Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi : शो में बड़ा ट्विस्ट
Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

मीत 5 अप्रैल 2022 एपिसोड : टीवी के लोकप्रिय सीरियल में से एक ‘मीत ‘ भी है। ये शो पिछले 1 साल से लोगों को बेहद पसंद आ रहा है। शो टीआरपी लिस्ट में तो शामिल हो चुका है, लेकिन अनुपमा या ये रिश्ता क्या कहलाता है जैसे सीरियल को टक्कर नहीं दे पा रहा है। जिसके लिए मेकर्स शो में लगातार नए ट्विस्ट लेकर आ रहे हैं। आने वाले एपिसोड में इस कहानी में नया ट्रैक जुड़ने वाला है।

टीचर का कहना है कि मीत ने साबित कर दिया है कि वह एक मेधावी छात्रा है इसलिए वह मेरी सहायता करेगी। मीत कहते हैं कि अब मैं क्या करूंगा, मैंने सोचा कि मैं उनसे छुट्टी के लिए पूछूंगा लेकिन अब चीजें बदल गई हैं।

शिक्षक कहते हैं मिलने के लिए मुझे यकीन है कि अब तुम खुश हो जाओ और सभी का भौतिक चार्ट लाओ फिर मैं बताऊंगा कि तुम्हें क्या करना है और सभी लोग चले जाते हैं। मीत अब सोचती है कि मैं अहलावत से कैसे मिलूं,

वह चिल्लाती है और गिर जाती है। शिक्षक उससे पूछें कि क्या हुआ। मीत का कहना है कि मेरे पैर में दर्द हो रहा है मुझे लगता है कि मैंने अपनी हड्डी को घुमाया और दर्द से चिल्लाया। शिक्षक छात्रों से उसे उठने में मदद करने के लिए कहते हैं और किसी को डॉक्टर को बुलाने के लिए कहते हैं।

Watch : Meet 26 March 2022 Written Update in Hindi

मीतका कहना है कि डॉक्टर की कोई ज़रूरत नहीं है, वह मेरे पैर की जाँच करेगा, मुझे दवा देगा और कम से कम एक सप्ताह का आराम देगा और मेरी ट्रेनिंग को बर्बाद कर देगा, मैं आपकी सहायता करने के अवसर को भी बर्बाद कर दूंगा,

अगर आपको सहायता की आवश्यकता हो और मैं बेड रेस्ट पर, नहीं सर। शिक्षक कहते हैं कि क्या आपके पास कोई अन्य विकल्प है क्योंकि आप दर्द में हैं। मीत कहते हैं नंदू राम 105 साल के डॉक्टर हैं जो मेरे घर के पास हैं, वह अपने हथौड़े से किसी भी हड्डी को ठीक कर सकते हैं।

Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

शिक्षक कहते हैं कि क्या आप उस पर विश्वास करते हैं। मीत कहते हैं, चिंता मत करो जब मैं उसे देखने के बाद वापस आऊंगा तो आप मुझसे हमारे मैदान का चक्कर लगाने के लिए कह सकते हैं। शिक्षक कहते हैं ठीक है आप अपने चेक अप के लिए जा सकते हैं लेकिन आपको शाम 7 बजे से पहले यहां पहुंचना होगा ओके मीट कहते हैं हां सर। सब छोड़ देते हैं।

मीत वॉक आउट करो अगर क्लास करो और उसके पैर मोड़ो तो कहती है कि आखिरकार मेरी दादी का उपाय काम आया, वह भगवान से प्रार्थना करती है और कहती है कि मैंने बहाना बनाया ताकि मैं जाकर अहलावत से मिल सकूं, कृपया मुझे उसके लिए माफ कर दो और निकल जाओ।

बबीता अपने भाई के साथ कहती है कि यह केवल आप ही हैं जो मीत अहलावत को बचा सकते हैं मुझे समझ नहीं आता कि यह किसने किया। अभय राणा अच्छी बात यह है कि आपने मुझे याद किया और मुझे बुलाया और सबसे अच्छी बात यह है कि आपको अभी भी याद है कि हम एक ही प्याले में चाय पीते थे, चिंता मत करो मुझ पर विश्वास करो,

