Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi : गौरव-आलिया को हराकर प्रज्ञा ने जीता टेंडर
Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi
Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi

कुमकुम भाग्य 11 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत अभि के साथ आलिया को बाहर निकालने के साथ होती है और उससे पूछती है कि क्या उसने नहीं देखा कि नियोक्ता कौन है,

काम में इतनी दिलचस्पी होने के कारण। आलिया कहती है कि प्रज्ञा ने मुझे काम करने के लिए कहा था। अभि कहता है कि अगर प्रज्ञा कहती है तो तुम कहीं भी काम करोगी, तुम्हें पता है कि गौरव किस तरह का लड़का है? आलिया पूछती है कि किस तरह का? वह कहता है कि अगर तुम नहीं जानते तो जाओ और तनु से पूछो, वह कहेगी, मैं प्रज्ञा के घर में क्यों हूं।

आलिया कहती है कि आप हमेशा प्रज्ञा का पक्ष लेते हैं और पूछते हैं कि क्या आपने काम लेने से पहले देखा कि नियोक्ता कैसा है। क्या आपने देखा कि प्रज्ञा कैसी है?

वह कहती है कि प्रज्ञा शायद झूठ बोल रही है और वह अपना फायदा देख रही है। अभि कहता है कि प्रज्ञा झूठ नहीं बोल रही है जैसे मैं वहां था, तब भी मैं प्रज्ञा पर विश्वास करता, क्योंकि वह तनु की तरह नहीं है,

जिसने अपने चरित्र पर सवाल उठाए। प्रज्ञा वहां आती है और उसे उसके लिए स्टैंड लेते हुए सुनती है। वह कहता है कि मैं गौरव को अच्छी तरह से जानता हूं, मैंने गौरव जैसा सस्ता आदमी पहले नहीं देखा था, और इसलिए प्रज्ञा पर शक करना बेकार है। आलिया कहती है कि उस पर विश्वास करो

लेकिन अंध विश्वास मत करो। वह उससे पूछता है कि आपने मुझे अपनी नई नौकरी के बारे में क्यों नहीं बताया। आलिया कहती है कि यह मेरे दिमाग से फिसल गया है। वह कहती है कि जो महत्वपूर्ण है वह यह है कि मुझे नौकरी मिल गई। अभि उसे नौकरी छोड़ने के लिए कहता है।

Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi

आलिया कहती है कि मैं नौकरी नहीं छोड़ूंगी, इस काम में मुझे सम्मान मिल रहा है और गौरव को लगता है कि मैं काबिल हूं। अभि कहते हैं। आलिया कहती है कि टेंडर खुलने वाला है, मुझे कॉन्फ्रेंस हॉल में होना है और प्रज्ञा को काम करने के लिए लेक्चर देने के लिए धन्यवाद। वह कहती है कि मैं भी आपकी तरह कमा रहा हूं

और उसे व्यक्तिगत रूप से कुछ भी नहीं लेने के लिए कहता है। जाती है। प्रज्ञा ने उसे धन्यवाद दिया। अभि सॉरी कहता है। वह कहता है कि मेरी बहन आपके दुश्मन के साथ काम कर रही है, इसके लिए खेद है।

प्रज्ञा कहती है कि आप मेरे साथ हैं, चाहे आपकी बहन जो भी काम कर रही हो। वह कहती हैं कि महत्वपूर्ण नहीं है कि कितने लोग आपके खिलाफ हैं, महत्वपूर्ण यह है कि कोई आपके साथ खड़ा है, जो विश्वास आपको मुझ पर है

Watch : Kumkum Bhagya 9 October 2021 Full Episode

, उसके लिए धन्यवाद। अभि कहता है कि तुम मेरे साथ बुरा व्यवहार कर सकते हो, लेकिन तुम एक अच्छी महिला हो। वह कहता है कि चलो चलते हैं और देखते हैं कि निविदा किसने प्राप्त की। प्रज्ञा कहती है कि तुम सच में हमारे रिश्ते को निभा रहे हो।

रणबीर किचन में आता है और प्राची से पूछता है कि वह क्या कर रही है? वह कहती है कि वह आज रात बैठक के लिए प्रस्तुतिकरण तैयार कर रही है। वह कहता है कि मैं नमक डालूंगा।

प्राची कहती है कि मैंने पहले ही जोड़ दिया है। रणबीर कहते हैं कि मैं आटा गूंथूंगा। वह कहती है कि वह करेगी। वह कहता है कि मैं वास्तव में आपकी मदद करना चाहता हूं, और उसे यह देखने के लिए कहता है कि वह आटे को इतनी अच्छी तरह से गूंध लेगा कि वह रेशमी रोटी होगी।

