Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi : रिया शाइना को चुप रहने के लिए कहती है।
Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

कुमकुम भाग्य 12 अक्टूबर 2021 एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत प्राची से होती है जो रिया को पहले खुशखबरी सुनने के लिए कहती है। शाइना पूछती है कि क्या आप गर्भवती हैं? रिया गुस्सा हो जाती है और शाइना को चुप रहने के लिए कहती है।

वह कहती है कि अगर ऐसा होता तो वह मुझे पहले मेरी बहन होने के बारे में बताती। शाइना पूछती है कि फिर क्या खबर है? प्राची बिल्कुल कहती है और बताती है कि आज राजेश्वरी आ रही है क्योंकि मम्मी को फाउंडेशन की अध्यक्षता के लिए चुना गया है। रिया सोचती है कि वह ऐसा कह रही है जैसे मम्मी ने संसद का चुनाव जीत लिया हो। प्राची कहती है कि वह बहुत खुश है।

रिया कहती है कि मैं खुश हूं। वह उसे जाने और आराम करने के लिए कहती है, और कहती है कि मुझे सूप पीना है। प्राची उसे पीने के लिए कहती है। रणबीर वहां आता है और प्राची से कहता है कि वह उसे ढूंढ रहा है और कॉल के बारे में बताता है।

रिया रणबीर से कहती है कि वह परिवार के अन्य सदस्यों से भी पूछेगा, और कहता है कि आप हमेशा प्राची का नाम लेते हैं और कहते हैं कि वह उसे पकड़कर चलेगा। दरअसल रणबीर कहते हैं।

रिया कहती है कि आपने डॉक्टर को बुलाया और फिर मुझसे नहीं पूछा कि मैं कैसा हूँ? वह कहती है कि तुम्हारी सिर्फ एक भाभी है। शाइना का कहना है कि वह खास है। रणबीर कहता है कि वह खास है और कहता है कि मैं आपको बताऊंगा कि मैं प्राची से बात करने आया था।

वह कहता है कि सिड ने फोन किया और यहां आ रहा है। रिया परेशान हो जाती है। सिड वहाँ आता है। रणबीर उसे गले लगाते हैं और सरप्राइज खराब करने के लिए सॉरी कहते हैं। सिड रिया से पूछता है, वह कैसी है? रिया ठीक कहती है। शाइना ने सिड को अपना परिचय दिया।

प्राची शाइना से कहती है कि वे बाहर जाएंगे। रणबीर कहते हैं कि वे उन्हें कुछ प्राइवेसी देंगे। शाइना रिया को संकेत देती है कि सिड अच्छा है और बाहर चला जाता है।

Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

प्राची कमरे में आती है। रणबीर पूछते हैं कि सिड ने आपको धन्यवाद क्यों दिया? प्राची कहती है कि वह मेरे अस्तित्व के लिए आभारी है। रणबीर मुझे भी कहते हैं,

लेकिन मुझे लगता है कि उन्होंने आपको एक कारण के लिए धन्यवाद दिया। वह पूछता है कि क्या कारण है? प्राची पूछती है क्या? वह कहता है कि मुझे ऐसा लग रहा है कि आपने उसे घर बुलाया है।

प्राची कहती है हाँ, हो सकता है। रिया सिड से पूछती है कि वह घर क्यों आया? सिड कहता है कि मैं तुम्हारे लिए आया था। रिया कहती है कि मैं मर नहीं रही हूं और ठीक है।

वह कहती है कि मुझे तुम्हारी या किसी की जरूरत नहीं है। सिड पूछता है कि तुमने मुझसे शादी क्यों की? रिया उसे अपना मुंह न खोलने के लिए कहती है और कहती है कि तुम अच्छी तरह से जानते हो, हमने कैसे शादी की। सिड कहता है कि क्या आपको हमारी शादी से समस्या है।

रिया कहती है मुझे तुमसे समस्या है। सिड पूछता है कि तुम्हें मुझसे क्या समस्या है, अगर तुम मुझे यहाँ घर में नहीं रहना चाहते, या नहीं चाहते कि मैं तुम्हारे साथ, या तुम्हारे पास रहूँ। रिया कहती है कि मैं तुम्हें अपने पास नहीं देखना चाहती, और मुझे तुम्हारे साथ घुटन महसूस होती है।

