Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi : वीरेंद्र और पूर्वी हवेली लौटे
Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi

Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi

मोल्लकी 11 फरवरी 2022 एपिसोड : वीरेंद्र ने सत्यम को उसकी मां से इस तरह बात न करने की चेतावनी दी। हमारे बीच मतभेद हो सकते हैं लेकिन वह मेरी मां हैं। उसने मुझे पाला है। जब उसे पता चला कि आपने रेणु को मार डाला है तो उसने खुद को दोष देना शुरू कर दिया। वह खुद को मारने जा रही थी।

फ्लैशबैक में वीरेंद्र और पूर्वी को प्रकाशी से अस्पताल में मिलते हुए दिखाया गया है। वीरेंद्र प्रकाशी से पूछता है कि वह आत्महत्या क्यों करने जा रही थी। मैं अब भी तुम्हारा बेटा हूँ। अगर आपको यह कदम उठाना पड़ा तो मैं अच्छा नहीं हूं!

प्रकाशी को इस बात का मलाल है कि उसने जो पाप किया है उसके लिए वह खुद को दंडित करने की कोशिश कर रही थी। मैं मां कहलाने के लायक नहीं हूं। मां हर गलती को माफ कर देती है और अपने बच्चों को स्वीकार करती है। मैं आपके लिए और यहां तक ​​कि अपने पोते-पोतियों के लिए भी मतलबी था।

मैंने कभी नहीं सोचा था कि रेणु मेरी वजह से अपनी जान गंवाएगी। मैं भी किसी न किसी तरह उसकी मौत के लिए जिम्मेदार हूं। वीरेंद्र उससे पूछता है कि वह ऐसा क्यों कह रही है। प्रकाशी उन्हें बताती है कि यह वीरेंद्र नहीं बल्कि सत्यम था जिसने रेणु को छत से धक्का दिया था। पूर्वी उससे पूछती है

कि क्या वह यह जानती है। प्रकाशी ने सिर हिलाया। मैंने रोहतक के डॉक्टर से ही वीरेंद्र का मास्क बनाने को कहा था। मुझे नहीं पता कि हम इसकी वजह से रेणु को खो देंगे। मैं यहाँ गलती पर हूँ। मुझे नहीं जीना चाहिए!

वह फल चाकू लेती है लेकिन वीरेंद्र उससे वापस ले लेता है। अगर आप खुद को चोट पहुंचाएंगे तो हमें कौन संभालेगा?

अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो गजराज को बेनकाब करने में हमारी मदद करें। प्रकाशी सहमत हैं। मेरे पास इस बात का सबूत है कि सत्यम गजराज है और उसने रेणु को मारा है। फ्लैशबैक समाप्त होता है।

Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi

सत्यम प्रकाशी से कहता है कि वह इस प्रक्रिया में बर्बाद हो जाएगी। याद रखें कि जो अपराधी का समर्थन करता है वह भी अपराधी है।

आपके पास अभी भी समय है। अपना बयान बदलें। प्रकाशी का कहना है कि भगवान मुझे मेरे कुकर्मों की सजा देंगे। कानून को यह साबित करना चाहिए कि सजा देकर मेरे जैसी मां नहीं होनी चाहिए।

वीरेंद्र ने उसे आश्वासन दिया कि वह सुनिश्चित करेगा कि उसकी सजा कम हो। मैं सबसे अच्छा परिणाम किराए पर लूंगा। प्रकाशी उससे कहती है

Watch : Molkki 10 February  2022 Written Update in Hindi

कि वह उसे उसके पापों का भुगतान करने दे। मैं तब शांति से रहूंगा। पुलिस सत्यम को ले गई। प्रकाशी रोती है और वीरेंद्र और पूर्वी से माफी मांगती है। वह पुलिस के साथ भी जाती है। पूर्वी वीरेंद्र को गले लगाती है।

वीरेंद्र पूर्वी को बताता है कि रेणु के अपराधी को उसके समर्पण और कड़ी मेहनत के कारण सजा मिली है। मुझे ऐसा लग रहा है कि आज मेरी बहन को इंसाफ मिल गया है. आपकी वजह से यह संभव हुआ। सत्यम पूर्वी से पूछता है

Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi

कि उसने उसके साथ ऐसा क्यों किया जबकि वह उससे इतना प्यार करता था। वह उसे चुप रहने के लिए कहती है। तुम जानवर से भी बदतर हो! ऐसे शब्द आपको शोभा नहीं देते। सभी बुरी चीजें समाप्त हो जाती हैं

और शुक्र है, आप भी ऐसा ही करेंगे! यह राहत की बात है कि दुनिया को आप जैसे पापी से छुटकारा मिल जाएगा! मरने से पहले एक बात जरूर सुने। मैं मुखी जी से प्यार करता था, मैं उनसे प्यार करता हूं और मैं उन्हें मरते दम तक प्यार करता रहूंगा! इंस्पेक्टर सत्यम को ले जाता है।

वीरेंद्र प्रकाशी से कहता है कि वह निश्चित रूप से जल्द ही जेल से बाहर आएगी क्योंकि वह आज साफ हो गई है। आपने आखिरकार सच्चाई का समर्थन करना चुना। प्रकाशी का कहना है कि मुझे नहीं पता कि मैं कब बाहर आऊंगा या नहीं,

लेकिन मैंने तुम्हें, पूर्वी, अंजलि, योगी, मेरे पोते और साक्षी को जो दर्द दिया है, उसके लिए मैं निश्चित रूप से पश्चाताप करूंगा। मुझे अपनी सजा भुगतनी होगी। मैं जेल में आप सभी के लिए प्रार्थना करूंगा।