प्राची उसे जाने के लिए कहती है। शाइना उन्हें देखती है। प्राची उसके चेहरे पर आटा लगाती है और उसे जाने के लिए कहती है। वह कहता है कि आपने इसे जानबूझकर किया और उस पर आटा डालने की कोशिश की, उसने अपनी आँखें बंद कर लीं और सॉरी कहा। वह उसके गालों पर चुंबन लेता है।

प्राची आंखें खोलती है और शाइना को देखती है। शाइना का कहना है कि मैं गेस्ट रूम में जा रहा था और यहां आया था। प्राची गेस्ट रूम का रास्ता बताती है। रणबीर का फोन आता है।

Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi

शाइना रिया के कमरे में जाती है। रिया कहती है कि अब मैं चल सकती हूं, ठीक होना है, क्योंकि रणबीर और प्राची एक साथ होंगे। शाइना उसे बैठाती है और उसे कैट वॉक न करने के लिए कहती है। वह कहती है कि रणबीर और प्राची नहीं जा रहे हैं और आप खुश हैं। रिया कहती है कि अगर वे चले गए हैं, तो वे अकेले होंगे,

लेकिन यहां मैं उन्हें नियंत्रित कर सकता हूं, मैं कल्पना नहीं कर सकता कि वे क्या कर सकते हैं। शाइना कहती है कि वे पति-पत्नी होने के नाते रोमांस कर सकते हैं, मैं उन्हें रसोई में रोमांस करते देख रहा हूं,

रणबीर रसोई में प्राची की मदद कर रहा था और उसे चिढ़ा रहा था। वह इतने प्यारे पति हैं और अपनी पत्नी के साथ कहीं भी रोमांस कर सकते हैं। वह कहती है कि वह रसोई में उसके साथ रोमांस करता है और वह बेडरूम में बहुत रोमांटिक होगा।

रिया शाइना चिल्लाती है। शाइना का कहना है कि यह वास्तविकता है। रिया का कहना है कि यह अस्थायी है और वास्तविकता बदल जाएगी और यह रणबीर और रिया होंगे। शाइना कहती हैं हकीकत। रिया काफी कहती है। शाइना का कहना है कि आपने अकेले रहकर काल्पनिक जीवन बना लिया है,

लेकिन सच्चाई यह है कि वे एक साथ खुश हैं। शाइना का कहना है कि आप अपने पति के साथ खुश हैं, और फिर भी आप यहां हैं। शाइना का कहना है कि हमारा झगड़ा हुआ था, लेकिन हर पति-पत्नी का झगड़ा होता है। रिया उसे समस्या को सुलझाने और होटल में रहने के लिए कहती है। शाइना कहती है कि आप बदल नहीं सकते और चले जाते हैं।

गौरव आलिया से टेंडर के बारे में पूछता है। आलिया कहती है कि आप ही जीतेंगे। गौरव कहता है कि मैं प्रज्ञा के चेहरे पर अपनी जीत देखना चाहता हूं। प्रज्ञा और अभि वहां आते हैं। गौरव कहते हैं प्रज्ञा जी, एक ही ऑफिस, दो मालिक। अब आपको इंतजार करना होगा क्योंकि आपको मेरी जीत का जश्न मनाना है।

Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi

अभि कहता है कि प्री-सेलिब्रेशन अच्छा नहीं है और आपको दिल का दौरा पड़ सकता है। गौरव बताता है कि जब आलिया के साथ काम करने के बारे में पता चला तो आप दोनों को हार्ट अटैक आया होगा। सुषमा वहां आती है और प्रज्ञा को बधाई देती है। गौरव का कहना है कि टेंडर आउट नहीं हुआ है।

सुषमा कहती हैं कि मेरा शोध कभी गलत नहीं हो सकता। आलिया कहती है कि मैं कभी गलत नहीं हो सकती। वह आदमी वहां आता है और गौरव को टेंडर पाने के लिए बधाई देता है। अभि कहता है कि मैं चाहता था कि प्रज्ञा जीत जाए। प्रज्ञा कहती है कि वह वैसा कह रहा है जैसा आलिया ने उसे बताया था।

उनका कहना है कि टेंडर सुबह 10 बजे निकलने वाला था। अभि कहता है कि यह 10 बजे है। आदमी जाँच करता है और कहता है कि आपका नाम टेंडर में नहीं है। गौरव चौंक गया। आलिया उससे कंपनी का नाम चेक करने के लिए कहती है। अभि उसे मार्कस कंपनी चेक करने के लिए कहता है।