प्राची का कहना है कि रिया को शायद उसे अपने पास देखकर जान मिली होगी। रणबीर कहते हैं कि मुझे पता था कि आपने सिड को यहां बुलाया है। वह कहती है कि जब मैंने उसे फोन किया और उसके बारे में बताया, तो उसने कहा कि मुझे पता है और फिर कहा कि उसे मेरी जरूरत नहीं है। वह कहती है कि मैंने उसे समझाया कि वह इस मुद्दे को न खींचे और समाधान के लिए संचार आवश्यक है।

Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

रणबीर कहते हैं कि तुम बहुत होशियार हो और पूछते हो कि वह यह कहां से जानती है। वह कहता है कि तुम्हारी मम्मी टीचर हैं और तुम लव गुरु हो। प्राची कहती है कि वह चाहती थी कि वे बैठकर काम करें।

सिड का कहना है कि हमारे बीच कुछ भी ठीक नहीं होगा। आप मेरे साथ नहीं रहना चाहते, भले ही मैंने कोशिश की। रिया कहती है कि मैं भी तुम्हारे बिना नहीं रह सकती। सिड का कहना है कि आप इस शादी से घुटन महसूस करते हैं।

रिया कहती है कि मुझे तुमसे समस्या है और इस शादी से तुम कितनी बार पूछोगे। सिड का कहना है कि मैं नहीं पूछूंगा, लेकिन मेरे वकील पूछेंगे। वह कहता है कि आपको इस रिश्ते से समस्या है,

इसे समाप्त कर दें, बहुत जल्द आपको तलाक के कागजात मिल जाएंगे और कहते हैं कि तब तक इस रिश्ते को सहन करें। वह जाता है। रिया सोचती है कि वह तब तक तलाक नहीं चाहती जब तक रणबीर प्राची को नहीं छोड़ देता।

रणबीर कहते हैं कि मुझे राहत मिली है और मुझे यकीन है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा। वह कहता है कि मुझे रिया की चिंता थी। प्राची उसे सिड के बारे में सोचने के लिए कहती है और कहती है कि वह रिया को संभाल लेगी। रणबीर पूछता है कि क्या उसे जलन हो रही है। प्राची कहती है कि रिया मेरी बहन है। रणबीर ने उसे गले लगा लिया।

Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

आलिया घर आती है और कहती है कि तुम झूठ बोल रहे हो। तनु कहती है कि तुमने गलती की है और मुझे दोष दिया है। वह कहती है कि आपकी वजह से प्रज्ञा को टेंडर मिला और वह आर्थिक रूप से और मजबूत हो जाएगी और गौरव गरीब हो जाएगा।

वह उससे पूछती है कि आप अपनी विफलता को स्वीकार क्यों नहीं करते, और कहती है कि लोग आपकी वजह से बर्बाद हो जाते हैं। वह कहती है कि गौरव तुम्हारे कारण खराब स्थिति में होगा। वह कहती है कि तुमने अपने भाई और गौरव को बर्बाद कर दिया है।

आलिया काफी कहती है और उसे डबल क्रॉसिंग के लिए दोषी ठहराती है, जिससे प्रज्ञा को डील मिल गई। वह कहती है कि आपने मुझे फाइल छिपाते हुए देखा और शायद इसकी जांच की होगी और प्रज्ञा को विवरण दिया होगा।

तनु पूछती है कि क्या आपको लगता है कि मैं उसका विवरण दूंगा। प्रज्ञा वहां आती है और कहती है कि तुम्हारी आवाज निकल रही है। वह कहती है कि आपकी दोस्ती जय और वीरू के नाम से जानी जाती है।

वह कहती है कि तुम लोग मेरे साथ लड़ने के लिए एकजुट हो जाओ, और उनसे हाथ मिलाने और लड़ाई खत्म करने के लिए कहती हो। वह कहती है कि आपने एक-दूसरे को धोखा नहीं दिया, बल्कि खुद को धोखा दिया। वह कहती है कि जब मेरा लैपटॉप बंद हुआ तो मुझे संदेह हुआ, क्योंकि यह हमेशा चालू रहता था।

Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि तब मेरी लाल फाइल गायब थी। वह कहती है कि उसे संदेह हुआ और उसने कोटेशन बदल दिए और टेंडर उसकी दूसरी कंपनी ने जीत लिया। वह कहती है कि उसने उन्हें संभालना सीख लिया है और कहती है कि अगर वे फिर से ऐसा करते हैं,

तो उन्हें धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया जाएगा। वह कहती है कि वह वही प्रज्ञा नहीं है, जो उन्हें माफ कर देती थी। वह कहती है कि अगर आप पकड़े गए तो पिछली सभी गलतियों के लिए दंडित किया जाएगा। वह वहाँ से चली जाती है।

Watch : Kumkum Bhagya 11 October 2021 Full Episode

सिड रिया के शब्दों के बारे में सोचता है। वह सोचता है कि उसने निर्णय ले लिया है और सभी को बता देगा। राजेश्वरी ने पल्लवी को बधाई दी। पल्लवी कहती है कि यह आपके कारण हो रहा है,

और उसे धन्यवाद। सिड ने उसे बधाई दी। राजेश्वरी कहती है कि मैं तुम्हारे बारे में पूछने वाली थी। वह रिया को देखती है और कहती है कि तुम्हारी पत्नी भी आई थी।

रिया आती है और उसका अभिवादन करती है। राजेश्वरी पूछती है कि तुम दोनों थके हुए क्यों लग रहे हो और आँखें फूली हुई हैं। वह पूछती है कि क्या तुम जल्दी सो नहीं गए?

सिड और रिया अलग-अलग जवाब देते हैं। राजेश्वरी पूछती है कि सिड रणबीर से छोटा है। पल्लवी हाँ कहती है। प्राची कहती है कि नियति सही साथी की प्रतीक्षा करती है।

Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

रणबीर कहते हैं कि वे मिले और शादी कर ली। राजेश्वरी ने पल्लवी को उन्हें हनीमून के लिए मनाली में अपने दोस्त के रिसॉर्ट में भेजने का सुझाव दिया। वह कहती है कि रणबीर और प्राची को भी भेज दो। पल्लवी उन्हें हनीमून पर भेजने के लिए राजी हो जाती है और कहती है कि वह बुकिंग करेगी। रिया कहती है मुझे माफ करना, मैं अभी वापस आऊंगा। वह अपने कमरे में जाती है और रोती है।

सिड वहाँ आता है, अपना लैपटॉप लेता है और चला जाता है। वह कहता है कि मैंने जो कुछ भी कहा वह गुस्से में नहीं था, शादी में कुछ भी नहीं बचा है, आप इस रिश्ते में घुटन महसूस करते हैं। मैं चाची जी को बताऊंगा और आपको मुझे और सहन नहीं करना पड़ेगा। वह जाता है।

रिया सोचती है कि मेरे साथ क्या हो रहा है, जो कुछ भी मैं अपने लिए योजना बनाता हूं, प्राची के साथ होता है और जो मैं नहीं चाहता, वह मेरे साथ होता है।

प्राची रणबीर से कहती है कि राजेश्वरी जी ने सिड और रिया के बारे में बात की थी। रणबीर कहते हैं कि उन्होंने हमारे बारे में भी बात की। प्राची कहती है कि उन्हें अकेले जाने दो और आनंद लो,

Kumkum Bhagya 12 October 2021 Written Update in Hindi

उन्हें हमसे ज्यादा हनीमून की जरूरत है। रणबीर पूछते हैं कि क्या हमें हनीमून की जरूरत नहीं है। वह कहता है कि हम कभी हनीमून के लिए नहीं गए, और कहते हैं जब हमें मौका मिला।

प्राची कहती हैं कि हम किराए के घर में बहुत खुश थे और हमें सिर्फ प्यार चाहिए। वह कहती है कि उन्हें जाने दो, उनका रिश्ता नया है। रणबीर कहते हैं कि मैं जा रहा हूं। प्राची उसे मुस्कुराने और गले लगाने के लिए कहती है। वह मुस्कुराता है और कहता है कि हम यहां हनीमून मनाएंगे।

रिया आलिया से मिलने आती है। आलिया पूछती है कि आप कैसे हैं? रिया कहती है कि मुझे सिड से नफरत है। आलिया पूछती है कि क्या उसने कुछ किया। रिया कहती है कि मैं उसे पसंद नहीं करती,

उसने कुछ नहीं किया। वह कहती है कि मैं रणबीर के पास जाने में सफल रही क्योंकि अब चीजें बदल गई हैं, अब वह मुझसे बात करता है। वह कहती है कि पल्लवी चाची चाहती थीं कि मैं सिड के साथ हनीमून पर जाऊं, जब हम एक-दूसरे को तलाक दे रहे हों।

Image Credit & Source : ZEE5

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter