Meet 25 March 2022 Written Update in Hindi : मीत का पैर गंभीर हालत में
Meet 25 March 2022 Written Update in Hindi

Meet 25 March 2022 Written Update in Hindi

मीत 25 मार्च 2022 एपिसोड : फर्श पर लेटे मीत । अहलावत से मीत उसकी ओर दौड़ो। उसके पैर में घाव को सभी देख रहे हैं। अहलावत से मीत उसे जगाने की कोशिश करें। राज ने बाबैत को डॉक्टर को बुलाने के लिए कहा।

उसके कमरे में मीत। उसके आस-पास के सभी लोग, डॉक्टर कहते हैं कि मैंने उसे इंजेक्शन दिया था, वह कुछ समय के लिए सोएगी और जब वह उठेगी तो उसे दर्द कम होगा।

अहलावत सेमीत डॉक्टर से पूछिए कि मीत कैसा है और उसका पैर कैसा है। डॉक्टर का कहना है कि यह गहरा घाव है, उसे कुछ महीनों के लिए बिस्तर पर आराम की ज़रूरत है,

उसे पूरी तरह से आराम करना चाहिए अगर वह चल रही है तो पैर पर पूरा दबाव आ जाएगा जिससे उसका संक्रमण बढ़ सकता है और हमें उसका पैर काटना पड़ सकता है। मीत अहलावत से घबराइए कि कुछ नहीं होगा वह ठीक हो जाएगी। डॉक्टर का कहना है कि आपको उसके बिस्तर पर आराम के बारे में सोचने की ज़रूरत है, मुझे अभी जाना है।

नींद से मीत। मीत अहलावत ने उससे कहा कि तुमने हमेशा मेरा ख्याल रखा लेकिन तुमने मुझे कोई मौका नहीं दिया अब मैं तुम्हारा ख्याल रखूंगा और तुम मुझे रोक नहीं पाओगे और वह आंसू बहाएगा। राज उसके पास जाता है।

वह राज को गले लगाता है। राज उससे कहता है कि उसकी हालत के अनुसार वह अपनी परीक्षा नहीं दे पाएगी जब उसे होश आएगा तो आपको उसे समझाना होगा। मीत अहलावत रोते हुए कहती है कि मैं उसे कैसे बताऊंगा कि उसकी सारी मेहनत समय की बर्बादी होगी, मैं कैसे कहूँ कि वह अपना उद्देश्य पूरा नहीं कर पाएगी।

बबीता अहलावत से मिलने के लिए चलती है और उसे गले लगाती है और कहती है कि हम सब उसका समर्थन करने के लिए हैं, मुझे बहुत दोषी लगता है कि मैं वहां क्यों नहीं था, मैंने चीजों को रोक दिया होता।

Meet 25 March 2022 Written Update in Hindi

राज कहते हैं कि अपने आप को दोष मत दो, भगवान के साथ सब कुछ होता है क्या उसने उसके लिए कुछ अच्छा लिखा होगा और कहता है कि अहलावत सेमीत भगवान में विश्वास रखो और कल मैं गुरुजी से अपना आशीर्वाद देने के लिए कहूंगा चिंता मत करो सब ठीक हो जाएगा।

अगली सुबह उसके पास बैठे अहलावत से मिलें, वह पिन बोर्ड पर जाता है और चार्ट को हटाने की कोशिश करता है। मीत उठो और अहलावत से पूछो कि तुम क्या कर रहे हो चार्ट क्यों हटा रहे हो। अहलावत से मीत दौड़कर उससे कहती है कि तुम्हें कुछ चाहिए।

Watch : Meet 24 March 2022 Written Update in Hindi

वह कहती है नहीं। वह कहता है कि यहाँ आओ बैठ आराम करो। मीत कहते हैं मुझे समय बताओ, वह घड़ी देखती है कहती है कि यह 4 है तुमने मुझे क्यों नहीं जगाया।

वह कहता है कि नहीं बस आराम करो। मीत कहते हैं, नहीं, मेरे पास मेरा परीक्षण है और बिस्तर से बाहर निकलने और नीचे गिरने की कोशिश करता है, वह उससे पूछती है कि मेरे पैर का क्या दर्द हो रहा है। मीतअहलावत से कहते हैं कि आपको कुछ नहीं होता है और उसे उठने और बैठने में मदद करें।

मीत उससे पूछो कि कल पार्टी में क्या हुआ और दर्द में चिल्लाया। वह उसे अपना पैर न हिलाने के लिए कहता है। मीत कहते हैं मुझे बताओ कि मेरे पैर में दर्द क्यों हो रहा है। उनका कहना है कि डॉक्टर ने आपको दर्द निवारक इंजेक्शन दिया है इसलिए यह दर्द कर रहा है। वह पूछती है कि क्या हुआ।

उसे याद है कि डॉक्टर ने कुल बिस्तर पर आराम और उसके पैर में गहरी जलन के बारे में क्या कहा था। मीट का कहना है कि मुझे टेस्ट देना है और चिंतित होना है। मीत अहलावत से कहते हैं कि आप पैर नहीं हिला सकते, कृपया आराम करें। रोते हुएमीत उसे गले लगाओ।

Meet 25 March 2022 Written Update in Hindi

कार में बैठे राम को याद है कि कैसे उसने उसका पैर जला दिया। पिछली सीट पर हवा सिंह कहते हैं कि आपके पास मौका था लेकिन फिर भी आपने उसे नहीं मारा, आप इतने डरे हुए क्यों हैं, यह आपका पहला मौका नहीं था।

राम कहते हैं कि मैं हत्या नहीं हूं। हवा सिंह कहते हैं कि मैं तुम सच वास्तविकता हो मुझे पता है कि तुमने अपनी पूरी वास्तविकता क्या की। राम कहते हैं कि वह हमारे परिवार का सदस्य है और आप नहीं चाहते कि उसे परीक्षा में शामिल नहीं होना चाहिए, चिंता न करें मैंने इसका ख्याल रखा है। हवा सिंह का कहना है

कि अभी नहीं बल्कि कल वह हमारे पास आने का एक और रास्ता खोजेगी, मुझे नहीं पता कि मुझे डर क्यों है जब उसे सच्चाई पता चल जाएगी तो वह आपकी गर्दन पकड़ लेगी, चीजों को समझने की कोशिश करेगी कि उसका जीवन महत्वपूर्ण है या आपका और कार से बाहर निकलो।

हॉल में सभी लोग लंच कर रहे हैं। मासूम को लगता है कि हर कोई ऐसा व्यवहार कर रहा है जैसे कोई मर गया हो। रागिनी नीचे चली जाती है। होशियार उससे पूछें कि क्या आप कहीं जा रहे हैं। रागिनी कहती है कि मैं पुलिस की पोशाक लौटाने जा रही हूं,

हम सब उसके लिए बहुत खुश थे। व्हीलचेयर के बगल में मीतउसका हाथ पकड़ कर। रागिनी उससे पूछती है कि तुम कैसी हो। बबीता उसके पास जाती है और पूछती है कि यह क्या है

 वह कहती है कि मुझे आपके आशीर्वाद की जरूरत है, मैं इसके लिए अपनी परीक्षा देने जा रही हूं कि मुझे आपके आशीर्वाद की जरूरत है। सदमे में हर कोई। सुनैना और तेज कहते हैं कि आप परीक्षण के लिए प्राथमिकी नहीं हैं। मीत का कहना है कि मेरा पैर जल गया है, विच्छिन्न नहीं, चिंता मत करो मैं ठीक हूँ।

बबीता ने मीत अहलावत को डांटा और कहा कि तुम्हें क्या हुआ, तुमने उसे परीक्षण के लिए कैसे अनुमति दी। मीट का कहना है कि वह जानता था कि मैं पास हो सकता हूं और मैंने पहले ही इंजेक्शन ले लिया है,

आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। बबीता कहती है कि आपकी लापरवाही आपको अपना पैर ढीला कर सकती है मुझे चिंता क्यों नहीं करनी चाहिए, मैं आपको कैसे समझाऊं कि आपका पैर आपके परीक्षण से ज्यादा महत्वपूर्ण है।

Meet 25 March 2022 Written Update in Hindi

राम कहते हैं कि बबीता सही है हम आपकी भावनाओं की परवाह करते हैं लेकिन आपको व्यावहारिक होना होगा। मीत कहते हैं कि मैं भाग्यशाली हूं कि मेरे पास आप जैसा परिवार है जो मेरी बहुत परवाह करता है, bu5 अगर मैं बैठ जाता हूं तो मेरे दुश्मन जीत जाएंगे और वे हर बार नहीं जीत सकते। बबीता काफी कहती है, मैं राज को फोन करती हूं और रागिनी से फोन मांगती हूं।

अहलावत से मीत कहते हैं कृपया इसे छोड़ दो। बबीता कहती है कि राज तुम्हारे लिए चिंतित है और तुम्हारे लिए गुरुजी के पास गया और तुम जिद्दी हो रहे हो।

मीत का कहना है कि इसका मतलब है कि मेरे पास गुरुजी का आशीर्वाद है और मुझे बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए। बबीता कहती है कि आपके साथ बहस करने का कोई मतलब नहीं है

और अहलावत से मिलने के लिए कहती है कि वह तुम्हारी पत्नी है, आपको उसके बारे में चिंतित होना चाहिए। वह कहता है कि अगर मैं नहीं कहूंगा तो वह नहीं जाएगी लेकिन उसका दम घुट जाएगा और मैं जो कुछ भी कर रहा हूं वह डॉक्टर के परामर्श के बाद है इसलिए कृपया उसे आशीर्वाद दें।

बबीता कहती हैं कि जब आपको अपने बड़े की भावनाओं की परवाह नहीं है तो आशीर्वाद की जरूरत क्यों है और वह दूर चली जाती है। रागिनी मीट से कहती है कि पता नहीं है कि आपका फैसला सही है

या गलत लेकिन फिर भी मैं आपके लिए पैरवी करूंगी और हर कोई उसकी किस्मत की कामना करता है। मीतराम से आशीर्वाद मांगिए ताकि मैं अपने पिता के हत्यारे को सजा दे सकूं। राम उन्हें आशीर्वाद दें। वे दोनों चले जाते हैं।

मीत और अहलावत से मीत पुलिस ट्रैनिंग एकेडमी ग्राउंड में। वह उसे जमीन के अंदर ले जाता है। उसकी व्हीलचेयर फंस जाती है। पास से गुजरने वाली कुछ लड़कियां रुकती हैं और उसकी हालत का मजाक उड़ाती हैं।

मीत उससे कहता है कि चिंता मत करो, वे गर्मी के कारण पागल हो रहे हैं और तुम्हें अपनी प्रेमिका पर भरोसा है, मैं कब जीतूंगा उन्हें बताऊंगा। अहलावत से मिलें उसे उठाकर रजिस्ट्रेशन टेबल पर ले जाएं।

अधिकारी में से एक उठता है और उसे चलने के लिए कहता है और कहता है कि यह परीक्षा शारीरिक रूप से अक्षम व्यक्ति के लिए है जिसे आप वापस जा सकते हैं। मीत कहते हैं लेकिन गाइडलाइंस में लिखा था कि यह मानसिक फिटनेस की भी परीक्षा है,

मुझे पता है कि मैं घायल हूं लेकिन फिर भी मैं टेस्ट देना चाहता हूं। अधिकारी का कहना है कि यह समझने की कोशिश करें कि यह आसान नहीं है और अगर कुछ गंभीर हो जाता है तो यह आसान परीक्षा है। मीत अहलावत का कहना है कि अगर कुछ होता है तो यह हमारा तनाव होगा,

Meet 25 March 2022 Written Update in Hindi

आपका नहीं, अगर आप उसे परीक्षा में उपस्थित नहीं होने देंगे और भाग नहीं लेंगे तो यह आपका तनाव होगा। अधिकारी का कहना है कि मैं आपको अनुमति नहीं दे सकता। वरिष्ठ अधिकारी आकर उसका फॉर्म चेक करते हैं और कहते हैं कि आपको क्या लगता है कि हम आपकी स्थिति के कारण आप पर आसान हो जाएंगे क्योंकि सहानुभूति से आप जो कुछ भी हासिल करते हैं वह हार जाता है।

मीत का कहना है कि मैं यहां कुछ खरीदने नहीं आया था, मैं उसे पुलिस में प्रवेश के लिए आया था, मैंने भी उसी तरह प्रशिक्षित किया था जैसे सभी ने यहां किया होगा, मुझे यह साबित करने दो कि मैं परीक्षा देने में सक्षम हूं।
Image Source & credit : Zee

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close