वह हाथ जोड़कर पूर्वी से माफी मांगती है। जिस दिन से तुम हवेली आए हो उसी दिन से तुमने मुझे अपनी माँ माना है लेकिन मैंने तुम्हें कभी स्वीकार नहीं किया। हो सके तो मुझे माफ़ कर देना। तुम करोगे तो मेरी तपस्या थोड़ी आसान हो जाएगी। वह महिला कांस्टेबलों के साथ जाती है।

पूर्वी, वीरेंद्र, जूही, मानस, अंजलि और योगी की हवेली में वापसी। घर में रहकर सभी भावुक हैं। मानस वीरेंद्र से पूछता है कि क्या वे यहां हमेशा रहेंगे। वीरेंद्र ने सिर हिलाया। वे सब भगवान का शुक्रिया अदा करते हैं। पूर्वी कहती है

Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi

कि मुझे पता है कि तुमने हमें सब कुछ लौटा दिया है लेकिन तुम ही इन समस्याओं को हमारे जीवन में लाए थे। कृपया इसमें से कोई भी हमसे फिर से न छीनें या मैं आपके लिए प्रसाद और फूल नहीं लाऊंगा अन्यथा।

अगर हम फिर से मुसीबत में पड़ेंगे तो आप इससे वंचित रह जाएंगे। वीरेंद्र उसे फुसफुसाता है कि अगर वह भगवान के साथ हो तो भी उसके करीब आ जाए। हमने लंबे समय से अकेले कुछ समय नहीं बिताया है। वह शर्माते हुए मुस्कुराती है क्योंकि वह उसे चिढ़ाता रहता है

पूर्वी मानस पढ़ा रही है। वीरेंद्र अधीरता से अपनी घड़ी की ओर इशारा करता रहता है। वह अंत में उसे रुकने के लिए कहता है। करने को भी बहुत कुछ है।

पूर्वी मानस को रुकने के लिए कहती है। पर्याप्त समय लो। जल्दी करने की कोई जरूरत नहीं है। वह फिर से मानस को पढ़ाने लगती है। मानस जम्हाई लेता है। वीरेंद्र पूर्वी से पूछता है कि क्या वह एक बच्चे को मार देगी।

वह बहुत नींद में है। वह मानस को सोने के लिए कहता है। इस उम्र में बच्चों को एक्टिव रहने के लिए 10-12 घंटे की नींद की जरूरत होती है। पूर्वी इनकार करती है लेकिन मानस वीरेंद्र को सुपरमैन कहता है। तुमने मुझे हाथी से बचाया! वह भाग जाता है। वह पढ़ने के लिए अपनी नोटबुक उठाती है।

वीरेंद्र दुखी दिख रहे हैं। वह उससे पूछती है कि क्या वह स्कूल में पढ़ा सकती है क्योंकि उसे बच्चों को पढ़ाना बहुत पसंद है। वह आसानी से सहमत हो जाता है। बच्चों को अपने जैसा स्मार्ट बनाएं।

Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi

वह उसे गले लगाती है और धन्यवाद कहती है। मुझे पता था कि तुम हाँ कहोगे। अब सोने का समय हो गया है क्योंकि कल मेरा पहला दिन है। साथ ही, मैंने उपवास रखा है इसलिए तुम मेरे करीब नहीं आ सकते।

वह समझने से इंकार करता है। अब उपवास क्यों? वह उसे उसका समर्थन करने के लिए कहती है। भगवान को खुश करना ही हमारे लिए चीजों को आसान बना देगा। क्या तुम मेरे लिए इतना नहीं कर सकते? वह लेटी है। वीरेंद्र उदास चेहरे के साथ बैठ जाता है।

पूर्वी वीरेंद्र को देखता है और मुस्कुराता है। वह उसे गले लगाती है। गुस्सा हो गई क्या? वह सिर हिलाता है। वह कहती है कि मैं इस चेहरे को देखने के लिए मर रही थी

इसलिए मैं तुम्हें जानबूझकर चिढ़ा रही थी। गुस्से में आप सच में क्रूर सिंह जैसे दिखते हैं। वह उसे एक खडूस शिक्षक कहता है जो उसके पति को परेशान कर रहा है। वह कहती है जूही, मानस और तुम मेरी दुनिया हो,

Molkki 11 February 2022 Written Update in Hindi

मेरे जीने की वजह हो। मैं वास्तव में भाग्यशाली हूं कि मुझे आप जैसा पति मिला। तेरे ही कारण मैं अपने पैरों पर खड़ा हूं। मैं केवल एक मोल्की हूं।

वह उसे इस शब्द का दोबारा इस्तेमाल न करने के लिए कहता है। यह परंपरा ठीक नहीं है। न जाने कितने लोगों ने इसकी वजह से न जाने कितनी जिंदगियां बर्बाद की हैं।

काश मैं इस परंपरा को हमारे समाज से खत्म कर पाता। तुम मेरी जिंदगी हो। जीवन को खरीदा या बेचा नहीं जा सकता। यह भगवान का आशीर्वाद है।

आप अमूल्य हैं। अपने आप को कभी भी मोल्की मत समझो। अपने आप को इस हवेली और मेरे दिल का मालिक समझो। क्या तुम समझते हो, मेरी बावरी? वह उसके गाल पर किस करती है। वह मुस्करा देता है। इसे फिर से करें। वह हंसती है।

Image Credit & Source : MX Player

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close