है कि प्रज्ञा को तोड़ने की जरूरत है और उसे अपनी कमजोरी प्राची पर हमला करने के लिए कहती है। वह कहती है कि अगर प्राची को चोट लगी, तो प्रज्ञा को चोट लगेगी, प्राची को रणबीर से अलग कर दिया जाएगा और प्रज्ञा खुद को तोड़ देगी। रिया कहती है कि मैं सफल हूं और बहुत जल्द आप रणबीर को मेरे साथ देखेंगे।

Image Credit & Source : ZEE5

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close