मेरी जांच टीम में अच्छे लोग हैं वे करेंगे मामला सुलझाओ। राम उनके पास जाते हैं और कहते हैं कि मुझे विश्वास है कि सब कुछ सामने आएगा लेकिन मैं जानना चाहता हूं कि आप ऐसा क्यों करना चाहते हैं और अपने कैरियर पर दांव लगाना चाहते हैं। सब कुछ सुनकर अहलावत से बाहर दरवाजे पर मिलें।

अभय राणा कहते हैं कि कुछ साल पहले कुछ गलतफहमी के कारण हमारे बीच मतभेद हो गए, इस परिवार और मेरी बहन के साथ मेरा रिश्ता खत्म हो गया, आज मुझे उस रिश्ते को फिर से शुरू करने का मौका मिला, मीत अहलावत भी मेरा बेटा है।

Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

राज कहते हैं मुझे पता है लेकिन। अभय कहते हैं कि मैं आपको हर सवाल का जवाब दूंगा लेकिन अब मुझे कई लोगों को फोन करना होगा, अहलावत से मीत मुझे माफ करना और वह चला जाता है।

अहलावत के फार्मास्यूटिकल्स के बाहर तेज औरमीत। तेज मीत को कहते हैं तो आप अपनी पुलिस अकादमी से बाहर आ गए क्या आपको यकीन है कि कोई समस्या नहीं होगी। मीत कहते हैं कि कोई समस्या नहीं होगी और मैंने यह आधा दिन कमाया है,

मीत अहलावत अभी महत्वपूर्ण है इसलिए मुझे बताओ कि यह कैसे हुआ। तेज कहते हैं कि मुझे समझ में नहीं आता कि मीत अहलावत ने व्यक्तिगत रूप से खेप की जाँच की और चालान पर उनके हस्ताक्षर भी लोड किए।मीत कहते हैं तो आप मानते हैं कि सब कुछ ठीक था।

तेज कहते हैं कि मैं गुणवत्ता जांच भी देखता हूं और हमारी ओर से कोई समस्या नहीं थी। मीत का कहना है कि जब ट्रक छूट गया तो माल सही था और जो दवा पहुंच गई थी या एक्सपायरी डेट थी, रास्ते में कुछ हुआ होगा,

हो सकता है ट्रक बदल गए हों। तेज कहते हैं कि ट्रैकिंग उपकरणों के साथ हर ट्रक स्थापित नहीं है ताकि हमें मार्ग के बारे में पता चल सके और यह ट्रक उसी रास्ते का अनुसरण करता है, विक्रेता के गोदाम के पास कोई मोड़ नहीं है, वह 2-3 मिनट की देरी से आया था,

मुझे समझ में नहीं आता कि कैसे क्या वे 2-3 मिनट में चीजें बदल देंगे, मुझे अहलावत से मिलने की बहुत चिंता है, वह जेल कैसे जा सकता है, हमें कुछ ऐसा करना होगा जो मैं उसे नहीं देख सकता।मीत कहते हैं, हां हमारे पास सच्चाई का पता लगाने के लिए कम समय है, क्या आप उस रास्ते पर चल सकते हैं जिस पर ट्रक चलता है। वह हाँ कहता है और वे चले जाते हैं।

Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

अभय राणा फोन पर कहते हैं कि अच्छा करो जल्दी करो और कॉल काट दो। राणा अहलावत से मिलने के लिए कहता है, चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है मैं यहाँ हूँ। मीतअहलावत से कहते हैं कि मैं आपको धन्यवाद नहीं देता,

आप बड़ा जोखिम उठा रहे हैं क्योंकि अगर मैं। राणा कहते हैं मैं तुम्हारा चाचा हूं और तुम परिवार हो, अगर परिवार को कोई खतरा आता है तो मैं अपनी जान दांव पर लगाने को तैयार हूं, अब जाओ।

बाजार में तेज औरमीत. मीत एक जूस विक्रेता के पास जाता है कहता है मुझे आपकी मदद चाहिए। विक्रेता का कहना है कि मैं व्यस्त हूँ। तेज कहते हैं चलो कहीं चलते हैं और पान की दुकान पर जाते हैं। मीत कहते हैं यो उसे मुझे आपकी मदद चाहिए। आंवले वाले अगर गाने की मात्रा बढ़ा दें और फोन पर बात करना शुरू कर दें।

मीत और तेज वहां से जाते हैं और कुछ लोगों के पास चलते हैं जो खाना खा रहे हैं। मीत कहते हैं सुनो मुझे सबकी मदद की जरूरत है दो दिन पहले इस रास्ते से एक ट्रक चला गया अगर अहलावत की फार्मास्यूटिकल्स इस समय के करीब है, तो मैं जानना चाहता हूं कि यहां कुछ अलग होता है। तेज कहते हैं, मुझे नहीं लगता कि कोई यहां मदद करेगा,

चलो कहीं और चलते हैं। मीत हर किसी को देखती है, जूस बेचने वाले के पास जाती है, सबका ध्यान खींचने के लिए उसके बर्तनों से आवाज निकालती है और कहती है कि मेरी बात ध्यान से सुनो मैं उस ट्रक की बात कर रहा हूं जो गरीब लोगों के लिए दवाएं ले जा रहा था और कोई उस ट्रक की दवा बदल देता है,

जो एक्सपायर हो चुकी है। और अगर यह प्रथा जारी रही तो यह लोगों को नुकसान पहुंचा सकती है। मिलने के लिए सब उठ जाते हैं। मीट का कहना है कि संभावना है कि अगली बार आप शिकार हो सकते हैं इसलिए कृपया हमारी मदद करें यदि आप कुछ भी जानते हैं और इस तरह के काम में हमारी मदद करें।

Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

एक लड़का कहता है हाँ मुझे याद है कुछ दिन पहले निगम के लोग मोटर पंप से दवा का छिड़काव करने आए थे जिससे बहुत अधिक धुंआ निकलता था। दूसरे आदमी का कहना है कि हां वे इतना धुआं पैदा कर रहे थे कि धुएं के दूसरी तरफ देखना मुश्किल हो गया और जिससे काफी ट्रैफिक जाम हो गया।

मीत तेज से कहता है मुझे लगता है कि यहां दवा बदल दी गई है जिससे 3 मिनट की देरी हो जाती है और वह सभी को धन्यवाद देती है और विक्रेता से गर्मी के कारण नींबू पानी देने और उसे पैसे देने के लिए कहती है। वह कहती हैं कि यो तेज दवा कहीं कहीं 3 मिनट की दूरी पर टाइमर सेट कर दें और हम चेक करेंगे।

तेज और मीत एक झील के पास आते हैं कहते हैं कि यहाँ आउट टाइमर 3 मिनट के लिए रीसेट हो जाएगा। मीत यहाँ कहते हैं, यहाँ कुछ हो सकता है। तेज कहते हैं कि यह समय की बर्बादी है चलो चलते हैं।

मीट का कहना है कि कुछ तो होना चाहिए आइए देखें और किसी सुराग की तलाश शुरू करें। तेज उससे कहता है कि हम अपना समय बर्बाद कर रहे हैं हमें मामाजी के पास जाना चाहिए वह मीत अहलावत को बचाने में हमारी मदद करेगा। मीट का कहना है कि चलो सुराग ढूंढते हैं कि यहां कुछ होना चाहिए और भगवान से प्रार्थना करें।

Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

बबीता राणा से कहती है कि मेरी मीत अहलावत बच जाएगी। राणा कहते हैं कि मैं अपनी पूरी कोशिश कर रहा हूं। बबीता कहती है कि मुझे डर लग रहा है क्योंकि पुलिस ने हमें 2 घंटे दिए और केवल 15 मिनट बचे हैं। राणा मैं समझता हूँ।

अहलावत की हवेली में घुसे पुलिसकर्मी। हॉल में हर कोई। बबीता अहलावत से मिलने जाती है और पुलिस से कहती है कि मैं तुम्हें उसे ले जाने नहीं दूंगी, कुछ गलतफहमी है, मैं तुम्हें गिरफ्तार नहीं होने दूंगी। राणा इंस्पेक्टर के पास जाता है कहता है कि क्या हुआ मैंने 2 घंटे मांगे और अभी भी 15 मिनट बाकी हैं,

क्या आप मुझ पर विश्वास नहीं करते। इंस्पेक्टर का कहना है कि हम करते हैं, हम यहां मीत अहलावत को गिरफ्तार करने के लिए नहीं हैं, यह साबित हो गया है कि मीत अहलावत इस साजिश में शामिल नहीं है, वह निर्दोष है। सब बहुत खुश। बबीता ने मीतअहलावत और राणा को गले लगाया और उन्हें धन्यवाद दिया, मुझे नहीं पता कि आपकी खुफिया टीम ने क्या किया, मुझे बस इतना पता है

कि आपकी मदद करने के लिए कहने का मेरा निर्णय सही था, बहुत-बहुत धन्यवाद। राणा कहते हैं कि मेरी टीम ने मुझे अभी तक वापस नहीं किया। इंस्पेक्टर का कहना है कि मंत्री साहब सही कह रहे हैं कि उनके आदमियों ने कुछ नहीं किया। बबीता पूछती हैं तो किसने किया। मीत और तेज अंदर चले जाते हैं।

तेज और मीत राणा का अभिवादन करते हैं। इंस्पेक्टर का कहना है कि आपकी बहू के प्रयासों ने साबित कर दिया कि आपका बेटा निर्दोष है। मासूम कहती है लेकिन उसने इसे कैसे साबित किया। मीत तेज की मदद से कहते हैं और समझाते हैं कि उसने कैसे पता लगाया …

Meet 5 April 2022 Written Update in Hindi

… ठोकर खाकर गिर पड़ते हैं और चट्टान नदी के अंदर गिर जाती है और वे दोनों एक धातु की आवाज सुनते हैं। वे दोनों नदी के नीचे चलते हैं और दवा का एक आवरण देखते हैं और तेज कहते हैं कि यह देखो यह हमारे कारखाने से है।

तेज कहते हैं, हां यह हमारी कंपनी का है और मुझे बैच की खेप याद है। मीत कहते हैं इसका मतलब है कि हमारी दवा यहीं कहीं है, क्या आपने सुना है कि यह मेनस हमारा बॉक्स नदी के अंदर है, हमें मछुआरे से बात करने की जरूरत है। तेज ने उनसे बात की और कहा कि क्या आप हमारी दवा का डिब्बा खोजने में हमारी मदद कर सकते हैं। वे दोनों नदी में गोता लगाते हैं कहते हैं कि यहाँ कुछ है लेकिन यह भारी है।

मीत उस क्रेन को देखती है जो वह नदी से बॉक्स को बाहर निकालने के लिए क्रेन की मदद लेती है। तेज ने बॉक्स को चेक किया और कहा कि यह वही खेप है जो हमने किया था …

मीत अहलावत से कहते हैं कि कोई धुएँ के परदे का डिब्बा बदल देता है। मीत उससे कहता है कि अपराध करने के लिए 3 मिनट अधिक हैं और यह अपराध योजना के साथ किया गया था। राज कहते हैं कि हमारे ड्राइवर के बिना यह जानना संभव नहीं है।

मीत का कहना है कि इसमें हमारा ड्राइवर भी शामिल है इसलिए जब पुलिस ने उसे बुलाया तो वह भाग गया और मुझे पता है कि उसने यह काम किसी के निर्देश पर किया था।

Image Source & credit : Zee

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close