आदमी का कहना है कि कियारा अरोड़ा इंडस्ट्रीज जीत गई है। आलिया पूछती है कि यह किसकी कंपनी है? सुषमा कहती है कि यह प्रज्ञा की है। अभि भावुक हो जाता है और कियारा को याद करते हुए प्रज्ञा को देखता है। वह प्रज्ञा को गले लगाता है और रोता है। प्रज्ञा भी रोती है। गीत एक टुकड़ा बजाता है। वह कहती है कि हम जीत गए हैं, यह आपकी, मेरी और कियारा की जीत है।

पल्लवी कॉल पर है। प्राची चाय लाती है। पल्लव रणबीर को देखता है और पूछता है कि आपकी मुलाकात का क्या हुआ। रणबीर कहते हैं कि आपने मुझे सभी मीटिंग रद्द करने के लिए कहा था और इसलिए मैं यहां हूं।

Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi

विक्रम वहां आता है और रणबीर को बधाई देता है। प्राची उसे चाय देती है। विक्रम चाय की चुस्की लेता है और बताता है कि वह बहुत खुश है। रणबीर पूछते हैं कि क्या बात है? पल्लवी कहती है कि ऐसा होने से पहले हम नहीं बता सकते।

विक्रम कहता है कि तुम्हारी दीदा ने मुझे बताया और डर गया कि पल्लवी उसे डांटेगी। रणबीर पूछते हैं कि अच्छी खबर क्या है? विक्रम कहते हैं कि आपकी मम्मी जल्द ही राजश्री फाउंडेशन की चेयरमैन होंगी। रणबीर ने उन्हें बधाई दी। विक्रम का कहना है कि पल्लवी योग्य है। प्राची ने बधाई दी।

पल्लवी कहती है कि राजेश्वरी जी कल मेरी साइन लेने आ रही हैं, और कहती हैं कि मुझे आशा है कि आप कोई सीन नहीं बनाएंगे, मैंने चाय के लिए फोन किया।

वह कहती है कि क्या मैं किसी और को बताऊं। प्राची कहती है कि मैं प्रबंधन करूंगा और उसे उस पर भरोसा करने के लिए कहूंगा। पल्लवी कहती है कि आपका वादा और मेरा सच सिक्के के दो पहलू हैं। प्राची ने उसे आश्वासन दिया।

अभि प्रज्ञा को धन्यवाद देता है और कहता है कि वह खुश है क्योंकि उसकी बेटी का नाम उसकी जीत से जुड़ा है। वह कहता है कि उसने अपने बॉस को उत्साह से गले लगाया। वह लोगों को बधाई देता है और चला जाता है। प्रज्ञा कहती है कि कियारा अरोड़ा इंडस्ट्रीज मेरी कंपनी है और गौरव और आलिया से कहती है कि उनका शोध सफल नहीं है।

Kumkum Bhagya 11 October 2021 Written Update in Hindi

सुषमा कहती है कि तुमने क्या कहा, और बताती है कि तुम्हारा मुंडन हो गया। प्रज्ञा कहती है कि बहुत जल्द आपको इस घर में प्रवेश नहीं मिलेगा, यह जरूरी नहीं है कि दुश्मन का दुश्मन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। वह आलिया से कहती है कि वह नई बॉस या नौकरी कर सकती है,

कहती है कि घर पर एक नौकरी खाली है और आप बेहतर जानते हैं। सुषमा के साथ जाती है। गौरव आलिया से पूछता है कि क्या वह उसके साथ गेम खेल रही है। आलिया कहती है कि वह प्रज्ञा की दुश्मन है और तनु पर शक करती है।

शाइना रिया के कमरे में आती है। रिया उसे आने के लिए कहती है और उसे डायन बुलाती है। शाइना कहती है कि आपकी बहन यहां आ सकती है। रिया उसे नहीं कहने के लिए कहती है।

प्राची वहां आती है और उसे सूप लेने के लिए कहती है। रिया फिर कहती है सूप, मुझे चोट लग गई और कोई सर्जरी नहीं हुई। शाइना प्राची को बैठने के लिए कहती है।

रिया कहती है कि प्राची के पास काम है और वह चली जाएगी। प्राची उसे खुशखबरी सुनने के लिए कहती है। शाइना पूछती है कि क्या आप गर्भवती हैं? रिया परेशान हो जाती है।

Image Credit & Source : ZEE5

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter