Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi : ईशा ने की अहलावत से मीत की शिकायत
Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

मीत 11 दिसंबर 2021 एपिसोड : पढ़ाई से मीत और एक परछाई को गुजरते हुए देखो और उसका पालन करो। मीत को लगता है कि वह चोर है। दरवाजे के बाहर किसी को लाइट सिग्नल देता आदमी। आदमी की ओर भीड़ से मिलो और उसे नीचे धकेलो, उसका आवरण हटाओ।

मानुषी अपने कमरे में कहती है कि मैंने इतना काम कभी नहीं किया जितना मैंने आज किया, मुझे आराम करना चाहिए वरना मैं कल थकान महसूस करूंगी और बिस्तर पर लेट जाऊं लेकिन यह टूट जाता है और कुणाल को फोन करता है।

कमरे के बाहर कुणाल उसे देखता है कि मुझे चोट लगी है क्योंकि अब उसकी इतनी बारी है कि अब मैं उसे नींद की गोलियां दूंगा और कल सब कुछ लेकर भाग जाऊंगा। कुणाल उसके पास दौड़ता है कहता है कि तुम कैसे गिरे उठो और कहता है

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

मुझे खेद है कि यह वह अनुष्ठान है जो मेरा परिवार करना चाहता है। मानुषी पूछती हैं कि कौन सी रस्म है। कुणाल कहते हैं कि आपको फर्श पर सोना है और मैं बिस्तर पर सोऊंगा, क्योंकि पति भगवान के बगल में हैं। मानुषी कहती है लेकिन बिस्तर टूटा हुआ है।

कुणाल कहते हैं चिंता मत करो मुझे दूसरा मिल जाएगा। मानुषी का कहना है कि हम बराबर हैं तो आप फर्श पर क्यों नहीं सोते मैं बिस्तर पर सो जाऊंगा।

कुणाल का कहना है कि मुझे कोई समस्या नहीं है लेकिन आपको टेस्ट पास करना होगा और उसे सीसीटीवी कैमरा दिखाना होगा।

मानुषी कहती है कोई बात नहीं मैं फर्श पर सोऊंगा। कुणाल कहते हैं कि तुम महान बहू बनोगी अब मुझे बिस्तर और पत्ते मिलेंगे। मानुषी कैमरे की तरफ देखती है और कहती है कि मैं फर्श पर सोऊंगी।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

मीत ईशा को देखता है और कहता है कि यह तुम हो जो तुम देर रात कर रहे थे। ईशा लाइट सिग्नल देखती है और कहती है कि मिलो मैं भूखा था इसलिए फल खाने आया था। मीट लाइट सिग्नल देखता है कहता है कि ये चोर होंगे मुझे इन्हें पकड़ने की जरूरत है, मैं खिड़की से जाऊंगा।

ईशा सोचती है कि अगर भाभी उन्हें पकड़ लेती है तो वह उन्हें मार देगी और वे मेरे साथ क्या करेंगे और ऐसा अभिनय करना शुरू कर देंगे जैसे उसे चोट लगी हो। मिलो उसे चलता है कहता है क्या हुआ,

मैं तुम्हारे भाई को बुलाता हूँ रुको। ईशा कहती है कि नहीं, वह सो रहा होगा और हमारे गार्ड चाचा के बाहर कोई चोर नहीं है जो जाँच करता है कि घर के अंदर सब कुछ ठीक है, आपने ध्यान नहीं दिया होगा। मीत कहते हैं ठीक है क्या आप अब अच्छा महसूस कर रहे हैं यह बहुत दर्द कर रहा है।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

ईशा कहती है कि मैं अब बेहतर महसूस कर रही हूं, जम्हाई लेती हूं और कहती है कि मुझे नींद आ रही है, शुभ रात्रि और चलना शुरू करो। मीट ने उसकी ड्रेस पर नजर रोक दी।

मानुषी फर्श पर। कुणाल ऑन बेड चैक मानुषी सो रही है और कमर से चाबी लेने की कोशिश कर रही है। कुणाल सोचता है कि चाबियां यहां नहीं हैं,

Meet 10 December 2021 Written Update in Hindi

तो वे कहां हैं और मैं सभी आभूषण कैसे चुराऊंगा और याद रखें कि उसने मानुषी से कहा था कि यह सर्दी है और यदि आप अपनी चोट की उचित देखभाल नहीं करते हैं तो यह सर्दियों में जीवन भर दर्द देगा तो एक करें यह दर्द निवारक दवा है और सो जाओ,

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

कहते हैं कि यह उसकी दवा देने का प्रयास था चलो फिर से जाँच करें और मानुषी के पास जाएँ और उसके तकिए के नीचे चाबी ढूँढ़ें और खुले सामान को बाहर निकालें और ज्वैलरी बॉक्स ले लो,

भगवान का कहना है कि मुझे यह मिल गया उसने मुझे बहुत परेशान किया। कुणाल ने बॉक्स खोला और बॉक्स से जीआईएस के चेहरे पर एक मुक्का मारा, वह कहती है कि वह बहुत चालाक है।

ईशा से मीत पूछो तुम जूते और शॉल लेकर दरवाजे की ओर जा रहे थे लेकिन किचन दूसरी तरफ है। ईशा कहती है कि ठंड है इसलिए मैंने शॉल ली।

मीट कहते हैं ठीक है मशाल के जूते और दरवाजे के बारे में क्या। ईशा कहती है कि यह काफी है अगर आपको नींद नहीं आ रही है तो मेरे साथ टाइम पास करें हर लड़की आपकी बहन की तरह नहीं है जो हर किसी से झूठ बोलती है और वापस चली जाती है।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

मीत सोचता है कि मानुषी ने जो किया वह किसी को अपनी जिंदगी में नहीं करना चाहिए लेकिन ईशा जो कर रही है वह जवान है लेकिन उसका व्यवहार, क्या होता है।

अगली सुबह। मीत ऑन कॉल कहता है कि चिंता न करें आपको समय पर डिलीवरी मिल जाएगी बस मुझे स्थान साझा करें। ईशा चल रही है।

मुलाकात उसे बुलाती है। ईशा ने इग्नोर किया तो मीट उसकी तरफ दौड़ा और कहा कि तुम बिना नाश्ता किए कॉलेज जा रहे हो।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

ईशा कहती है मुझे भूख नहीं है। मीत कहते हैं ठीक है आओ एक मिनट बैठो और कहते हैं कि तुम कल कह रहे थे कि हर लड़की एक जैसी नहीं होती, तुम सही हो

मैं बहुत ज्यादा सोचता हूं लेकिन कभी-कभी लोग अनजाने में गलती करते हैं। ईशा कहती है कृपया भाभी कल रात की तरह शुरू मत करो।

मीत का कहना है कि मैं डेडे के बारे में बात कर रहा हूं, आप जानते हैं कि उसने क्या गलत किया, उसने कभी अपने परिवार पर भरोसा नहीं किया अगर वह माँ के साथ साझा करती तो कुछ नहीं हो सकता था

और अगर हम जानते हैं कि हम गलत नहीं हैं तो माता-पिता से बात करने की चिंता करने की कोई ज़रूरत नहीं है,

जब यह सुरक्षा के लिए आता है तो माता-पिता हमेशा वहाँ बच्चों के साथ खड़े होते हैं इसलिए मैं हमेशा अपनी माँ को सब कुछ बताता हूं और ऐसा महसूस करता हूं कि मैं किसी भी स्थिति में नहीं फंस गया हूं और आखिरकार माँ यहाँ मदद करने के लिए हैं, यह मत सोचो कि मैं तुम्हें व्याख्यान दे रहा हूँ,

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

मेरी छोटी बहन नहीं है इसलिए मैं तुम्हें अपनी बहन मानता हूं और तुमसे बात कर रहा हूं, अब तुम बिना नाश्ता किए कॉलेज नहीं जाओगी और मेज पर बैठो मैं तुम्हारे लिए नाश्ता ला रहा हूं।

ईशा चिंतित मेज पर बैठी है। रागिनी ने अपना चेहरा देखकर पूछा कि तुम क्यों नहीं खा रहे हो यह लौकी की पसंदीदा मैकरोनी है। ईशा सोचती है कि मुझे क्या करना चाहिए मैं रागिनी का हाथ पकड़कर माँ से कहूँ और कहती है कि मुझे कुछ बात करनी है।

रागिनी उसकी गर्दन की ओर देखती है कहती है कि तुम्हारी सोने की चेन कहाँ है कि लॉकेट तुम्हारा पसंदीदा था, तुम उसे कभी नहीं हटाते जहाँ वह है।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

ईशा कहती है कि उसने अब देखा कि मैं उसे कैसे बताऊंगा कि मैंने इसे बेच दिया है, कहती है कि मैं इससे बोर हो रही थी इसलिए मैंने इसे हटा दिया,

यह दराज में है। रागिनी कहती है ठीक है कुछ और है, क्या आपको और पॉकेट मनी चाहिए या आप कॉलेज ट्रिप पर जा रहे हैं, योई मेरे साथ साझा कर सकते हैं। ईशा का कहना है कि मैं यह कहना चाहता हूं कि कल फॉर्म मेरे लिए तेल का खाना मत बनाओ मैं आहार शुरू कर रहा हूं।

रागिनी कहती है ठीक है मैं भाभी से आपके लिए डाइट चार्ट बनाने और उसके अनुसार खाना बनाने के लिए कहूंगी, कुछ और जो आप कहना चाहते हैं। ईशा कहती है कि नहीं, मैं अभी कॉलेज के लिए देर से जा रही हूँ।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

पास से गुजर रहे अहलावत से मिलें और रागिनी का अभिवादन करें। रागिनी कहती हैं कि रुकिए आप वर्कआउट से आ रहे हैं, योई को मेडिटेशन और योगा भी एक्सरसाइज के साथ करना चाहिए।

वह कहते हैं कि डॉक्टर ने मुझे सुझाव दिया था। रागिनी कहती है हां आपको गुस्सा कम आएगा। मिलिए अहलावत से कहते हैं तुमने मुझे कब गुस्से में देखा, कब।

रागिनी कहती है कि वास्तव में मैं रसोई में गुस्से में मीत देखता हूं, जब मैं सुबह रसोई में गया तो वह वहां सो रही थी, धन्यवाद भाभीजी ने उसे नहीं देखा, आपने उससे कुछ कहा होगा। मिलिए अहलावत सोचती है कि वह पूरी रात रसोई में थी, क्या उसने लेबल की बात को गंभीरता से लिया, रागिनी से कहती है

कि नहीं, हमने लड़ाई नहीं की, मैं जा रहा हूँ और उससे बात करूँगा। रागिनी कहती है ठीक है और अहलावत से मिलो। रागिनी मुड़ती है और ईशा किताब देखती है और कहती है कि अब वह इस किताब की तलाश करेगी।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

मीत अहलावत से मिलने के लिए चलता हूं और उसे कुर्सी पर सोता देख उसे जगा देता हूं। मिलो सदमे में उठता है और उस पर पानी गिराता है।

मिलिए अहलावत से कहते हैं कि अपना पाइप नीचे रखो और तुम क्या कर रहे थे। मीत का कहना है कि मैं अपनी बाइक धो रहा था और सो गया।

वह कहता है कि आप मणि काका या किसी और से कह सकते थे। मीत कहते हैं कि बाइक को कैसे पता चलता है कि यह नौकर या मालिक द्वारा साफ किया गया है,

यह मेरे पिता की बाइक है मुझे इसे अपने हाथ से धोना पसंद है मुझे अच्छा लगता है और मेरे पिता को भी। वह कहता है रुको मैं इसे साफ कर दूंगा मुझे आपकी मदद करने दो। दोनों एक साथ बाइक धोते हैं।

Meet 11 December 2021 Written Update in Hindi

अहलावत से मीत उससे पूछो कि एक बात बताओ क्या तुम कल रात ठीक से सोए नहीं थे। मीत कहते हैं कि तुम यह क्यों पूछ रहे हो कि मेरी आँखें सूजी हुई हैं, वह बाइक के शीशे में देखती है कहती है कि मैं गद्दे की वजह से बहुत सोया हूँ

इसलिए वे सूज गए हैं और सोचते हैं कि मैं उसे नहीं बता सकता कि मैं पूरी रात स्टूडियो था वरना वह चिंतित हो जाएगा।

और पूछो तुम अच्छी तरह सोए तो तुम इतने धीमे क्यों हो, मुझे यह करने दो तुम जाओ और तैयार हो जाओ मैं तुम्हारे लिए नाश्ता भेजूंगा, मैं इसे साफ कर दूंगा और नौकरी के लिए निकल जाऊंगा।

वह मिलना बंद कर देता है और पूछता है कि क्या हुआ कुछ है जो आप छुपा रहे हैं। मीत का कहना है कि यह आपका कार्यालय है पहला दिन जल्दी तैयार हो जाओ और निकल जाओ।

मीत अहलावत का कहना है कि उसने इसे बीच में छोड़ दिया, वह अजीब व्यवहार क्यों कर रही है, क्योंकि हमने पर्दे हटा दिए थे, वह अच्छी तरह से सो नहीं पा रही थी और रसोई में सोने चली गई।

Image Source & credit : Zee

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close